ekterya.com

यह कैसे एक उबाऊ दिन पर खर्च करने के लिए

हो सकता है कि यह आपके घर के बाहर बारिश या बर्फ़ीली हो। हो सकता है कि आपके पास बहुत सी चीज़ें हों, लेकिन आपको लगता है जैसे आपने पहले से सबकुछ किया है बोरियत अप्रत्याशित रूप से किसी पर हमला कर सकता है कभी-कभी, आप इसे स्वीकार कर सकते हैं। अन्य, मज़ेदार या उत्पादक होने का अवसर के रूप में इसे देखना बेहतर है। महत्वपूर्ण चीजें नई चीजों की कोशिश करके अपने जीवन को रोचक रखना है।

चरणों

भाग 1
उत्पादक रहें

एक बोरिंग डे दिन बिताओ छवि शीर्षक छवि 1
1
कामों को करने के लिए अपने घर छोड़ दें यहां तक ​​कि अगर आपको उस दिन के दौरान अपने काम करने की ज़रूरत नहीं होती है, तो सुपरमार्केट की एक छोटी यात्रा आपको ऊब से बहुत अधिक लड़ने में मदद कर सकती है। कई अध्ययनों से पता चला है कि खर्च करने का समय खड़े या बैठने की तुलना में अधिक मज़ा है यदि आप चलते समय उत्पादक कुछ कर सकते हैं, तो सुपर लेकिन अगर नहीं, यह अभी भी घर पर रहने से बेहतर है
  • एक बोरिंग दिवस स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपना काम एक खेल बनाओ अपने काम और अन्य कार्यों को करते हुए खेलें आपके द्वारा सफलतापूर्वक पूर्ण किए गए प्रत्येक कार्य के लिए स्कोर अंक और जब आप पर्याप्त अंक अर्जित करते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर या जो कुछ आप चाहें खरीदते हैं, उसे इनाम दें। देखो कितनी तेजी से आप रसोई साफ कर सकते हैं अपने रिकॉर्ड का रिकॉर्ड रखें और देखें कि आप उन्हें तोड़ सकते हैं!
  • एक बोरिंग दिवस स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    एक ब्लॉग बनाएँ! दुनिया के बाकी हिस्सों से अपने विचारों और विचारों को साझा करना इससे पहले आसान है अपने लेखन का अभ्यास करने और अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए अपना खाली समय व्यतीत करें। यदि लोग आपकी बात सुनते हैं, तो आप कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने या कुछ विषय के विशेषज्ञ के रूप में प्रसिद्ध होने की घोषणा कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास राजनीति, पोषण, पर्यटन या संस्कृति जैसे विषयों पर मजबूत राय है, तो आप इन विषयों के बारे में लिख सकते हैं। अन्यथा, कहानियां लिखिए या बस अपने आप को व्यक्त करना चाहें।
  • कई वेबसाइटें हैं जो छोटे लेख लिखने के लिए लोगों को पैसे देती हैं।
  • एक बोरिंग डे चरण 4 का शीर्षक चित्र

    Video: उबाऊ डाईट प्लान और कष्ट दायक व्यायाम सब छोड़ें बस इस चीज को रोज पियें मोटापे और चर्बी से निजात पाएं !

    Video: How to apply for petrol pump कैसे करे आवेदन पेट्रोल पंप खोलने के लिए

    4
    पूर्ण ऑनलाइन सर्वेक्षण ऑनलाइन सर्वेक्षण के कई पेज हैं जो कि लोगों को अपनी राय देने के लिए पैसे (आमतौर पर कम) का भुगतान करते हैं। सर्वोत्तम ऑनलाइन सर्वेक्षण पृष्ठों में से हैं: सर्वेक्षण मोंकी, सर्वेक्षण सर्वेक्षण, मेरा सर्वेक्षण, लाइटस्पेड उपभोक्ता पैनल, पाइनकोन रिसर्च, ऑफीन आउटपोस्ट, मायपॉइंट्स, स्प्रिंगबोर्ड अमेरिका और टोलुना। यह एक ही समय में बाहर लटका और पैसा बनाने का एक बढ़िया तरीका है।
  • Video: Tubel बोरिंग लगाने के लिए भूमि में पानी देखने की 3 सफल विधियाँ ।जमीन के अंदर पानी देखने का तरीका

    एक बोरिंग डे दिन बिताओ छवि शीर्षक 5
    5
    मोबाइल एप्लिकेशन का परीक्षण करें सभी कंप्यूटर प्रोग्राम में त्रुटियां हैं उन्हें खत्म करने के लिए, कई कंपनियां इन कार्यक्रमों को चलाने के लिए लोगों को भर्ती करती हैं और उन त्रुटियों की रिपोर्ट करती हैं जो वे मिलती हैं। यूट्यूबटेस्टिंग, व्हाट्सउर्सडो, एनरोल और यूएई जैसे वेबसाइट्स लोगों को अपने कार्यक्रमों का उपयोग करने के लिए पैसे का भुगतान करते हैं। यद्यपि आप उस पर नहीं जी पाएंगे, यह आपके खाली समय में अतिरिक्त पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके हैं।
  • एक बोरिंग डे दिन बिताओ छवि शीर्षक 6
    6
    अपना मन साफ़ करें यद्यपि ध्यान सबसे मजेदार गतिविधि की तरह नहीं लगता है, यह आपकी एकाग्रता में सुधार करने में बहुत मदद करेगा और इस प्रकार आप ऊब के कारण परेशान महसूस करना बंद कर देंगे अपनी एकाग्रता में सुधार लाने और अपना मन साफ़ करने के लिए प्रति दिन लगभग 20 मिनट का ध्यान रखें।
  • ध्यान करने के लिए, अपनी आंखों को बंद करें और अपना मन सफेद रंग में डाल दें कुछ के बारे में सोचें, जैसे छवि, शब्द या वाक्यांश हर बार जब आप विचलित महसूस करते हैं, तो आपका मन फिर से ध्यान केंद्रित करता है।
  • भाग 2
    रुको

    एक बोरिंग डे दिन बिताओ छवि शीर्षक 7
    1
    ड्रा। ड्राइंग मज़ेदार है, खासकर जब आप इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं हालांकि कई लोग सोचते हैं कि ड्राइंग एक व्याकुलता है, यह वास्तव में एकाग्रता में सुधार करने में बहुत मदद करता है। इसलिए, जब आप आकर्षित करते हैं तो आप जो भी गतिविधि करते हैं, वह काम या टेलीविज़न हो, अन्यथा इससे ज्यादा दिलचस्प होगा।
  • एक बोरिंग डे चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2



    कुछ संगीत सुनें कुछ कलात्मक पर ध्यान केंद्रित करना ऊबड़ से निपटने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, नवीनता ऊब के लिए एक और भी प्रभावी उपाय है इसलिए, एक ऑनलाइन रेडियो की तलाश करें जो कि गायों को बजाते हैं जो ज्ञात नहीं हैं। एक और विकल्प यह है कि वे गाने सुनें जो आपके दोस्तों ने हमेशा सिफारिश की, लेकिन आपने पहले कभी नहीं सुना।
  • छवि का शीर्षक एक बोरिंग डे चरण 9
    3
    प्रयोग रसोई में कुछ नया करना एक केक या कुछ अन्य जटिल डिश तैयार करें जिसे आपने कभी नहीं किया था तो, आप कुछ नया सीख सकते हैं और अपने आप को व्यस्त रख सकते हैं। इससे भी बेहतर, जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आपको खाने के लिए कुछ स्वादिष्ट और कम से कम एक नया कवायद होगा
  • एक बोरिंग डे दिन बिताएं छवि 10
    4
    अपने आप को एक स्वादिष्ट स्नान तैयार करें विशेष रूप से यदि यह ठंड के बाहर है, तो गर्म स्नान एक सुस्त समय को प्रोत्साहित कर सकता है। जब तक यह 33 डिग्री सेल्सियस (9 2 डिग्री फेरनहाइट) तक पहुंचता है, तब तक पानी गरम करें। रोशनी को बंद करें और कुछ मोमबत्तियां प्रकाश दें जिससे कि आराम वातावरण बन सके। संगीत डालें और पानी में स्नान के तेल डालें ताकि इसकी एक सुगंध सुगंध हो।
  • छवि का शीर्षक एक बोरिंग डे चरण 11
    5
    वेब ब्राउज़ करें वर्तमान में, ऊब के साथ लड़ना बहुत आसान है, क्योंकि इंटरनेट गतिविधियों का एक अनन्त स्रोत है। समाचार पढ़ें, सामाजिक नेटवर्क ब्राउज़ करें या ऐसे ऐप्स या गेम खोजें जो आपके ध्यान को कहते हैं। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि इंटरनेट का उपयोग बहुत ज्यादा आपकी ध्यान अवधि को कम करेगा और आपके आस-पास की दुनिया में दिलचस्पी लेने में अधिक मुश्किल होगी।
  • एक बोरिंग दिवस स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    6
    एक पुस्तक पढ़ें कुछ समय पहले, पढ़ने ही एकमात्र गतिविधि थी जिसने लोगों के हित को बनाए रखने का दावा किया था। अब, यह अभी भी एक अच्छा विकल्प है चूंकि आपको इंटरनेट को नेविगेट करने की तुलना में किसी पुस्तक को पढ़ने के लिए अधिक एकाग्रता की आवश्यकता है, इससे आपको बहुत मदद मिलेगी। आप अनगिनत दिलचस्प पात्रों से मिलेंगे और अन्य लोगों, उनकी संस्कृति और यहां तक ​​कि उनकी भाषाओं के बारे में अधिक जानेंगे।
  • पढ़ने से आप जो कुछ सीखते हैं उससे कुछ नया बनाएं। जब आप कुछ पसंद करते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं या रुचि लेते हैं, तो नोट लेते हैं और फिर अपनी अपनी कहानियां बनाते हैं या केवल पुस्तक की सामग्री पर प्रतिबिंबित करते हैं। इस तरह आप अधिक सक्रिय रूप से पढ़ने के लिए सीखेंगे।
  • भाग 3
    बोरियत पर पुनर्विचार

    छवि का शीर्षक एक बोरिंग डे चरण 13
    1
    कुछ नया प्रयास करें यदि एक ऊब व्यक्ति को कैंडी खाने और इलेक्ट्रोकाट होने के बीच विकल्प दिया जाता है, तो यह बहुत संभव है कि वह दूसरा विकल्प चुनता है। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर कोई आपको प्रसन्नता या दर्द का कारण बनता है, तो नई बात यह है कि बोरियत को शांत करने में बहुत मदद मिलती है, कुछ परिचितों के विपरीत दूसरे शब्दों में, आपको जोखिम लेना चाहिए। किसी जगह पर जाएं या ऐसा कुछ करें जिसे आप सामान्य रूप से नहीं करेंगे, भले ही ऐसा कुछ हो जो आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं।
    • सही दिशा में एक कदम उन लोगों के साथ चारों ओर घूमना है जो दिलचस्प हैं इसका मतलब यह है कि आप अपने आप को उन लोगों से घेरे हैं जो आपको मनोरंजन कर सकते हैं या जो नई चीजें करना पसंद करते हैं। जो लोग आपको ऐसी चीजें करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो सामान्य रूप से आपके लिए नहीं होते हैं
  • एक बोरिंग डे दिन बिताओ छवि 14
    2
    दिन में सपने बंद करो बोरियत से निपटने के सबसे आम तरीकों में से एक दिव्य या कल्पना करना है हालांकि, कई अध्ययनों से पता चला है कि यह केवल चीजों को बदतर बनाता है जब आपका मन काल्पनिक दुनिया की यात्रा करना शुरू कर देता है, तब भी यह वास्तविक दुनिया को छोटा करने के लिए शुरू होता है, भले ही ऐसा बुरा न हो।
  • छवि का शीर्षक एक बोरिंग डे चरण 15
    3
    यदि डिवाइस कम मात्रा में चालू है, तो इसे बंद करें! कई अध्ययनों से पता चला है कि पृष्ठभूमि शोर, हालांकि मुश्किल से सुना है, लोगों के अवचेतन को प्रभावित करने में सक्षम है। इसे महसूस किए बिना, यह आप से क्या विचलित कर सकता है और इसे और अधिक उबाऊ लग रहा है। किसी भी दूरदराज के टीवी या रेडियो को बंद कर दें जो आपको विचलित कर सकते हैं यदि शोर को खत्म करने के लिए अधिक मुश्किल है, जैसे कि हवा या टपकाव का टैप, तो दूसरी तरफ जाएं।
  • छवि का शीर्षक एक बोरिंग डे चरण 16
    4
    बोरियत स्वीकार करें इस आधुनिक दुनिया में इलेक्ट्रॉनिक्स से भरा है, लोगों को इतना उत्तेजित किया जाता है कि यह ऊबड़ होने के लिए दुर्लभ है। कुछ लोग गहराई से प्रतिबिंबित करने के अवसर के रूप में बोरियत लेने की सलाह देते हैं। हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति को एक अलग तरीके से ऊब लगता है और कुछ लोग ऊब होने से परेशान हैं। बोरियत इन समयों की लगातार उत्तेजना से बचने का एक अच्छा तरीका है, तो आपको अपने लिए न्याय करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com