ekterya.com

एक लड़के के साथ संवाद कैसे करें, जिसने उसे अस्वीकार कर दिया

आप को उजागर करना भयानक कुछ है। जिस व्यक्ति को आप अस्वीकार करना चाहते थे, उसके बाद भी यह बहुत बुरा लग सकता है हालांकि, आप बैठकर और हमेशा के लिए खेद महसूस नहीं कर सकते हैं, खासकर अगर आप को अपने जीवन में लड़के को देखना जारी रखना चाहिए। अस्वीकृति पर काबू पाने के लिए कुछ समय लें और थोड़ा प्रयास करें, आप बात करना जारी रख सकते हैं जैसे कि कुछ नहीं हुआ है

चरणों

विधि 1
शर्म के साथ सौदा

एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आप को अस्वीकार कर दिया चरण 1
1
स्थिति पर पुनर्विचार करें इसे विफलता के रूप में नहीं देखें तथ्य यह है कि किसी ने तुम्हें अस्वीकार कर दिया है इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक विशाल और अतिरंजित तरीके से असफल हुए हैं, लेकिन आप को अपने आप को उजागर करने और अपनी गलतियों से सीखने का मौका लेने का साहस था।
  • अस्वीकृति को परिपक्व होने के अवसर के रूप में देखने का प्रयास करें और पता लगाएं कि आपके लिए क्या काम करता है।
  • स्वीकृति में अस्वीकृति को चालू करने के लिए आप अलग तरीके से क्या कर सकते थे, इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें। इस तरह, आप अपनी गलतियों से सीखेंगे और भविष्य में आवश्यक बदलाव करेंगे।
  • एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार कर दिया
    2
    चीजों को गति न दें अस्वीकृति निगलने की एक मुश्किल गोली हो सकती है क्योंकि यह शत्रुता, लज्जा, दु: ख और अस्वीकार की भावना पैदा कर सकता है। आपको लगता है कि सब कुछ संसाधित करने के लिए इनकार करने के बाद चीजें धीरे-धीरे दबाएं
  • लड़के को भी उसकी भावनाओं को संसाधित करना होगा अगर आप ने उसे अस्वीकार कर दिया है, तो उसके साथ दोस्ती करना चाहते हैं, तो उसे सोचने के लिए कुछ समय और स्थान दें। इस तरह, आप असुविधाएं से बचेंगे
  • बेशक, आपको जरूरी समय का इंतजार करना चाहिए स्थिति पर निर्भर करता है, लेकिन एक अच्छा सामान्य नियम कम से कम दो सप्ताह तक इंतजार करना है या जब तक आप उनसे फिर से बात करने के विचार को आत्मसात करना शुरू नहीं करते
  • एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार कर दिया चरण 3
    3
    हमेशा की तरह व्यवहार करें यहां तक ​​कि अगर मैंने आपको अस्वीकार कर दिया, तो एक कारण था कि आपको इसे मूल रूप से पसंद किया गया था और यह स्पष्ट है कि आपने उसे पर्याप्त रूप से बताया है कि वह आपको पसंद भी करता है (कम से कम, दोस्ती करना)। सिर्फ इसलिए मत बदलो क्योंकि मैंने आपको अस्वीकार कर दिया। वही ड्रेसिंग रखें, उसी से बात करना, वही बातें करना और इंटरनेट पर एक ही गतिविधियों से पहले अस्वीकृति से पहले अपने दोस्तों के लिए पदों को बनाते रहें, अपने आप की तस्वीरें पोस्ट करना और अस्वीकृति से पहले हमेशा की गई हर चीज
  • कभी भी किसी के लिए बदलना नहीं आपकी अद्वितीय प्रकृति दूसरों को आकर्षित करती है।
  • एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार किया चरण 4
    4
    अस्वीकृति के बारे में घबराओ मत एक लड़के के साथ संवाद करने के सबसे कठिन हिस्सों में से एक यह है कि आपने मामले को भूल जाने के लिए अस्वीकार कर दिया। आप क्या कहा, आप क्या कह सकते हैं या आप इस स्थिति को नियंत्रित कैसे कर सकते हैं, इसके बारे में घबराओ मत। यह खत्म हो गया है, इसलिए चलते रहें
  • यदि आप काल्पनिक परिस्थितियों के बारे में बार-बार सोचते हैं, तो आप केवल अपनी पीड़ा को लम्बा करेंगे बस जो भी हुआ उसे स्वीकार करें और इसके बारे में ज्यादा सोचने की कोशिश न करें।
  • अपने दोस्तों को बताएं कि आप अस्वीकृति के बारे में फिर से बहस नहीं करना चाहते हैं और आप यह चाहते हैं कि वे इसके बारे में बात न करें।
  • यदि आप देखते हैं कि आप स्थिति से ग्रस्त हैं, तो अपने आप को कुछ और में विचलित करने का प्रयास करें किसी मित्र के साथ मिलकर या फिल्म देखना एक किताब को फिर से पढ़ें जिसे आप प्यार करते हैं या पैदल चलने के लिए जाते हैं।
  • एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार कर दिया चरण 5
    5
    दोस्ती बढ़ाने के लिए इस मौके को लें स्थिति को एक दर्दनाक अस्वीकृति के रूप में देखने की कोशिश न करें, लेकिन एक लड़के को बेहतर जानने का अवसर के रूप में और शायद एक अच्छा दोस्त बनाने के लिए। अस्वीकृति के बाद एक सभ्य तरीके से कार्य करें और उसे दिखाएं कि आप उसकी दोस्ती रखना चाहते हैं।
  • बहाना करने के लिए इसे अनदेखा न करें कि उसने आपको क्या हुआ, आपको चोट नहीं पहुंचाई। दोस्ती बनाए रखने और उसे बेहतर जानने के लिए प्रयास करें।
  • यदि आप उसे दोस्ती (या इसे शुरू) रखने की कोशिश करने के लिए उससे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप उसके बारे में उससे बात करने की कोशिश कर सकते हैं। आप उसे बता सकते हैं कि आप उसकी दोस्ती का महत्व और इसे खोना नहीं चाहते हैं उन्हें अनौपचारिक रूप से बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें, उदाहरण के लिए, किसी फिल्म को देखने या उन दोस्तों के समूह के साथ जाने के लिए जिन्हें वे समान हैं
  • विधि 2
    व्यक्ति में बोलें

    एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार किया चरण 6
    1
    बातचीत करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें अस्वीकार किए जाने के तुरंत बाद अपने जीवन का एक हिस्सा बनने की कोशिश न करें - जब तक आप दोनों अधिक आरामदायक महसूस न करें तब तक प्रतीक्षा करें शायद आपको कुछ हफ़्ते या कुछ महीने भी इंतजार करना चाहिए ताकि उसे फिर से बात करने की हिम्मत मिल सके। धीरज रखने की कोशिश करें और समय निकालिए और जारी रखें।
    • आप जान सकते हैं कि वह अपने अभिनय के अनुसार सहज महसूस करते हैं - अगर वह आपको पहले ही अस्वीकार करने से पहले आप के साथ व्यवहार करना शुरू करता है, तो इसका मतलब है कि चीजें लगभग सामान्य रूप में वापस आ गई हैं।
    • कुछ संकेत हैं कि फिर से बातचीत शुरू करने का सही समय है, दो, कम असुविधाजनक मुठभेड़ों के बीच अधिक आंखों के संपर्क में शामिल हों या यदि उन दोनों के समान दोस्त हैं तो वे आपसे सुनने के लिए तैयार होंगे।



  • एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार किया चरण 7

    Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    2
    अपने मित्रों को सदमे अवशोषक के रूप में उपयोग करें छुपाने के बजाय जैसे कि यह दुनिया का अंत हो, अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना, खासकर अगर लड़का समूह का हिस्सा है। अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं और उन्हें दिखाते हैं कि आप घर में नहीं रहेंगे क्योंकि क्या हुआ, क्योंकि आप अवसाद से पीड़ित हैं।
  • अपने घर में एक पार्टी बनाएं और उसे आमंत्रित करें। आप अपने दोस्तों के साथ भी फिल्मों में जा सकते हैं, भले ही आप जानते हों कि यह वहां मौजूद होगा उसे दिखाओ कि आप एक मजेदार व्यक्ति हैं
  • एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार कर दिया चरण 8
    3
    वार्तालाप प्रारंभ करें सबसे पहले आपको किसी व्यक्ति से बात करना शुरू करना मुश्किल हो सकता है, अगर आप छोटे प्रयास करते हैं, तो आप जल्दी ही असुविधा से दूर रहेंगे। इससे पहले कि आपने उसे अस्वीकार कर दिया था, उसी तरह उससे बात करने की कोशिश करें यदि आपको ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो उसे अपने जीवन के बारे में पूछने का प्रयास करें यह इसे खोलने का एक अच्छा तरीका है और जो कुछ हुआ उसे दूर करने के लिए।
  • कुछ सवाल पूछने की कोशिश करें जैसे, "आप गणित परीक्षण पर कैसे काम करते हैं?", "क्या आपकी बहन इस सप्ताह के अंत में यात्रा करने आई थी?" या "आप सप्ताहांत पर क्या किया?" आपको बस उससे कुछ बात करने के बारे में पूछना होगा
  • यदि आप लड़के के साथ दोस्ती करते हैं, तो अस्वीकार का जिक्र नहीं है क्योंकि आप केवल उसे असुविधाजनक बना सकते हैं और शायद आप इसे पछताएंगे। आप बस उसे अस्वीकार करने के लिए बुरा महसूस करेंगे, कोई कारण नहीं कारण इसके अलावा, ऐसा लगता होगा कि आप अतीत को नहीं भूल सकते
  • एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार कर दिया
    4
    दोस्ती रखने का प्रयास करें अस्वीकृति के बाद आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता है और यदि आपको काम करना है तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आप स्थिति के कारण महसूस कर सकते हैं शर्मिंदगी को भूलने की कोशिश करें। दोस्ती के साथ जारी रखने के लिए प्रयास करें और दिखाएं कि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो खुद को नियंत्रित कर सकते हैं पंक्तियों में अपने पक्ष के साथ खड़े होकर अपने दोस्तों से बात करें। सुनिश्चित करें कि आप कक्षाओं के दौरान एक नज़र डालते हैं - अगर आपका नज़र मेल करता है, तो आप शायद बात करना चाहते हैं इस तरह, आप उसे दिखाएंगे कि आप उससे बात करने से डरते नहीं हैं।
  • जब आप उससे बात करते हैं, तो उसे किसी अन्य व्यक्ति की तरह व्यवहार करें।
  • Video: A Matter of Logic / Bring on the Angels / The Stronger

    विधि 3
    इंटरनेट पर संचार करें

    एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार कर दिया
    1
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें धीरे-धीरे एक लड़के से धीरे-धीरे आने के बाद आप सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अस्वीकार कर दिया है। इन प्लेटफार्मों से आप उन्हें बता सकते हैं कि आपको संदेश या आत्मीय इंटरैक्शन से अतिशयोक्ति नहीं किए जाने के बारे में सोचना चाहिए जो असहज हो सकते हैं।
    • एक तस्वीर जिसे आपने पोस्ट किया है "पसंद" करके शुरू करें किसी भी टिप्पणी को मत छोड़ें, बस "पसंद करें" पर क्लिक करें कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें और जो कुछ आपने पोस्ट किया है उसके बारे में एक हंसमुख टिप्पणी करें- इसे व्यक्तिगत रूप से मत करें, बस मजाक या अजीब संदर्भ बनाएं।
    • उस अवधि के दौरान, अपने खातों में कुछ पोस्टिंग करना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें इशारा के अनुरूप होने का मौका मिले। प्रकाशनों से अतिरंजित मत हो, लेकिन यह दिखाने के लिए पर्याप्त है कि आप अभी भी एक मजेदार व्यक्ति हैं जो जीवन जीता है और अस्वीकृति के बाद दुखी मत बनो।
  • एक व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक के बाद वह आपको अस्वीकार कर दिया गया चरण 11
    2
    शुरुआत में कुछ संदेश भेजें आपको इसे संदेश (किसी भी आभासी प्लेटफ़ॉर्म में) के साथ बौछार नहीं करना चाहिए, खासकर अस्वीकृति के पहले सप्ताह के बाद। जब कुछ समय बीत चुका है, तो आप कुछ पूछने के लिए एक साधारण संदेश भेज सकते हैं जो आपके संबंध से संबंधित नहीं है या क्या हुआ।
  • संदेश कुछ ऐसा हो सकता है: "हे, क्या आप उस फिल्म को देख सकते हैं जो मैंने सुझाई थी?" या शायद "हे, क्या हम इस सप्ताह के अंत में पार्टी में मिलेंगे?" इसे शांत और अनौपचारिक ध्वनि बनाएं आप वहां से शुरू कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • दोस्ताना रहें समय के साथ, यदि आप संकेत देते हैं कि आप अपने साथ दोस्ती करना चाहते हैं, तो लंबे समय में यह कुछ और हो सकता है
    • कोई समस्या नहीं अगर वह आपको अस्वीकार कर देता है वहाँ पर कई अन्य लोग हैं याद रखें कि शायद कुछ ऐसे लोग हैं जो आपके बारे में पागल होते हैं और आपने भी गौर नहीं किया है।
    • जब आप दोस्ती दोबारा स्थापित करने का प्रयास करते हैं, तो उसके लिए अपनी भावनाओं के बारे में कुछ भी मत कहो, क्योंकि यह असहज हो सकता है, उसे एक मित्र के रूप में इलाज करना अधिक मुश्किल होगा और चीजें सामान्य होने में अधिक समय लगेगी।
    • उसे परेशान मत करो उसे अपनी जगह दें क्योंकि, अन्यथा, आप उसे डर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ज्यादा समय न दें। अगर कोई आपको अस्वीकार करता है, इसका मतलब है कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं और आपको उसे स्वीकार करना होगा। यह बहुत दर्दनाक हो सकता है, लेकिन याद रखें कि वह इसे खो देता है, आप नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com