ekterya.com

कैसे एक दोस्त को रखने के लिए

मैत्री रिश्तों महान हैं, लेकिन आप उन्हें बनाए रखने में मुश्किल पा सकते हैं। आप अपने आप को सिद्ध करके दोस्ती की खेती कर सकते हैं आप हमेशा सम्मान और स्पष्ट रूप से और पूर्वाग्रह के बिना संवाद करना चाहिए। दोस्त बनाना एक जटिल काम की तरह लग सकता है, लेकिन यहाँ कुछ सुझाव हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप हमेशा एक सम्मानजनक तरीके से विरोध का समाधान करें।

चरणों

विधि 1
एक महान दोस्त बनें

छवि शीर्षक 1240818 27
1
रिलैक्स। शिकायत न करें और अपने दोस्तों को संदेह का लाभ दें। आपको बस यह नहीं मानना ​​चाहिए कि दूसरे व्यक्ति आपको परेशान करने का प्रयास कर रहा है या आप अपने साथ अपने रिश्ते में रूचि नहीं रखते हैं। ध्यान रखें कि आपके दोस्तों के अपने जीवन हैं और उनके अनुसूची अप्रत्याशित रूप से बदल सकते हैं।
  • अपने दोस्त को बताने के लिए या उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है संभवत: आपको पता नहीं है कि आप किसी विशेष स्थिति के बारे में सोच रहे थे।
  • छवि शीर्षक 1240818 39
    2
    उसे सच बताओ आप हमेशा के रूप में ईमानदार होना चाहिए जैसा कि आप कर सकते हैं और अपने दोस्तों को धोखा न दें। आपको मित्रता के बंधन को मजबूत करने के लिए आत्मविश्वास की भावना बनाए रखना चाहिए। यह संभावित है कि आपका मित्र आपके साथ मेल खाता है और विश्वास के साथ अपने चीजों को साझा करता है।
  • झूठ बोलने के बजाय, उसे बताएं कि आप उसके साथ असहज महसूस कर रहे हैं। आप आभारी होंगे कि आपने उनकी दोस्ती को ध्यान में रखा है और आपको लगता है कि ऐसा कुछ है जो आपको खुद से निपटना होगा।
  • एक सामाजिक मीडिया नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर अपनी मौजूदगी रखें अगर आपको फोन पर पकड़ने या मित्र के साथ सामना करने के लिए समय नहीं मिल रहा है, तो आप अभी भी सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अपने अपडेट पोस्ट कर सकते हैं। कई प्लेटफार्म हैं जो आपको किसी और की "पसंद" की स्थिति पसंद करते हैं और इसमें एक छोटी सी टिप्पणी शामिल है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके दोस्त ने कल रात के खाने के बारे में कुछ ही प्रकाशित किया, तो आप "पसंद" पर क्लिक कर कुछ तरह पोस्ट कर सकते हैं: "कितना स्वादिष्ट! खाना बहुत अच्छा लगता है हमें जल्द ही रात के खाने के लिए बाहर जाना होगा"। इससे आपको यह पता चल जाएगा कि आपके पास यह ध्यान में है।
  • चैट ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    4
    संक्षिप्त रहें आपके लिए कुछ मैत्री बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि अगर उन्होंने लंबे समय तक बात नहीं की है, तो संपर्क में वापस आने का विचार भारी है आपको कई घंटे तक एक लंबा संदेश भेजने या बातचीत करने की आवश्यकता महसूस हो सकती है, लेकिन कम संदेश भेजने से यह समस्या कम करने में भी सहायता मिलती है।
  • आप छोटी बातों के बारे में संक्षेप में बात कर सकते हैं ताकि कोई भी उन भारी भावनात्मक मुद्दों के बारे में बात करने के लिए मजबूर न हो जो अब अधिक समय लेते हैं।
  • एक दैनिक अनुसूची चरण 10 में रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    चैट के लिए अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें अपने कैलेंडर पर महत्वपूर्ण नियुक्तियों को शेड्यूल करने से, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि आप उन्हें नहीं भूलें और तैयार रहें। कोई वीडियो कॉन्फ्रेंस, फोन कॉल, मीटिंग या कोई ई-मेल होने पर आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है, आपको अपने कैलेंडर में अपॉइंटमेंट शेड्यूल करना और उसके साथ पालन करना चाहिए।
  • वीडियोकेंन्फरेंस महान हैं, विशेष रूप से यदि वे दूर रहने वाले दोस्तों द्वारा बनाए जाते हैं
  • Video: How to Talk Friendship with Strange Girls - लड़की से दोस्ती करने के रामबाण तरीके

    चैट ऑनलाइन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    लचीला रहें यह समझ में आता है कि अगर दैनिक काम आपके दोस्तों के साथ पकड़ने का अवसर कम कर देता है। किसी न किसी काम या परिवार के दुर्घटना के कारण किसी मित्र ने अपॉइंटमेंट पोस्ट किया तो आपको गुस्सा नहीं होना चाहिए। ऐसा होने की संभावना है कि जब लोग अपने जीवन में बड़े बदलाव करते हैं (उदाहरण के लिए, बच्चे होने या कैरियर बनाना) तो बहुत व्यस्त हैं।
  • पूछें जब नियुक्ति स्थगित करने के लिए एक अच्छा समय होगा या सिर्फ अपने दोस्त के मानदंडों को छोड़ दें यदि वह बहुत व्यस्त है।
  • छवि शीर्षक 1240818 43
    7
    लिंक के साथ कुछ खोजें एक शौक या ब्याज का आनंद लें जो आप साझा करने के लिए करते थे। आप एक नई गतिविधि की खोज भी कर सकते हैं जिसके साथ आप लिंक कर सकते हैं। लोग बढ़ते हैं और अलग-अलग चीजें सीखते हैं आप एक नए हित की तलाश कर सकते हैं या उस गतिविधि को ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं जो दोनों का आनंद लेते हैं। याद रखें कि यह कुछ नया सीखने में बहुत देर तक नहीं है
  • वे कुछ ऐसी गतिविधियों का प्रयास कर सकते हैं जो वे अपनी दोस्ती की शुरुआत में करते थे, क्योंकि यह अपने बंधन को नवीनीकृत करने का एक शानदार तरीका है।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया जाने वाला चित्र शीर्षक 21
    8
    अपने दोस्तों के साथ छुट्टी ले लो वे प्राचीन स्थानों पर जा सकते हैं जहां वे गर्मियों के दौरान सड़क यात्रा करने के लिए शरण लेते हैं या उनके परिवारों में शामिल होते हैं। इसके अतिरिक्त, वे अपनी छुट्टियों को साझा किए गए ब्याज के आसपास शेड्यूल कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, खेल या संगीत) एक साथ अपने खाली समय व्यतीत करके, वे अपनी दोस्ती पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।
  • एक दोस्त के साथ छुट्टी को मजबूर न करें, जिसने परिवार या उसके करियर के साथ बहुत ज़्यादा प्रतिबद्धता रखी है, क्योंकि आप केवल महान तनाव के क्षण प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, अगर चीजें नियोजित नहीं होती हैं, तो यह संभावना है कि सब कुछ घृणा में समाप्त होता है।
  • दी होम द होमी हैंडशेक चरण 2
    9

    Video: आपका दोस्त मोबाइल पर किस्से बात करता है और क्या ? सुने call recording अपने फ़ोन में Spycall recorder

    जिम्मेदारी साझा करें अपराधियों की तलाश शुरू न करें। आपको अपनी जिम्मेदारी माननी चाहिए और दोस्ती के बंधन को संरक्षित करने का प्रयास करना चाहिए। यह आपके दोस्तों के साथ रिश्ते में क्या असफल रहा है यह निर्धारित करने के कारणों को देखने के लिए समझ में नहीं आता है।
  • जब भी आप चाहते हैं आप अपने दोस्तों के संपर्क में रह सकते हैं, तो आप इस धारणा को नहीं देते कि वे बदलते हैं। किसी मित्र को कुछ बताने के लिए बेझिझक: "अगर हमारे साथ कुछ समय हो तो यह अच्छा होगा"।
  • एक आदर्श लड़की चरण 1 शीर्षक वाली छवि

    Video: दोस्तों को Impress करने के लिए अपनी फोटो को बनाएं WhatsApp Stickers, ये है आसान तरीका

    10
    साफ रहें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप हमेशा अच्छी स्वच्छता बनाए रखें और शर्मिंदगी से बचने के लिए तैयार रहें। आपके मित्र को आपके सर्वोत्तम संस्करण की सराहना करनी चाहिए, इसलिए आपको अपनी छवि को अनदेखा नहीं करना चाहिए।
  • विधि 2
    जीवन के परिवर्तनों के माध्यम से दोस्ती को संरक्षित करें

    स्टेप 12 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाली छवि
    1
    विभिन्न प्रकार के रुचियां रखें आपके पास जितने अधिक हित हैं, उतने ही अन्य लोगों के साथ जुड़ने की आपकी संभावना। यदि आप एक दिलचस्प व्यक्ति हैं, तो आपके मित्र आपके बारे में अधिक जानना चाहते हैं और अपने प्रयासों में आपकी मदद करेंगे।
  • छवि वापस जाओ आपका प्यार कदम 1
    2
    अकेले कुछ समय का आनंद लें आप पुराने शौक को फिर से शुरू कर सकते हैं, अकेले खर्च करने और अपने खाली समय का लाभ उठाने के लिए अपने व्यक्ति में निवेश करने का समय निर्धारित कर सकते हैं। यदि आप लगातार अपने दोस्तों की कंपनी की तलाश कर रहे हैं, तो आप निराश और भारी लग सकता है आपको अपने साथ समय का आनंद लेने के लिए सीखना चाहिए ताकि आप अपनी दोस्ती रख सकें।
  • स्वतंत्रता और आत्मनिर्भरता उपयोगी होगी, जब भी एक दीर्घ प्रोग्रामिंग संघर्ष होता है।
  • हां मज़ फन फॉर फ्रेंड्स स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    3
    बहुत सारे दोस्त हैं यदि आपके पास केवल एक दोस्त है, तो आप के बीच का रिश्ता बहुत भारी हो सकता है आपको यह बचना चाहिए कि आपके मित्र को घुटन महसूस होता है या आप उसके लिए बोझ हैं। आपको अन्य दोस्ती बनाना चाहिए ताकि जब भी आपको इसकी ज़रूरत हो, तब तक आपके पास एक पूर्ण समर्थन प्रणाली हो।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 3

    Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार शाम के समय बस 1 चीज़ जलाया करे , पैसा और सफलता भागेंगे पीछे पीछे

    4
    खुले तौर पर संवाद करें यदि आप कई चीजों को आरक्षित रखते हैं या सतही स्तर पर दोस्ती बनाए रखते हैं, तो आपका मित्र शायद यह नहीं सोचता कि यह रिश्ते काफी गंभीर है ताकि इसे संरक्षित करने का प्रयास किया जा सके। आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण चीजें साझा कर सकते हैं
  • विश्वास न करें कि हमेशा पारस्परिकता होना चाहिए कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में खोलने में अधिक समय लगता है आपको खुले तौर पर संवाद करना चाहिए, लेकिन केवल उस बिंदु पर जहां आप आरामदायक महसूस करते हैं
  • छवि जिसका नाम किसी के साथ रहो मित्र है, जो आप का पूरा विरोध है चरण 3
    5
    सुनो और साझा करें। आपको एकतरफा दोस्ती होने से बचना चाहिए अपने मित्र को सहानुभूतिपूर्वक सुनना और जब भी संभव हो तो अपना समर्थन प्रदान करना सुनिश्चित करें। दोस्ती बंधन दोनों के लिए फायदेमंद होना चाहिए, ताकि आपको जब भी इसकी आवश्यकता होती है, आपको वह प्रस्ताव देना चाहिए और आपसे पूछने की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए।
  • एक अच्छे मित्र होने के नाते इसका मतलब है कि हालात की व्याख्या करने और आपके दोस्त की ज़रूरत की आशा करने की क्षमता है, भले ही वह खुद को अच्छी तरह से नहीं जानता हो। इसका मतलब यह है कि वह क्या कहता है और उसे पहचानने के बिना सुनता है।
  • एक ईर्ष्याल व्यक्ति चरण 3 के साथ डील शीर्षक छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आप जिस पर चर्चा करते हैं वह गोपनीय है आपको यह बताना चाहिए कि आत्मविश्वास टूट गया है, क्योंकि आपके मित्र को यह सत्यापित करने की जरूरत है कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं। असुविधाजनक है कि कुछ जानकारी साझा करने के लिए उसे मजबूर करने की कोशिश न करें आपको अपना विश्वास अर्जित करना चाहिए
  • छवि शीर्षक 1240818 87
    7



    मज़े करो आपके लिए आनंद लेने के लिए मैत्री संबंध मौजूद हैं उन्हें थकाऊ या बोझ की तरह महसूस नहीं करना चाहिए। आपको अपने दोस्त को ऐसी गतिविधियां करने के लिए आमंत्रित करना चाहिए जो उन्हें दोनों खुश कर दें और सुनिश्चित करें कि दोनों रिश्ते से कुछ सकारात्मक हो।
  • बुक ड्रैक चरण 6 नामक छवि
    8
    संपर्क में रहें जब भी आपका शेड्यूल अनुमति दें, आप अपने दोस्तों के साथ रिपोर्ट कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर महीनों या साल बीतते हैं, तो दोस्ती एक बिंदु से आगे बढ़ सकती है, जहां आपने पहला कदम उठाया था। जब भी आप कर सकते हैं, आपको अपने मित्र से मिलना चाहिए, क्योंकि आमने-सामने बैठे गर्मी की भावना प्रदान करते हैं जिससे फोन कॉल नहीं हो सकता।
  • जीवन में एक सकारात्मक आउटलुक रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    9
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। आपको गर्म और आशावादी होना चाहिए, क्योंकि नकारात्मक मित्र होने से बोझ बन सकता है किसी नकारार्थी मित्र को जाने से डरना मत करें कि आपको अपने दृष्टिकोण से निपटना मुश्किल है और कुछ को बदलना होगा।
  • सकारात्मक लोगों के बारे में सभी लोगों के बारे में बात करें। अगर आप अपनी पीठ के पीछे किसी अन्य व्यक्ति से गपशप करते हैं या उसे बोलते हैं, तो यह संभव है कि आपका मित्र सोचता है कि आप उसी तरह कार्य करते हैं जब वह आसपास नहीं होता है।
  • लेट अोनोन डॉट यू डन`t Like Them Step 2
    10
    विश्वसनीय और ईमानदार रहें कोई भी एक दोस्त नहीं चाहता है, जिसे वे भरोसा नहीं कर सकते। मैत्री का मतलब है कि जब एक व्यक्ति को इसे सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है, तो उसे एक और हो सकता है। यह न केवल भौतिक उपस्थिति को दर्शाता है, बल्कि एक ईमानदार राय के लिए भी है जो किसी मित्र को दिया जाना चाहिए, जब खुद के बारे में सत्य सुनना मुश्किल हो।
  • आपके मित्र इस तथ्य की सराहना करते हैं कि वे उन्हें सच बताकर आप पर भरोसा कर सकते हैं और जब भी आप उन्हें प्रतिबद्ध करते हैं, तब भी आप उनकी मदद करेंगे।
  • मेक फन ऑफ ऑफ़ स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    11
    अपने दोस्तों का सम्मान करें आपको अपने दोस्तों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और सामान्य तौर पर लोगों के रूप में अपनी गरिमा कभी उन्हें तुच्छ और उनके परियोजनाओं में उन्हें समर्थन नहीं करते अपने जीवन में सकारात्मक पूरक होने की कोशिश करें और अपने कल्याण को ध्यान में रखें
  • उन्हें अपने व्यक्तित्व के लिए एक-दूसरे को स्वीकार करने और आलोचना को रोकने की कोशिश करनी चाहिए।
  • विधि 3
    दोस्ती के संबंध में असफलताओं के साथ डील करें

    शो राइट स्टेप 4 नामक छवि
    1
    सीमाओं की स्थापना और सम्मान करना आप एक साथ मिलकर बाहर लटका करने के लिए पर्याप्त समय निर्धारित करने के लिए अपने दोस्तों के साथ काम करना चाहिए। आप में से एक दूसरे से ज्यादा व्यस्त हो सकता है, इसलिए यह अनुचित है कि आप मैत्री संबंधों पर समान समय व्यतीत करते हैं। इसके अलावा, वे एक विशिष्ट मीटिंग बिंदु स्थापित कर सकते हैं ताकि एक व्यक्ति दूसरे की तुलना में अधिक यात्रा न करे।
    • आपको उन नियमों को स्थापित करना होगा जिनमें शामिल सभी लोगों के लिए उचित और स्वीकार्य हैं सुनिश्चित करें कि आप केवल जब आप कर सकते हैं, तब केवल खुले तौर पर संवाद और प्रतिबद्ध करें। इसके अलावा, आप शायद वे कितनी बार आप करना चाहते बैठक की तरह और गतिविधियों वे एक साथ आनंद लेना चाहते हैं के प्रकार के पूरा कर सकते हैं पर सहमत करना होगा।
    • आप शायद बहुत फोन कॉल के लिए समय सीमा (घंटे पर्याप्त माना जाता है आवृत्ति जिसके साथ आप दूसरे व्यक्ति और कॉल की अवधि संपर्क कर सकते हैं संपर्क करने के लिए) स्थापित करने के लिए विस्तृत करने की आवश्यकता है। कुछ लोगों को दृढ़ सीमा की जरूरत है, क्योंकि वे आपके समय का दुरुपयोग कर सकते हैं
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    केवल तभी स्वीकार करें जब आप इसे परिवार के साथ संवाद करने के लिए उपयुक्त समझते हैं। यह संभावना है कि कुछ दोस्तों को लगता है कि यह आपके जीवन में भी शामिल होने के लिए ठीक है, यहां तक ​​कि परिवार के फैसले में भी। वास्तव में, उन्हें लगता है कि वे परिवार का हिस्सा हैं और उनके योगदान का वही वजन है। आप जो स्वीकार्य मानते हैं उसे स्पष्ट करना सुनिश्चित करें
  • इसके विपरीत, कुछ दोस्तों को अपने परिवार के साथ कुछ नहीं करना है और अपने समय का दुरुपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्राथमिकताओं को निर्धारित करते हैं और अपने दोस्तों को यह बताएं कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है
  • एक विन्ड ऑफ़ ब्रेक अप चरण 1 के बाद आपकी प्रेमिका वापस जीतें
    3
    व्यक्तिगत स्थान बनाएं कुछ लोग अत्यधिक शारीरिक संपर्क का प्रयोग करना चाहते हैं इसके विपरीत, ऐसे अन्य लोग हैं जो नहीं चाहते हैं कि आप उन्हें स्पर्श करें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि एक व्यक्तिगत स्थान स्थापित करें जिससे वे साझा कर सकें ताकि प्रत्येक व्यक्ति को यह पता हो कि दूसरे क्या उपयुक्त मानते हैं।
  • शारीरिक दृष्टिकोण आपके रिश्तेदारों या अन्य लोगों को आपके सामाजिक मंडल के भीतर भी लागू कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके मित्र जानते हैं कि आप क्या स्वीकार्य मानते हैं
  • मेक ए मैनेजमेंट का शीर्षक, एक मौत के बाद बेहतर कदम चरण 4
    4
    उचित बातचीत को पकड़ो कुछ लोगों के पास फिल्टर नहीं है या इसके विपरीत, वे बहुत सतर्क हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि हर कोई जानता है कि आप कौन सा बातचीत के विषय उपयुक्त मानते हैं कठोर या अपने मित्रों को अपमानित करने से बचें इसके अलावा, आपको खुद का सम्मान करना चाहिए यदि आपको लगता है कि आप नाराज हैं।
  • छवि का शीर्षक कम आत्म एस्टीम चरण 28
    5
    जब आप विरोधाभासी स्थितियों में खुद को मिलते हैं, तो पहले व्यक्ति के बोलने का उपयोग करें आपको फोकस अपने आप को बदलना होगा और यह बताएं कि स्थिति के बारे में आपको क्या लगता है। यदि आप दूसरे व्यक्ति की बात करना शुरू करते हैं, तो संभव है कि आप उन पर आरोप लगा रहे हों, इसलिए वे रक्षात्मक होंगे। सुनिश्चित करें कि आप जिम्मेदारी लेते हैं और अपने दोस्तों के साथ सहानुभूति रखते हैं।
  • छवि जो आपके सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 15 में खोजें
    6
    अपने दोस्तों के साथ मिलकर काम करें संघर्षों को हल करने के लिए आपको कदम उठाने होंगे और हर एक को लेना आवश्यक चरणों का विवरण सुनिश्चित करना चाहिए। आपको एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए अक्सर रिपोर्ट करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर कोई प्रगति को हासिल करने के लिए निर्धारित करता है
  • रोकथाम किशोर गर्भावस्था चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    7
    बताती हैं। आपको सबसे उचित समाधान का विश्लेषण करना चाहिए और यह सत्यापित करना होगा कि एक निश्चित स्थिति के बारे में आपको कैसा महसूस होता है। आपको अपने दम पर स्थिति का आकलन करने में सक्षम होना चाहिए और दोस्ती को खोने के बारे में दोषी महसूस नहीं करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम से पता नहीं चरण 6
    8
    विरोध करने के लिए जानें जब आप इसे आवश्यक समझते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपनी सीमा निर्धारित करते हैं और हर बार जब आपका मित्र उनको पास करने की कोशिश करता है, तो फ़र्म खड़ा करते हैं। इसके अलावा, आपको अपनी गलतियों को स्वीकार करना चाहिए और अगर आप अपने मित्र की सीमाओं को अतिक्रमण करते हैं तो माफी मांगें।
  • विधि 4
    नए दोस्तों के लिए खोजें

    छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 3 खोजें
    1
    आपके लिए सही लोगों को ढूंढें आपको ऐसे दोस्तों के लिए दिखना चाहिए, जो आपके जैसा एक ही चीज़ों का आनंद लेते हैं या समान तरीके से सोचते हैं। विभिन्न विषयों (जैसे, हितों, कुछ टेलीविजन कार्यक्रमों, सहपाठियों, लिंग, शराब पीने या धूम्रपान) पर अपनी राय पूछने के लिए संकोच न करें। जितना अधिक आप किसी व्यक्ति के बारे में जानते हैं, उतना आसान होगा कि वह तय करे कि वह आपके लिए एक अच्छा दोस्त है या नहीं।
  • नया शीर्षक बनाओ चित्र बनाएं
    2
    लोकप्रिय बच्चों के साथ सावधान रहें यह यह मुश्किल इन लोगों के साथ दोस्त बनाने के लिए मिल जाने की संभावना है और यदि आप ऐसा करेंगे, तो आप शायद बहुत मुश्किल उनकी दोस्ती बनाए रखने के लिए होगा, क्योंकि वे कई विकल्प हैं और केवल उनकी लोकप्रियता को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं। ये लोग केवल अपनी सामाजिक स्थिति को बनाए रखने में दिलचस्पी रखते हैं, इसलिए यह संभावना है कि वे बहुत विश्वसनीय नहीं हैं और इन्हें आपके समय में निवेश करने के लायक नहीं है।
  • आपका अध्ययन अनुसूची चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने शेड्यूल की जांच करें यह उन मित्रों को रखना आसान है, जिनके समान कार्यक्रम आपके पास हैं या आपके पास रहते हैं। इसके अलावा, उन लोगों के साथ अक्सर बातचीत करना आसान होता है जिनके साथ आप एक ही खेल का अभ्यास करते हैं या जो आपके समान क्लब में भाग लेते हैं।
  • यह तो विभिन्न स्कूलों में मित्र रखने के लिए, लेकिन सप्ताहांत में उन लोगों के साथ सैर निर्धारित कर सकते हैं, एक आम हित साझा करने या एक बैठक की व्यवस्था एक गतिविधि को अंजाम देने लगता है की संभावना है।
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 14
    4
    नई दोस्ती मजबूत करें एक नवनिर्मित दोस्ती को मजबूत करने के लिए, आपको चीजों को धीरे-धीरे लेना चाहिए, अपने आप को उपलब्ध रखें और बेताब नहीं होना चाहिए।
  • मैत्री को अपनी गति से विकसित करना चाहिए, इसलिए आपको चीजों को जल्दी करने की आवश्यकता नहीं है
  • आपको अपने दोस्तों में समय का निवेश करना चाहिए ताकि मित्रता के बंधन बढ़े।
  • निराश होने से बचें इसके साथ, आप अपने सभी दोस्तों के साथ संपर्क खो देंगे। मित्रों को बनाने के दौरान आपको इतना आग्रह नहीं होना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, दोस्ती को खोने से बचने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते
    • दूसरों को हंसी और मज़ेदार बनाने की कोशिश करें
    • आपको अपने दोस्त का इलाज करना चाहिए कि आप मुझे कैसे व्यवहार करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com