ekterya.com

विश्वविद्यालय में दूरी संबंध बनाने के तरीके

दूरी संबंध काम करना

यह हमेशा एक चुनौती है, जैसा कोई भावुक संबंध है दूरी पर रिश्तों को दूसरों की तुलना में असफल होने की अधिक संभावना नहीं है, लेकिन वे अद्वितीय चुनौतियों का सामना करते हैं, खासकर यदि दूरी के संबंधों में से एक तिहाई तब होते हैं जब आप कॉलेज में होते हैं विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में भाग लेने के दौरान सभी जोड़ों को एक साथ नहीं रहना चाहिए (या चाहिए), लेकिन कई युक्तियां और कई तकनीकें हैं जो कि दूरी के संरक्षण के लिए उपयोगी हो सकती हैं। इसी तरह, व्यक्तियों के रूप में विकसित होने के लिए विश्वविद्यालय के अनुभव के अनूठे पहलुओं का लाभ लेना और जहां तक ​​संभव हो, कुछ के रूप में महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
विश्वविद्यालय और दूरी संबंधों के बीच संतुलन बनाए रखें

इमेज शीर्षक से अपने माता-पिता को मनाने के लिए आपको रात बिताएं चरण 4
1
कई गतिविधियां करें विभिन्न गतिविधियों को करने के लिए अधिकांश कॉलेज के छात्रों के लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, कक्षाओं, परियोजनाओं, होमवर्क, सामाजिक गतिविधियों, अंशकालिक नौकरियों आदि के लिए धन्यवाद। हालांकि, जब आप दूरी के संबंध में हैं, तो अपने खाली समय पर कब्जा करने का प्रयास करने के लिए सहमत हो ताकि आप अपने साथी के लिए लालसा महसूस न करें।
  • विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन अलग होने के दर्द से व्याकुलता प्रदान करता है, बल्कि दोस्तों को बनाने, क्लबों और गतिविधियों में भाग लेने और विश्वविद्यालय के अनुभव का लाभ लेने के अवसर प्रदान करता है।
  • अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ घर बनने के इच्छुक सभी समय बैठे अपने कॉलेज अनुभव के लिए अच्छा नहीं होगा, और शायद यह आपके रिश्ते के लिए नहीं होगा।
  • एक बेनिफिट कॉन्सर्ट सीरीज चरण 18 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    2
    बुद्धिमानी से अपने समय की गणना करें समय प्रबंधन एक विश्वविद्यालय के छात्र के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कौशल है, भले ही आपके साथी नहीं हैं या नहीं। जब आप दूरी संबंध की मांगों पर विचार करते हैं, प्रोग्रामिंग के महत्व और विवेक के साथ अपने अनमोल समय का उपयोग केवल बढ़ जाती है।
  • योजना नियमित रूप से नियमित रूप से फोन कॉल के लिए पारस्परिक रूप से लाभप्रद समय और जैसे कॉल के दौरान, अपने प्रेमी या प्रेमिका पर एकाग्रता खोए बिना कई कार्य करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, ट्रेडमिल पर चलते वक्त बात करें।
  • अपने घरों की यात्रा पहले से करें ताकि आप अपने माता-पिता और परिवार के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय सुनिश्चित कर सकें, जबकि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ जितना समय साझा कर सकें।
  • छवि शीर्षक एक सैन्य महिला चरण 1 शीर्षक
    3
    एक प्राथमिकता पर जाएं, न कि कोई परेशानी। नियमित यात्राओं से दूरी पर एक रिश्ते को प्रोत्साहन देने के लिए प्रोत्साहन मिलता है। हालांकि, अत्यधिक दबाव या यात्रा के संबंध में मांग संबंध और आपके कॉलेज के अनुभव के लिए हानिकारक हो सकती है।
  • अपने साथी की यात्रा के लिए आवश्यक समय और वित्तीय दायित्वों को पहचानें अधिक से अधिक मांग न करें जो आप बर्दाश्त कर सकते हैं
  • यदि यह उपयोगी है, आवृत्ति और यात्राओं के लिए अपेक्षाओं के लिए कुछ "मौलिक नियम" का उपयोग करें। आप में से किसी के लिए या दोनों (मध्य सेमेस्टर परीक्षा, बड़ी कक्षा प्रस्तुतियों, आदि) के लिए व्यस्त समय पर समय लगाएं।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए असेंबल जनरेंट स्टेप 12
    4

    Video: Brahma kumaris fully exposed | ब्रह्माकुमारी मत का पर्दाफाश | Thanks Bharat, #DKC68

    व्यक्तिगत रूप से विकसित होने के अवसरों का लाभ उठाएं विश्वविद्यालय एक व्यक्ति के रूप में आपके विकास में एक कदम है, चाहे आप रिश्ते में हों या नहीं। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आप लंबे समय में सफल होंगे, लेकिन आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको कॉलेज में अपने समय का लाभ न लेने का अफसोस नहीं है।
  • क्या आप हमेशा एक बैंड में शामिल होना चाहते हैं? इसे करो क्या आप अपने आप को एक वैकल्पिक जैव रसायन वर्ग के साथ चुनौती की तरह महसूस करते हैं? इसे करो क्या आप छात्र समाचार पत्र के लिए लिखना चाहते हैं? इसे प्रयास करें इस प्रकार के नए और अलग अनुभव "कोशिश" करने के लिए आम तौर पर जीवन में इतनी बार नहीं आते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ अलग चरण 6
    5
    कॉलेज में मज़ा लेने के बारे में दोषी महसूस मत करो विश्वविद्यालय में अपना समय का आनंद लेने पर न भूलें। नई चीजों का प्रयास करें, नए दोस्त बनाएं, नए स्थानों पर जाएं बेशक, यह उत्कृष्ट होगा यदि आप अपने साथी के साथ इसे अपने पक्ष में कर सकते हैं, लेकिन इसके द्वारा गलत तरीके से निष्ठरित होने से खुशियों से खुद को वंचित करने से आप केवल असंतोष का निर्माण कर सकते हैं।
  • आपको नई चीजों की कोशिश करने और मस्ती करने के लिए दोषी महसूस नहीं करना चाहिए, जबकि आपका साथी दूर है। अगर आप उस समर्थन का समर्थन नहीं कर सकते हैं जो आप अपने आप को "ढूंढ" और अपने अनुभव का अनुकूलन करने का प्रयास करते हैं, तो रिश्ते को आखिरी समय तक नहीं माना जा सकता है।
  • एक देखभाल करने वाला जोड़ी आपको खुश करने और मज़े करना चाहती है, लेकिन यहां तक ​​कि सबसे सुरक्षित दंपति को कुछ जलन हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में बात करते हैं और मजेदार गतिविधियों के लिए समय भी बनाते हैं, जब आप एक साथ होते हैं तो आप दूरस्थ रूप से साझा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, डील विथ एविज़ी गे पेरेंट, चरण 1
    6
    जीवन में परिवर्तन की अपेक्षा करें आप अपना समय स्कूल में उसी व्यक्ति के रूप में नहीं छोड़ेंगे, चाहे आप 18 या 35 साल के हो, तो कॉलेज शुरू करें। आप बढ़ेंगे और बदल पाएंगे, आपका पार्टनर बढ़ेगा और बदल जाएगा, और इसी तरह के संबंधों में वे हैं। यह ऐसा होने वाला है सफल संबंधों में, लोग एक-दूसरे के अनुकूल होते हैं जैसे वे बढ़ते हैं। रिश्ते में, लोग एक साथ बढ़ सकते हैं, जो दीर्घकालिक संबंधों के लिए एक चुनौती हो सकता है। अनुकूलन और एक साथ बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने साथी के साथ आपके रिश्ते को मदद मिलेगी। लोग और रिश्तों जो अनुकूलन और बढ़ने नहीं करते हैं वे पिछले नहीं होंगे।
  • आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि जब आप कॉलेज में जाते हैं, तब आपके संबंध में असफलता के बारे में पूर्वनिर्धारित किया जाता है, लेकिन आपको यह भी स्वीकार करना चाहिए कि अगर यह समाप्त होता है तो यह सर्वोत्तम हो सकता है शायद यह परिपक्व और परिवर्तन या शायद कमजोर दोनों के रूप में मजबूत होगा। केवल समय बताएगा
  • भाग 2
    दूरी पर अपने रिश्ते में प्रयास करें

    Video: धान की नर्सरी लगाने की सोच रहे हैं तो क्‍लिक करें

    छवि शीर्षक दिनांक एक सैन्य महिला चरण 6
    1
    संभव होने पर सामान्य संचार की आदतों को बनाए रखें फोन कॉल्स, टेक्स्ट मैसेज, ईमेल इत्यादि के लिए निरंतर संचार अनुसूची बनाए रखने की कोशिश करें। इसमें कुछ समय लगता है कि वे संचार के वैकल्पिक रूपों के साथ एक साथ बिताएंगे।
    • जाहिर है, जब आप अलग होते हैं तो आपके संबंध में बहुत सी चीजें बदलेगी। इन सभी परिवर्तनों के अलावा, पारिवारिक आदतों और गतिविधियों को खोजने और बनाए रखने से यह आश्वस्त हो सकता है कि रिश्ते का समर्थन करने वाले मूल तत्व लगातार बने रहते हैं
  • छवि डैल विद लाँग डिस्टेंस रिश्तेः शीर्षक 25
    2
    अपने जीवन में "विवरण" के अपने साथी के साथ रहें आपके साथी के जीवन में क्या होता है की धारणा को खोना आसान है जब वे अलग हो जाते हैं. यह सोचना भी आसान है कि लंबे समय से पहले यह क्या हो गया है जब आपने कहा कि "मैं आपको प्यार करता हूँ" असली जुनून के साथ या आपने अपने साथी को आश्चर्यचकित उपहार दिया।
  • फूलों या उपहारों को कुछ बार भेजें यदि ऐसा कुछ है जो आप आमतौर पर करते हैं, या सप्ताह के अंत में अपने पार्टनर को भयानक अंशकालिक नौकरी करने के लिए हर हफ्ते पहले पाठ संदेश भेजें
  • छवि के साथ लंबी दूरी के रिश्ते के साथ डील शीर्षक छवि 19
    3
    अपने साथी के साथ गतिविधियां तब भी करें जब वे एक साथ नहीं हों। यह वैसे ही नहीं है जब आप सोफे पर एक साथ घूमते रहते हैं, लेकिन एक ही समय में एक ही टीवी शो देख रहे हैं, जबकि बात करते समय या पाठ संदेश भेजने के दौरान अलगाव की खाई को थोड़ा भरने में मदद मिल सकती है यहां तक ​​कि एक ही तारों वाली रात को देखने का पारंपरिक और प्राचीन विचार भी एक ही समय पर प्रभाव हो सकता है।
  • वे एक ही नए शौक की कोशिश कर सकते हैं या उन स्थानों पर एक ही गतिविधि कर सकते हैं जहां वे हैं। यह कराटे का अभ्यास कर सकता है या टिकटों का संग्रह कर सकता है। जरूरी नहीं कि एक ही बार नई गतिविधि करना चाहिए, हर रात या सप्ताह में अपने अनुभवों के साथ सहानुभूति करें।
  • खासकर जब आप कॉलेज में हों, तो आप उसी सेमेस्टर के दौरान एक ही ऐच्छिक वर्ग ले सकते हैं। वे समानताएं और मतभेदों के बारे में बात कर सकते हैं और एक दूसरे को कलन सीखने में मदद कर सकते हैं या आप उच्च विद्यालय में पढ़े गए फ्रांसीसी को याद करने की कोशिश कर सकते हैं।



  • छवि डैल विद लाँग डिस्टेंस रिश्तेः शीर्षक 27
    4
    वे एक साथ खर्च करते समय का आनंद लें। अपनी अधिकांश यात्राओं को करें, लेकिन ऐसा महसूस न करें कि हर दूसरे को पूरी तरह से शोषण किया जाना चाहिए। बस समय व्यतीत करने, टीवी देखने और अन्य चीजें जो आप आम तौर पर एक साथ करते हैं, के साथ ठीक है।
  • जब आपके पास मौका मिलता है, तो एक साथ अच्छे समय पर ध्यान केंद्रित करें आराम से, आराम से और एक साथ सुरक्षित होने के लिए यह उपयुक्त समय है। अनावश्यक दबाव या असुविधा न जोड़ें
  • डील विद ए अल्कोहॉलिक पति चरण 23
    5
    उन शक्तियों का लाभ उठाएं जिनके संबंध में संबंध पहले ही गिना जाता है। आप मान सकते हैं कि बेवफा होने या संपर्क में रहने में बहुत व्यस्त होने के कारण अक्सर लंबी दूरी के रिश्तों की निंदा की जाती है जो अंतिम नहीं है। इसके विपरीत, यह आम तौर पर कनेक्शन की कमी है, न केवल शारीरिक, लेकिन भावनात्मक है कि वे एक साथ जीवन के अनुभवों को साझा करते हैं। उन बंधनों को मजबूत करने का प्रयास करें जो आपके संबंधों में पहले से सुसंगत हैं, जो कि उन लोगों को क्षतिपूर्ति करने में आपकी सहायता कर सकते हैं जो दूरी से कमजोर हुए हैं।
  • आत्मविश्वास स्थापित करने और बनाए रखने पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें, जो आमतौर पर दूरी पर एक रिश्ते से लगभग चुनौतीपूर्ण है। यह शुरुआत से खतरे में है यदि आपके पास विश्वास का आधार नहीं है,
  • छवि का विकास करें विकास जुनून चरण 6
    6
    अपने साथी के "दूसरे जीवन" का समर्थन करें संदेह, ईर्ष्या या व्यस्त कार्यक्रमों को न दें, उन्हें एक-दूसरे का पूरी तरह से समर्थन करने से रोकें, क्योंकि वे अपने विश्वविद्यालय की अलग-अलग जान पड़ते हैं। आपके साझेदार की जरूरत है और उन्हें प्रोत्साहन और सहायता चाहिए, खासकर जब दूरी से अलग हो।
  • समर्थन करने के लिए जागरूकता पहला कदम है जानें कि आपके साथी (मिड सेमेस्टर परीक्षा, रिटर्न होम, आदि) के साथ क्या होता है और उनकी जीत, अवसरों और चुनौतियों में वास्तव में रुचि है।
  • छवि के साथ लंबी दूरी के रिश्ते के साथ डील शीर्षक छवि 3
    7
    अपने साथी को मानवीय बनाना, इसे आदर्श बनाना नहीं है दूरी के संबंध में होने के नाते यह आपके साथी की खामियों और कमजोरियों को भूलना आसान बना सकता है या इसे एक आसन पर डाल सकता है। हालांकि, वह व्यक्ति वह व्यक्ति नहीं है जिसमें आप रुचि रखते थे। उसे शानदार अपूर्ण व्यक्ति के रूप में देखकर उसे रखें
  • दरअसल, आपके अनुपस्थित साझेदार को किसी डिग्री में आदर्श बनाने में कोई लाभ होता है, क्योंकि इससे आप को पकड़ने के लिए सकारात्मक धारणा देकर चुनौतियों और जुदाई के तनाव से निपटने में मदद मिलती है। हालांकि, अपने पार्टनर के अच्छे गुणों और आंतरिक सुंदरता पर जोर देने के लिए इसे आदर्श बनाने का प्रयास करें, इसे एक परिपूर्ण प्राणी न बनाएं
  • यदि आप अलग-अलग समय के दौरान उसे एक असत्य सिद्ध व्यक्ति के रूप में सोचते हैं, तो हर बार वे एक साथ समय व्यतीत करते हुए निराश होंगे।
  • भाग 3
    अपनी अपेक्षाएं और सीमाएं प्रबंधित करें

    छवि के साथ लंबी दूरी के रिश्ते के साथ डील शीर्षक छवि 6
    1
    अपनी चिंताओं और डर के बारे में एक ईमानदार रवैया रखें। ईमानदारी एक स्वस्थ रिश्ते का आधार है, और संभवत: जब दूरी होती है तो इससे भी अधिक महत्वपूर्ण होता है बहाना न करें कि अलग होने के कारण चुनौती नहीं है या यह आपको तनाव या संदेह का कारण नहीं देता है। रिश्ते को बहुत ज्यादा, इसके साथ खुले तौर से निपटने के बजाय, स्थायी लाभ प्रदान नहीं करेगा।
    • यदि आप ईर्ष्या महसूस करते हैं क्योंकि आपके साथी के बिना आपको बहुत मज़ा आता है, तो इसके बारे में बात करें आपकी भावनाओं के बारे में स्पष्टता उन बंधनों को मजबूत करेगी जिनके साथ वे समस्याओं का सामना कर रहे हैं या उन समस्याओं का पर्दाफाश कर सकते हैं।
    • दूरी आपके लिए अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाना आसान बना सकती है, लेकिन वे कुछ बिंदु पर बाहर आ जाएगी। रिश्ते बढ़ने के अवसर के रूप में जुदाई की चुनौती का उपयोग करें, न कि उन चीजों को छिपाने के लिए एक बहाना के रूप में जो कि उनसे निपटा जाना चाहिए।
  • छवि के साथ लंबी दूरी के रिश्ते के साथ डील शीर्षक छवि 21
    2
    अपने रिश्ते की प्रकृति को स्पष्ट करें इससे पहले कि आप रिश्तेदार रिश्ते से भी शुरू करें, यह सुनिश्चित करने के लिए बेहतर होगा कि आप दोनों स्थिति पर सहमत हैं। यह उन चिंताओं को शांत करने में मदद कर सकता है जो दोनों का अनुभव और शुरुआत से बचने का बहाना है "लेकिन मैंने सोचा कि हम दोनों सहमत हो गए थे कि हम 100% अनन्य नहीं थे"
  • रिश्तों और अपेक्षाओं की स्थिति के बारे में एक स्पष्ट चर्चा करें, खासकर यदि आपका अपेक्षाकृत नया है क्या अन्य लोगों को देखना ठीक है? मान लें कि दोनों ही चीजों को एक ही तरीके से देखते हैं।
  • इसी तरह, क्या कॉल, विज़िट्स और संचार के अन्य रूपों की आवृत्ति के लिए कोई उम्मीद है? रिश्ते में क्या "मुश्किल पर्याप्त नहीं" या "आत्मसमर्पण" का गठन होगा?
  • छवि के शीर्षक वाले डील विद बॉयज़, जो आपके स्तन के साथ पागल हो रहे हैं चरण 3
    3
    विश्वविद्यालय के सामाजिक अनुभव का आनंद लेते हुए प्रेम की प्रलोभन को संभालते हैं। चाहे आप अपने अनुपस्थित साथी के बारे में कितना ख्याल रखते हैं, आप कभी-कभी खाने वाले कमरे में एक प्यारा लड़का को नोट करेंगे या किताब की दुकान के बक्से की पंक्ति में लड़की को इश्कबाज करने की इच्छा महसूस करेंगे। प्रलोभन के क्षणों में कोई भी प्रतिरक्षा नहीं है, लेकिन गंभीर रिश्तों वाले लोग आम तौर पर उन्हें एक तरफ एक तरफ रख सकते हैं, जो कि वे आम तौर पर प्राप्त करते हैं यदि वे अनजाने में कम आकर्षक तत्वों (छोटे दिखने वाले दोष, व्यक्तित्व सनक, आदि) संभावित व्यक्तियों को आकर्षक बनाते हैं।
  • प्रलोभन से बचने के लिए खुद को अपने कमरे में लॉक न करें इसके बजाय, प्रेरक प्रलोभन की चिंगारी का कारण बनने वाले लोगों में दोषों और कम वांछनीय तत्वों को जानबूझकर पहचानने (अपने लिए) का अभ्यास करें एक ही समय में, उन भावनाओं को उत्पन्न होने पर अपने साथी के साथ घनिष्ठ संबंध और खुशी के क्षणों को कल्पना करने का अभ्यास करें।
  • यदि आप प्रत्येक पक्ष पर प्रेम प्रलोभन को बंद नहीं कर सकते हैं, जो आपके पास है, तो यह आपके साथी के प्रति कमजोर पड़ने का संकेत हो सकता है। समय पर विचार करें कि क्या यह एक अनिवार्य गिरावट या कुछ है जो आप (और चाहिए) का सामना कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक सैन्य महिला चरण 12
    4
    प्यार प्रतिद्वंद्वियों के रूप में हर किसी को न देखें प्रलोभन की तरह, ईर्ष्या मजबूत रिश्तों का एक और प्राकृतिक घटक है और विशेषकर दूरी संबंधों का। ईर्ष्या, अपने आप में विश्वास की खामियों में निहित है, आप अपने नए कॉलेज के दोस्तों या आपके साथी के सहपाठियों को संभावित प्रेम प्रतिद्वंद्वियों के रूप में देख सकते हैं। इसे एक वास्तविकता के रूप में स्वीकार करें और जितना संभव हो उसे पहचानने और उसके बारे में तर्कसंगत होने का प्रयास करें।
  • ईर्ष्या आपको अनजाने में स्वयं की अपनी धारणा को बदलने के लिए पैदा कर सकती है, जो आपको लगता है कि आप जिस व्यक्ति को एक प्रेमपूर्ण प्रतिद्वंद्वी के रूप में देख रहे हैं, वही वांछनीय गुण हैं। (यानी, आप अपने साथी को आकर्षित करने के तरीके को पुन: पेश करने के लिए अपने आप को जिस तरह से समझते हैं, मूल रूप से बदलते हैं)।
  • अपने निराधार ईर्ष्या को बदलने के बजाय, आप पहचानने और तर्कसंगत रूप से विचार करने का प्रयास करते हैं कि क्या संभावित प्रेम प्रतिद्वंद्वी के लिए आपकी चिंताएं वास्तविकता में ठोस आधार हैं या नहीं। ज्यादातर समय वे इसे नहीं है किसी भी स्थिति में, अपनी भावनाओं के बारे में अपने साथी से बात करें - यह लगभग निश्चित है कि वह समय-समय पर ईर्ष्या महसूस करता है।
  • छवि के शीर्षक वाले डील विद बॉयज़, जो अपने स्तनों के साथ पागल हो रहे हैं चरण 5
    5
    उचित उम्मीदें रखें बेशक, एक अच्छा मौका है कि आपका दूरी संबंध नहीं चलेगा, लेकिन केवल इसलिए कि किसी अन्य रिश्ते पर ही लागू होता है। कॉलेज में जाना नए अवसरों और अनुभवों के लिए एक समय है, नए लोगों से मिलने के अलावा, चाहे आपका प्रेमी या प्रेमिका 90 मीटर या 160 किलोमीटर दूर के कमरे में है।
  • कुछ लोग अपने जीवन में अपने कॉलेज सहयोगियों के साथ बिताते हैं और कई लोग कॉलेज में धन्यवाद करने वाले पहले वर्ष को नहीं देते हैं। स्वीकार करें कि इनमें से कोई भी विकल्प संभव है और उस पर ध्यान केंद्रित करें जो आप नियंत्रित कर सकते हैं। रिश्ते को इसके योग्य प्रयास दें और यदि यह काम नहीं करता है, तो इसे अपने जीवन के दौरान सीखने के कई अनुभवों में से एक के रूप में लिखें।
  • युक्तियाँ

    • उत्कृष्ट विकी हू लेख को देखें दूरी संबंध बनाए रखने के लिए कैसे करें सकारात्मक पहलुओं का लाभ उठाने और सामान्य रूप से दूरी संबंधों की चुनौतियों का प्रबंधन करने के लिए अधिक विस्तृत सलाह के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com