ekterya.com

मूर्ख लोगों से कैसे निपटें

आप सुपरमार्केट में अपने सामने अपने खड़े देखते हैं, आप उसे स्कूल में, स्कूल में या उससे भी बदतर, अपने परिवार में चलाते हैं: यह मूर्खतापूर्ण लोग हैं दुर्भाग्य से, यह हर जगह है, लेकिन इससे आपको कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, बहुत कम समय तक आपको तर्कसंगत इंसान बनने में असमर्थता महसूस करने के लिए घंटों खर्च करना पड़ता है "चीजों पर कब्जा"। आप हमेशा इसे अनदेखा नहीं कर पाएंगे, लेकिन ऐसे लोगों से निपटने के लिए प्रभावी (और बिल्कुल क्रूर नहीं) तरीके खोजने संभव है। कैसे? बस अगले चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
अपने दृष्टिकोण को रीसेट करें

छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 1
1
अपने मानकों को कम करें यह मुश्किल है, लेकिन बहुत महत्वपूर्ण है दुनिया में मूर्खता के कारण आपको लगातार निराश होने का कारण यह है कि आप जितने स्मार्ट हैं उतने ही स्मार्ट होंगे, जैसे आपके करीबी दोस्त या जिन लोगों का आप सबसे अधिक सम्मान करते हैं हालांकि, मूर्खों सहित दुनिया बनाने के लिए सभी प्रकार के लोगों की आवश्यकता है! याद रखें कि औसत व्यक्ति आपकी उच्च अपेक्षाओं के बारे में सोचने और कार्य करने की अपेक्षा नहीं करेगा इसलिए, आपको अपनी अपेक्षाओं को कम करना चाहिए
  • यदि आप लोगों को तेज और सम्मानजनक नहीं होने की उम्मीद नहीं करते हैं, तो वे वास्तव में आश्चर्यचकित हो सकते हैं यदि वे वास्तव में हैं, तो हमेशा निराश होने के बजाय जब वे आपकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते हैं
  • Video: मूर्ख व्यक्ति ही यह बातें दूसरों को बताता है !! Serv Gyaan Sampan

    छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 5
    2
    समझे कि उस व्यक्ति ने आपके द्वारा किए गए लाभों का आनंद नहीं उठाया है, चाहे आनुवांशिक या पर्यावरणीय हो। खुफिया मुख्य रूप से आनुवांशिकी द्वारा निर्धारित है, लेकिन अवसरों में अंतर हो सकता है। क्योंकि तुम एक प्यार घर था कारणों से आप इतना स्मार्ट हो से कुछ हो सकता है हो सकता है, एक अच्छी शिक्षा प्राप्त की और दायित्व या एक परिवार, काम और हाई स्कूल में अध्ययन के लिए देखभाल अन्य जिम्मेदारियों है कि आप विकसित रोका ग्रहण करने के लिए नहीं किया है अपने बुद्धि। जब कोई मूर्ख आपको निराश करता है, तो बस अपने आप से पूछें कि क्या आपके पास उस अवसर थे जिनके पास आपके पास था। सबसे अधिक संभावना है, आप देखेंगे कि यह मामला नहीं है।
  • खुफिया शिक्षा, परिवार, धन या प्रेम द्वारा निर्धारित नहीं है हालांकि, कौशल और ज्ञान का विकास व्यक्ति के जीवन के अनुभवों और अवसरों से प्रभावित किया जा सकता है।
  • प्रत्येक व्यक्ति को एक अनोखे और अलग मामला माना जाने पर याद रखना आपको कम करना होगा, क्योंकि आप लगातार अपने आप से पूछना बंद कर देंगे कि वह आपकी तरह क्यों नहीं व्यवहार करता है?
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 2
    3
    समझे कि आप अपना मन नहीं बदल सकते मूर्ख व्यक्तियों के साथ मिश्रण करने से पहले यह एक और महत्वपूर्ण मुद्दा है। शायद आपको लगता है कि कारण और संभव तथ्य हमेशा जीतेंगे, जबकि एक मूर्ख व्यक्ति सोचता है "मैंने इसे इस तरह कभी नहीं देखा था" उसे तर्क की एक दोहरी खुराक देने के बाद। हालांकि, यह संभावना नहीं है यदि कोई व्यक्ति बेवकूफ है, तो उनके विश्वासों में भी तय होने की संभावना है।
  • यदि आप समझते हैं कि वैध और उचित विचार होने के बावजूद आप किसी मूर्ख व्यक्ति को अपने दृष्टिकोण के बारे में आसानी से नहीं समझ पाएंगे, फिर कोशिश करना बंद कर दें और जब आप इसे बंद कर देते हैं, तो आपको निराश होने की संभावना कम होगी।
  • याद रखें कि लक्ष्य आपके साथ मूर्ख को नहीं मानना ​​है, लक्ष्य जब आप उससे बात करते हैं तो शांत और विवेकपूर्ण रहना है।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 4
    4
    एक पेड़ पर चढ़ने की क्षमता से मछली का न्याय न करें। जैसा कि अल्बर्ट आइंस्टीन ने एक बार कहा था: "वे सभी प्रतिभाशाली हैं, लेकिन यदि आप एक पेड़ पर चढ़ने की अपनी क्षमता से मछली का न्याय करते हैं, तो यह पूरी जिंदगी मानती है कि यह बेवकूफी है"। इसका क्या मतलब है? आप को ध्यान में रखना चाहिए कि जिस व्यक्ति को आप मूर्खता मानते हैं वह वास्तव में नहीं है, लेकिन वह एक निश्चित क्षेत्र में हो सकता है जहां आपको लगता है कि वह स्मार्ट होना चाहिए। गणित वर्ग में जो लड़की जो सीखना नहीं सीख सकती हो वह एक अद्भुत कवि हो सकता है। इसके अलावा, कोई व्यक्ति जो आपको अपना कॉफी ऑर्डर नहीं ला सकता है, वह एक जबरदस्त संगीतकार हो सकता है इस विचार को छोड़ दें कि बुद्धिमान या अनाड़ी होने का एकमात्र तरीका है। तभी आप यह देखना शुरू करेंगे कि लोग आप की तुलना में अधिक सक्षम हैं।
  • इस बारे में सोचें: अगर कोई समझदार या बेवकूफ हो सकता है, तो वहां ऐसे लोग होंगे जो सोचते हैं कि आप बहुत चालाक नहीं हैं, जो सच नहीं हो सकता, क्या वे कर सकते हैं?
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 3
    5
    दूसरे परिदृश्य से हर स्थिति को देखने की कोशिश करें गूंगा लोगों के बारे में अपनी सोच को बदलने के लिए एक और तरीका है उनके नज़रिए से स्थिति को देखने के लिए है। बेशक, आप सोच सकते हैं बंदूक नियंत्रण के मुद्दे को देख सकते हैं या हमेशा के लिए जब आप एक शाकाहारी किया जा रहा है के बारे में बात सही हो सकता है करने के लिए सिर्फ एक ही रास्ता है कि वहाँ है, लेकिन इससे पहले कि हम, अपनी राय को परिभाषित करने के लिए मिल सुनिश्चित करें कि आप के खिलाफ तर्क पता । तो आप तथ्यों के दूसरे संस्करण को देख सकते हैं
  • इसके अलावा, यह उस व्यक्ति की उत्पत्ति का विश्लेषण करता है ऐसा करने से आप दुनिया के अपने दृष्टिकोण को समझने में मदद करेंगे, उदाहरण के लिए, यदि आप एक बहुत ही रूढ़िवादी क्षेत्र में बड़े हुए, जब आप एक महानगरीय शहर में बड़े हुए यदि हां, तो वे उन सभी मामलों पर सहमत नहीं होंगे जिन पर वे चर्चा करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 6
    6
    अपने आप को ज्ञान से भरें ज्ञान शक्ति है, खासकर यदि आप उन लोगों के साथ काम करते हैं जिनके पास नहीं है। यदि आप मूर्ख लोगों के साथ सही ढंग से संबंधित होना चाहते हैं, तो आपके पास सही जानकारी होनी चाहिए। जितना आप कर सकते हैं उतना पढ़ें, आभासी समाचार सुनें, समाचार देखें और पढ़ें। सुनिश्चित करें कि इसके बारे में बात करने से पहले आपको एक अवधारणा की ठोस समझ होनी चाहिए। जितना अधिक डेटा, आंकड़े और बातचीत विषय आपको पता है, मूर्ख के साथ चर्चा को बंद करना आसान होगा
  • आपका उद्देश्य यह साबित करने के लिए जरूरी नहीं कि आप सही हैं जब आप किसी के साथ बेवकूफ (यह अच्छा क्या कर रहा है?) से बात करते हैं, तो जितना अधिक आप एक बेवकूफ देख रहे हैं, उतना कम संभावना है कि वह आपके साथ रहे।
  • भाग 2
    इस समय स्मार्ट रहें

    छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 7
    1
    विवादास्पद मुद्दों से बचें यदि आप किसी भी समय बेवकूफ लोगों से संबंधित होना चाहते हैं, तो आपको ऐसे किसी भी विषय से बचना चाहिए जो आपको परेशान कर सकते हैं या आपको क्रोध कर सकते हैं। एक प्रतियोगिता को गलत साबित करना शुरू करने की अनुमति न दें। यदि आप जानते हैं कि कोई व्यक्ति काफी बेवकूफ है और काफी साजिश राय है, तो कुछ गंभीर बातों के बारे में बात करने पर आपको परेशान क्यों न करें? बस चुटकुले में शामिल होने पर अगर आपको अक्सर उनके पक्ष में रहना पड़ता है और विवादास्पद या विवादास्पद मुद्दों में प्रवेश करने के लिए परेशान नहीं होता है
    • यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि वह विवादास्पद मुद्दों के बारे में मूर्खतापूर्ण राय है और आप चाहते हैं कि उन्हें रोकने के लिए, प्रलोभन में पड़ने से बचें यह इसके लायक नहीं है, यह आपके या आपके रक्तचाप के लिए अच्छा नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 8
    2
    बहुत दयालु हो अगर एक निश्चित व्यक्ति बहुत बड़ा मूर्ख है, शायद उसके लिए अच्छा हो या वह आखिरी चीज हो जो आपके सिर से हो। ठीक उसी कारण के लिए आपको यथासंभव सुखद व्यवहार करना चाहिए, क्योंकि यदि आप करते हैं, तो यह संभावना है कि यह आपको भ्रमित करेगा और आपको बहुत कम करने के लिए छोड़ देगा। यदि आप दयालु हैं, तो आप उसे बेवकूफ की तरह काम करने से रोकेंगे। यदि आप कठोर, शील और बुरे हैं, तो आप उसे बुरा व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। बस अपने दाँत कंधे और अच्छा हो उतना जितना भी आपको परेशान होता है, उतना कम परेशान होना शुरू हो जाएगा
  • याद रखें कि मतलब और अप्रिय होने की अपेक्षा दयालु और विनम्र होना बहुत आसान है क्रूर होने के नाते आपकी आत्मा और तनाव के स्तर के लिए बुरा है इसके अलावा, आप अपनी मानसिक कल्याण कर रहे होंगे, जैसा कि आप कर सकते हैं, दयालु होने के नाते।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 9
    3
    अर्थहीन बहस से दूर रहें इसका विवादित मुद्दों से बचने के साथ क्या करना है यदि कोई मूक एक विवादास्पद विषय का सुझाव देता है और मामले पर अपनी राय देने के लिए आय करता है, तो कूदने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और साबित करें कि वह गलत है। विनम्र रहें और उसे बताएं, उदाहरण के लिए: "आपके पास एक राय का अधिकार है" या "कितना दिलचस्प है!"बिना यह उल्लेख किए कि आप बिल्कुल सहमत नहीं हैं बाद में, आप विषय बदल सकते हैं या अपने आप को माफ़ कर सकते हैं
  • मूर्ख व्यक्ति के साथ बहस में खुद को शामिल करने के लिए कोई भी कारण नहीं है, भले ही आपको लगता है कि यह अस्थायी रूप से आपको राहत देगा।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 10



    4

    Video: दुश्मन से कैसे निपटे : how To Deal With Enemies : 48 Laws Of Power: Hindi

    अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें बेवकूफ लोग परेशान दूसरों में विशेषज्ञ हैं, परन्तु अब से, उन्हें अपने साथ ऐसा नहीं करने दें, क्योंकि यह समझ में नहीं आता है। अगर आप उस व्यक्ति को होना चाहते हैं जो वार्तालाप पर हावी हो, तो शांत रहें, क्योंकि स्मार्ट लोग जानते हैं कि उनकी भावनाओं को कैसे नियंत्रित किया जाए। अपनी भावनाओं को नियंत्रित न करने के लिए आप मूर्ख की तरह दिखना नहीं चाहते हैं
  • धीरज रखो किसी मूर्ख के लिए इसे पाने के लिए थोड़ा अधिक समय लग सकता है नाराज़ मत और तुरंत हताशा न करें, इस व्यक्ति को मौका दें।
  • अगर कुछ आपको परेशान कर लेता है, तो यह मानसिक रूप से सिर्फ मानसिक होता है: "यह मूर्खतापूर्ण है, यह मूर्खतापूर्ण है, यह मूर्खतापूर्ण है जितना ज़रूरी हो जब तक आप यह न समझें कि आप जो कह रहे हैं उससे ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • यदि आप ध्यान दें कि आप नाराज़ होना शुरू करते हैं, पचास की संख्या में, सांसों की गणना करने पर ध्यान केंद्रित करें या चलने के लिए स्वयं को माफ़ करें उस व्यक्ति को फिर से सामना करने के बजाय अपने आप को शांत करने के लिए हर संभव प्रयास करें
  • मूर्ख को यह जानने की संतुष्टि न दें कि वह आपके ऊपर शक्ति प्राप्त कर सकता है। यदि आप देखते हैं कि इसका आपके पर बहुत सशक्त प्रभाव है, तो आप कल्याणकारी और सबसे बढ़िया होने की तरह महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक से डील विद डंब लोक चरण 11
    5
    उनसे तथ्यों के बारे में अपनी राय स्पष्ट करने के लिए कहें यदि आप वास्तव में निराश हैं, तो आप उसे अपनी राय का तर्क देने के लिए कहकर चुप्पी दे पाएंगे। यह संभावना है कि उस व्यक्ति के कई मूर्खतापूर्ण विचार हैं कि वह समर्थन नहीं कर पाएंगे। अक्सर उससे पूछो उसे आश्चर्य और उसे करना बंद करने के लिए, जो बढ़ते से बातचीत को रोकने जाएगा। यहां कुछ वाक्यांश और विनम्र बयान दिए गए हैं जिनका उपयोग आप बोलने से रोकने के लिए कर सकते हैं:
  • "सच? आपने इसे कहाँ पढ़ा?"।
  • क्या आप के लेख पर अपने विचारों को आधार बना रहे हैं? पिछले हफ्ते का देश? क्योंकि यह वास्तव में विपरीत कहने लग रहा था"।
  • "कितना दिलचस्प है! क्या आप जानते हैं कि लोग किस प्रतिशत से हैं?"।
  • "यह आकर्षक है कि आप कैलिफोर्निया के बारे में इन प्रकार के राय हैं! आप कितने समय गए हैं? आप उस जगह पर इस तरह के एक सम्मोहक परिप्रेक्ष्य के लिए लंबे समय तक रहते थे"।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 12
    6
    उनको मत सुनो, अगर कोई अन्य विकल्प नहीं है किसी की अनदेखी करते हुए बहुत कठोर और अपरिपक्व है, कुछ मामलों में यह सबसे अच्छा विकल्प है। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी समूह में हैं और उस मूर्ख या मूर्ख के लिए सामाजिक संपर्क छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो कार्य करें जैसे कि आप वहां नहीं थे और उनकी किसी भी टिप्पणी का जवाब नहीं देते हैं यदि आपकी राय सचमुच मूर्खतापूर्ण है, तो यह संभव है कि कोई तीसरा पक्ष हस्तक्षेप करना चाहता है, या बेहतर अभी तक, कुछ भी आप की उपेक्षा करेंगे
  • यदि कोई आपको एक मूर्ख टिप्पणी के साथ बोलता है, तो बस मुस्कुराएं और कार्य करें जैसे उसने कुछ अच्छा कहा, वार्तालाप में शामिल होने के बजाय
  • मूर्ख की अनदेखी करते समय सबसे अच्छा तरीका नहीं है, मुझे आपसे बात करने से रखने का एक अच्छा तरीका है
  • छवि शीर्षक से डील विद डंब लोक 13
    7
    जब भी आप कर सकते हैं, दूर हो जाओ दूर जाना एक महान विकल्प है, जब भी संभव हो। बेशक, आप इसे मूर्ख मालिक से नहीं कर सकते हैं, जब तक कि आप अपने काम को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति से दूर हो सकते हैं जो आपके सुपरमार्केट में या आपके द्वारा परेशान करने की कोशिश करने वाले बेवकूफ से चिल्ला रहा है। जब आप परेशान होना शुरू करते हैं तो शांत रहने के लिए भी दूर रहना उत्कृष्ट है।
  • बस निम्नलिखित कहते हैं: "माफ कीजिए, मुझे जाना होगा", अगर मूर्ख व्यक्ति अधिक उचित है। आप कुछ भी कहने के बिना भी जा सकते हैं, अगर आप स्वयं को समझा नहीं सकते हैं
  • भाग 3
    इसे आपको प्रभावित न करें

    डील विद डंब लोक लोगों के चरण 14
    1
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें यह लगभग असंभव नहीं हो सकता है कि आप व्यक्तिगत रूप से वास्तव में कुछ लेना न भूलें, खासकर यदि आप अपने आप को चोट लाना चाहते हैं हालांकि, यदि आप वाकई सबसे अच्छे से बेवकूफ लोगों के साथ मिलना चाहते हैं, तो इसे आप पर असर न दें और उन्हें यह कहने के लिए सीखें कि वे आपकी पीठ के पीछे क्या चाहते हैं। अगर आप इसे व्यक्तिगत रूप से लेते हैं और आपको दर्द होता है, तो आप उन्हें एक शक्ति दे रहे होंगे, जिनके लिए उन्हें ज़रूरत नहीं है। बस याद रखें कि ये लोग गूंगा हैं और उनकी राय आपको कोई फर्क नहीं पड़ेगी।
    • आपकी आत्मसम्मान किसी ऐसे व्यक्ति की राय से तय नहीं हो सकती है जिसके बुद्धिमत्ता का आप सम्मान नहीं करते हैं। याद रखें कि मूर्ख आपको अगली बार छोटे महसूस नहीं करेगा।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 15
    2
    अपने गुणों को पहचानें (यदि आपके पास हैं) सकारात्मक होना और संदेह का लाभ देने की कोशिश करना यह आपको प्रभावित करने के लिए एक महान रणनीति नहीं है ज़रूर, शायद आपका बॉस बातचीत करने में इतना अच्छा नहीं है, लेकिन कंपनी के लिए उसने जो अच्छे काम किए हैं, उसके बारे में सोचें। शायद आपका दूसरा चचेरा भाई ग्रेड, आपके निजी जीवन के सार्वजनिक रूप से खुलासा करता है, लेकिन जब आपको एक भयानक दिन हो, तो आपको बेहतर महसूस करने की प्रतिभा है।
  • याद रखें कि ज्यादातर मूर्ख सभी बुरे नहीं हैं और कुछ सकारात्मक गुण भी हैं। अगर आपको होना है तो आपको इसे याद रखना चाहिए "समझदार" मूर्ख लोगों के बगल में, खासकर यदि आप किसी से संबंधित हैं, जैसे आप एक सहपाठी या काम की तरह देखते हैं
  • छवि शीर्षक से डील विद डंब लोक चरण 16
    3
    अन्य लोगों के साथ बेवकूफ या मूर्ख के बारे में शिकायत न करें हां, आपके सहकर्मी या दोस्त-दुश्मन कुछ ऐसा कह सकते थे, लेकिन इतनी मूर्खता है कि आप अपने दोस्तों के अपने सर्कल के सबसे करीब के दस लोगों को बताने की तरह महसूस करते हैं। आप यह भी बता सकते हैं कि वह व्यक्ति कितना मूर्खतापूर्ण है, लेकिन क्या अच्छा है? बेशक, लोग आपके साथ सहमत होंगे और व्यक्ति एक मूर्ख है, लेकिन अंत में यह केवल आपको नियंत्रण से बाहर निकाल लेगा, आप गुस्सा, निराश और नाराज महसूस करेंगे।
  • और सबसे खराब: यह मूर्ख को और भी अधिक शक्ति देगा यदि आप वास्तव में जानते हैं कि कोई व्यक्ति बेवकूफ और कष्टप्रद है, तो उस समय के बारे में चिंतित होने में इतना समय व्यतीत मत करना।
  • यदि व्यक्ति वास्तव में आपको परेशान करता है, तो आप किसी करीबी दोस्त से बात कर सकते हैं, लेकिन इसे अपने जुनून को खत्म करने वाले जुनून बनने की कोशिश न करें।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 17
    4
    संभव के रूप में सम्मान के रूप में रहें यह सबसे शुद्ध मूर्खता के चेहरे में बहुत मुश्किल लगता है, लेकिन इस कारण के लिए आपको किसी व्यक्ति के साथ जितना संभव हो उतना सम्मान करना चाहिए जो पूरी तरह बेवकूफी है। यदि आवश्यक हो, तो उसे राजा या कंपनी के सबसे महत्वपूर्ण कार्यकारी अधिकारी के रूप में व्यवहार करें। यदि आप हर इंसान के हकदार के रूप में मूर्ख का इलाज करते हैं, तो यह आपको सही रास्ते पर ले जाने की अनुमति देगा। दूसरी ओर, आप उसे भविष्य में एक अधिक प्रतिष्ठित तरीके से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • पहला आवेग का विरोध करें बेशक, आप सही टिप्पणी के साथ सही वापसी पर विश्वास कर सकते थे, लेकिन याद रखें कि आपको यह कहने से पहले कहीं नहीं मिलेगा।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 18
    5
    इस तथ्य के लिए कृतज्ञ महसूस करें कि आपके जीवन में बुद्धिमान लोग हैं (आप सहित)। नियमित रूप से बेवकूफ लोगों से संबंधित आपको शांत, तर्कसंगत और बुद्धिमान लोगों के लिए और भी अधिक आभारी महसूस करेंगे जो आप जानते हैं। अगर आप इन लोगों की वजह से हमेशा परेशान होते हैं, शायद यह संभवत: क्योंकि आपके पास मित्रों और परिवार के सदस्यों का एक बहुत ही विवेकपूर्ण समूह है, जिनके पास दूसरों के संबंध में उच्च स्तर की बुद्धि है।
  • आपके सामने मूर्ख व्यक्ति द्वारा निराश होने की बजाय, ध्यान रखें कि आप साथी, सबसे अच्छे दोस्त, मां, मंडलियों या स्मार्ट सहयोगियों के लिए भाग्यशाली हैं। मूर्ख बनने के बजाय आपको अपने जीवन में सकारात्मक लोगों के लिए और अधिक आभारी होंगे, आपको बुरा महसूस करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • पृथक करें यदि आवश्यक हो तो
    • अधिकतर बातचीत में भाग न लें, मूर्ख को समझने के लिए बहुत कम बोलें।
    • हमेशा शांत रहो
    • उस व्यक्ति की आलोचना न करें यदि आप करते हैं, तो शिक्षा के साथ करें धीरज रखो याद रखें

    चेतावनी

    • इतना क्रूर मत बनो हो सकता है कि वह व्यक्ति इससे बच नहीं सकता है या नहीं पता कि वह त्रुटि में है
    • उसे मारने के साथ किसी को बेवकूफी नहीं देनी चाहिए यदि आप जवान हैं, तो आप समझ नहीं पाएंगे कि यह एक मजाक है और आप बहुत डरे हुए हैं, अपने माता-पिता या पुलिस को बता सकते हैं!
    • सुनिश्चित करें कि आप मूर्ख नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com