ekterya.com

कैसे प्रभावित करने के लिए

नीचे आपको लोगों को प्रभावित करने के लिए कुछ युक्तियां मिलेंगी ये आपको लागू मनोविज्ञान की दुनिया के एक संक्षिप्त अवलोकन, साथ ही न्यूरोलिंयविस्टिक प्रोग्रामिंग (एनएलपी) नामक एक अभ्यास प्रदान करेंगे।

चरणों

इमेज शीर्षक प्रभाव 1 चरण
1
क्या स्थापित करने की कोशिश करो क्या आप चाहते हैं की एक स्पष्ट योजना बनाएँ
  • छवि शीर्षक प्रभाव 2 चरण
    2
    अपने आप को क्षतिपूर्ति करें इसका मतलब यह है कि आपको शरीर की भाषा, आसन, श्वसन दर, भाषा के पैटर्न और दूसरे व्यक्ति के अन्य विवरण को प्रतिबिंबित करना चाहिए। ध्यान रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसकी नकल चाहिए रिश्ते आप और दूसरे व्यक्ति को ऐसी मानसिकता मिलती है जो दोस्ती बनाती है। उसके बाद, आप इसे बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, आपके श्वसन दर को मिलकर आराम करें और धीरे-धीरे आपकी कम हो जाती है बेहतर रिश्ते पाने के लिए, इसके बारे में जांच करें
  • छवि शीर्षक प्रभाव 3 चरण
    3
    भाषा का मिलान करें यह संबंध का एक रूप है जिसका उपयोग बिक्री में किया जाता है मूल बात यह है कि लोग मानसिकता के तीन श्रेणियों से संबंधित हो सकते हैं: दृश्य, श्रवण और kinesthetic। इसके अलावा, ऐसे लक्षण भी हैं जो नेत्रहीन पहुंच प्राप्त की है और आप अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए भी जांच कर सकते हैं।
  • एमवी विजुअल मेमोरी से आता है, जिसे मन में एक छवि याद रखना है।
  • सीवी दृश्य निर्माण से आता है, जो दिमाग में छवि तैयार करना है।
  • एमए श्रवण स्मृति से आता है
  • सीए श्रवण निर्माण से आता है
  • K kinesthetic से आती है, वह है, इंद्रियां।
  • डीए श्रवण वार्ता से आता है, जो कि मानसिक रूप से अपने आप से बोल रहा है
  • Video: अपनी बातचीत से दूसरों को प्रभावित कैसे करें Best life changing speech

    Video: सर्दियाँ आपके नवजात शिशु को कैसे प्रभावित कर सकती है?डॉ. पंकज पारेख और डा. निहार पारेख|चाइल्ड एंड यू

    छवि शीर्षक प्रभाव 4

    Video: लोगों को ज्यादा से ज्यादा कैसे प्रभावित करें/how to impress the people

    4
    ध्यान रखें कि इन मानसिकताओं में भाषा की कुछ विशिष्ट विशेषताएं हैं। उदाहरण के लिए, एक दृश्य व्यक्ति यदि आप समाचार हाल ही में देखा है पूछना होगा, एक सुनवाई के व्यक्ति से पूछा कि क्या आप खबर हाल ही में सुना और kinesthetic व्यक्ति कहेंगे कि समझने के लिए वे कैसा महसूस होता है बजाय कि कह के लोग क्या कल्पना करने में विफल रहता विफल रहता है ये हो रहा होगा ये सभी रिश्ते के रूप हैं
  • उदाहरण के लिए, संगीत संग्रह में एक आदमी इंगित करता है कि वह एक नया गिटार देख रहा है जो चमक जाएगी। इसके अलावा, यह इंगित करता है कि वह दुकान खिड़की में एक गिटार की उपस्थिति पसंद करता है।
  • स्टोर के मालिक ध्वनि की गुणवत्ता के आधार पर गिटार का सुझाव देते हैं क्लाइंट अलग से पूछता है और मालिक बताता है कि गिटार की ध्वनि की गुणवत्ता बहुत कम है और उसके पास एक हंबूक नहीं है बिक्री नहीं की जा सकती। नोट करें कि स्वामी ने एक श्रवण मानसिकता के माध्यम से गिटार को बेचने की कोशिश की, जब खरीदार की दृश्य मानसिकता थी उन्होंने संकेत दिया कि उन्होंने ध्वनि की गुणवत्ता के बारे में परवाह नहीं की, जब उन्होंने कहा कि वह एक गिटार की तलाश कर रहा था और उसे दुकान खिड़की में दिखाई देने वाले एक व्यक्ति की उपस्थिति पसंद आया।
  • छवि शीर्षक प्रभाव 5
    5



    Influéncialos। मिल्टन मॉडल की भाषा पैटर्नों का उपयोग करने की कोशिश करें भाषा पद्धतियों की दो मुख्य श्रेणियां इस प्रकार हैं: कारण और प्रभाव और प्राप्तियां
  • छवि शीर्षक प्रभाव 6
    6
    यह कारण और प्रभाव का उपयोग करता है आप स्क्रीन के सामने अब बैठे रहे हैं,, अपनी कुर्सी पर बैठे इन शब्दों को पढ़ने, कैसे लोगों को प्रभावित करने के लिए के बारे में इस जानकारी को आत्मसात करने के लिए, आप आराम करने के लिए शुरू करते हैं और आप खुजली की उत्तेजना है कि पूरे शरीर में प्रवाह महसूस कर सकते हैं। आप खुद को खरोंच करना चाहते हैं और आपको खुद को खरोंच करने के लिए प्रलोभन का विरोध नहीं करना है यदि आप नहीं चाहते हैं तो जब आप आश्चर्य करने के लिए यदि आप स्क्रैच प्राप्त करना चाहिए शुरू करते हैं, आप खुजली पाउडर सब अपने शरीर पर चढ़ते हैं और भी काटने के लिए शुरू होता महसूस करने के लिए शुरू करते हैं। कई rascado- यह हुआ है क्योंकि कुछ भाषा पैटर्न का कारण और प्रभाव, व्यक्तिगत भावना है, मन पढ़ने दे रही है, छिपे हुए आदेश और सवालों का इस्तेमाल किया गया होगा। इन सभी कारणों और प्रभाव भाषा पैटर्नों का इस्तेमाल आपके मन को नियंत्रित करने के लिए किया गया और आपको खरोंच करना इन सभी संकेत जब से तुम, एक कुर्सी में बैठे थे सुझाव है कि आप खुजली करने लगे जोड़ने, और जबकि यह कर रहा है, मैंने सोचा आप आप उलझन में है और खुजली महसूस किया। Hypnotists इस विधि का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक प्रभाव 7
    7
    अनुमानों के साथ सावधान रहें उदाहरण के लिए, एक विक्रेता एक सोफे खरीदने के लिए ग्राहक पूछता है, अगर अब या बाद में वह उसे जल्दबाजी में कहता है क्योंकि उन्हें बेचा जाता है विज्ञापनों में प्रस्तुतकर्ताओं से इस प्रकार की टिप्पणियां पहचानें वे यह सोचने के लिए चतुर चाल का उपयोग करते हैं कि जब आप ये बताएंगे कि "जब आप सोफे खरीदना चाहते हैं" और फिर स्पष्ट रूप से जोड़ें तो आप इसे अब या बाद में खरीदना चाहते हैं। माना जाता है कि वे एक विकल्प देते हैं, लेकिन ग्राहक क्या चुनते हैं जब वे इसे खरीदने जा रहे हैं, न कि वे इसे खरीदना चाहते हैं। फिर, वे कहते हैं कि आप जल्दबाजी करते हैं क्योंकि वे थक चुके हैं। यह फिर से ग्राहकों को विचलित कर देता है कि क्या वे सोफा चलाने के बारे में चिंता करना चाहते हैं। इसके अलावा, इस टिप्पणी में एक छिपी आज्ञा थी जिसमें संकेत मिलता था कि ग्राहक अब सोफे खरीदने के लिए जायेंगे, सोफे खरीदने जायेंगे या सोफे खरीदना चाहेंगे। विज्ञापनों में इन दिशानिर्देशों को नोट करें ये आपको सम्मोहित कर सकते हैं और आपको ऐसी चीजें खरीद सकते हैं जो आप नहीं चाहते हैं या आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • छवि शीर्षक प्रभाव 8
    8
    रूपकों, छुपा अर्थ के साथ कहानियों का उपयोग करें महान कृत्रिम निद्रावस्था में लानेवाला, मिल्टन एरिक्सन, शानदार चिकित्सकीय रूपकों की कल्पना की। उदाहरण के लिए: एक परिवार अपने बेटे के लिए मदद के लिए एरिकसन गए, जो बेड को गीला करते थे कृत्रिम निद्रावस्था में लानेवाला पता था कि लड़का बेसबॉल और उसका भाई, फुटबॉल खेला एरिक्सन ने लड़के को बताया: "मैंने सुना है कि आप बेसबॉल खेलते हैं, है ना? मैं खेल के बारे में थोड़ा जानता हूं। उदाहरण के लिए, उत्कृष्ट मांसपेशियों को समन्वयित करना जो बेसबॉल खेलने की आवश्यकता होती है आपको सही समय पर गेंद को रिलीज करना होगा, यदि आप इसे गलत समय पर छोड़ देते हैं, तो गेम खराब हो जाएगा। आपको यह बिल्कुल इंगित करना होगा कि गेंद जहां जा रही है, फुटबॉल के विपरीत, जिसे कौशल की आवश्यकता नहीं होती है"। बच्चे की उपस्थिति में कृत्रिम निद्रावस्था में लानेवाला, वह परिवार वह सिर्फ एक बच्चा नौ साल था बताया और यह सुनिश्चित करें दस का एक बड़ा लड़का बिस्तर गीला नहीं मिलता था। फिर, जिस दिन वह दस हो गया, उस लड़के ने बिस्तर को गीला कर दिया। क्या आपने देखा कि कहानी कैसे बिस्तर गीला करना से संबंधित है?
  • छवि शीर्षक प्रभाव 9

    Video: Thin एण्डोमेट्रियम से कैसे प्रभावित होता है गर्भधारण, क्या है ईलाज ? डॉ. शिल्पा पंवार।

    9
    लोगों को उत्पादों की बिक्री के बारे में जांच करें यदि आप किसी को चुनना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, एक लिफाफा, आप इसे और अधिक आकर्षक बना सकते हैं यदि आप आंदोलन को देखते हुए उस व्यक्ति की ओर धक्का देते हैं। यह आपको लिफ़ाफ़ा चुनने देगा।
  • जब आप उस लिफाफे की संख्या का नाम देते हैं जिसे आप चाहते हैं कि व्यक्ति को चुनें
  • इन तकनीकों के लिए लिफाफे का उपयोग करना आवश्यक नहीं है - हालांकि, उन्हें जानना उपयोगी है।
  • अपने सिर की सीट करें जब आप चाहते हैं कि कोई आपके साथ सहमत हो। लोगों को ध्यान नहीं दिया जाएगा, लेकिन उनके अवचेतन।
  • छवि शीर्षक प्रभाव 10
    10
    सावधानी के साथ इन कौशल का उपयोग करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com