ekterya.com

ऊब नहीं होने के बावजूद अपनी छुट्टियां कैसे बिताएं

क्या आप अपनी छुट्टी पर ऊब रहे हैं और आप कुछ नहीं करने के साथ बैठते हैं? अपने बहुमूल्य मुफ्त दिनों को बर्बाद मत करो, आप अपने समय पर कब्जा करने के लिए इतनी सारी चीज़ें कर सकते हैं, भले ही आपकी अवकाश एक हफ्ते या उससे ज्यादा हो जाए। इस लेख में आप अपने अवकाश के दिनों में, घर के अंदर या बाहर, अपनी बुद्धि या अपनी रचनात्मक ऊर्जा का उपयोग करते हुए, या बस अन्य लोगों के साथ समय बिताने के कई तरीके पाएंगे

चरणों

विधि 1
बाहरी गतिविधियों का आनंद लें

Video: Kalpataru: Create Your Life as You Want! How to Overcome Patterns and Become Your Possibility

छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 1
1
बाहर जाओ बहुत कम लोग खुली हवा में सरल सुखों की सराहना करते हैं। एक संक्षिप्त सैर आपके मूड को रिचार्ज और बेहतर बनाने में मदद कर सकता है, और यह व्यायाम करने का उत्कृष्ट अवसर भी पेश करता है। यदि आप उन अतिरिक्त किलो को खत्म करने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक दौड़ के लिए जाने, चलना या कुछ शारीरिक गतिविधि करना जो आपको पसंद है, का अवसर लें।
  • यदि खराब मौसम है या आप छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो जिम पर जाएं या घर के अंदर बैठकर व्यायाम करें।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 2
    2
    कुछ करो जिसे आपने कभी नहीं किया है यदि आप कुछ नया करने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन आपके पास समय नहीं है, तो इसे अब करें। टीवी के सामने अपना समय बर्बाद न करें और बार-बार दोबारा कार्यक्रम देखिए, जब आप अपने क्षितिज को नए अनुभवों के साथ विस्तृत कर सकते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
  • एक नए प्रकार के भोजन की कोशिश करें
  • एक नया डिस्को या किसी अन्य जगह पर जाएं जहां आप लोगों से मिल सकते हैं।
  • एक नया खेल का अभ्यास करें
  • नए स्थानों का अन्वेषण करें
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 9
    3
    एक दोस्त के साथ एक साहसिक पर जाओ किसी साथी को ढूंढें और तलाशने के लिए नए और दिलचस्प स्थानों को ढूंढें। एक ऐसे शहर पर जाएं, जो आपने कभी नहीं किया है या जंगल में चलना है। यदि आप एक नए क्षेत्र का पता लगाने और एक सेल फोन ले जाने के लिए चार्ज किया बैटरी के साथ सुरक्षा उपायों लेने के लिए मत भूलना।
  • छवि शीर्षक 563143 4
    4
    एक खेल गतिविधि करो आप एक बाइक की सवारी कर सकते हैं, पैदल चलना, अपना पसंदीदा गेम चला सकते हैं या एक नया प्रयास कर सकते हैं। इन गतिविधियों में से कोई भी स्वस्थ होने का एक अच्छा तरीका है।
  • विधि 2
    सीखना गतिविधियों

    छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 8
    1
    एक विषय के बारे में अधिक जानें, जो आपको रुचियां दिखाता है अपने ज्ञान को कुछ शोध करके विस्तृत करें, जिसके लिए आपके पास समय नहीं था, भले ही यह खगोल विज्ञान, जूलॉजी या ब्याज का कोई अन्य विषय है।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 10
    2
    नए कौशल विकसित करें छुट्टियां एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने का एक शानदार अवसर हैं। आपके समय का अभ्यास करने के लिए समय नहीं था, जैसे नृत्य करना, पियानो बजाना या तैराकी करना आपके पास और अधिक कौशल, आपके जीवन में अधिक अवसर होंगे।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 3
    3
    अपने भाषाई ज्ञान का विस्तार करें भाषाएं दुनिया के सबसे उपयोगी और सार्वभौमिक कौशल में से हैं। एक नई भाषा या संभवतः एक प्रोग्रामिंग भाषा जैसे कि Visual Basic या HTML सीखने में आपके समय का लाभ उठाएं यदि आप बहुत ऊब हैं, तो अपने स्वयं के कोड या एन्क्रिप्ट किए गए संदेशों को लिखने का प्रयास करें
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 7
    4
    एक पुस्तक पढ़ें कोई भी पुस्तक आपकी शब्दावली और लेखन कौशल का विस्तार करने में आपकी सहायता कर सकती है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस पुस्तक को पढ़ना चाहते हैं, बुद्धिमानी से चुनना चाहिए, यह इसके लायक है। एक सस्ता और अश्लील उपन्यास मनोरंजक हो सकता है, लेकिन बहुत समृद्ध नहीं है।
  • विधि 3
    अन्य लोगों के साथ समय व्यतीत करें

    छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 4
    1
    अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं अगर आप चीजों के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो निश्चित रूप से आपके एक मित्र के पास अच्छे विचार होंगे। सबसे खराब स्थिति में, आप पिकनिक पर जा सकते हैं या अपने दोस्तों के साथ मॉल में जा सकते हैं। अपने घरों में से किसी एक रात में खर्च करना भी एक महान विचार है
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 11
    2
    दूसरों की सहायता करें अगर आपके पास कोई भी व्यक्तिगत समस्या नहीं है जिसके लिए आपको ज़िम्मेदार होना चाहिए, तो आप किसी और को आपकी सहायता की पेशकश कर सकते हैं। अपने परिवार और दोस्तों से पूछें कि उन्हें एक परियोजना के लिए मदद की ज़रूरत है, और यदि हां, तो अपनी सेवाएं प्रदान करें!



  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 12
    3
    आपसे प्यार करते लोगों के साथ समय व्यतीत करें। छुट्टियां उन रिश्तेदारों के साथ बात करने और उनका आनंद लेने का एक शानदार अवसर है जो आपने लंबे समय तक नहीं देखी हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने दादा दादी से मिल सकते हैं और उनके साथ एक अच्छी बातचीत कर सकते हैं। आप शायद यह देखकर आश्चर्यचकित हो जाएंगे कि आपके परिवार के कुछ सदस्यों ने आप के बिना कैसे मजाकिया और समझदार देखा है।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 13
    4
    यदि आपके पास पालतू है, तो उसके साथ समय बिताना कभी-कभी हम अपने पालतू जानवरों के साथ बिताने वाले समय को कम करते हैं, खासकर अगर ऐसा कुछ है जो आपने कुछ समय तक नहीं देखा है। आपके पालतू जानवर (या पालतू जानवर) शायद आप को याद करते हैं यदि आपने इसे लंबे समय तक नहीं देखा है, तो इसे चलने के लिए थोड़ा समय निकाल कर, इसके साथ खेलना आदि। आपके पालतू जानवरों के बिना शर्त प्यार आपके आत्माओं को बहुत बढ़ा सकते हैं यदि आपने इस छुट्टी को बहुत उबाऊ बिताया है
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 14
    5
    अधिक लोगों से मिलो अगर आपके पास कोई नजदीक नहीं है जिसके साथ आप समय बिताना चाहते हैं, तो मत भूलो कि आपके पास हमेशा नए दोस्त बनाने की संभावना है आप इसे एक बैठक में एक डिस्को या शायद एक बड़े समारोह में, जैसे एक संगीत कार्यक्रम की तरह कर सकते हैं। नए लोगों से संपर्क करने और उनसे बात करने से डरो मत, इसलिए नई दोस्ती शुरू हो जाए!
  • आप घर के अंदर कभी नए दोस्त नहीं बनाते हैं, इसलिए वहां से निकल जाओ! घर से बाहर निकलना एक उबाऊ छुट्टी मज़ा और उत्पादक बनाने में सबसे महत्वपूर्ण कदम है।
  • छवि शीर्षक 563143 14
    6
    एक पार्टी दो एक पार्टी होने के लिए मज़ेदार होने का एक शानदार तरीका है। आप अपने दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं और मौसम के बारे में एक थीम पार्टी बना सकते हैं। यदि यह धूप है, तो समुद्र तट से प्रेरित एक थीम पार्टी करें यदि यह ठंडा है, तो आप और आपके मित्र घर के अंदर रह सकते हैं और एक कोको के अमीर कप पी सकते हैं।
  • विधि 4
    रचनात्मक रहें

    छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 5
    1
    कला बनाएं अपने पसंदीदा कलात्मक गतिविधि को समर्पित करने के लिए अपने खाली समय का लाभ उठाएं यदि आप संगीत में रुचि रखते हैं, तो नए संगीत की रचना करने का प्रयास करें अगर आप लिखना पसंद करते हैं, तो wikiHow पर एक लेख लिखने का प्रयास करें! संभावनाएं अनंत हैं
    • इन कलात्मक गतिविधियों की कोशिश करें जैसे मिट्टी के बर्तनों या कोलाज, या यहां तक ​​कि अपने कमरे को सजाने शुरू करें। उन चीजों को चुनें जिनसे आपको अपने विचार व्यक्त करने की अनुमति मिलती है

    विधि 5
    पैसे कमाएं

    छवि शीर्षक 563143 16
    1
    पैसे के बारे में सोचो यदि आप कुछ के लिए बचत कर रहे हैं लेकिन आप इंतजार नहीं कर सकते, तो अपने घर के बाहर एक पोस्ट डाल दें। यह सबसे आसान बात है जो आप कर सकते हैं, तो कुछ पुराने खिलौने मिलें, कुछ खाना तैयार करें और आप तैयार होंगे। यदि वे बहुत अच्छी तरह से नहीं जाते हैं, तो कम से कम आपको मज़े करना होगा और आप पुराने लोगों को नए लोगों के लिए जगह बनाने का आदेश देंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास ऐसा करने की अनुमति है, अपने स्थानीय अधिकारियों से जांच करें।
  • छवि शीर्षक 563143 17
    2
    पैसे कमाने के लिए अजीब काम करना शिशुओं का ख्याल रखना, कार धोने, लॉन ट्रिम करना, बगीचे को ठीक करना, घरों की देखभाल, पालतू जानवर, कुत्तों के पैदल चलना आदि।
  • विधि 6
    अपेक्षित कार्य

    छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 6
    1
    अपने काम और लंबित कार्य समाप्त करें। छुट्टियां वर्ष के कुछ अवसरों में से एक हैं, जब लोगों को समय बिताने का समय होता है। यदि आपके परिवार या दोस्तों के साथ ज़रूरी प्रतिबद्धताओं की ज़रूरत नहीं है, तो उस कर्तव्यों को पूरा करने के लिए उस समय का उपयोग करें, जो आप लंबे समय से बंद कर रहे हैं उदाहरण के लिए, यदि आपने लंबे समय तक अपने कमरे को साफ नहीं किया है, तो इस कार्य के लिए पूरे दोपहर को समर्पित करें। आप अपने करों को घोषित कर सकते हैं, कामों को चला सकते हैं, अपने बिलों का भुगतान कर सकते हैं, अपनी कोठरी का पुनर्गठन कर सकते हैं या अपनी कार की रख-रखाव कर सकते हैं।

    विधि 7
    थोड़ी देर में कुछ भी मत करो

    छवि शीर्षक 563143 19
    1
    रिलैक्स। अगर इन विचारों में से कोई भी आपकी रुचि नहीं है, तो आप एक दिन आराम कर सकते हैं। बस करो जो आप चाहते हैं या कुछ भी नहीं। घर पर एक दिन व्यतीत करें और आराम करें या पतंग उड़ जाएं। यह आप पर निर्भर करता है!
    • बादल या तारों को देखो बहस करने के लिए मंजिल पर झूठ बोलना अच्छा लगता है और बस आकाश को देखो

    युक्तियाँ

    • कंप्यूटर के सामने अपना समय व्यतीत न करें। अपने दोस्तों को देखना भी महत्वपूर्ण है!
    • दिनचर्या में गिरने से बचें। हर दिन ऐसा ही मत करो
    • अपने समय का उपयोग बुद्धिमानी से मत भूलना! आपके लिए खाली वक्त प्राप्त करने में काफी समय लग सकता है
    • छुट्टियों के दौरान परेशान मत हो
    • जितना चाहें सो जाओ आप इसे फिर से करने का समय नहीं होगा!
    • बहुत ज्यादा टीवी देखने और अपने दोस्तों के साथ बाहर मत जाओ यदि बारिश हो रही है, तो अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएं, जैसे आपके भाई-बहन, माता-पिता या पालतू जानवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com