ekterya.com

दूरी के संबंध में भरोसा कैसे विकसित किया जाए

असल में, एक रिश्ते केला जैसा होता है: जितना अधिक आप इसे छील कर देते हैं उतना ही आप अपनी मीठी स्वाद का स्वाद लेंगे। यह बहुत सच है, खासकर लंबी दूरी के रिश्तों के लिए इन रिश्तों को धैर्य, संचार, दृढ़ता, प्रतिबद्धता और, सब से ऊपर, विश्वास की आवश्यकता होती है। जब आप हर दिन या हर हफ्ते अपने साथी को नहीं देख सकते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने रिश्ते के प्रेम और ताकत पर भरोसा करें ताकि आप दोनों खुश और स्वस्थ रहें।

चरणों

भाग 1
विश्वास विकसित करना

1
अपने साथी को अच्छी तरह से जानें एक रिश्ता विकसित करने के लिए आपको अपने साथी के बारे में जो पता है और प्यार करता है, उसके बारे में आपको विश्वास होना चाहिए, जिसमें दोनों विश्वास कर सकते हैं। समझने, अपने शब्दों की व्याख्या करना और उनके भावनात्मक राज्यों को समझना सीखें। आपको यह जानने में सक्षम होना चाहिए कि जब कोई आपको परेशान करता है और क्या आपको बेहतर महसूस करता है
  • अपने प्रश्न पूछें उससे पूछो कि वह क्या पसंद और नापसंद, वह अगले साल या पांच साल में क्या करना है, जहां वह हो गया है चाहता है, जो अपने मित्रों को किसी भी विषय में एक कहानी पैदा करते हैं और एक बातचीत कर सकते हैं। आप कितने सवाल पूछते हैं और पहले 1000 तक पहुंचने का प्रयास करते हैं, इसका ट्रैक रखते हुए इसे गेम में बनाओ
लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • एक दूसरे को जानने के लिए खेल खेलते हैं "दो सच्चाइयों और झूठ" खेलने के लिए, अपने साथी को अपने बारे में दो सच्चाइयों और झूठ को बताना और उसे अनुमान लगाया कि झूठ क्या है, आप खुद के बारे में एक प्रश्नावली तैयार कर सकते हैं और उन्हें उन्हें भेज सकते हैं। उसे वही करो और सबसे सही जवाब पाने के लिए प्रतिस्पर्धा करें।

    Video: महाराणा प्रताप का ऐसा घोड़ा जो चलता नहीं उड़ता था

    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 2
  • संचार के विभिन्न रूपों का उपयोग करें फोन पर बात करना निश्चित प्रकार के वार्तालापों के लिए उत्कृष्ट है। ईमेल अधिक गंभीर विषयों पर अधिक प्रतिबिंबित वार्तालाप को प्रोत्साहित करता है, जबकि पाठ संदेश त्वरित और हल्के चैट के लिए उत्कृष्ट हैं अपने साथी के सभी पक्षों को जानने के लिए संचार के एक से अधिक प्रकार का उपयोग करें।
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 3
  • लम्बा दूरी रिश्ते में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    रिश्ते को अपने आप को प्रतिबद्ध करें ऐसे विषयों पर चर्चा करें कि आप रिश्ते से क्या उम्मीद करते हैं और आपको लगता है कि यह कैसा चल रहा है। अपने साथी पर भरोसा करने और उसके साथ संवाद करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें, क्योंकि यह एक लंबी दूरी के रिश्ते में मौलिक काम है। आपको उन कठिनाइयों को समझना चाहिए जिन्हें आप सामना करेंगे और अपने साथी के साथ उनके बारे में बात करेंगे, लेकिन आखिरकार, यदि आप चाहते हैं कि रिश्ते काम करें, तो आप दोनों को बिना किसी हिचकिचाहट के अपना भाग करना चाहिए।
  • लंबी दूरी के रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आपको विश्वसनीय होना चाहिए। अपने साथी को आपको यह दिखाने के लिए भरोसा दिलाए कि आप पर भरोसा करना लायक है अपने वादे रखें, यहां तक ​​कि छोटे वादे, जैसे कि उसे किसी निश्चित समय पर फोन करना या उसके संदेश का जवाब देना। यदि आप कभी भी मानते हैं कि आप वादा नहीं रख सकते, तो आपके पास बहुत अच्छा कारण होना चाहिए, इसे समझाएं और माफी मांगें (माफी की मांग न करें)
  • Video: आटा चक्की का बिज़नेस, Flour Mill Business,कैसे कमाए लाखो रुपए, आटा उत्पादन उद्योग

    भाग 2
    आत्मविश्वास बनाए रखें

    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    अक्सर बोलें यदि आप कभी भी बात नहीं करते हैं, तो रिश्ते में विश्वास करना मुश्किल होता है, और जब आप नहीं जानते कि आपके साथी के जीवन में क्या होता है तो किसी संबंध को विकसित करना मुश्किल है। सुनिश्चित करें कि आप अक्सर बात करते हैं ताकि आप अपने जीवन में भाग ले सकें और आपकी उपस्थिति महसूस कर सकें। लगातार संचार किसी भी संबंध को बनाए रखने की कुंजी है, लेकिन विशेष रूप से लंबी दूरी
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    आप अपने साथी के साथ खुले होना चाहिए खुले और ईमानदार संचार लगातार संचार के रूप में महत्वपूर्ण है अगर कुछ आपको चिंता करता है, तो आपके साथी को सबसे पहले पता होना चाहिए। यदि आप परेशान या निराश महसूस करते हैं, तो आपको इसे अपने साथ खुले रूप से चर्चा करने में सहज महसूस करना चाहिए। यदि आप अपने साथी के साथ खुले हैं, तो आप जो कहते हैं, उस पर भरोसा करना सीखेंगे और आप रिश्ते में और अधिक सहज महसूस करेंगे। आपको अपने साथी के साथ पूरी तरह ईमानदार होना चाहिए और विश्वास है कि यह आपके साथ होगा
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    अपने मित्रों और परिवार से मिलें यह आपको अपने साथी के रोजमर्रा के जीवन को बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देगा, और अपने जीवन में लोगों के प्रति दयालु होने के कारण आप दोनों को एक-दूसरे के साथ ज्यादा सम्मिलित महसूस कर सकेंगे। आपके मित्र भी उस व्यक्ति की मुलाकात करने का अवसर की सराहना करेंगे, जो आपकी ज़्यादा ज़िंदगी में व्यस्त है। अपने साथी के साथ यह बड़ा संबंध रिश्ते में विश्वास विकसित करने में मदद करेगा।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    उसे जगह दे दो यद्यपि आप उस दिन से हर क्षण बिताते रहना चाह सकते हैं, वह मानती है कि उसे अपना जीवन जीने के लिए समय और स्थान की आवश्यकता है। उसे सही राशि के अपने समय और ऊर्जा के बारे में आपको अधिक मजबूर न करें। विश्वास है कि जब आवश्यक हो तो वह आपके पास आएगी और रिश्ते में अकेले रहने की जगह देगी।
  • व्यक्तिगत अंतरिक्ष और निरंतर संचार के बीच सही संतुलन खोजना शायद एक लंबी दूरी के रिश्ते का सबसे कठिन हिस्सा है, और ये संतुलन प्रत्येक जोड़ी में अलग है। क्या काम करता है और क्या नहीं है यह देखने के लिए प्रयोग करें और अक्सर प्रश्न पूछें। एक संतुलन प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करें जो खुश और स्वस्थ दोनों रखता है
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8



    5
    अक्सर सवाल पूछें इस बात के बारे में बात करें कि उन्हें कैसा लगता है कि रिश्ते कैसे चल रहे हैं। इस बात के बारे में बात करें कि क्या वे रिश्ते में खुश, आरामदायक और सुरक्षित महसूस करते हैं, और प्रत्येक इसे सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं। अगर दोनों में से एक किसी भी कारण से असंतुष्ट है, समस्या के बारे में बात करते हैं और एक साथ प्रयास करते हैं एक समाधान है कि दोनों सहज महसूस करते हैं खोजने के लिए। अपने साथी और रिश्ते को अपने आप को प्रतिबद्ध करें, जिससे आपने किसी भी बदलाव के बारे में बात की है।
  • अक्सर संचार करने से उन्हें रिश्ते में बदलाव करने या बिना किसी अनावश्यक दर्द के एक-दूसरे को समझने का एक तरीका मिल जाएगा। यद्यपि यह थकाऊ, नकारात्मक या यहां तक ​​कि मूर्खतापूर्ण, लंबी दूरी के रिश्तों को बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है, और यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि यह आपके दोनों के लिए काम करता है।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    6
    आपको यह मानना ​​चाहिए कि उसके पास अच्छे इरादे हैं यह संभावना है कि आपका साथी कहता है या ऐसा कुछ करता है जो आपको भ्रमित कर सकता है या आपको चेतावनी दे सकता है। शायद वह आपको वापस नहीं बुलाता है या जब वह आपसे बात करता है तो एक व्यंग्यात्मक या आक्रामक टिप्पणी करते हैं अपने इरादों के बारे में निष्कर्ष पर न जाएं: यह सोचते हुए कि आप कुछ छुपा रहे हैं या आप जानबूझ कर उस पर आक्षेप कर रहे हैं, यह अपमानजनक और रिश्ते को नुकसान पहुंचा देने का एक शानदार तरीका है। इसके बजाय, मान लीजिए कि आपने जो कहा है उसके लिए एक मान्य और उचित स्पष्टीकरण है और अगली बार जब आप बात करेंगे तो इसके बारे में पूछें। यह मानते हुए कि आपके पास अच्छे इरादों पर भरोसा और अच्छी भावनाएं पैदा होंगी, और लंबी दूरी के संबंध बनाए रखने के लिए आवश्यक है।
  • भाग 3
    आम समस्याओं से बचें

    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    कभी उसे अविश्वासू होने का आरोप नहीं लगाते आप यह कभी नहीं भूल सकते हैं एक लंबी दूरी की रिश्ते, अब तक किसी भी अन्य रिश्ते की तुलना में अधिक, आपसी विश्वास के आधार पर, और उसे तुम भी मूर्ख या धोखा प्यार का आरोप, रिश्ते के दोनों किनारों पर विश्वास नष्ट कर देता है। कभी ऐसा मत मानो कि आप विश्वासघाती हो चुके हैं और कभी भी उसे ऐसे किसी तरह का सामना न करें। अगर वे खुले संचार को बनाए रखने और रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं, मैं कबूल है कि मैं विश्वासघात था यदि ऐसा है तो कर दिया गया है और फिर आप एक सकारात्मक रास्ते में इस समस्या से निपटने के कर सकते हैं। यदि आप उनका आरोप लगाते हैं, तो आप रिश्ते के दोनों किनारों पर संदेह पेश करेंगे, और अंत में आप उसे नुकसान पहुंचाएंगे।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    पता विवाद शांति से और उचित रूप से किसी भी संबंध के साथ, यह अनिवार्य है कि किसी बिंदु पर वे एक-दूसरे पर परेशान या नाराज होंगे। ऐसा होने पर, किसी भी संघर्ष को शांति से संबोधित करें अपने असहमति के बारे में बात करें अपने दृष्टिकोण को समझने के लिए प्रयास करें और समझें कि आपको कैसा महसूस होता है। किसी समाधान पर पहुंचने का प्रयास करें और सुनिश्चित करें कि आप समाधान से संतुष्ट रहें। मतभेदों को उन तत्वों के आधार पर रिश्ते को मजबूत करने का अवसर मानते हैं जो उन्हें अलग कर सकते हैं।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    बलिदान के बारे में सोचो जो आप दोनों बना रहे हैं आपको समझना चाहिए कि आप दोनों के लिए एक लंबी दूरी का रिश्ता मुश्किल है और यह बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है, जब कई अन्य चीजें हैं जो आप उस समय और उस ऊर्जा के साथ कर रहे थे। यदि आपका साथी बलिदान के लायक है, तो आपको ऐसा प्रयास करने में खुशी होगी। हालांकि, रिश्ते को अपने जीवन का उपभोग न करने दें। आपके रिश्ते के अलावा आपको अपने काम, स्कूल, परिवार और सामाजिक जीवन के लिए समय की आवश्यकता है। अगर आपको लगता है कि आप अपने मित्रों और गतिविधियों को पर्याप्त समय नहीं दे सकते हैं, तो रिश्ते का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए अपने साथी से बात करने का समय हो सकता है।
  • 4

    Video: इस मिसाइल के Launch होते ही भारत बनेगा दुनिया में नंबर एक | जानिये मिसाइल की खासियत |

    बोरिंग होने से रोकने के लिए अपने वार्तालाप विषयों का विस्तार करें तो वे क्या कहते के सभी है कि वे क्या उस दिन किया था, निश्चित रूप से वे बहुत जल्दी ऊब जाते हैं, के रूप में इस रिश्ते की लौ को बुझा सकते हैं। विषयों सवाल पूछ आप सीख रहे हैं किताबें वे पढ़ लिया है और फिल्में आप देखा है के बारे में बात उसे कुछ नया शिक्षण, या एक साथ एक खेल खेलने के द्वारा अपने वार्तालाप का विस्तार।
  • आभासी नियुक्तियां हैं एक साथ एक फिल्म को ऑनलाइन देखें, एक MMORPG या किसी अन्य ऑनलाइन गेम को एक साथ खेलते हैं, या जब आप फोन पर बात कर रहे हैं तो उसी भोजन को खाएं। यह आपके साझा अनुभव को प्रोत्साहित कर सकता है जब आप व्यक्ति में छोड़ते हैं और अधिक बातचीत के विषय प्रदान करते हैं।
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 13 बुलेट 1
  • एक ऑनलाइन वर्ग एक साथ ले लो। यह बातचीत को प्रोत्साहित करेगा और उनको बौद्धिक रूप से चुनौती देगा, जो रिश्ते को नई ऊर्जा जोड़ सकते हैं।
    लंबी दूरी के रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 13 बुललेट 2
  • रिश्ते की शुरुआत में वापस जाएं, जिसमें वे सिर्फ एक दूसरे को जानना चाहते थे एक ही सवाल पूछें और अपने साथी से कुछ नया सीखने पर ध्यान केंद्रित करें। आपके साथी के बारे में हमेशा कुछ ऐसा होगा जो आपको नहीं पता है और रिश्ते में आपकी रुचि को नवीनीकृत करने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है।
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 13 बुललेट 3
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    अपनी अगली नियुक्ति की योजना बनाएं यद्यपि उन्हें अक्सर देखा नहीं जा सकता है, फिर भी वे हमेशा एक जगह और अगले नियुक्ति के लिए एक तारीख होना चाहिए। यह उन दोनों को कुछ करने के लिए तत्पर होगा। आप अपने रिश्ते को मार्गदर्शन कर सकते हैं और उन्हें निश्चित और दीर्घकालिक योजनाओं के बिना आगे बढ़ने में सहायता कर सकते हैं। अपनी नियुक्तियों का अधिकतम लाभ उठाएं, भले ही वे दुर्लभ हों, और हमेशा अगले एक के बारे में सोचें।
  • युक्तियाँ

    • संचार किसी भी रिश्ते की कुंजी है हालांकि, लंबी दूरी के रिश्तों में, संचार अत्यंत महत्वपूर्ण है। अक्सर बोलें, हर दिन यहां तक ​​कि सबसे साधारण चीज़ों को साझा करें ताकि दूसरे व्यक्ति आपके साथ जुड़ा हो।

    चेतावनी

    • लंबी दूरी के रिश्तों को बहुत मुश्किल है और बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको पूरी तरह से यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस रिश्ते को करने से पहले जो कुछ भी जरूरी है वह करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com