ekterya.com

कैसे एक संयोजन के संबंध को पहचानने और इस से छुटकारा

जब कोई कहता है: "आप मुझे पूरक हैं!" या "मैं तुम्हारे लिए मर जाऊँगा!" शायद यह रोमांटिक लग रहा है, लेकिन यह रिश्ते में एक बड़ा अलार्म के रूप में लिया जाना चाहिए! दरअसल, इस तरह की भाषा कोडपापेंसी, नियंत्रण और एकीकरण है। रिश्ते में एकीकरण एक ऐसा शब्द है जो मानसिक स्वास्थ्य देखभाल के विशेषज्ञों का उपयोग उस व्यक्ति का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो किसी दूसरे व्यक्ति में डूब जाता है और जो उसे इसे परिभाषित करने की अनुमति देता है हालांकि ऐसा लगता है कि इसमें शामिल व्यक्ति को नियंत्रित करता है, इस रोग एक परछती तंत्र, जो व्यक्ति अधिक प्रभावी है, उसे बचाने और उसे खुश करने के लिए शक्तिशाली महसूस करने के लिए एक तरह से नियंत्रित करने के लिए एक तरीका हो सकता है। कभी-कभी हम इसकी पहचान करते हैं क्योंकि हमारा मानना ​​है कि यह "प्रेम" है, लेकिन ऐसा नहीं है। इस प्रकार के रिश्ते हमें कभी भी खुशी और संतोष नहीं देंगे जो हम चाहते हैं। दरअसल, यह केवल हमें अफसोस देगा।

डॉ टिम क्लिंटन, मनोवैज्ञानिक और सलाहकार, लिखते हैं: "संबंध amalgamiento दु: ख और हेरफेर की विरासत हालांकि, विरासत बदला जा सकता है अगर हम छोड़ समामेलन के पैटर्न से छुटकारा पाने के लिए संभव हमारी आँखों को खोलने के लिए तैयार हैं है, से छुटकारा पाने के .. रिश्ते की और एक जगह पर रहें जहां हम सच्चे प्यार दे सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं। "

यहां कुछ कदम हैं जिन्हें आपको एकीकरण के संबंध से मुक्त करने और सच्चे प्रेम की स्वतंत्रता को खोजने के लिए लेना चाहिए।

चरणों

Video: Our Miss Brooks: Conklin the Bachelor / Christmas Gift Mix-up / Writes About a Hobo / Hobbies

रिलेशनल एन्मेशमेंट चरण 1 को पहचानें और तोड़ें
1
अपने परिवार में पैटर्न को पहचानें, खासकर यदि आपके माता-पिता में से किसी एक तरह से मादक या आदी थे। अक्सर, एक नशे की लत परिवार उसे नतीजों से बचाने के लिए या उसे बचाने, उसे कवर, आदि से विनाशकारी व्यवहार जारी रखने की अनुमति देता है।
  • रिलेशनल एनमिशमेंट स्पीच 2 की पहचान करें और तोड़ें
    2
    किसी मित्र से पूछें कि आप अपने रिश्तों में अपने प्रतिमान के बारे में कुछ टिप्पणियां देने के लिए भरोसा करते हैं जब हम एकीकरण के संबंध में हैं, तो हम कभी-कभी उन लोगों से बात करने से इंकार करते हैं जो स्थिति से बाहर हैं, जो हमारे अस्वास्थ्यकर पैटर्न को पहचानते हैं। मुक्त होने के लिए, हमें अपने कार्यों के बारे में टिप्पणियां सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए, जो वास्तव में हम जिस व्यक्ति की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं उसे नुकसान पहुंचा रहे हैं। हम अपने बारे में सच जानने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • रिलेशनल एन्मेशमेंट के पहचानने और ब्रेक फ्री नाम से छवि चरण 3
    3
    दूसरों को प्रसन्न करने और उनकी मदद करने के बारे में सच्चाई कबूल करते हैं, आप उन्हें अच्छा महसूस करते हैं, भले ही आप उन्हें जिम्मेदारी लेने से रोक दें। हालांकि, यह स्वयं के लिए, व्यक्ति और रिश्ते को हानिकारक है। सत्य को स्वीकार करना (आपकी मदद वास्तव में आपको चोट पहुंचाई रही है) उपचार की ओर एक आवश्यक कदम है।
  • रिलेशनल एन्मेशमेंट के पहचानने और ब्रेक फ्री शीर्षक चरण 4



    4
    वह सच्चा प्यार के लिए एकीकरण के झूठे प्रेम का आदान-प्रदान करने का फैसला करता है। क्लिंटन ने अपनी पुस्तक "के माध्यम से तोड़" (छुटकारा) में लिखते हैं: .. "यह सच है प्यार एक बचाव मिशन, overprotection, नियंत्रण या वास्तव में हेरफेर से संबंधित नहीं है, यह हमारे दिल में व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा निहित है चाहता है संजोना करने की इच्छा, सम्मान और बस क्योंकि वह कौन है के एक व्यक्ति को संजोना। सच्चा प्यार एक सुरक्षित जगह है जहाँ आप अपने आप को किया जा सकता है और किसी को बचाने के लिए या इस के लिए कुछ करने के लिए इच्छा से प्रेरित नहीं है प्रदान करता है। इसके अलावा, मूल्य वह व्यक्ति जिसके लिए वह है और स्वस्थ जुदाई मनाता है
  • Video: Clip Studio Paint on Ipad Pro vs Procreate - Reviewed for Illustrators

    रिलेशनल एन्मेशमेंट की पहचान करें और तोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    5
    व्यक्ति को एक स्पष्ट तरीके से सीमाएं संचारित करता है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास वित्तीय समस्या होने पर अपने वयस्क बच्चे को चेक लिखने की आदत है, तो आप इसे परिपक्व होने से रोक सकते हैं हालांकि, आपको उसे चेतावनी दी जानी चाहिए कि आप उसे वित्तीय सहायता नहीं देंगे। आपको उसे बताना होगा कि उसे अपने वित्तीय जीवन की ज़िम्मेदारी लेनी होगी। आप अपेक्षा कर सकते हैं कि कुछ विरोध हो, सब के बाद, आपने उसे आप पर एक अस्वास्थ्यकर निर्भरता रखने के लिए सिखाया है। पैटर्न बदलने के लिए, आपको एक स्पष्ट तरीके से संचार करना शुरू करना होगा।
  • रिलेशनल एन्मेशमेंट के पहचानने और ब्रेक फ्री नाम से छवि चरण 6
    6
    उन सीमाओं को सुदृढ़ करें एक व्यक्ति जो एक रिश्ते में शामिल है के लक्ष्य को, चाहे वे यह पता है या नहीं, हर हालत में दूसरे व्यक्ति की रक्षा के लिए है, भले ही यह उन्हें अपने गलत व्यवहार के परिणामों से बचाने के लिए हो रही शामिल है। स्वस्थ सीमा वाले व्यक्ति को दूसरों को अपनी पसंद के परिणामों का अनुभव करने की अनुमति मिलती है, लेकिन इसे हासिल करना मुश्किल हो सकता है आपको मजबूत होना है - अपने द्वारा बनाए जाने वाली नई सीमाओं को सुदृढ़ करने में आपकी सहायता करने वाले किसी दोस्त या सहायक सलाहकार की मदद लीजिए।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि यह सच है कि संघर्ष करने वाले किसी व्यक्ति को बचाव या संशोधित करने के लिए हस्तक्षेप करने का मोहक हो सकता है, कभी-कभी हम अपने निजी विकास को रोक सकते हैं। इसका मतलब है कि आपकी मदद करने की कोशिश करते समय हम आपको चोट पहुंचाते हैं।
    • यदि हम सच्चे प्रेम नहीं जानते हैं, तो हम किसी एक व्यक्ति की देखभाल करने के लिए एक संयोजन को भ्रमित कर सकते हैं। हालांकि, यह वही नहीं है हम आपको सिखाते हैं कि उन्हें कैसे अलग करना है। जिस संबंध में एक शामिल किया गया है वह निम्नलिखित तरीके से पहचाना जाता है:
    • एक कमजोर और असहाय व्यक्ति को बहुत ध्यान और दिशा से दमन किया जाता है।
    • यह एक प्रभावशाली व्यक्ति की मांगों तक (नम्र या निराधार) तक पहुंचा है।
    • वह अपने कार्यों के परिणामों का अनुभव करने के बजाय दूसरे व्यक्ति के फैसले की जिम्मेदारी लेता है।
    • पहचान खो गई है, यह एक ऐसे व्यक्ति का वर्चस्व है जो आपकी भावनाओं, मूल्यों, विचारों और व्यवहार को पकड़ता है।
    • वह व्यक्ति आपके बच्चे के साथ अपनी भूमिका का आदान-प्रदान करता है और आपकी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने की उम्मीद करता है।
    • पारस्परिक सम्मान की बजाय शक्ति के आधार पर एक रिश्ता बनाया गया है
    • टिम क्लिंटन और पैट स्प्रिंगल द्वारा लिखित पुस्तक "ब्रेक वीर" में, आपको कुछ अन्य युक्तियां मिलेंगी ..

    चेतावनी

    • अगर आप अपमानजनक संबंध में हैं या आपको लगता है कि आप खतरे में हैं, तो इसे छोड़ दें एक सुरक्षित जगह पर जाएं और सहायता प्राप्त करें
    • आप उम्मीद कर सकते हैं कि उस व्यक्ति का विरोध करना आप किसी के साथ शामिल किया है और आपको लगता है कि अलग-अलग है, उनके खराब फैसले के परिणामों से संरक्षित के साथ पेश किया है तो आप हो सकता है कि आप अपने व्यवहार को बदलने से रोकने के लिए आप के विचार पसंद नहीं है। दृढ़ रहें, स्वस्थ लोगों में सहायता पाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com