ekterya.com

अपने माता-पिता को यह बताने के लिए कि आप समलैंगिक हैं

अपने माता-पिता के सामने कोठरी छोड़कर बहुत मुश्किल हो सकता है आप परेशान महसूस कर सकते हैं, उदास या अपने माता-पिता को कहने में डर भी है कि आप समलैंगिक हैं यदि आप ठीक से तैयार करते हैं और एक उपयोगी चर्चा शुरू करते हैं, तो आप यह बातचीत कर सकते हैं। यद्यपि कोठरी छोड़ना महत्वपूर्ण है, आपको किसी भी परिस्थिति का निर्धारण भी करना चाहिए, जो इस निर्णय को असुरक्षित या बेवकूफ़ बनाते हैं।

चरणों

विधि 1
बातचीत करें

माता-पिता के बिना स्कूप स्कूल शीर्षक वाली छवि चरण 3 को जानना
1
सही समय और जगह चुनें सुनिश्चित करें कि आप पर्यावरण के बारे में चयनात्मक हैं जिसमें आप अपने माता पिता को बताएंगे कि आप समलैंगिक हैं कार्य के बाद या महत्वपूर्ण तनाव से निपटने से बचें, जैसे नौकरी की हानि या परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु। यदि आपके माता-पिता समलैंगिक या हिंसक हैं, तो अकेले रहने से बचें, जब आप उनसे बात करेंगे।
  • एक दिन का पता लगाएं जहां सभी में बहुत अधिक खाली समय है।
  • यदि आवश्यक हो, तो एक पत्र या ईमेल लिखें
  • अपनी लंबी दूरी की प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    ईमानदारी से रहें अगर आपने तय किया है कि अब अपने माता-पिता के सामने कोठरी से बाहर आने का एक अच्छा समय है, तो अपनी कामुकता के स्पष्ट रूप से बोलना सुनिश्चित करें। उन सभी बातों के बारे में उनसे बात करें जिनसे आपने यह वार्तालाप किया है ताकि वे जानते हों कि यह आपके लिए कुछ गंभीर, वास्तविक और महत्वपूर्ण है।
  • आप "माँ और पिताजी की तरह कुछ कह सकते हैं, मैं आपको लंबे समय से यह बताना चाहता हूं। मैं समलैंगिक हूं यह आपके लिए इसे छिपाने के लिए बहुत कठिन रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि यह आपको पता है। "
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को एहसास करें कि आप अब किशोर हैं चरण 5

    Video: घर में शुरू कर सकते हैं ये 6 बि‍जनेस, हर महीने होगी अच्‍छी इनकम

    3
    उनके साथ प्रभावी ढंग से संवाद करें सुनिश्चित करें कि आप अपने माता-पिता के साथ बात करते समय अच्छे संचार की आदतों का अभ्यास करते हैं। जब वे बात करते हैं और अपने उत्तरों के बारे में सोचते हैं या सोचने से बचते हैं, तो उनके बीच में बाधा न करें। इसके बजाए, उन्हें सक्रिय रूप से सुनो और उन्हें बात करने के लिए थोड़ी सी जगह दें।
  • आप यह भी दोहरा सकते हैं कि आपके माता-पिता यह दिखाने के लिए कहें कि आप समझते हैं और सुनते हैं एक उदाहरण हो सकता है "ऐसा लगता है कि वे बहुत आश्चर्यचकित नहीं हैं, लेकिन वे इसे इस तरह से अनुमोदन नहीं करते हैं"
  • 4
    दिखाएँ कि आप अपने शरीर की भाषा के साथ सुनते हैं। आपके शरीर की भाषा को प्रभावी ढंग से संचार करने का हिस्सा है। अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप अपने शरीर को उनके दिमाग का निर्देशन करते हुए, आँख से संपर्क करें और कभी-कभी सिर हिलाएं। यदि संभव हो तो, गुस्से में भावों को झुकाव या न होने से बचें।
  • यदि आपकी माँ आपको बताती है कि वह निराश हो गई है, तो दूर या भ्रूभंग नहीं दिखाना इसके बजाय, यह देखने के लिए कि आप अपने शब्दों को संसाधित करते हैं, आँख से संपर्क करें और इशारा करें।
  • जब आपके माता-पिता इसे दूर ले जाएंगे तो अपना फोन वापस प्राप्त करें
    5
    उन्हें बताओ कि आप उन्हें प्यार करते हैं। कोठरी छोड़ने के अलावा, अपने माता-पिता को याद दिलाना सुनिश्चित करें कि आप उन्हें प्यार करते हैं। कुछ लोगों के लिए, यह खबर सुनने में मुश्किल हो सकती है, लेकिन उन्हें याद दिलाना है कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं, चीज़ें थोड़ा आसान बना सकती हैं।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं वास्तव में आप दोनों को बहुत प्यार करता हूं और इतने लंबे समय तक आपके साथ इस पहलू को साझा नहीं करना बहुत कठिन है"।
  • मिस्त्री अन्य समलैंगिकों चरण 9 से मिलने वाली छवि
    6
    आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर दें यह बहुत संभावना है कि आपके माता-पिता को आपसे पूछने के लिए पूरी तरह से प्रश्न पूछना चाहिए, खासकर यदि उन्हें पता नहीं था कि आप समलैंगिक थे अगर आपको सहज महसूस हो रहा है, तो अपने प्रश्नों का उत्तर देने की कोशिश करें, लेकिन आपको जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है।
  • यह बहुत संभावना है कि वे आपको तब पूछेंगे जब आप इसे जानते थे, यदि आप किसी के साथ बाहर जाते हैं और यदि आप निश्चित हैं तो
  • सेक्स के बारे में कोई भी प्रश्न से बचने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मैं अपने जीवन का वह हिस्सा निजी रखना पसंद करता हूं और मुझे आशा है कि आप इसका सम्मान करेंगे, पिताजी।"
  • प्रश्नों को उन दिनों और हफ्तों के लिए जारी रखने की अपेक्षा करें, खासकर यदि आप उन्हें आश्चर्यचकित करके ले गए हैं
  • अपने माता-पिता इसे दूर ले जाने के चरण 2 पर वापस जाएं
    7
    सकारात्मक तरीके से अपने माता-पिता की प्रतिक्रिया को प्रबंधित करें आपके माता-पिता इस प्रक्रिया में कई भावनाओं का अनुभव करेंगे। आपको इनकार का अनुभव हो सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप समलैंगिक हैं, उन्हें बताएं कि यह उनकी गलती नहीं है और आपको परामर्श की आवश्यकता नहीं है, अगर वे इसका सुझाव देते हैं साथ ही, यह ध्यान में रखें कि किसी को इसे दूसरे की तुलना में स्वीकार करने में अधिक समय लग सकता है अपने माता-पिता के लिए विनम्र रहें और उन्हें जानकारी संसाधित करने के लिए स्थान दें।
  • परेशान करने या रक्षात्मक न होने की कोशिश करें, और सामान्य विवरण बनाने से बचें कि वे आपकी किस तरह समर्थन नहीं करते या आपकी स्वीकृति नहीं देते प्रश्न में विषय पर ध्यान केंद्रित करें
  • आप कुछ कह सकते हैं "माँ, मुझे पता है कि इस समय आप खुश नहीं हैं और मैं आपको समझता हूं। लेकिन, कृपया, इस के लिए खुद को दोष न दें। आपने कुछ गलत नहीं किया है आप मेरे लिए एक बढ़िया मां रहे हैं, लेकिन मैं यही हूं और मुझे आशा है कि आप मुझे प्यार करते रहेंगे और मुझे स्वीकार करेंगे। "
  • Video: 3 Signs a New Relationship Is Moving WAY TOO FAST #AskAdam | Relationship Advice for Women

    छवियों का शीर्षक चित्रण करने के लिए आपके माता-पिता को स्थानांतरित करें
    8
    उन्हें संसाधन दें यह संभावना है कि आपके माता-पिता बहुत से समलैंगिक लोगों को नहीं जानते (हो सकता है कि वे किसी को नहीं जानते हों) और खबरों के साथ समस्या हो सकती है। समलैंगिक बच्चों के माता-पिता के लिए कुछ पुस्तिकाएं या लेख एकत्र करें और उन्हें समीक्षा करें। अन्य माता-पिता के परिप्रेक्ष्य जो एक ही खबर से निपटते हैं उन्हें स्वीकृति प्रक्रिया में मदद कर सकते हैं।
  • पता लगाएँ कि क्या इस क्षेत्र में पीएफएएलजी जैसे समलैंगिक बच्चों के माता-पिता और रिश्तेदारों के लिए एक संगठन या स्थानीय समूह है।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि खबरों को आत्मसात करने में आपकी मदद करने के लिए संसाधन हैं। यदि आप चाहें, तो आप ये लेख पढ़ सकते हैं जो मैं आपके पास लाया हूं। "
  • एडीएचडी औषधि पर कदम रखने के लिए अपने माता-पिता को प्राप्त करें
    9
    उन्हें समय दें बातचीत के बाद, अपने माता-पिता को जानकारी की प्रक्रिया के लिए कुछ जगह दें। अपनी कामुकता को जिस तरह से आप देख रहे हैं उसे देखने के लिए उन्हें मजबूर न करें। आप अपनी पहचान स्वीकार करने के लिए एक आजीवन प्रक्रिया के माध्यम से चले गए हैं, जब तक वे इनकार कर रहे हैं या कोई जानकारी नहीं है। उन्हें स्वीकार करने और समझने के लिए कुछ स्थान दें।
  • साप्ताहिक पूछे जाने पर विचार करें यदि वे बातचीत के तुरंत बाद आपके साथ संवाद न करें।
  • उन्हें याद दिलाएं कि आप वहां बात करने के लिए हैं और आप उनके साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहते हैं।
  • विधि 2
    वार्तालाप की योजना बनाएं

    छवि जिसका नाम डील है जब आपका बेस्ट फ्रेंड इज समलैंगिक चरण 11 है
    1
    एक समर्थन प्रणाली का विकास अपने परिवार के सामने कोठरी छोड़ने से पहले, अपने मित्रों या समर्थन के अन्य स्रोतों को सूचित करें। आप एक परामर्शदाता, एक शिक्षक, एक दोस्त या परिवार के किसी अन्य सदस्य को बता सकते हैं। उनसे बातचीत के दिन और दिन और सप्ताह का पालन करने के लिए उससे संपर्क करें। आपको इस समय के दौरान कुछ समर्थन की आवश्यकता होगी, विशेष रूप से अपने माता-पिता की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए।
    • बातचीत के दौरान एक भरोसेमंद दोस्त या परामर्शदाता उपस्थित होने पर विचार करने का यह समय है। हालांकि यह उपाय आपके माता-पिता को अपमानित कर सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास सुरक्षा और सहायता की आवश्यकता है।
  • 2
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें अपने माता-पिता के सामने कोठरी से बाहर आने के बारे में एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करने पर विचार करें। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या यह बातचीत करने का समय है और, यदि हां, तो आप अपने माता-पिता से बात करने के लिए तैयार करेंगे। इसके अतिरिक्त, एक चिकित्सक आपकी कामुकता पर आत्मविश्वास को मजबूत कर सकता है और परिणामस्वरूप तनाव का सामना करने के लिए तकनीकों का सामना करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • आप स्कूल के सलाहकार से बात करने में सहायक हो सकते हैं या शायद आप सलाहकार से बात करने में अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं जो एलजीबीटीक भी है। यदि आप उस क्षेत्र में कोई नहीं ढूँढ सकते हैं जिसमें आप हैं, तो कुछ एलजीबीटीक चिकित्सक फोन या इंटरनेट पर अपनी सेवा प्रदान करते हैं।



  • छवि शीर्षक से डील विद एउनल इलिंग ओर चरण 2
    3
    सबसे खराब स्थिति के लिए एक योजना बनाने की कोशिश करें। आपके माता-पिता खुश हैं कि आपने अंततः उन्हें बताया है, वे आपको स्वीकार कर सकते हैं या वे आपको स्वीकार नहीं करेंगे। यदि आप homophobic माता पिता के साथ एक घर में हो गए हैं, तो आपकी प्रतिक्रिया आदर्श नहीं हो सकती है। सबसे खराब संभव परिदृश्य के लिए एक योजना बनाएं ताकि आप बेहतर तैयार हो सकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप संभावित हिंसा के बारे में चिंतित हैं, तो आप फोन पर उनसे बात करना चुन सकते हैं। यदि वे चिल्ला या आपसे अड़चनें शुरू करते हैं, तो आप कह सकते हैं "मुझे खेद है, लेकिन मैं चिल्लाती नहीं रह सकता। मैं इस विषय के बारे में बात करना जारी रखना चाहूंगा जब हम थोड़ा शांत हो। क्या आप कल मुझे फोन कर सकते हैं? "
  • उसने कहा, अपने माता-पिता से बात करने से पहले आपको खुद को सकारात्मक मानसिकता देनी चाहिए। एक नकारात्मक दृष्टिकोण से स्थिति को संबोधित करते हुए एक बुरे परिणाम की संभावना बढ़ सकती है।
  • Video: स्तनों को किराये पर देना चाहती है यह महिला

    माता-पिता के बिना स्कूप स्कूल शीर्षक वाली छवि चरण 5 को जानना
    4
    एक सुरक्षा योजना स्थापित करें हो सकता है कि आपके माता-पिता आमतौर पर शांत और शांतिपूर्ण लोग हैं ऐसा होने की संभावना है कि आपने उन्हें कभी भी कोई समलैंगिकता टिप्पणी नहीं सुनाई है। इन तथ्यों के बावजूद, स्थिति हिंसक होने पर एक योजना विकसित करें। आप वास्तव में नहीं जानते कि आपके माता-पिता समाचार पर प्रतिक्रिया कैसे करेंगे। प्रत्येक 20 मिनट के बारे में संपर्क करने के लिए किसी मित्र से पूछें अपने फोन को अपने साथ ले जाओ। घर से बाहर निकलने के पास बैठो
  • हालांकि ये सुझाव भयावह लग सकते हैं, फिर भी बाद में पश्चाताप की तुलना में सावधान रहना बेहतर है
  • छवि शीर्षक समझे समलैंगिक किशोर चरण 2
    5
    विश्लेषण करें कि आप अपनी कामुकता के साथ कितना सहज महसूस करते हैं। आपको यह पता होना चाहिए कि यह बातचीत कब है, क्योंकि आपको अपनी कामुकता के बारे में मजबूत और दृढ़ होना चाहिए। कुछ माता-पिता आपकी टिप्पणियों पर सवाल उठाएंगे जैसे कि "लेकिन आपकी पिछली प्रेमिका है"। हालांकि, आप दृढ़ होने और जानने के लिए कि आप कौन हैं, उसके खिलाफ लड़ सकते हैं।
  • यदि आप अपनी कामुकता के बारे में कोई संदेह महसूस करते हैं, तो अपने माता-पिता के सामने कोठरी से बाहर निकलने की प्रतीक्षा करें, खासकर अगर आपको संदेह है कि वे नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया करेंगे हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपके माता-पिता आपकी सहायता करेंगे, तो आपसे अपनी कामुकता के बारे में बात कर बहुत फायदेमंद हो सकते हैं।
  • छवि जिसका नाम डील है जब आपका बेस्ट फ्रेंड ही समलैंगिक कदम 5 है
    6
    तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या उपस्थित होना चाहिए अपने माता-पिता इस वार्तालाप के दौरान अनुभव की जा सकने वाली सभी भावनाओं से अवगत रहें। कुछ अभिभावकों को दोषी महसूस हो सकता है और उन्हें आश्चर्य होता है कि वे कहाँ "गलत हो गए", दूसरों को भ्रमित या नाराज़ महसूस हो सकता है, और दूसरों को चौंका हो सकता है अपने माता-पिता और उन भावनाओं के बारे में सोचें जो वे अनुभव कर सकते हैं ताकि आप बेहतर तैयार हो जाएं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आप नाराज हो सकते हैं, तो आप शायद चाहते हैं कि कोई व्यक्ति आपके साथ बात करे या आप फोन पर यह करना चाहें।
  • अगर आपको लगता है कि वे भ्रमित होंगे, तो शायद आपको पहली बार जब आप सोचा कि आप समलैंगिक हो सकते हैं, तो उनसे बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • एक मित्र को बताएँ`re Gay and You Love Them Step 5
    7
    समय सीमा पता है आपको यह जानना चाहिए कि इस समाचार को स्वीकार करने के लिए कई माता-पिता छह महीने से दो वर्ष तक ले सकते हैं। कुछ इसे स्वीकार नहीं करते हैं, जबकि अन्य इसे तुरंत स्वीकार कर सकते हैं या वे आपको बता सकते हैं कि उन्हें पहले से ही पता था। उन्हें खबर स्वीकार करने के लिए आवश्यक समय देने के लिए तैयार रहें, लेकिन अगर वे इसे स्वीकार नहीं करते हैं तो तैयार भी करते हैं।
  • यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो अपने माता-पिता के सामने कोठरी छोड़ चुके हैं, तो उन्हें पूछें कि सामान्य में वापस आने के लिए यह कितना समय ले गया याद रखें, प्रत्येक परिवार अलग है, लेकिन मित्रों से बात करना कभी-कभी आपको यह विचार दे सकता है कि आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए।
  • 8
    महत्वपूर्ण बिंदुओं को नीचे लिखें। यद्यपि यह अजीब लग सकता है, अपने माता-पिता से कहने वाले विशिष्ट वाक्यांशों को लिखना आपके विचारों को व्यवस्थित करने में आपकी सहायता कर सकता है तनाव और भावना आपके लिए सब कुछ अभिव्यक्त करना मुश्किल हो सकती है। यदि आप महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल करने के लिए भूल जाने से डरते हैं, तो वार्तालाप में एक बुलेटेड सूची पर विचार करें।
  • बीट फ्लैटरसिली चरण 2 नामक छवि
    9
    आईने में अभ्यास करें अपने माता-पिता से बात करने से पहले, आप दर्पण में अभ्यास करना चाह सकते हैं इस बारे में सोचें कि आप अपने माता-पिता से क्या कहना चाहते हैं, आप इसे कैसे कहना चाहते हैं और आप किस भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं अपने नोट्स का उपयोग करें, अगर आपके पास कुछ है जब आप यह नहीं देखना चाहते हैं कि आपने पढ़ा है, तो सही शब्दों का प्रयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    जब बात नहीं करने के बारे में जानने

    छवि को एक छोटे से कुत्ते को पाने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें शीर्षक 3

    Video: एक लड़की दूल्हे के वेश में तो दूसरी दुल्हनिया के रूप में आयी नजर

    1
    आप उन पर आर्थिक रूप से कितना निर्भर करते हैं इसका मूल्यांकन करें जब आप अपने परिवार के सामने कोठरी को तुरंत छोड़ना चाहें, तो समझ लें कि कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं जो इसे रोक सकती हैं। यदि आप पूरी तरह से अपने परिवार पर आर्थिक रूप से निर्भर हैं और जानते हैं कि वे समलैंगिक हैं, तो संभवत: इस समय बोलने के लिए मूर्ख नहीं है। इस फैसले को बनाने के लिए जब तक आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र न हो जाएं तब तक रुको।
    • यदि आप आर्थिक रूप से निर्भर हैं और विश्वास करते हैं कि कोठरी छोड़ना कोई विकल्प नहीं है, तो प्राप्त करने के लिए एक विशिष्ट कार्य योजना विकसित करना प्रारंभ करें वित्तीय स्वतंत्रता, खासकर स्कूल खत्म करने के बाद ऐसी स्थिति में रहना जिसमें आपको खुद का एक हिस्सा दबाना चाहिए, वह लंबे समय तक सहनशील नहीं है। इससे आपके मानसिक स्वास्थ्य को बहुत नुकसान हो सकता है
  • गेट अ बॉयफ्रेंड (लड़कों के लिए) चरण 15
    2
    यदि आपको चोट लगने का कोई खतरा होता है तो मूल्यांकन करें। यदि आप अभी भी अपने माता-पिता के घर में रहते हैं, तो यह जांचें कि क्या आपके माता-पिता को यह खुलासा करने से शारीरिक चोट लगने का कोई खतरा है या नहीं। यदि हां, तो कुछ समय बाद यह बातचीत सबसे अच्छा हो सकती है, जब आप अपने घर में रहते हैं
  • छवि शीर्षक यदि आप एक लेस्बियन चरण 1 हैं
    3
    समलैंगिक लोगों के बारे में अपने विचारों का मूल्यांकन करें यदि आपने सुना है कि आपके माता-पिता अक्सर समलैंगिक लोगों के बारे में अपमानजनक या समस्याग्रस्त टिप्पणी करते हैं, तो आप बढ़ रहे थे, तो आप शायद उनके सामने कोठरी से बाहर आने की कोशिश करते समय सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देंगे। जबकि आप किसी भी तरह उनके सामने कोठरी छोड़ सकते हैं, इस पर ध्यान दें कि आपकी प्रतिक्रिया कितनी नकारात्मक हो सकती है।
  • गेट ए मैन शीर्षक वाली छवि (समलैंगिक पुरुष के लिए) चरण 14
    4
    भावनात्मक प्रतिबद्धता के अपने स्तर का मूल्यांकन करें अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछिए: "यदि परिणाम नकारात्मक है, तो क्या मैं यह सहन कर सकता हूं कि मेरे माता-पिता के साथ संबंध खत्म हो गया है?" यदि आपको लगता है कि आप इस समय अपने माता-पिता से भावनात्मक रूप से स्वतंत्र नहीं हैं, तो बाद में उन्हें बात करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • अपने मित्रों और अपने परिवार के बाकी हिस्सों को ध्यान में रखें क्या आपके पास अपने माता-पिता से परे एक मजबूत समर्थन नेटवर्क है? क्या आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो आपके परिवार की तरह हैं? यदि हां, तो आप आसानी से अपने माता-पिता से नकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ सामना कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com