ekterya.com

अपने नए प्रेमी को अपने अतीत के बारे में कैसे बताने के लिए

यह महत्वपूर्ण है कि एक नया साथी अपने पिछले अनुभवों को सकारात्मक और नकारात्मक दोनों के साथ साझा करता है। ऐसा करने से संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलती है ताकि यह स्थायी हो। अपने प्रेमी या साथी के साथ घनिष्ठ क्षण साझा करने के लिए बैठना बहुत डरा देता है, लेकिन यह आपको बहुत संतोष भी दे सकता है। यहां कुछ कदम हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं और जिन्हें इंटरनेट पर मित्रों, किताबों और लेखों द्वारा अनुशंसित किया गया है।

चरणों

भाग 1
अपने प्रेमी के साथ बात करने के लिए तैयार

अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 1
1
अपने रिश्ते की रेटिंग दें सावधानी से विश्लेषण करें कि आपका रिश्ता क्या है, जहां यह चल रहा है और आप इसे भविष्य में कैसे देखना चाहते हैं। 1 से 10 के पैमाने पर (जहां 1 मतलब है "बुरा" और 10 का अर्थ है "उत्कृष्ट"), वर्तमान समय में अपने रिश्ते को रेट करें
  • सुनिश्चित करें कि आप और आपके प्रेमी दोनों के रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं और वे इसे गंभीरता से लेते हैं कुछ संकेत हैं कि आप एक करीबी और अंतरंग साथी हैं, निम्नलिखित में शामिल हैं (लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं): साझा वित्त, साझा परिवार की ज़िम्मेदारियां, निकट यौन अंतरंगता, निरंतर संचार, आदि।
  • यदि आप या आपके प्रेमी दूसरे लोगों के प्रति रुचि के लक्षण दिखाते हैं, तो रिश्ते पर्याप्त रूप से स्थिर नहीं हो सकते हैं। दूसरी ओर, यदि शुरुआत से ही वे समझौते पर पहुंच गए हैं कि उनके रिश्ते गंभीर नहीं हैं, तो संभव है कि आपके अतीत के बारे में जानकारी प्रकट करने का कोई अच्छा विचार न हो। सामान्य तौर पर, वे हर तरह से अच्छे अंतरंगता के साथ एक विवाहित जोड़े होना चाहिए।
  • यदि आपके संबंध में कुछ दिनों या सप्ताह लगते हैं, तो आमतौर पर आपके अतीत के बारे में महत्वपूर्ण चीजें प्रकट करने का सही समय नहीं होता है। रिश्ते में इस बिंदु पर, यह सबसे अच्छा है कि आप अपनी संभावित कमजोरियों का विश्लेषण करने से पहले अपनी शक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें। इतनी जल्दी कुछ महत्वपूर्ण खुलासा भी अपने प्रेमी को अपने साथ एक रिश्ता होने से हतोत्साहित कर सकते हैं। सभी जोड़े अलग हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि समय सही है (ज्यादातर मामलों में, रिश्ते शुरू होने के कुछ महीने बाद)।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रेमी को मिलो जब आप अपने प्रेमी के साथ बिताते हैं, भले ही चाहे वह गाड़ी में चल रहे हों या गंभीर तिथि पर, यह तय करने में महत्वपूर्ण है कि वह वास्तव में किस तरह का आदमी है। अपने ज्ञान और अनुभव का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए करें कि क्या आप अपने अतीत को सुनने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं या नहीं।
  • आपको उपहार, चुंबन, जिस तरह से आप अपना हाथ पकड़ते हैं, पाठ संदेश या कॉल की स्थिरता और इसी तरह के लक्षणों पर ध्यान देना चाहिए। ये बातें बताती हैं कि आप अपने प्रेमी के बारे में परवाह करते हैं और वह आपको प्यार करता है।
  • आप अपने भविष्य में क्या देखते हैं, इसके बारे में सोचने के लिए समय निकालें क्या आपका मानसिक भविष्य अपने प्रेमी को शामिल करता है और क्या आप अपने साथ एक और भी गंभीर रिश्ते में देखते हैं? एक संभावित दीर्घकालिक साझेदार वह है जिसे आप महत्वपूर्ण जानकारी साझा करना चाहते हैं।
  • समझें कि आप किस तरह के व्यक्ति से बात कर रहे हैं कई प्रकार के पुरुष हैं, इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि कौन और कैसे आपका प्रेमी है शांत और संवेदनशील पुरुष एक खुले वार्तालाप के लिए सबसे अच्छा हैं। अगर आपका प्रेमी हमेशा मजाक कर रहा है, तो वह बातचीत को गंभीरता से नहीं ले सकता है यदि आपका साथी सामान्य रूप से अपमानजनक या आप का मतलब है, तो यह संभावना है कि वह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है। याद रखें, पिछले अनुभव का खुलासा मुसीबत में एक रिश्ते को बचाने के लिए एक तरीका नहीं होना चाहिए, बल्कि एक ठोस संबंध को और मजबूत करने के लिए।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    सुनिश्चित करें कि आप और आपके प्रेमी एक-दूसरे पर विश्वास करते हैं एक रिश्ता स्वस्थ रहने के लिए और इसके विकास के लिए ट्रस्ट महत्वपूर्ण है। अपने पिछले अनुभवों और अपनी भावनाओं के बारे में बात करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका रिश्ता खुला और ईमानदार है।
  • निर्धारित करें कि यदि आप और आपके प्रेमी के पास नियमित रूप से गहरी और दिलचस्प बातचीत है महत्वपूर्ण बातों (मौसम के बारे में, आज जो उन्होंने किया, परिवार) के पास कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन वे अच्छे संचार का संकेत नहीं हैं। यदि आपके पास खुले और ईमानदार बातचीत नहीं हुई है, तो स्वाद, चीजें जो आप पसंद नहीं करते हैं, जुनून, शौक, आदि के बारे में बात करने की कोशिश करें। ये विषय स्वस्थ बनने के लिए सही बातचीत हो सकते हैं और वार्तालाप के और अधिक उत्कृष्ट स्तर तक पहुंच सकते हैं।
  • यदि आपके प्रेमी के साथ बातचीत आम तौर पर आपसी समझ या गर्म चर्चा में समाप्त हो, तो ध्यान रखें। ऐसे कई प्रकार के आदमी हैं क्योंकि भावनात्मक प्रतिक्रियाएं हैं। शारीरिक संपर्क, आँख से संपर्क करें और मौखिक संकेत आमतौर पर संकेत हैं कि आपका प्रेमी आपसे कह रहा है कि वह क्या कह रहा है और बातचीत और प्रतिबद्धता को गहरा करने के लिए तैयार है।
  • अपने प्रेमी के स्वभाव को समझने की कोशिश करें एक प्रेमी जो बहुत बहस करना पसंद करता है आमतौर पर बातचीत के लिए सबसे ग्रहणशील नहीं होता। उनकी बातों को सुनो और उनके दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें यदि आप देखते हैं कि आपकी समस्याएं आपके समान हैं, तो यह आपको उसके साथ अपने अतीत के बारे में बात करने के लिए उपकरण दे सकता है।
  • आपकी पिछली चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला छवि 4
    4
    अपना अतीत की प्रक्रिया करें अक्सर, लोग इसे बिना किसी आंतरिक रूप से अपने अतीत को साझा करना चाहते हैं। आपका अतीत उस व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है जिसे आप आज कर रहे हैं
  • एक शांत जगह चुनें, उदाहरण के लिए एक बेडरूम, बैठ जाओ और अपने पिछले अनुभवों को मनन करें। अच्छे, बुरे और बदसूरत चीजों के बारे में सोचो यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि कौन-से क्षण दूसरे अनुभवों से जुड़े हों।
  • यह समझने की कोशिश करें कि आपके अतीत की घटनाएं आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों हैं और आपने आज जिस व्यक्ति को आप बना दिया है रोज़मर्रा की परिस्थितियों और काम या अपने घर जैसी जगहों पर, जब भी आपको पिछला अनुभव याद है, कागज की एक पत्रिका लिखो। लिखें क्यों आपको लगता है कि उस समय आपके मन में यह स्मृति दिखाई गई थी। ध्यान रखना सुनिश्चित करें कि कुछ यादें या अनुभव निरंतर या दमित हो।
  • अपने प्रेमी से बात करने से पहले, एक रिश्तेदार या दोस्त (कम से कम एक धुंधली रास्ते में) के साथ अनुभव या यादों को साझा करने के लिए पहले एक अच्छा विचार हो सकता है। यह अभ्यास करने और अपने दिमाग में अधिक आसानी से साझा करने में सक्षम होने का एक शानदार तरीका है। कुछ लोग मनोचिकित्सकों को अपने अतीत को साझा करने के लिए बहुत उपयोगी पाते हैं, क्योंकि रोगी और चिकित्सक के बीच का रिश्ता सख्ती से पेशेवर है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 5
    5

    Video: SAGITTARIUS * WHAT GIFT WILL JUPITER BRING? * YEARLY TAROT READING 2019

    लिखो कि आप वास्तव में क्या कहना चाहते हैं यह महत्वपूर्ण है, बातचीत शुरू करने से पहले, खुद के साथ एक खुली और ईमानदार व्यक्ति बनने के लिए आप जिन बिंदुओं को संबोधित करना चाहते हैं, उन्हें संक्षेप में विस्तृत होना चाहिए, लेकिन पर्याप्त विस्तृत किया जाना चाहिए ताकि आपका प्रेमी संदेश को समझ सके।
  • अपने अतीत पर विचार करने में अकेले समय व्यतीत करें कभी-कभी, ऐसा करने का एक शानदार तरीका चुपचाप अपने बेडरूम या एक शांत पार्क की तरह शांत जगह में बैठना है
  • अपने अतीत से कुछ अनुभवों को कागज के एक टुकड़े पर लिखें, जिसे आप अपने प्रेमी के साथ साझा करना चाहते हैं लंबी सूची बनाएं और फिर उन चीजों को पार करना शुरू करें, जिनके लिए यह साझा करने के लिए उपयुक्त नहीं है। बाकी का विकास करने की कोशिश करो इस बारे में विवरण लिखें कि आप इन बातों के बारे में अपने प्रेमी को कैसे बात करना चाहते हैं
  • सबसे अच्छी बात आपको एक ही समय में अपने सभी पिछले अनुभवों के बारे में बताने के लिए नहीं है। जब आप प्रत्येक सत्र में सीमित विषयों के बारे में संक्षिप्त रूप से बात करते हैं तो अंतरंग संचार सबसे अच्छा होता है भविष्य में, एक स्वस्थ संबंध आपको बातचीत को लम्बा खींचने और अधिक विषयों को प्रकट करने की अनुमति देगा।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    अभ्यास करें कि आप अपने प्रेमी को क्या कहने जा रहे हैं। अकेले बात करना बहुत आसान हो सकता है, लेकिन जब समय आता है, तो अपने प्रेमी के साथ कुछ चीजों को साझा करना बहुत कठिन होगा। आप क्या कहने जा रहे हैं, सुधार करें और इसे फिर से बन्द करें, जब तक कि यह संदेश आपको देना न देना चाहिए।
  • उस सूची को ले लीजिए जो आपने पहले किया था और इसे विकसित और विस्तारित करना शुरू कर दिया है। आपको पैराग्राफ लिखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप यथासंभव अधिक विवरण शामिल करें।
  • अभ्यास करने का एक शानदार विकल्प है दर्पण के सामने। सबसे पहले, आपने जो लिखा है उसे पढ़ें। फिर, जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, कागज की मदद के बिना इसे याद करने का प्रयास करें आपको हर शब्द को याद करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपनी स्क्रिप्ट से बहुत दूर नहीं होने की कोशिश करें दर्पण आपको कमरे में दूसरे व्यक्ति के बिना किसी और के साथ बात करने के लिए इस्तेमाल करने में मदद करेगा।
  • यदि आप चाहें, तो आप अपने मित्र या रिश्तेदार के सामने जो भी लिखा है, वह भी पढ़ सकते हैं। हालांकि, यह संभव है कि आपके द्वारा प्रकट की गई जानकारी बहुत व्यक्तिगत और संवेदनशील है यह भी संभावना है कि आपका प्रेमी इस तथ्य को पसंद नहीं करता है कि आपने उसे छोड़कर सभी को बताया था। जिन लोगों को आप कहते हैं, उनके साथ बहुत ही चयनात्मक रहें और सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक प्रकट नहीं करते हैं
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    अपने प्रेमी से संपर्क करें और तय करें कि कब, कहां और क्यों दूसरे शब्दों में, जब आप वार्तालाप करना चाहते हैं, तो आप कहां चाहते हैं और यह आपके लिए क्यों महत्वपूर्ण है? यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे व्यक्ति में करें।
  • कुछ विकल्प एक रेस्तरां हैं, पार्क में बैठे हैं या बस अकेले अकेले हैं सुनिश्चित करें कि आपका टोन जरूरी है, लेकिन मांग नहीं है स्पष्ट रूप से और सही ढंग से बोलें
  • ऐसा फोन पर या उस स्थान पर न करें जो बहुत ही सार्वजनिक है आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका प्रेमी जानता है कि आप महत्वपूर्ण बातों को साझा करने और साझा करने के लिए गंभीर इरादे रखते हैं।
  • यदि आपका प्रेमी आपको पूछताछ करना शुरू कर देता है, तो बस उसे बताएं कि यह बातचीत करने का सही समय नहीं है। उसे बताएं कि जब आप अधिक अंतरंग जगह में हैं, तो आप इसके बारे में बात करना पसंद करते हैं।
  • भाग 2
    अपने प्रेमी से बात करें

    Video: CID - Epsiode 683 - Abhijeet Ke Ateet Ka Raaz Part 1

    अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 8
    1
    अपने प्रेमी को एक आरामदायक जगह पर बैठो। एक बार जब आप एक अच्छा पारस्परिक विश्वास विकसित करते हैं और अभ्यास करने के बाद जो आप कहना चाहते हैं, तो आप अपने प्रेमी से अपने अतीत के बारे में बात कर सकते हैं। बातचीत को खोलने के लिए शांत और गंभीर स्थानों उत्कृष्ट हैं।
    • कुछ अच्छे विकल्प हैं आपके बेडरूम, कमरे में रहने या पार्क की गई कार में इन जगहों को चुप होना चाहिए और चेहरे को सामने से देखा जाना चाहिए।
    • जब लोग अपने अतीत के बारे में बात करते हैं, अनुभव बहुत उदास या खतरनाक हो सकता है अगर आपके पास गले लगाने के लिए एक तकिया है और कुछ ऊतकों को हाथ में है, तो संभवतया बातचीत को आसान बनाते हैं और बिना रुकावट के प्रवाह की अनुमति देते हैं।
    • एक रेडियो या एक टीवी एक अच्छी बातचीत से विचलित कर सकते हैं थियेटर और रेस्तरां भी शोर हो सकते हैं, वार्तालाप के सूत्र और बातचीत के लिए आम तौर पर अनुपयुक्त हो सकते हैं। इसके अलावा, वे बहुत निजी नहीं हैं एक मित्र को आमंत्रित करने में मदद मिल सकती है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप और आपके प्रेमी के पास निजी युगल का पल है आखिरकार, लक्ष्य आपके संबंधों को मजबूत बनाने के लिए है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक 9 छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि जब आप अपने प्रेमी से बात करते हैं कभी-कभी लोग अपने साथी से कह रहे हैं कि वे ग्रहणशील नहीं हैं। एक निश्चित आवाज़ होने से बहुत मदद मिलती है
  • आपके द्वारा लिखित स्क्रिप्ट का उपयोग अग्रिम में करें, अपने नोट्स को बंद रखें या उन्हें याद रखने का प्रयास करें। यदि आप अधिक स्क्रिप्ट छोड़ देते हैं, तो संभव है कि बातचीत बहुत लंबी है और आपके लक्ष्यों को पूरा नहीं करती है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए शब्द स्पष्ट और सटीक हैं सुनने के बाद कि आप क्या कहना चाहते हैं, आपके प्रेमी को पूरे संदेश को समझना चाहिए।
  • एक ही समय में सारी जानकारी कहने की कोई आवश्यकता नहीं है, खासकर अगर विषय साझा करना मुश्किल हो। अपना समय लें और याद रखें कि आपके प्रेमी का उद्देश्य है कि आप क्या कहना चाहते हैं।
  • अपने पिछले चरण के बारे में अपना नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 10



    3
    अपनी कहानी बताओ सूक्ष्मता के साथ विषय पेश करने के लिए याद रखें और धीरे धीरे अपनी कहानी के सबसे कठिन क्षणों की ओर बढ़ो। घटना का वर्णन करें, अपने अतीत के संबंधित परिणामों और यह कैसे संबंध को प्रभावित करता है और आप व्यक्तिगत रूप से
  • धीमी गति से बातचीत प्रारंभ करें शुरुआत में सभी विवरण प्रकट न करें यह आपके प्रेमी को रुचि खो सकता है इसे आसान ले लो और उन सभी विषयों को स्पर्श करें जिनसे आपके साथ व्यवहार करना है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके और आपके प्रेमी के बीच खुला संचार होता है आप केवल एक चीज नहीं हैं जो मायने रखती हैं, लेकिन दोनों के बीच संबंध भी हैं अक्सर बंद करो ताकि आपका प्रेमी आपसे सवाल पूछ सकता है या उस पर टिप्पणी कर सकता है जो उन्होंने अब तक सुना है।
  • आंखों में अपने प्रेमी को देखने का प्रयास करें और सुनिश्चित करें कि वह आप पर भी विचार कर रहे हैं। भावनात्मक या शारीरिक प्रतिक्रियाओं को मापने का यह सबसे अच्छा तरीका है
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 11
    4
    अपने भविष्य के बारे में बात करें चूंकि आप अपने प्रेमी के साथ अपने अतीत को साझा करने के लिए समय ले रहे हैं, यह स्पष्ट है कि यह जानकारी आपको एक व्यक्ति के रूप में समझने की कुंजी है। अपने प्रेमी को समझाएं कि आपने इस जानकारी को प्रकट करना और इसे कैसे अपने भविष्य को एक साथ एक साथ प्रभावित कर सकता है, इस बारे में बात करना इतना महत्वपूर्ण माना है।
  • लगातार अपने प्रेमी को याद दिलाना है कि अतीत के बारे में बात करना आपके लिए महत्वपूर्ण है अपने भूत को इस रहस्य का खुलासा करते हुए, आप खुद का एक बहुत ही निजी हिस्सा दिखा रहे हैं जो लोग सफलतापूर्वक यह कर सकते हैं, वे एक टीम के रूप में काम करने का प्रबंधन भी करते हैं ताकि अतीत की गलतियों को दोहराने न हो।
  • उदाहरण दें कि इस घटना ने आपके दैनिक जीवन को कैसे जीता है। उन्होंने संभावित समस्याओं का उल्लेख किया है जो इस अतीत के अनुभव को ठीक तरह से नियंत्रित नहीं किया जा सकता है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 12
    5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अपने प्रेमी के साथ बात करें एक एकालाप को न सुनाएं आपके साथी को अपनी भावनाओं, प्रतिक्रियाओं आदि के बारे में बात करने की अनुमति दें, खासकर जब आप अपनी कहानी कह कर समाप्त कर लेंगे।
  • अपनी कहानी पर अपने प्रेमी की प्रतिक्रिया को मापें यदि आप ग्रहणशील हो गए हैं, तो आप उसे अपने अतीत में अन्य चीजों के बारे में बताना चाह सकते हैं। एक संबंध को मजबूत करने का वार्ता एक शानदार तरीका है
  • उससे पूछें कि क्या वह आपको अपने अतीत के बारे में कुछ बताना चाहता है यह ब्लैकमेल नहीं है, लेकिन महत्वपूर्ण बातों को खुलेआम और ईमानदारी से साझा करने का एक तरीका है। अपने पारस्परिक विद्वानों को जानने से उन्हें एक-दूसरे को बेहतर समझने में मदद मिल सकती है, खासकर यदि उनके समान अनुभव हैं
  • सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ ही एक नकारात्मक एक के लिए तैयार करें यह पूरी तरह से संभव है कि आप उसे बताने की क्या पसंद नहीं करते। यह बिल्कुल सामान्य है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप स्थिति सुधारने के लिए मिलकर काम करें। अपनी कहानी लीजिए और उससे सुनने के लिए कहें। तोड़ दो, ताकि दोनों प्रक्रियाओं को अभी पता चला।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 13
    6
    एक उच्च नोट पर बातचीत समाप्त करें निराशाजनक स्वर के साथ समाप्त न करें या प्रतिक्रियाओं को स्थगित न करें इस क्षण का लाभ उठाएं जब आप अधिक खुले और ईमानदार हो सकते हैं।
  • समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करता है आपने अपने अतीत में एक मुश्किल क्षण साझा किया है, अब इसे दूर करने और आगे बढ़ने के लिए अपने प्रेमी के साथ प्रयास करें। यह क्षण आपको परिभाषित नहीं करता है, लेकिन यह हमेशा आप का हिस्सा होगा। सुनिश्चित करें कि इस विषय पर किसी भी भविष्य की बातचीत गंभीर और गंभीर है
  • एक दिलचस्प विकल्प आपके प्रेमी के साथ इशारों या सिग्नल की एक प्रणाली विकसित करना है हर बार जब आप में से कोई एक पहले से सहमत संकेत करता है, तो दूसरे को पता चल जाएगा कि वह उस क्षण या अपने अतीत के इतिहास को संदर्भित करता है इस तरह, भविष्य में आपको पता चल जाएगा कि इसके बारे में बात करने के लिए कब वापस जाना उचित है।
  • यदि आप एक ही समय में सभी जानकारी प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो अपनी कहानी को रोकने के लिए एक अच्छा समय खोजें। यदि रिश्ते स्वस्थ है, तो बातचीत को फिर से शुरू करने के लिए हमेशा अधिक समय होगा।
  • एक चुंबन या गले अपने साथी को बताने के लिए अच्छे तरीके हैं कि आप उससे प्यार करते हैं और जो उसने सुना है या आपको बताया है।
  • भाग 3
    अपने रिश्ते के भविष्य को फिर से मूल्यांकन करें

    अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला छवि 14
    1
    अपने प्रेमी की प्रतिक्रिया और उसकी भावनात्मक प्रतिक्रिया देखें दिन और हफ्ते बाद, विश्लेषण करें कि क्या वे एक जोड़े के रूप में आ रहे हैं या नहीं। सुनिश्चित करें कि आपने जो कहा वह / उसके नकारात्मक संबंध में रिश्ते को प्रभावित नहीं कर रहा है।
    • एक अंतरंग पल साझा करने के बाद, आप अक्सर विषय पर तुरंत वापस नहीं जाना चाहते। यह बिल्कुल सामान्य है हालांकि, आपका प्रेमी हमेशा भविष्य में आपके साथ बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • शारीरिक संपर्क, उपहार या बोलने का एक नरम और मिठाई तरीके जैसे लक्षणों पर ध्यान दें। अक्सर, इसका मतलब यह है कि आपके प्रेमी को आप ने जो कुछ कहा उससे पता चलता है, इसे दिल से लेना और आपको दिखाना है कि वह परवाह करता है।
    • उन्होंने कभी-कभार विषय का उल्लेख किया और इसे बहुत महत्व दिए बिना। निर्धारित करें कि क्या आपका प्रेमी आपको बहुत प्रभावित करता है या यदि वह आपकी बात सुनना चाहता है, तो आप क्या कहना चाहते हैं।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    उसे पूर्ण निश्चित रूप से बताएं कि यह आपके लिए अपने अतीत के बारे में बात करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। कभी-कभी, जोड़ी भावनात्मक रूप से बंद हो सकती है यह सामान्य है, लेकिन स्थिति सुधारने के लिए उन्हें मिलकर काम करना चाहिए।
  • यदि आप अपने प्रेमी को उस क्षण को आपके साथ साझा करने के लिए नहीं समझा सकते हैं, तो वह जोर देकर कहते हैं पूछने के साथ आप कुछ भी नहीं खोते हैं स्वस्थ रिश्तों को सब कुछ स्वतंत्र रूप से साझा करने के आधार पर बनाया गया है, इसलिए समय बीतने के साथ यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने अतीत को प्रकट करते हैं
  • ऐसा हो सकता है कि आप केवल सुनना या आपसे बात करना नहीं चाहते हैं वह उनके लिए सबसे आसान विकल्प है, लेकिन यह उनके रिश्ते के लिए स्वस्थ नहीं है। घर या अपने वाहन में छोटे संदेश आपको दिखाएं कि विषय आपके लिए कितना गंभीर है I यह किसी और को पूछने में आपकी मदद करने के लिए भी काम कर सकता है।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक 16 छवि
    3
    अपने पिछले अनुभवों के बारे में बात करने के लिए वापस आओ कुछ समय बाद, अपनी यादों के बारे में दूसरी या तीसरी बार बात करें। जैसे-जैसे समय लगता है, अधिक विवरण या अंतरंग परिस्थितियों को साझा करने के लिए पहले से कहीं ज्यादा आसान हो सकता है।
  • अक्सर, पहली बार जब आप अपने अनुभवों को साझा करते हैं तो बहुत भावुक हो सकता है। आप रो सकते हैं या बहुत शर्मीली महसूस कर सकते हैं और इससे आप क्या कह सकते हैं में हस्तक्षेप कर सकते हैं। कुछ समय बाद इस विषय के बारे में बात करने के लिए उन भावनाओं और प्रतिक्रियाओं की तीव्रता को कम करने का प्रभाव होगा।
  • अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आपने पहली बार सभी विवरण नहीं दिए हैं या आप जानकारी को सीमित करने के लिए पसंद कर सकते हैं।
  • जैसा कि आप और आपके प्रेमी एक साथ नए अनुभवों का निर्माण करते हैं, उन्हें अपने अतीत के बारे में सूचित करें कि कैसे आपके अतीत को वर्तमान स्थितियों या परिस्थितियों को प्रभावित करता है इस तरह, आपके प्रेमी को यह पता चल जाएगा कि आपकी यादें कुछ अप्रिय होने के साथ-साथ अपने अनुभवों को एक साथ करने के मामले में आपकी सहायता कैसे करें।
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक 17 छवि
    4
    अपने pasts के अन्य विषयों के बारे में बात करें यह पहली बातचीत दूसरों को पूरी तरह से अलग-अलग विषयों पर ले जा सकती है। यह एक संकेत है कि रिश्ते बढ़ रहे हैं और इससे आप मजबूत होने के बीच के बंधन में मदद मिलती है।
  • अगर वह अपने अतीत के बारे में बात करना चाहता है तो अपने प्रेमी से पूछें उसे पता चले कि आप खुले हैं, जैसा कि वह एक अंतरंग बातचीत के लिए था। हालांकि, बहुत आग्रहपूर्ण मत बनो - वह अपने चेहरे को साझा करने में अधिक शर्मीली या डर महसूस कर सकता है।
  • एक विशिष्ट लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए अंतरंग क्षण बनाने की कोशिश करें अपने प्रेमी को बताएं कि आप बात करना चाहते हैं, लेकिन आप इसके बारे में क्या नहीं जानते जगह और समय पहले के रूप में ध्यान से चुनें, लेकिन अपने पूर्व या अपने प्रेमी के किसी भी प्रकार की बातों के बारे में बात करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें निरंतर और विविध बातचीत बेहद फायदेमंद हो सकती है, खासकर तंत्रिका लोगों के लिए
  • अपने पिछले चरण के बारे में आपका नया प्रेमी बताएं शीर्षक वाला चित्र 18
    5
    सुनिश्चित करें कि आप और आपके प्रेमी एक जोड़े के रूप में आ रहे हैं। अतीत से पलों को साझा करना नई संभावनाओं से संबंध खोलना चाहिए और दोस्ती के मजबूत बांड बनाना चाहिए। यदि आपका साथी ग्रहणशील नहीं है, तो यह रिश्तों पर पुनर्विचार करने का समय हो सकता है।
  • अपने अतीत के बारे में बातें बताते हुए अपने रिश्ते से अधिक हो सकते हैं "दोस्त ज़ोन", और यह अमीर और अधिक मिश्रित बन जाता है। यदि आपका साथी कोई गहरी या बहुमूल्य वार्तालाप नहीं करना चाहता है, तो आपका रिश्ते थोड़ी देर या स्थायी रूप से फंस सकते हैं
  • निर्धारित करें कि यदि कोई प्रेमी आपकी बात नहीं सुनना चाहता है तो वह व्यक्ति है जिसे आप अपने जीवन में चाहते हैं। आपको अतीत की किसी भी आघात से उबरने में आपकी मदद करने के लिए केवल एक दोस्त की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक भावनात्मक भागीदार है।
  • निर्धारित करें कि संबंध कहाँ जा रहा है अपने प्रेमी को पता चले कि खोलना महत्वपूर्ण है और यदि वह नहीं करता है, तो शायद यह संबंध खत्म करने का समय है। अल्टीमेटम एक रिश्ते के लिए कभी अच्छा नहीं होते हैं, इसलिए अपने प्रेमी को पुनर्विचार करने के लिए कुछ समय दें। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप बहुत लंबा इंतजार नहीं करते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रेमी को पता चले कि उसके साथ आप कितना पसंद करते हैं
    • फिर से अभ्यास करें कोई रिश्ता सही नहीं है यदि शुरुआत में आप संचार करने में सफल नहीं होते हैं, तो आप फिर से कोशिश करने के साथ कुछ नहीं खोना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • एक संभावना है कि आपका रिश्ता अपने अतीत को प्रकट करने के बाद जीवित नहीं रहेगा यदि ऐसा होता है, तो याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है। सशक्त रिश्तों को ईमानदारी की नींव पर बनाया गया है। अपने वर्तमान संबंध में और भविष्यगत संबंधों में दोनों, याद रखें कि अपने बारे में कुछ खुलासा करने से संवाद को प्रोत्साहित करना चाहिए, इसे नष्ट नहीं करना चाहिए।
    • सावधान रहें जब आप पिछले यौन रिश्तों या अनुभवों के बारे में बात करते हैं कुछ लोगों को सेक्स या पिछले भागीदारों के बारे में बात करना कठिन लगता है। हालांकि, कुछ प्रेमी बहुत उपयोगी हो सकते हैं यदि आप अपने पिछले अनुभवों के दर्द या पीड़ा के बारे में बात करना चाहते हैं आंखों के संपर्क और शरीर की भाषा के रूप में संकेत के लिए देखो, यह निर्धारित करने के लिए कि आप कितना बता सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com