ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि एक लड़की आपसे नाराज़ है या नहीं

क्या आपकी प्रेमिका या घनिष्ठ मित्र असामान्य रूप से अलग तरीके से कार्य करते हैं जब वह तुम्हारे करीब है? क्या वह आपसे उदासीनता से व्यवहार करता है या आपको कोई अन्य सूक्ष्म नकारात्मक संदेश भेजता है जो आपको असहज महसूस करता है? स्थिति की अनदेखी के बजाय, यह बेहतर है कि आप यह जानने का प्रयास करें कि कुछ हो रहा है या यदि आप केवल अतिशयोक्तिपूर्ण हैं आप अपने शरीर की भाषा और संचार संकेतों को पढ़कर यह कर सकते हैं। आप उन लोगों से भी संपर्क कर सकते हैं जो उनके करीब हैं और पता है कि वह परेशान है, ताकि वे एक दूसरे से बात कर सकें।

चरणों

भाग 1
अपने शरीर की भाषा और संचार संकेतों को पढ़ें

इट बिओ ब्वॉयफ्रेंड एट स्टेप 2 नामक छवि
1
देखो अगर यह एक दिखाता है शरीर की भाषा बंद। जब आपको गुस्सा आता है, तो आप इसे व्यवहार और शरीर की भाषा के माध्यम से गैर-रूप से प्रदर्शित करते हैं। आपको यह देखना चाहिए कि क्या लड़की बंद शरीर की भाषा (जैसे कि चुस्त मुट्ठी, चिकनी जबड़े और आँख से संपर्क की कमी) के किसी भी संकेत को दिखाती है, जब आप उसे देखने या उसकी नजदीक को पकड़ने की कोशिश करते हैं। आप अपने सीने पर अपनी बाहों को पार कर सकते हैं या अपने शरीर को अपने से दूर ले जा सकते हैं जब आप करीब आकर उसके साथ बात कर सकते हैं।
  • व्यवहार में क्रोध के अन्य लक्षण शरीर को मिलाते हुए, पसीने और शरमा रहे हैं। लड़की भी भ्रूभंग कर सकती है, जब आप उसके पास हों तो उसे ठंडी अभिव्यक्ति के साथ देखें या अपनी आँखें बंद करें
  • आपकी प्रेमिका के लिए माफी माँगने वाला चित्र, चरण 5
    2
    जब वह आप से बात करता है तो उसकी आवाज की आवाज़ सुनो यदि लड़की आपसे बात करती है, जब आप उसके करीब होते हैं, तो उसकी आवाज़ के स्वर पर ध्यान दें। यदि आप मजाक या तनावपूर्ण स्वर का उपयोग करते हैं, जैसे कि अनिच्छा से बोलना, शायद यह संभव नहीं है क्योंकि आपने उसे प्रभावित किया है इसी तरह, आप किसी व्यंग्यात्मक स्वर का उपयोग कर सकते हैं, जब कोई व्यक्ति आपको बातचीत में बताता है या जब आप उनसे बात करने की कोशिश करते हैं। वह तुम्हें दिखाने का एक तरीका है कि वह परेशान है के रूप में आप का मज़ाक उड़ा सकते हैं।
  • यदि लड़की आपके साथ बहुत परेशान है, तो वह आप पर चिल्लाकर अपने क्रोध को अधिक खुलेआम दिखा सकती है। ज़ोर की आवाज़ आमतौर पर गुस्से का संकेत है
  • इमेज शीर्षक से एक पूर्व प्रेमी के साथ डील जो अधिक स्थान चाहता है चरण 2
    3
    देखें कि क्या आप अपने कॉल या आपके टेक्स्ट संदेशों का जवाब नहीं देते हैं फोन कॉल या टेक्स्ट मैसेजेस के जरिए आपसे संपर्क न करके उसका गुस्सा व्यक्त कर सकते हैं। शायद आपके कॉल और आपके वॉइस संदेशों को अनदेखा करें और अपने टेक्स्ट मैसेजेस का जवाब न दें। आप पाठ संदेश भेज सकते हैं और आपकी सामान्य तात्कालिक प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं कर सकते हैं या आपको बिल्कुल भी आपकी प्रतिक्रिया नहीं मिली है।
  • अगर लड़की आपको पाठ संदेश का जवाब देती है, तो यह संभव है कि आपको अपने संदेशों की सावधानीपूर्वक जांच करनी चाहिए। पाठ संदेश के माध्यम से आपकी आम तौर पर अजीब कथाएं केवल एक शब्द का प्रतिसाद या उदासीनता का इमोजी प्राप्त कर सकती हैं। लापरवाही से "आप कैसे हैं?" पूछकर आप एक संक्षिप्त प्रश्न के रूप में संक्षिप्त उत्तर या उत्तर प्राप्त कर सकते हैं, जैसे "आप मुझे कैसा लगता है?" यह शायद आपके भाग पर निष्क्रिय आक्रामक क्रोध का संकेत है।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि आप अपने टेक्स्ट संदेशों में विराम चिह्न का उपयोग करते हैं, खासकर आपके संदेशों के अंत में एक बिंदु। एक पाठ संदेश के अंत में अवधि का उपयोग आक्रामकता या क्रोध के लक्षण के रूप में किया जा सकता है।
  • भाग 2
    उसके करीब वाले लोगों से बात करें

    आपकी प्रेमिका के लिए माफी माँगने वाला चित्र 4 कदम
    1
    अगर वह नाराज हो तो अपने करीबी दोस्तों से पूछें। अगर लड़की ने आपसे संपर्क किया है, व्यक्ति में या किसी अन्य तरीके से, आपको पता होना चाहिए कि वह परेशान है या नहीं, तो उसके करीबी दोस्तों से संपर्क करना पड़ सकता है। आप अपने करीबी दोस्तों से स्कूल या अपने काम के माहौल से संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं। अपने दोस्त से पूछो "क्या आपने हाल ही में उससे बात की है?" और "क्या आप जानते हैं कि वह मेरे साथ परेशान है?" मित्र सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया दे सकता है या शायद आपको एक उत्तर देने के लिए लड़की से संपर्क कर सकता है।
    • जब आप लड़की के करीबी दोस्त से संपर्क करें और उस पर दबाव न दें तो वह सम्मान करें, अगर वह आपके साथ कोई जानकारी साझा नहीं करना चाहता है। उसे पीठ के पीछे उसके बारे में जानने का प्रयास करने के बजाय, सीधे लड़की से बात करने की सलाह दी जा सकती है इस सलाह का सम्मान करें और आपको यह बताकर बुरा न लगे कि क्या होता है
  • छवि अच्छा है, यहां तक ​​कि जब आप`re Angry Step 8
    2

    Video: जाने आपको वो लड़की पसंद करती है या नहीं | Kaise Pata Kare Ladki Pasand Karti Hai Ya Nahi

    अपने माता-पिता या अन्य करीबी रिश्तेदारों के करीब आएँ शायद आपको लड़की के रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए, खासकर यदि आपके परिवार के साथ घनिष्ठ संबंध हो और उस पर भरोसा करें अपने भाइयों में से एक के संपर्क में रहें जो आपको जानते हैं और जो लड़की के करीब है अगर भाई आपसे परेशान हो जाए तो वह भाई से पूछें
  • शायद आपको लड़की के माता-पिता के करीब भी जाना चाहिए, खासकर यदि आप उसके माता-पिता को अच्छी तरह से जानते हैं और उनके साथ अच्छे संबंध होते हैं।



  • शांत-नीचे करने के लिए ईर्ष्या प्रेमिका कदम-2-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका चरण 2 को शांत करने वाला चित्र
    3
    अपने दोस्तों से बात करें यदि आप और लड़की का एक दोस्त आम है, तो शायद आपको उससे संपर्क करना चाहिए ताकि वह लड़की के मूड के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें। मित्र से पूछिए कि क्या उसने लड़की के द्वारा आपकी ओर से कोई आक्रामक रुख देखा है और अगर उसने हाल ही में आपके बारे में कुछ नकारात्मक कहा है। यह आपको यह पता लगाने में सहायता कर सकता है कि लड़की नाराज है या नहीं।
  • यदि आम में मित्र भी आपके साथ परेशान हो या आपसे गुस्सा व्यक्त करता है, जब आप लड़की के बारे में पूछते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि समस्या गंभीर है लड़की ने इस दोस्त पर भरोसा किया हो सकता है, इसलिए वह भी आपके साथ परेशान हो जाएगी।
  • भाग 3
    लड़की से व्यक्तिगत रूप से बात करें

    अपनी प्रेमिका को ले जाने के लिए छवि कदम शीर्षक 7 कदम
    1
    बात करने के लिए एक शांत और पृथक जगह खोजें शायद यह पता करने के लिए कि क्या लड़की आपके साथ परेशान है, व्यक्तिगत तौर पर यह बात करने के लिए सबसे सीधा और सबसे कठिन तरीका है। यद्यपि यह जटिल हो सकता है, उसके साथ एक गंभीर और ईमानदार वार्तालाप होने से, उसका क्रोध संभाल सकते हैं, इसका कारण निर्धारित कर सकते हैं और संभावित समस्या को हल कर सकते हैं। यदि संभव हो, तो आप उनसे व्यक्तिगत रूप से बात कर सकते हैं और उनसे एक शांत और पृथक जगह में मिल सकते हैं जहां वे निजी तौर पर बात कर सकते हैं यह आपके अपार्टमेंट में, पार्क में या कैंपस पर आपके पसंदीदा स्थान में हो सकता है।
    • शायद आपको उन्हें बैठक बिंदु चुनने का विकल्प देना चाहिए, खासकर यदि वह आपके साथ परेशान है यह आपको वार्तालाप के माहौल को निर्धारित करने और स्थिति पर आपको नियंत्रण का स्तर देने की अनुमति देगा।
  • आपकी प्रेमिका के लिए माफी माँगने वाला चित्र शीर्षक 10
    2
    शांति की पेशकश ले लो संभावित भावनात्मक वार्तालाप के लिए आपके साथ शांति भेंट लेना एक बुरे विचार नहीं है, खासकर यदि यह आप है जो गलत हो सकता है आप अपने पसंदीदा पेय या भोजन जैसे कुछ छोटे और विचारशील ले सकते हैं। आप फूलों को ऐसे संकेत के रूप में भी ले सकते हैं जो आपको पता है कि वह परेशान है और आप जो भी कर सकते हैं उसके लिए आपको बुरा लगता है।
  • शांति भेंट करने से बातचीत की शुरुआत आसान हो सकती है, क्योंकि आप उसे कुछ ऐसी चीज देंगे जो वह सराहना करती है, जिससे आप बातचीत शुरू कर सकते हैं चुपचाप
  • आपकी प्रेमिका के लिए माफी माँगने वाला चित्र 3 चरण
    3
    उसे सीधे पूछो कि आपने क्या गलत किया। अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपने क्या गलत किया है, तो शायद आपको उसे सीधे पूछकर बातचीत शुरू करनी चाहिए कि वह आपके साथ परेशान क्यों है आप कह सकते हैं "मुझे पता है कि आप मुझसे परेशान हैं, लेकिन मुझे यकीन नहीं है, आप मुझे क्यों बता सकते हैं?"
  • बस ऐसा करो यदि आपको नहीं पता कि वह आपके साथ परेशान क्यों है यदि आपको इस कारण का संदेह है कि आप परेशान हैं, जैसा कि आपने हाल ही में किया था और जो कि अशिष्ट था या जो कुछ आप ने कहा था वह अनुचित था, इस सवाल से बचें, क्योंकि यह शायद आपसे अधिक परेशान कर देगा
  • Video: पति-पत्नी के बीच हों झगड़े तो आजमाएं वास्तु के ये उपाय..!!

    आपकी प्रेमिका के लिए माफी माँगने वाला चित्र शीर्षक 7
    4
    अपने आप को माफ़ करें और नुकसान की मरम्मत का प्रयास करें। यदि आप जानते हैं कि आपने क्या किया है, तो आपको उसके लिए ईमानदारी से माफी मांगनी चाहिए। पहचानने के साथ शुरू करें कि आपने क्या गलत किया और फिर स्पष्ट रूप से माफी माँगता हूँ। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं समझता हूं कि आप पिछले हफ्ते अपना जन्मदिन भूल जाने के लिए मेरे साथ परेशान हैं। मैं बहुत व्यस्त था और अपने विशेष दिन की उपेक्षा की। मुझे यह करने के लिए बहुत खेद है और मैं वादा करता हूँ कि यह कभी भी फिर से नहीं होगा। "
  • एक बार जब आपने माफी मांगी है, तो आपको पूछना चाहिए कि "क्या आप मेरी क्षमायाचना स्वीकार करते हैं?" यदि वह हां कहते हैं, तो आपको कृतज्ञता व्यक्त करना चाहिए और नम्र होना चाहिए।
  • आपको कार्रवाई के जरिए अपनी त्रुटि भी सुधारनी होगी इसका मतलब यह हो सकता है कि वह एक विशेष रात्रिभोज या एक रात को दोनों को अकेले बुलाकर एक तिथि या एक महत्वपूर्ण घटना को भूलने के लिए क्षतिपूर्ति कर सके। आप भविष्य में अपने व्यवहार को भी अनुकूलित कर सकते हैं ताकि आप अनुचित चीजें न करें जो आपको परेशान करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com