ekterya.com

बिना किसी चीज के बारे में बात करने के बिना बातचीत कैसे आरंभ करें

किसी से मिलने या किसी अजीब चुप्पी को तोड़ने के लिए बातचीत शुरू करना बहुत ही तनावपूर्ण हो सकता है किसी चीज के बारे में बात करने के बिना बातचीत शुरू करने के लिए, निम्नलिखित दिशानिर्देशों को लागू करें

चरणों

भाग 1

चीजों के बारे में बात करने के लिए खोजें
1
जगह या अवसर टिप्पणी चारों तरफ देखें ताकि आप देख सकें कि क्या कुछ चीज़ों की ओर इशारा कर रहा है। यहां जगह या अवसर के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: "यह कमरा बहुत सुंदर है!", "खानपान अद्भुत है!", "मुझे पसंद है!" या "यह एक सुंदर कुत्ता है!"।
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने वाला शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    एक खुला प्रश्न पूछें. ज्यादातर लोग स्वयं के बारे में बात करना पसंद करते हैं यह आपकी नौकरी है जो बातचीत शुरू करने के लिए बातचीत शुरू करेगा। एक खुले प्रश्न "हाँ" या "नहीं" के बजाय एक उत्तर के लिए एक स्पष्टीकरण की मांग करता है खुले प्रश्न आमतौर पर "कौन, कब, क्या, क्यों, कब और कैसे" से शुरू होते हैं, जबकि आम तौर पर बंद प्रश्न "आप, तुम, है, मैं हूं, आप" हैं।
  • बंद प्रश्न: "क्या आप किताबें पसंद करते हैं?", "क्या आप कॉलेज में गए हैं?" क्या आपका पसंदीदा सीजन वसंत है? "," क्या मैं दखल दे रहा हूं? "और" क्या आप एक नियमित ग्राहक हैं? "
  • खुले प्रश्न: "आप किस प्रकार की किताबें पसंद करते हैं?", "आपने इस विश्वविद्यालय में क्या अध्ययन किया?", "आपका पसंदीदा स्टेशन क्या है? क्यों? "," अब आप क्या कर रहे हैं? "और" आपका पसंदीदा बार कहां है? "
  • 3
    खुले प्रश्नों के साथ सामान्य टिप्पणियों को जोड़ना सीखें चूंकि दोनों ही असहज या जगह से बाहर हो सकते हैं, यदि केवल एक का उल्लेख किया गया है, तो उन्हें अधिकतम प्रभाव प्राप्त करने के लिए गठजोड़ करें। उदाहरण के लिए:
  • "आपके पास एक बहुत अच्छा बैग है, आप इसे कहाँ खरीदा था?" इस तरह, बैग के मालिक उस दिन के बारे में बात कर सकते हैं जब वह मॉल पर गई और बस के बजाय "मुझे आपका बैग पसंद आया", "धन्यवाद" (ईडीडी) के बजाय कई अजीब बातें हुईं।
  • "क्या बुफे बहुत बढ़िया! आपका पसंदीदा डिश क्या है? " एक राय के लिए पूछना बहुत उपयोगी है, क्योंकि यह क्लासिक खुला प्रश्न हो सकता है: "क्यों?"
  • "शानदार सहायता है! आपका पसंदीदा शिक्षक क्या है? "
  • "मैं अपनी पोशाक प्यार करता हूँ आपकी पसंदीदा साइंस फिक्शन फिल्में क्या हैं? "
  • 4
    उसे उसके पालतू जानवरों के बारे में पूछें पशु अक्सर उन लोगों के बीच समानताएं होते हैं जिनके पास आम में कुछ और नहीं होता है अगर आप जानवरों को सामान्य रूप से पसंद करते हैं, तो अन्य पशु प्रेमियों से संबंधित होना आसान होगा, चाहे वे कुत्ते, घोड़े, पक्षी, बिल्लियों या वन्यजीव पसंद करें। किसी के पालतू जानवर के बारे में बात करते समय कुछ लोगों को परेशान किया जा सकता है, उन्हें अपने पालतू जानवरों के बारे में पूछने के लिए उन्हें खोलना और मज़े करना शुरू करना अच्छा होगा।
  • चरण 5 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    5

    Video: TechSessions - Next Billion Users with Amrit Sanjeev

    Video: Why I Left BuzzFeed

    वर्तमान घटनाओं का अवलोकन दें सबसे अधिक संभावना यह है कि दूसरे को भी जानकारी है और यदि नहीं, तो यह बातचीत का एक अच्छा विषय होगा। समाचार पढ़ें या देखें और जब आप किसी के साथ वार्तालाप शुरू करने के लिए तैयार हों, तो ऐसा कुछ कहें: "क्या आपने हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में सुना है? यह पागल था। "
  • स्टेप 6 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    6
    वह पिछले वार्तालापों के लिए रिसॉर्ट करता है यदि आप व्यक्ति को जानते हैं, तो उन विषयों की एक मानसिक सूची की समीक्षा करें जिनसे वे पहले चर्चा कर चुके हैं और उनमें से एक के साथ जारी रहेगा। उदाहरण के लिए, आपके बच्चे की उपलब्धि, आपकी एक परियोजनाएं या आपके द्वारा साझा की गई कुछ बुरी खबरें इसलिए, इसके बारे में बात करने के अलावा, यह भी दिखाएगा कि आपने उस व्यक्ति से बात करते समय ध्यान दिया था और आप अपनी समस्याओं और उन अनुभवों के बारे में चिंतित हैं जो आप उनके बारे में सोचते हैं और उन्हें याद करते हैं।
  • स्टेप 7 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने वाला शीर्षक वाला इमेज
    7
    उन सवालों से पूछें जो जवाब देना आसान हो। कुछ प्रश्न दूसरों की तुलना में उत्तर देने के लिए थोड़ा कठिन हैं क्या किसी ने कभी आपको सप्ताहांत के लिए अपनी योजनाओं के बारे में पूछा और सोचा: "मैं सप्ताहांत के लिए अपनी योजनाओं के बारे में सोचना नहीं चाहता ... गंभीरता से मुझे जवाब देना है"? सबसे सरल प्रश्न जैसे "आज आप क्या कर रहे हैं?" या "क्या स्कूल इन दिनों असहनीय नहीं है?" ये सवाल वार्तालाप का प्रवाह बेहतर और अधिक आरामदायक बना देगा।
  • स्टेप 8 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक प्रारंभिक छवि का शीर्षक
    8
    अपनी भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें सुनिश्चित करें कि आपके प्रश्न आक्रामक नहीं हैं। उदाहरण के लिए, कुछ ऐसे लोग ऐसे मुद्दों के बारे में बात करने में बहुत असुविधाजनक महसूस कर सकते हैं, जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से प्रभावित कर सकते हैं, जैसे कि वजन, विश्वविद्यालय की डिग्री न होने का तथ्य, न होने का तथ्य स्थिर जोड़े, आदि जितना संभव हो उतना ध्यान रखने की कोशिश करें, भले ही आप अन्य व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हों
  • भाग 2

    आवश्यक याद रखें
    स्टेप 9 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    1
    अपने भय को छोड़ दें जब आप अचानक महसूस करते हैं कि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ बातचीत में भाग नहीं ले सकते हैं, तो आप अपने आप को कुछ नकारात्मक चीजें बता सकते हैं, जैसे कि ऊब होने के बारे में चिंता करना, पर्याप्त नहीं है, इतना महत्वपूर्ण नहीं, आक्रामक नहीं, अपने समय, आदि ये टिप्पणियाँ आपको भाषा के साथ अटक सकती हैं। दूसरों के साथ बातचीत करने के बारे में आत्मसन्त्र महसूस करना असामान्य नहीं है, लेकिन न ही यह उत्पादक है
    • रिलैक्स। सबसे अधिक संभावना है कि कुछ महीनों तक कोई भी महत्वहीन बात किसी की स्मृति में नहीं रहेगी। बस कहो कि आप क्या चाहते हैं, जब तक यह आक्रामक या बहुत दुर्लभ नहीं है (जब तक कि आप जिस व्यक्ति से बातचीत करने का प्रयास कर रहे हों वह अजीब सामान पसंद करता है)।
    • याद रखने का प्रयास करें कि हम सभी समय-समय पर खुद के बारे में संदेह करते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम अन्य मनुष्यों से संबंधित होने के लिए उन्हें पार करते हैं। बाकी का आश्वासन दिया कि दूसरे व्यक्ति आपको न्याय नहीं करेगा। और भले ही ऐसा होता है, यह वास्तव में आपके जीवन को प्रभावित करने की संभावना नहीं है, इसलिए आराम करो।
  • स्टेप 10 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक शीर्षक प्रारंभ करें
    2
    अपने आप को परिचय, यदि आवश्यक हो यदि आप उस व्यक्ति को नहीं जानते हैं, तो बर्फ तोड़ना बहुत आसान है: मैत्रीपूर्ण दिखें, नए व्यक्ति को आपका नाम बताएं, उसे अपने हाथ से नमस्कार करो और मुस्कान विनम्र होने के अलावा, यह भी बातचीत शुरू करने के लिए उत्कृष्ट होगा। हालांकि, कभी-कभी यह तब तक दिखाने के लिए जरूरी नहीं होगा जब तक कि बातचीत शुरू न हो।
  • स्टेप 11 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है
    3
    बातचीत के बारे में बात करके सक्रिय रहें महत्वहीन चीजें. इस प्रकार, वार्तालाप प्रकाश और सरल होगा, जो इस घटना में बहुत उपयोगी होगा कि दो लोग एक-दूसरे को बेहतर जानना चाहते हैं। एक हठधर्मित चर्चा करने की तैयारी के बजाय समानताएं और समानताएं स्थापित करने के लिए महत्वहीन चीजों के बारे में बात करें
  • महत्वहीन चीजें आपके ब्लॉग या वेबसाइट, आपके द्वारा खरीदी गई नई कार, अपने घर की मरम्मत, आपके बच्चों का कला पुरस्कार, छुट्टियों के लिए आपकी योजनाएं, आपके नए लगाए बगीचे, एक अच्छी किताब जिसे आपने अभी पूरा किया पढ़ें, आदि
  • महत्वपूर्ण बातों में राजनीति, धर्म, निरस्त्रीकरण या परमाणु संलयन या किसी की आलोचना, बहुत कम मेजबान या वे दोनों भाग में शामिल नहीं हैं।
  • मौसम के बारे में बात करते समय एक अजीब बात है, अगर आपके पास कुछ असामान्य है, तो आपके पास बातचीत का एक बड़ा विषय होगा।
  • स्टेप 12 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    4
    अपने वार्तालाप साथी के साथ सिंक्रनाइज़ करें जब आपके वार्तालाप साथी ने बात करना शुरू कर दिया है, तो उनके उदाहरण का पालन करें ताकि बातचीत सुचारू रूप से चल सके। सक्रिय रूप से अपने शब्दों को दोहराने और उनके संभावित भावनाओं को संक्षेप में सुनें
  • अपने प्रश्नों का उत्तर दें, आप क्या कहते हैं, सवाल बदलते हैं, बातचीत को रोकते समय विषय बदलिए, और सुनिश्चित करें कि आपके पास बोलने का (या अधिक) बोलने का अवसर है।
  • स्टेप 13 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    5



    दूसरे व्यक्ति के नाम को समय-समय पर दोहराएं। आपको यह याद रखने में मदद करने के अलावा, यह सम्मान का एक गर्म संकेत होगा और आप आसानी से अधिक महसूस करेंगे। यह आपको एक अधिक व्यक्तिगत दृष्टिकोण दिखाएगा और इस बात को अधिक वास्तविक और अंतरंग बना देगा। एक सामान्य नियम के रूप में, एक बार हर निश्चित वार्तालाप करें और कम से कम एक बार प्रति बातचीत करें।
  • स्टेप 14 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    6
    उसे मान्यता के लक्षण दें आपको कई शब्द कहने की ज़रूरत नहीं है आप "एह", "गो", "ओह", "एमएमएम" कह सकते हैं या आप उगल सकते हैं, दोस्ताना दोस्त बन सकते हैं और "वाकई?", "मेरा भगवान", " और तुमने क्या किया? "और" आश्चर्यजनक! ", आदि।
  • स्टेप 15 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    7
    सुनिश्चित करें कि आपका शरीर भाषा खुली और ग्रहणशील है जब आप सहमति देते हैं तो अपने सिर पर ध्यान दें, समय-समय पर दूसरे व्यक्ति को यथार्थ रूप में देखें, लेकिन उन पर घूरना न करें और उनकी ओर झुकें। समय-समय पर अपने दिल में अपना हाथ रखो, और यदि आप बहुत ही भावुक शारीरिक हैं, ऊपरी बांह को स्पर्श करें इस तरह, आपके वार्ताकार को और अधिक सहज महसूस होगा, जिससे उन्हें और अधिक प्राकृतिक बातचीत करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप जिस व्यक्ति से बात करने जा रहे हैं वह एक अजनबी है या जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उचित दूरी रखें।
  • स्टेप 16 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    8
    बातचीत में व्यस्त रहें दूसरे व्यक्ति में रुचि रखें और उस पर ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आपकी जिज्ञासा उत्तेजित हो गई है और यह नहीं कि यह आपके पास वापस आती है बातचीत करना आराम से रखने के लिए और उनके साथ जारी रखने के नए तरीके खोजने के लिए यह करना महत्वपूर्ण है। अगर आप पहली बार ध्यान देते हैं, तो आप भविष्य में बातचीत के लिए एक ही व्यक्ति के साथ बहस भी दे सकते हैं, क्योंकि आप उस मौके पर आपको बताते हुए अपने जीवन के कुछ पहलू में कुछ नया पूछ सकते हैं।
  • स्टेप 17 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक प्रारंभिक छवि लिखें
    9
    यह स्थितियों के लिए स्वाभाविक रूप से प्रतिक्रिया करता है मुस्कान और हंसते हैं जब दूसरे व्यक्ति मजेदार टिप्पणी या मजाक बनाता है ज़ोर से हँसते नहीं, क्योंकि यह शर्म की बात करता है, बल्कि मुस्कुराहट और मंजूरी देता है, मुस्कान न करें, अपना सिर हिलाएं और जमीन को देखो
  • स्टेप 18 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    10
    बातचीत शुरू करने का अभ्यास करें सबसे पहले आपको थोड़ी अजीब महसूस हो सकती है, लेकिन अभ्यास के साथ अच्छा शुरू करना आसान होगा बातचीत. जब भी आप किसी ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं जहां आपको दूसरों से बात करना पड़ता है, इसे इसे अपने जैसा चलने वाला अभ्यास का हिस्सा मानते हैं और हर बार प्रयास करते समय अपने सुधारों का पालन करें।
  • भाग 3

    ब्याज बनाए रखें
    स्टेप 1 9 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    1
    अपने साथी के उदाहरण का पालन करें यदि आपको रुचि दिखाई देती है, तो जारी रखें अगर यह आपकी घड़ी या बुरा दिखता है, अगर ऐसा लगता है कि बचने की रणनीति की तलाश है, तो आपने बहुत ज्यादा बात की है। यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके उदाहरण का पालन करें ताकि बातचीत संभव के रूप में सुखद हो और जिससे कि आपके वार्ताकार को आप से फिर से बात करने की इच्छा हो।
    • कभी-कभी यह जानने के लिए एक मुश्किल कौशल की तरह लग सकता है, लेकिन यह अभ्यास लेता है वास्तव में यह सुधार करने का एकमात्र तरीका है।
  • स्टेप 20 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    2
    संवेदी प्रकृति के शब्दों का प्रयोग करें ये शब्द हैं, उदाहरण के लिए: "देखें, कल्पना करें, महसूस करें, कहें, समझें" और दूसरे व्यक्ति को अपनी बातचीत के हिस्से के रूप में एक वर्णनात्मक तस्वीर को चित्रित करना जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करें इस तरह, बातचीत अधिक आकर्षक होगी, और आपके वार्तालाप साथी पर असर डालेगी। उदाहरण के लिए:
  • आप अपने आप को यहां से एक वर्ष तक कहां देख रहे हैं?
  • शेयर बाजार की मौजूदा उतार-चढ़ाव की भविष्यवाणी क्या है?
  • शहर के केंद्र की नई नवीकरण योजनाओं के बारे में आप क्या सोचते हैं?
  • स्टेप 21 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    3
    संतुलन रखें क्योंकि आप चर्चा शुरू करने के प्रभारी व्यक्ति हैं, शुरुआत में प्रोत्साहन को बनाए रखने में आपकी जिम्मेदारी होगी तो, क्या होता है जब दूसरा व्यक्ति आपसे सक्रिय रूप से सुन रहा है और आपको खुले सवाल पूछता है? आपके पास कई विकल्प होंगे:
  • इस तथ्य का आनंद लें कि वह आपको अपने बारे में बात करने के लिए बैटन दे रहा है बेशक, अतिरंजना नहीं करते उसे अपने खुले प्रश्नों के साथ रुचि रखने के लिए याद रखें और अपने ब्योरा के अंत में सक्रिय रूप से उसे सुनो।
  • यदि आप बात का केंद्र नहीं बनना पसंद करते हैं, तो ध्यान को हटा दें कुछ कहें: "ठीक है, मुझे हैरी पॉटर की किताबें पसंद हैं, खासकर आखिरी बार। लेकिन सारी रात मेरे बारे में बात मत करो! हैरी पॉटर श्रृंखला से आपके पसंदीदा क्षण क्या थे? "
  • एक प्रश्न के साथ प्रश्नों का उत्तर दें, उदाहरण के लिए: "आप इतनी जल्दी कैसे छोड़ने के लिए गए?", जिसके लिए आप जवाब दे सकते हैं: "ठीक है, आपने कैसे किया?" आम तौर पर, दूसरे व्यक्ति आपको इस कहानी के अपने हिस्से को बताएंगे ताकि वे आपसे पहले ही सवाल पूछना भूल जाएंगे!
  • स्टेप 22 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है

    Video: रामायण, कुश ने लक्ष्मण को घायल किया | लव-कुश युद्ध | Ramayan ! Total Devotional !!

    4
    ब्रेक से डरो मत। विषयों को बदलने, वार्तालाप को फिर से सक्रिय करने या थोड़े समय का ब्रेक लेने के लिए पॉज़ों का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक विराम देना बहुत अधिक है, केवल एक ही वक्त है जब आपको बातचीत की चुप्पी के बारे में चिंता करनी चाहिए। जब भी आप अगले विषय पर स्वाभाविक रूप से जारी रखते हैं या आप बात से रिटायर करते हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी और आपको खुद को तनाव नहीं करना चाहिए
  • स्टेप 23 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    5
    अपने साथी को परेशान करने की कोशिश न करें उस व्यक्ति के संबंध में जवाब दें जो आपकी उपस्थिति में असुविधाजनक लगता है। यदि आपका वार्तालाप पार्टनर आपके साथ जानकारी साझा करने में दूर और निस्संदेह देखता है, तो आग्रह न करें छोड़ने का फैसला करने से पहले थोड़ी अधिक कोशिश कर रहें
  • यदि आपका वार्तालाप साथी अभी भी उदासीन है, तो बहुत सारे सवाल मत पूछो।
  • स्टेप 24 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    6
    बचें एक बात शुरू करने का एक उत्कृष्ट बहाना है कि आपके पास केवल बात करने के लिए बहुत समय है, क्योंकि आप कुछ मित्रों से मिलने जा रहे हैं या आपको बैठक में जाना है। यह बहाना आपके साथी को फंसने या मजबूर होने से छुटकारा दिलाएगा और यदि चीजें ठीक नहीं हुईं तो दोनों के पास एक सरल बच निकलेगा यदि वार्तालाप की प्रगति होती है, तो आपके पास हमेशा के लिए देरी हो सकती है जब तक कि आप चाहते हैं
  • अतिरंजित नहीं याद रखें, लेकिन आप सोच सकते हैं कि आप उससे बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आप अपने दोस्तों के साथ होना पसंद करते हैं। एक बार या दो बार इस चाल का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • अधिनियम आराम से यदि आप कांप का नसें, तो बातचीत शुरू करना मुश्किल होगा।
    • बर्फ को तोड़ने के लिए, बधाई देना हमेशा अच्छा होता है
    • स्पष्ट रूप से और उद्देश्य से बोलें यदि आप गड़बड़ करने जा रहे हैं, तो बातचीत अधिक मुश्किल होगी।
    • याद रखें, जो भी आप से बात कर रहे हैं, वे हमेशा कुछ समान होंगे। हम सभी मौसम का अनुभव करते हैं, हमें अच्छा खाना पसंद है और हम हँसते हैं। यदि आपको संदेह है, तो उस व्यक्ति से बात करें और उससे पूछें कि वह उस जगह पर क्या करता है उदाहरण के लिए, यदि आप बस स्टॉप पर किसी को जानते हैं, तो पूछें कि वे कहाँ जा रहे हैं यदि यह आपके शहर से नहीं है, तो अपने शहर में जीवन के बारे में पूछें।
    • साहसी रहो संबंधित होने की इतनी बड़ी आवश्यकता है कि आप इस बारे में शर्मीली नहीं हो सकते। यदि संबंधित करने के लिए कोई कारण है, तो इसके लिए देखें। अगर आप किसी के काम से प्यार करते हैं, तो उन्हें बताओ
    • इससे आप क्या करने में रुचि रखने में भी मदद करेंगे। यदि आपका जीवन आपको दिलचस्प नहीं लगता है, तो यह निश्चित रूप से किसी और को रूचि नहीं देगा
    • यदि आप शर्मीली हैं, तो इससे कुछ ऐसे विषय तैयार किए जा सकते हैं, जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं।
    • दूसरे व्यक्ति के साथ संवाद करते समय अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करने की कोशिश करें ऐसा करने से, आप इस बात में अधिक भाग लेंगे और इसे अंतिम समय तक बना लेंगे।
    • अपना शौक विकसित करें अगर आप अपने खुद के शौक विकसित करने के लिए खुद को समर्पित करते हैं, तो दिलचस्प बातचीत शुरू करना आसान होगा। अपने साथ अपने आप को परिचित करें ताकि आप उनके बारे में आसानी से बात कर सकें। सब कुछ के लिए ब्याज के रवैये के साथ अपने शौक को बड़ा करें और गहरा। शौक बढ़ाने और गहरा करने का एक और तरीका है दूसरों के हितों के बारे में पूछना यदि आपका मित्र बेसबॉल से प्यार करता है, तो उससे पूछें कि क्या इस वर्ष के लिए टीमों और खिलाड़ियों की अच्छी संभावनाएं हैं या प्रश्न पूछें जो लीग की संरचना को स्पष्ट करते हैं।
    • बातचीत को दिलचस्प दिशानिर्देश लेने देने के लिए डरो मत। अगर आप बात करते समय कुछ हो जाता है, तो शायद यह संबंधित है

    चेतावनी

    • कहें "कृपया", "कर सकते हैं", "धन्यवाद", "आप", जब कोई आपके साथ दयालु है और जब आप कुछ चाहते हैं शिक्षित होने के नाते परिपक्वता और बुद्धि का संकेत है
    • याद रखें कि हर कोई बात करना पसंद नहीं करता। यदि व्यक्ति परेशानी और हितों के नुकसान के लक्षण दिखाता है, तो आपको उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए।
    • अपने प्रश्नों के साथ बहुत आक्रामक न हो
    • एक या अधिक लोगों के बीच बातचीत कभी भी बाधित नहीं करें रुको जब तक यह बंद हो जाता है और फिर कुछ कहें। सौजन्य आपको दूर ले जाएगा
    • जब आप लोगों से बात करते हैं, तो कभी अभिमानी हो या पता न करें।
    • देखें कि क्या आप "एमएमएम" या "एएए" जैसे बहुत से वाक्यांशों का उपयोग करते हैं, क्योंकि आप दूसरे व्यक्ति को असहज महसूस कर सकते हैं या उसे कुछ बोलने के लिए बाध्य महसूस कर सकते हैं। बल्कि, धीरे-धीरे बोलें और रोकें ऐसा करने से थोड़ा तनाव पैदा होगा और आपका नया मित्र बातचीत के लिए अधिक समर्पित होगा।
    • किसी नए दोस्त के सामने हमेशा अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में बात न करें, खासकर यदि आप एक आदमी हैं और आप एक लड़की को जानते हैं
    • बुरा शब्द न कहें, अपमान न करें, अपमान न करें, नस्लवादी टिप्पणी न करें या दूसरों के सामने धर्म या यौन अभिविन्यास के बारे में नकारात्मक टिप्पणी न करें।
    • कभी भी निराश मत बनो, अगर आपका वार्तालाप साथी थोड़ा दिलचस्पी दिखाता है, कौन जानता है, हो सकता है कि अगले लड़के या लड़की का एक ही शौक आपको जैसा हो
    • जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं या किसी अन्य व्यक्ति के बारे में कभी भी नकारात्मक टिप्पणी न करें शायद आपके वार्ताकार का उस व्यक्ति के साथ एक व्यक्तिगत संबंध है जिसे आप आलोचना करने जा रहे हैं। हालांकि, यह कहने में डर नहींें कि आपने जो कुछ भी उल्लेख किया है, आपने कभी नहीं सुना है, उदाहरण के लिए, एक बैंड या एक प्रसिद्ध व्यक्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com