ekterya.com

रोचक तरीके से अपने दो अच्छे मित्रों से मेल कैसे करें

कल्पना कीजिए कि आपके पास दो दोस्त हैं जो आप जानते हैं कि एक उत्कृष्ट जोड़ी होगी। आप उन्हें कैसे एक साथ रख सकते हैं? उन्हें पेश करने का सरल कार्य आमतौर पर किसी संबंध को प्रोत्साहित करने के लिए हमेशा पर्याप्त नहीं होता है दरअसल, कई चीजें हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए जब आप दो दोस्तों को जोड़ते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रस्तुति के लिए पर्यावरण को तैयार करें

रोमांटिक रूप से कदम 9 पर आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र सेट अप करें
1
आप पहले से ही अच्छी तरह से जानते हैं दो लोगों से मिलान करने के लिए छड़ी। यदि आप किसी परिचित के साथ एक अच्छे दोस्त से मेल खाने की कोशिश करते हैं जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो एक मौका है कि चीजें गलत हो जाती हैं, भले ही उनके पास रसायन विज्ञान न हो। यह परिचित एक अप्रिय या खतरनाक व्यक्ति हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उनके बीच भावुक संबंध बनाने की कोशिश करने से पहले दो लोगों को जानते हैं।
  • रोमांटिक रूप से चरण 3 के अपने सर्वश्रेष्ठ मित्रों के सेट अप करें
    2
    उन दोस्तों से मेल करा जिनके पास आम में कुछ है ऐसा कहा जाता है कि विविधता जीवन में स्वाद है, लेकिन आप समन्वय करने की कोशिश कर रहे नियुक्ति के दौरान अपने दो दोस्तों के बारे में कुछ बात करनी होगी। समान हितों के द्वारा, उनके लिए एक-दूसरे से संबंधित होना आसान होगा इसके अलावा, आम हितों के कारण अक्सर अधिक सार्थक कनेक्शन होते हैं। आप चाहते हैं कि वे कम से कम मज़े करें, भले ही उनके पास भावुक कनेक्शन न हो।
  • एक मित्र को ब्याज देने के लिए एक और दोस्त को पेश करने का एक तरीका यह है कि "क्या मैंने पहले मेरे दोस्त रिक का उल्लेख किया? मुझे याद था कि ये दोनों स्पेन में हैं। "
  • जोड़ीदार मित्रों से बचें जो जीवन शैली में बड़े अंतर के बारे में दृढ़ता से असहमत हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, शायद आपको दो दोस्तों को जोड़ना नहीं चाहिए, यदि आप जानते हैं कि आपका मित्र किसी के साथ विवाह करने और बच्चे होने के लिए इंतजार नहीं कर सकता है, लेकिन आपका दोस्त बच्चों की योजना नहीं चाहता है और अपने रिश्तों में धीमे होने का विकल्प नहीं है।
  • Video: सुकन्या समृद्धि योजना : आपके हर सवाल का जवाब। नियम, लाभ, नुकसान, जरूरी दस्तावेज़ , सब कुछ वीडियो मे ।

    रोमांटिक रूप से चरण 5 में आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र सेट अप करें
    3
    अपने इरादों को अपने दोस्तों को बताएं अपने दोस्तों को बताएं कि आप उन्हें किसी से परिचय देना चाहेंगे क्योंकि आपको लगता है कि वे सहानुभूति में होंगे। जब आप दो लोगों को एक साथ लाने की कोशिश करते हैं, तो बेहतर ढंग से कार्य न करना बेहतर होगा। दोनों पार्टियों को मिलने के लिए तैयार होना चाहिए। अन्यथा, यदि आप अप्रत्याशित रूप से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तो चीजें असुविधाजनक हो सकती हैं, जो एक रिश्ते को विकसित करने की संभावना को बर्बाद कर सकती हैं।
  • उनमें से प्रत्येक के साथ बात करते समय, हर एक के सकारात्मक पहलुओं को उजागर करना सुनिश्चित करें।
  • कहने की कोशिश करो "मेरा दोस्त जुआना खाना पकाने में बहुत अच्छा है यह भी बहुत अजीब है मुझे लगता है कि वह आपको चाहेंगे शायद मैं उन्हें एक बार पेश कर सकता हूं, अगर यह ठीक है। "
  • रोमांटिक रूप से चरण 7 के सेट अप टू द टू बेस्ट फ्रेंड्स का शीर्षक
    4
    अगर बाँधना काम नहीं करता है तो परिणाम पर विचार करें। अपने दोस्तों को जोड़ने से पहले, पहले देखो कि क्या हो सकता है अगर चीजें आसानी से न हों कल्पना कीजिए कि उनके पास एक नियुक्ति है, लेकिन यह भयावह हो गया है और वे एक-दूसरे को फिर से नहीं देखना चाहते हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि आप उन्हें उसी सामाजिक सम्मेलनों में आमंत्रित नहीं कर सकेंगे, जैसे कि घर पर खाना पकाने के लिए मीटिंग्स इसे ध्यान में रखें जब आप उन दो लोगों से मेल खाएंगे जो एक नियुक्ति के बाद फिर से एक-दूसरे में चले जाएँगे।
  • यदि आपके दो दोस्त सहकर्मी हैं, भले ही वे अलग-अलग विभागों या अलग-अलग भवनों में काम करें, तो उन्हें जोड़ना बेहतर नहीं होगा। यदि चीजें उन दोनों के बीच बुरी तरह से होती हैं, तो यह संभावना है कि वे कार्यस्थल में टक्कर दे सकते हैं।
  • ध्यान रखना एक और पहलू यह है कि दोनों के साथ आपकी दोस्ती कैसे प्रभावित होगी अगर चीजें उन दोनों के बीच काम नहीं करती हैं, तो आप उन दोनों के बीच में समाप्त हो सकती हैं यदि वे एक-दूसरे के साथ गपशप साझा करने का निर्णय लेते हैं। वे आपको एक पक्ष चुनने के लिए भी कह सकते हैं
  • अगर चीजें काम नहीं करती हैं, तो हर एक के लिए एक सरल माफी प्रदान करते हैं आप कह सकते हैं "मुझे खेद है कि चीजें काम नहीं करती हैं" फिर, इस विषय का पुनः उल्लेख न करें। केवल स्थिति पर चर्चा करें अगर उनमें से एक ने पहले इसका उल्लेख किया।
  • Video: My 25 Years of Research on Indian Mind Sciences

    विधि 2
    एक बैठक या नियुक्ति को व्यवस्थित करें

    छवि सेट टॉप अप दो सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंड्स रोमांटिक स्टेप 1
    1
    जब आप अपने दो दोस्तों को पेश करते हैं तो सूक्ष्म रहें जब आपके दो दोस्त पहली बार मिलने की योजना बनाते हैं, तो उन्हें सहज महसूस करें। जब वे बस मिले तो एक अच्छा साथी कैसे बना सकते हैं, इस बारे में बात करते हुए उन्हें असहज महसूस हो सकता है। इसी तरह, एक त्वरित प्रस्तुति देने और फिर वापस लेने से उन्हें एक-दूसरे को कहने के लिए कुछ भी नहीं कहना असहज महसूस हो सकता है इसी तरह, उन्हें ऐसी स्थिति में बताने से बचें जहां बैठक में केवल दो लोग हैं। जब आप अपने दोस्तों को पहली बार पेश करते हैं, तो उन्हें एक दंपति होने के लिए आग्रह करने से पहले थोड़ा सा पता करें।
    • जब उनमें से कोई एक दूसरे के साथ बात करता है, उसके नाम से उसका परिचय दें फिर, कहने का प्रयास करें "आप जानते हैं, मारिया को बागवानी पसंद है और आपके लिए उस तरह की क्षमता है, जोस" अब आपके दो नवोदित मित्र अपने हित के बारे में बातचीत शुरू कर सकते हैं, बागवानी
  • रोमांटिक रूप से चरण 2 के अपने सर्वश्रेष्ठ मित्रों के सेट अप करें



    2
    एक आकस्मिक बैठक व्यवस्थित करें अपने दो दोस्तों को एक साथ कुछ समय बिताने का एक बहुत अच्छा तरीका उन्हें एक आकस्मिक बैठक में आमंत्रित करना है। उनके साथ रहने से, आप उस विषय पर बातचीत को ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिसे आप जानते हैं कि आप दोनों के लिए रुचि है इसके अलावा, आप समय पर बातचीत का प्रवाह कर सकते हैं जब कोई अप्रिय चुप्पी हो, जिससे कि कोई भी बहुत असुविधाजनक महसूस न करे।
  • ऐपेटाइज़र खाने के लिए अपने दो दोस्तों को आमंत्रित करें या पेय के लिए जाएं
  • खाना पकाने या एक छोटी सी पार्टी के लिए एक बैठक अपने घर में एक सप्ताह के अंत में व्यवस्थित करें और उन्हें दोनों को आमंत्रित करें।
  • एक गतिविधि की योजना बनाएं जो आप दोनों को पसंद करते हैं, जैसे कि हाइकिंग या मिनिगोल्फ खेलते हैं, और उन्हें भाग लेने के लिए आमंत्रित करें
  • यदि आपका कोई संबंध है, तो दो और दोस्तों के साथ मिलकर अपने और अपने साथी के साथ दोहरी तारीख का सुझाव दें जो आप मैच करना चाहते हैं
  • रोमांटिक रूप से चरण 6 में आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र सेट अप करें
    3
    प्रेम को मजबूर करने से बचें अगर किसी एक मित्र या दोनों के पास नियुक्ति करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो कुछ भी बल न दें, चाहे आपको कोई अच्छा भागीदार क्यों न हो। वे तुरंत साथ नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे बाद में ऐसा कर सकते हैं। शुरुआत में बहुत कुछ करने के लिए मजबूर करने के लिए भविष्य में एक कनेक्शन होने की संभावना तोड़ सकता है। इसी तरह, अपने दो दोस्तों को ऐसे रिश्ते का सामना करने के लिए धक्का दे जिनके लिए आपकी दिलचस्पी नहीं है, वे आपके साथ दोस्ती को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • विधि 3
    एक तरफ खड़े हो जाओ

    रोमांटिक रूप से चरण 8 में आपका सर्वश्रेष्ठ दोस्त सेट अप करें
    1
    न्यूनतम का ट्रैक रखें आप यह जानने के लिए उत्सुक हो सकते हैं कि आपके दो मित्र वास्तव में अकेले एक तिथि रखने के लिए कैसे काम करते हैं। यह संभव है कि वे आशा करते हैं कि आप उन्हें कुछ सवाल पूछें। हालांकि, सिर्फ इसलिए कि आपने उन्हें प्रस्तुत किया है इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें अपनी नियुक्ति के हर विवरण को साझा करना होगा उनको दबाने से बचें, जो आपको सबकुछ बताता है
    • अपने दोस्तों को तब तक बाधित न करें जब वे एक अकेले तिथि पर हैं पाठ संदेश भेजने से बचें, जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लेंगे कि नियुक्ति समाप्त हो गई है, चीज़ें कैसे चल रही हैं। अगले दिन तक इंतजार करना बेहतर है कि उन्हें पूछें कि उन्होंने कैसा किया।
    • जब आप करते हैं, तो बस कहें कि "नियुक्ति कैसे हुई?"
  • आपकी सर्वश्रेष्ठ मित्रों की सेट अप दोस्ती करें रोमांटिक रूप से चरण 4
    2
    हस्तक्षेप से बचना यह एक बार या दो बार छोड़ दिया है के बाद उन्हें मिलना जारी रखने में मदद करना चाहते हैं। हालांकि, यह हस्तक्षेप करने के लिए बेहतर नहीं है। आपका कार्य खत्म हो जाएगा जब आप उन्हें प्रस्तुत करेंगे और उन्होंने एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जानने का फैसला किया है आपको हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, जब तक कि उनमें से किसी ने आपको विशेष रूप से आपकी नियुक्ति के लिए कुछ कहकर या बाहर निकलने का आयोजन करने के लिए कहा है। अपने दोस्तों को उनके संबंधों के हर चरण के समन्वय के लिए आपकी मदद की ज़रूरत नहीं है। इसके अलावा, उन्हें आपके निरंतर हस्तक्षेप से परेशान किया जा सकता है, जिससे आप दोनों के साथ दोस्ती कर सकते हैं।
  • रोमांटिक रूप से चरण 7 के सेट अप टू द टू बेस्ट फ्रेंड्स का शीर्षक
    3
    अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को एक तरफ बनाओ जब आप दो दोस्त जोड़ते हैं जो एक प्रेमपूर्ण संबंध बनाते हैं तो यह रोमांचक हो सकता है। हालांकि, यह हमेशा ऐसा नहीं होता है यह संभव है कि जिन दो लोगों के साथ आप मिलान करने का प्रयास कर रहे हैं, उनके पास रसायन विज्ञान नहीं है आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते हैं और आप इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए। यदि आपका इरादा अच्छा था और आप वास्तव में सोचा था कि आपके दो दोस्त मिलेंगे, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया, और अपना जीवन जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • बस अपने दोस्तों से मिलान करने का प्रयास करें कि आप वास्तव में अच्छी तरह से जानते हैं
    • अपने दोस्तों के साथ मैच के इरादे से अपने दोस्तों के साथ एक ईमानदार रवैया है।
    • दो लोगों को प्रस्तुत करता है जिनके पास कुछ समान है।

    चेतावनी

    • परिणाम का प्रभार लेने के लिए तैयार हों, चाहे वे कोई रिश्ते बनाते हैं या नहीं।
    • प्यार कनेक्शन को बल न दें यह संभव है कि दोनों के बीच कोई रसायन विज्ञान नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि आप जिस दो व्यक्ति से मेल खाना चाहते हैं, वे एकल हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com