ekterya.com

यदि आपके मित्र आपसे असभ्य हैं तो इसका सामना कैसे करें

तो आपको लगता है कि आपके मित्र आपसे कठोर हो रहे हैं? आगे क्या है? अगर आपको नहीं पता कि यहां क्या करना है, तो हम आपको कुछ सहायता देंगे:

चरणों

छवि शीर्षक वाला शीर्षक अगर आप सोचते हैं कि आपके मित्र होने का मतलब है आप चरण 1
1
अपने दोस्तों को इस तरह से कुछ बताएं: "मैं सोच रहा था, और मुझे यह पूछना बहुत अजीब लगता है, लेकिन क्या आपको नहीं लगता कि वे मुझसे कठोर हैं? क्या मैंने उन्हें परेशान करने के लिए कुछ किया है? ऐसा लगता नहीं हो सकता है, लेकिन मैं करता हूं। "
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक यदि आप सोचते हैं कि आपके दोस्तों का मतलब आप के लिए हो रहा है चरण 2
    2
    उन्हें बताएं कि आपको ऐसा क्यों लगता है वे कह सकते हैं "मैं माफी चाहता हूँ" या वे शायद न हो- वे वास्तव में आपके साथ परेशान हो सकते हैं और आप उन्हें माफ़ी माँगते हैं बहुत से लोगों को यह नहीं पता है कि वे जो कुछ करते हैं वे कठोर हो सकते हैं और कभी-कभी वे यह देखने के लिए करते हैं कि आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।
  • Video: My 25 Years of Research on Indian Mind Sciences

    छवि शीर्षक वाला शीर्षक यदि आप सोचते हैं कि आपके दोस्तों का मतलब आप के लिए हो रहा है चरण 3
    3
    आप उनसे भी पूछ सकते हैं, "क्या वे मेरी पीठ के पीछे बातें कह रहे हैं?"अक्सर वे जवाब नहीं देंगे और वे नहीं कह सकते हैं, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि क्या वे इस विषय को बदलने की कोशिश कर रहे हैं यदि वे अपनी पीठ के पीछे बात कर रहे हैं, तो उन लोगों के साथ कोई संबंध तोड़ दें दोस्तों ऐसा नहीं करते हैं, आपको अपने जीवन में ऐसे लोगों की ज़रूरत नहीं है।



  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, अगर आप सोचते हैं कि आपके मित्र होने का मतलब है आप चरण 4

    Video: Avoiding Complacency In The Workplace – Complacency At Work With Paula Black

    4
    यदि वे अभी भी आपके लिए कठोर हैं, तो उनसे पूछें कि वे आपके साथ क्यों नाराज हैं और कहते हैं "यदि वे कोई कारण नाराज हैं तो मुझे अकेला छोड़ दो। मुझे अब और परवाह नहीं है! "इसके बाद, ऐसे दोस्त ढूंढें जो अधिक सुखद हैं
  • छवि शीर्षक से डील अगर आपको लगता है कि आपके दोस्तों का मतलब आप के लिए हो रहा है चरण 5
    5
    अगर कोई भी काम नहीं करता है, तो आगे बढ़ें। इन सभी विधियों का परीक्षण किया गया है और सभी काम नहीं किए हैं, लेकिन आप हमेशा नए दोस्त चुन सकते हैं, और यदि आपके "दोस्त" आपके लिए कठोर हैं, तो उनके साथ जुड़ें नहीं।
  • युक्तियाँ

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    • यह जीवन है! अगर आपको लगता है कि आप दोस्त हैं, तो आप परवाह क्यों करते हैं? आप इस सब से क्या प्राप्त करेंगे? यदि आप उनसे सामना करते हैं, तो वे आपको क्या बताएंगे?
    • अगर आपको लगता है कि वे कठोर हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए कि आपको लगता है कि उन्हें अब मित्र नहीं होना चाहिए, माफी मांगनी चाहिए और नए दोस्तों की तलाश करना चाहिए। कोई कारण नहीं है कि आपको उन लोगों से जुड़ना क्यों चाहिए जिन पर आप भरोसा नहीं करते।
    • आपको अपने दोस्तों के साथ व्यवहार करने के बारे में सोचना चाहिए, शायद आप असभ्य व्यक्ति हैं। अगर ऐसा मामला है, तो भी माफी मांगें, भले ही आपको न पता कि वे गुस्से में हैं, तो यह आपकी दोस्ती को बचा सकता है। यद्यपि, कभी-कभी यह माफी माँगने का एक बुरा विचार है क्योंकि आपके मित्र बेहतर महसूस करेंगे सावधान रहें
    • अपनी पीठ के पीछे बात करने का आरोप लगाते हुए सावधान रहें क्योंकि यह सच नहीं हो सकता है और केवल एक चीज जिसका आप कारण करेंगे वह शर्मनाक क्षण होगा।
    • आपको इन "दोस्तों" से कोई नकारात्मक टिप्पणी नहीं लेनी चाहिए, मज़े करो, और ऐसा करना जारी रख सकते हैं।
    • अगर ये दोस्त कठोर हैं क्योंकि वे आपसे माफी चाहते हैं, और आप नहीं जानते कि आपने क्या किया है और वे आपको नहीं बताते हैं कि उन्हें माफी क्यों चाहिए, उन्हें यह मत दें। यदि वे कठोर हैं, तो वे माफी के लिए "योग्य" नहीं हैं, "आप" इसके लायक हैं, यह आपकी गलती नहीं है कि आप नहीं जानते कि उन्हें क्या परेशान कर रहा है।
    • आप अपना स्वयं का व्यक्ति हैं आपको उन्हें जवाब देना नहीं है। आप हैं आप कौन हैं वे सिर्फ बेवकूफ हैं जो असुरक्षित और बहुत नाटकीय हैं तुम्हें पता है क्या सही है, और क्या नहीं है
    • अगर आपको लगता है कि वे आपकी पीठ के पीछे बात कर रहे हैं तो आप सही हो सकते हैं हम इंसान इन चीज़ों को महसूस कर सकते हैं

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    चेतावनी

    • आप कुछ दोस्तों को खो सकते हैं, लेकिन यह आपके द्वारा किए जाने वाले नए दोस्तों द्वारा मुआवजा दिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com