ekterya.com

समलैंगिक माता-पिता के साथ कैसे व्यवहार करें

समलिंगी माता-पिता के साथ रहना बेहद मुश्किल हो सकता है अगर आप समलैंगिक हो या यदि आपका करीबी एक या एक मित्र से संबंध है जो समलैंगिक है यदि आपके माता-पिता ने पहले समलैंगिकों से कहा या किया है, तो आप उनके दृष्टिकोण को समझने की कोशिश कर सकते हैं और इसे बदलने का प्रयास कर सकते हैं। फिर, आप यह तय कर सकते हैं कि क्या आप अपने माता-पिता के सामने कोठरी छोड़ना चाहते हैं। यह आपके अपने होने का और अपने आप को बचाने के लिए भी मदद कर सकता है जो आप हैं।

चरणों

विधि 1
अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए प्रयास करें

छवि के साथ डील विद होमफोबिक माता-पिता चरण 1

Video: Demolishing Devdutt Pattanaik Point by Point in Detail

1
उन्हें सुनें किसी अन्य व्यक्ति को अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए समझने का एकमात्र तरीका यह है कि उनका दृष्टिकोण क्या है। हो सकता है कि आपने अपने माता-पिता को पहले समलैंगिकतापूर्ण टिप्पणी करने के बारे में सुना हो, लेकिन आप वास्तव में समझ नहीं पाएंगे कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है। समलैंगिकता के बारे में क्या सोचते हैं और कौशल का उपयोग करने के बारे में उनके साथ बातचीत शुरू करें सक्रिय रूप से सुनो वास्तव में कहानी के आपके संस्करण को सुनने के लिए
  • उनको दखल देने या अपने दृष्टिकोण की रक्षा करने से बचें, भले ही वे जो कहते हैं वे आपको परेशान करते हैं। आपके पास बाद में बोलने का अवसर होगा
  • डील विद होमोफोबिक पेरेंट्स स्टेप 2
    2
    प्रश्न पूछें सतह के नीचे की तरफ देखने के लिए उन्हें बेहतर समझने की कोशिश करें। जब आपके माता-पिता पूछते, "आप समलैंगिकता के खिलाफ क्यों हैं?" जवाब दे रहे हैं "सिर्फ इसलिए कि यह बुरा है!" उन्हें स्पष्टीकरण के प्रश्न पूछकर आपको अधिक जानकारी दी गई है।
  • आप उनसे पूछ सकते हैं "आपको लगता है कि यह बुरा क्यों है?"
  • कुछ मामलों में, यह आपके धार्मिक विश्वासों से संबंधित हो सकता है, लेकिन आप समलैंगिकता के खिलाफ हैं इसलिए आपको गहरा या अधिक व्यक्तिगत कारण भी मिल सकता है।
  • छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स स्टेप 3
    3
    अपने माता-पिता के धार्मिक परिप्रेक्ष्य का सम्मान करें यदि आपके माता-पिता अपने धर्म की वजह से समलैंगिकता करते हैं, तो समझें कि आप समलैंगिक होने पर आप उन्हें प्रभावित नहीं कर सकते हैं या उनका अनुमोदन प्राप्त नहीं कर पाएंगे। उनका मानना ​​है कि वे इस यौन अभिविन्यास के खिलाफ रुख अपनाने के द्वारा आपके अच्छे के लिए काम कर रहे हैं। अपने विश्वास पर हमला मत करें या अपने मन को बदलने की कोशिश करें।
  • आपका माता पिता आपके विश्वास को चुनौती दे सकते हैं सोचें कि वे क्या करेंगे अगर वे क्या करेंगे
  • छवि के साथ डील विद होमफोबिक माता-पिता चरण 4
    4
    अपने माता-पिता को एक अलग दृष्टिकोण दें यदि आप समलैंगिक हैं और आपके माता-पिता के पास एलजीबीटीक्यू समुदाय से एक व्यक्ति के रूप में आपकी ओरिएंटेशन या जीवन के बारे में प्रश्न हैं, तो सबसे अच्छा कर सकते हैं उन्हें जवाब दें। धीरज रखो और याद रखो कि आपके लिए क्या स्पष्ट है, उनके लिए ऐसा नहीं हो सकता है। आप उन्हें पढ़ने के लिए लेख, पुस्तिका और अन्य शैक्षणिक सामग्रियों को ढूंढने में भी मदद कर सकते हैं।
  • यदि आप समलैंगिक नहीं हैं, लेकिन बस अपने परिप्रेक्ष्य को व्यापक बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप उनके साथ एक मित्र का अनुभव साझा कर सकते हैं या उनके साथ एक वीडियो देख सकते हैं जो एक परिप्रेक्ष्य को भीतर से दर्शाता है।
  • यदि आपके माता-पिता अपने दिमाग को खोलने और अधिक जानने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप उनको समझाने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते। उन्हें बहुत मुश्किल धक्का मत करो, क्योंकि वे आपको सुनने की संभावना कम हो सकते हैं
  • छवि के साथ डील विद होमफोबिक मातापिता चरण 5
    5
    अपने माता-पिता के साथ तौलिया में मत फेंकें। अगर आप अपने माता-पिता से प्यार करते हैं और उन्हें अपने जीवन में चाहते हैं, तो आपको उन्हें स्वीकार करना होगा क्योंकि वे हैं। उनके साथ संप्रेषण रखें और शायद अंत में अच्छी तरह से प्रतिक्रिया दें वे अपने दिलों को भी बदल सकते थे और इसलिए समलैंगिकों को रोक नहीं सकते थे
  • यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता अब भी कुछ स्तर पर समलैंगिकता रखते हैं, तो वे आपके दिल को नरम कर सकते हैं ताकि आप के साथ संबंध बनाए रखने के लिए समय बीत जाता हो।
  • विधि 2
    अपने माता-पिता के सामने कोठरी छोड़ दें

    छवि के साथ डील विद होमफोबिक माता-पिता चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि यह कोठरी से बाहर आने के लिए एक अच्छा विचार है यदि आप एक नाबालिग हैं, तो इस निर्णय में कई अप्रत्याशित परिणाम हो सकते हैं। आपके माता-पिता आपकी गतिविधियों को प्रतिबंधित कर सकते हैं, आपको दुखी चीजों को बता सकते हैं या आपको विषमलैंगिक होने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उनसे बात करने से पहले संभावित प्रभावों से निपटने के लिए तैयार हैं।
    • प्रतीक्षा करने पर विचार करें जब तक आप अपने यौन अभिविन्यास के बारे में अपने माता-पिता के बारे में बताने के लिए केवल स्थानांतरित होकर रहते हैं
  • छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स शीर्षक 7
    2

    Video: क्या होता है हॉस्टल में बच्चों के साथ, स्कूली बच्चों के पिता जरुर देखें ये खबर।

    कोठरी से बाहर आने के लिए एक अच्छा समय खोजें अपने माता-पिता से बात करें जब आप और वे शांत और अच्छे मूड में हों। ऐसे समय में ऐसा करने से बचें जब वे व्यस्त या भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण होते हैं, जैसे छुट्टियां, एक महत्वपूर्ण परिवार की घटना या तर्क के दौरान
  • इसके बारे में सोचें कि आप अग्रिम में क्या कहेंगे ताकि आपकी जीभ में फंस न पड़े।
  • इस वार्तालाप के दौरान एक विश्वसनीय दोस्त या वयस्क से आपको सहायता और सहायता करने के लिए कहें।
  • छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स स्टेप 8
    3



    दयालु और करुणामय रहें आपका रहस्योद्घाटन आपको आश्चर्यचकित कर सकता है वे उदासी, भ्रम या अस्वीकार के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं अपने कारणों को समझें और बातचीत के दौरान जैसे ही आप कर सकते हैं। उन्हें आश्वस्त करें कि आप खुश हैं और उन्हें बताएं कि आप अभी भी ऐसी चीजें कर सकते हैं जैसे विवाह करें और बच्चे हों
  • यह समझ में आता है कि अगर आपके माता-पिता इसे बुरी तरह से लेते हैं तो आपको परेशान महसूस होता है। हालांकि, याद रखें कि वे आपसे प्यार करते हैं और आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। यह संभावना है कि आपकी नकारात्मक भावनाएं आपकी खुशी और कल्याण के लिए आपकी चिंता पर आधारित हैं।
  • छवि के साथ डील विद होमफोबिक माता-पिता चरण 9
    4
    अपनी प्रतिक्रियाओं और प्रतिक्रियाओं की अनुमति दें आपके माता-पिता परेशान हो सकते हैं या आपको बदलने के लिए समझने का प्रयास कर सकते हैं। सम्मान के साथ उन्हें सुनें, ध्यान में रखते हुए कि वे शांत होने का मौका मिलने के बाद खबर को अच्छी तरह से स्वीकार कर सकते हैं। यदि उनके पास आपत्ति है, तो उन्हें देखभाल और करुणा के साथ जवाब दें, लेकिन दृढ़ता से: उन्हें झूठी उम्मीदें न दें जिन्हें आप बदल सकते हैं।
  • छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स के साथ चरण 10
    5
    आपको पता होना चाहिए कि आपने कब पर्याप्त कहा है जब आपने उन्हें बताया है कि क्या जरूरी है और उन्होंने अपने जवाबों को सुन लिया है, तो आपने उस दिन के लिए पर्याप्त कहा है। निजी में इस मामले के बारे में बात करने के लिए उन्हें अकेला छोड़ दें भविष्य में आप अधिक बात कर सकते हैं यदि आवश्यक हो
  • Video: Thomas Mann's "The Magic Mountain" (1987)

    छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स शीर्षक 11

    Video: My Mom's Cruel and Unusual Punishments

    6
    उन्हें समय दें कभी-कभी, लोगों को एक नई वास्तविकता के अनुकूल होने के लिए थोड़ा समय लगता है अगली बार जब आप अपने माता-पिता को देखते हैं, तो चीजों को सही होने की उम्मीद न करें: कुछ समय के लिए आपका रिश्ता असुविधाजनक या तनाव हो सकता है उन्हें समाचार पचाने दें और इस विषय का फिर से उल्लेख न करें जब तक कि वे इसे सुनने के लिए तैयार न हों।
  • छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स स्टेप 12
    7
    जोर दें कि आप अभी भी एक ही व्यक्ति हैं अपने माता-पिता को दिखाएं कि आपने बदलाव नहीं किया है: आप अभी भी उनके बेटे हैं और आपकी व्यक्तित्व हमेशा की तरह ही रहता है अपने दृष्टिकोण का केंद्र आपकी ओरिएंटेशन को न बनाएं। इसके बजाय, मौसम की तरह सरल और साधारण चीजों या सप्ताहांत के लिए आपकी योजनाओं के बारे में बात करें
  • आप की तरह व्यवहार करना हमेशा अपने माता-पिता को फिर से अपने संबंधों के बारे में "सामान्य" महसूस करने में मदद करेगा।
  • डील विद होमोफोबिक पेरेंट्स स्टेप 13
    8
    परामर्श का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें काउंसिलिंग आपके माता-पिता को आपकी मार्गदर्शन स्वीकार कर सकती है। यदि वे इस समाचार के अनुकूल नहीं लग रहे हैं, तो वे सलाह लें कि वे एक परिवार के सलाहकार के साथ नियुक्ति करें
  • यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता एक परामर्शदाता से बात नहीं करना चाहते हैं, तो अपने लिए व्यक्तिगत परामर्श प्राप्त करने की संभावना पर विचार करें। यदि आप हाई स्कूल या कॉलेज में हैं, तो संभवत: आप एक से मुफ्त में बात कर सकते हैं।
  • विधि 3
    आप का बचाव

    छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स स्टेप 14
    1
    ध्यान रखें कि आपका जीवन केवल तुम्हारा ही है आप केवल एक ही हैं, जिसने अपना जीवन जीना है इसलिए, इसे अपने तरीके से करने का फैसला करें, अपने माता-पिता के अनुसार नहीं। शायद आपके माता-पिता आपके यौन अभिविन्यास के बारे में दुखी या परेशान महसूस करते हैं, लेकिन वे ऐसे नहीं हैं जिन्हें आपको किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करना चाहिए।
    • हालांकि, याद रखें कि, यदि आप अपने माता-पिता के घर में रहते हैं, तो उनके पास अभी भी आपकी गतिविधियों के बारे में एक आवाज है। अगर आप इस बात के बारे में चिंतित हैं कि यह समाचार आपके दैनिक जीवन को कैसे प्रभावित करता है, तो शायद अकेले रहने का समय आ गया है।
  • छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स स्टेप 15
    2
    इसे स्पष्ट कर दें कि आप अनुमति के लिए नहीं पूछ रहे हैं। आपके माता-पिता आपको समलैंगिक होने से रोकते हैं। उनके साथ बहस न करें, आप जीत नहीं पाएंगे और आप स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं। इसके बजाय, उन्हें शांति से बताएं कि आप बदल नहीं पाएंगे, लेकिन आप अभी भी उनके साथ संबंध बनाए रखना चाहते हैं।
  • उन्हें कुछ बताएं "मैं समझता हूं कि वे स्वीकृति नहीं देते हैं और मैं अनुमति के लिए नहीं पूछ रहा हूं। मैं आपकी स्वीकृति और सहिष्णुता की प्रतीक्षा करता हूं। "
  • छवि डॉट विथ होमोफोबिक पेरेंट्स शीर्षक 16
    3
    एक योजना बी है आपको पता होना चाहिए कि यदि आपके माता-पिता आपको अल्टीमेटम देते हैं तो आप क्या करेंगे। अगर आपको लगता है कि वे आपको घर से बाहर फेंक सकते हैं, एक बैग पैक कर और रहने के लिए पहले से एक जगह तैयार कर सकते हैं। यदि आप बहाना पसंद करते हैं कि आप घर छोड़ने के लिए विषमलैंगिक हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि आपको इस तरह से व्यवहार करना होगा जब तक आप कदम नहीं लेते।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com