ekterya.com

नियंत्रक होने के नाते कैसे रोकें

अगर आप भी नियंत्रित करने के बारे में चिंतित हैं, तो संभवत: आप अपने जीवन में सभी लोगों और परिस्थितियों को एक निश्चित तरीके से उम्मीद करते हैं। आप निराश हो सकते हैं जब आपका पार्टनर, मित्र या सहकर्मी आप जिस तरह से कार्य करना चाहते हैं, उस पर कार्रवाई नहीं करता है या जब कोई मीटिंग, पार्टी या किसी रविवार की दोपहर को ठीक उसी तरह नहीं आता है जैसा आपने योजना बनाई थी। अगर आपको इसे सही बनाने के लिए पूरी तरह से सब कुछ नियंत्रित करने की ज़रूरत होती है और आप इसे कैसे चाहते हैं, तो यह आराम करने का समय है, एक कदम वापस ले लो और स्वीकार करें कि आप सब कुछ नियंत्रित नहीं कर सकते एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप पाएंगे कि नियंत्रण का हिस्सा छोड़ने के लिए यह अधिक संतोषजनक है। एक कम नियंत्रक व्यक्ति होने के लिए चरण 1 को देखें।

चरणों

भाग 1
अपनी मानसिकता को बदलना

स्टेप 1 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
1
पूर्णतावादी होने से रोकें एक कारण है कि आप इतने पर नियंत्रण क्यों कर सकते हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि सब कुछ सही हो। हो सकता है कि आप किसी को भी अपने घर में निमंत्रित नहीं करना चाहें, अगर यह निर्दोष न हो - शायद किसी भी बिना किसी टाइपोग्राफ़िकल त्रुटियों की रिपोर्ट के माध्यम से एक अतिरिक्त घंटे खर्च करें थोड़ी देर के बाद, इस तरह का व्यवहार आपको या दूसरों की मदद नहीं करता है। वास्तव में, यह केवल आपको दुख देता है और आपको अपने जीवन को जीवित रहने से रोकता है। याद रखें कि पूर्णतावादी होना एक प्रकार की अपूर्णता है और जितनी जल्दी आप सही होने की आवश्यकता को छोड़ दें, जितनी जल्दी आप हर चीज का विश्लेषण करने के बजाय अपने जीवन के साथ जा सकते हैं।
  • इस बारे में सोचें: यदि आप अपने घर में दूसरों को आमंत्रित करने से डरते हैं क्योंकि यह सही नहीं है, तो वे आपको कुछ कुशन के स्थान से बाहर लेने की अपेक्षा नहीं करने के लिए निर्णय लेने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • पूर्णतावाद लोगों को रोकता है यद्यपि सावधानी बरतने के लिए अच्छा है, लेकिन इसका प्रदर्शन कम हो रहा है टाइपोग्राफ़िकल त्रुटियों की खोज में फिर से एक रिपोर्ट पढ़ना ज़िम्मेदार है - इसे दो या तीन गुना अधिक पढ़ना समय की बर्बादी है
  • स्टेप 2 को नियंत्रित करने से रोकें
    2
    अपने आत्मसम्मान पर काम करें जब लोगों को नियंत्रित करने की बात आती है, तो उनमें से कई को अपने आत्मसम्मान पर काम करना चाहिए। शायद आप अपनी दोस्ती या रिश्तों से खुद को नियंत्रित कर रहे हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप लोगों को पसंद नहीं करेंगे या आप के साथ समय बिताएंगे यदि आप उन्हें उन सभी को नहीं बताते जो उन्होंने करना है आप अयोग्य महसूस कर सकते हैं और यदि आप लोगों को जो वे चाहते हैं, वे उन्हें महसूस कर सकें कि वे आपको पसंद नहीं करते हैं। आपको इस तरह की मानसिकता को भूलना और एहसास करना होगा कि आप एक अद्भुत और योग्य व्यक्ति हैं, जिसे थोड़ा आराम करने की जरूरत है।
  • एक चिकित्सक या करीबी दोस्त से अपने आत्मसम्मान की समस्याओं या आपके नियंत्रित व्यवहार के लिए किसी अन्य अंतर्निहित कारण के बारे में बात करना बहुत उपयोगी हो सकता है इससे आपको इस मुद्दे की जड़ में मदद मिल सकती है जिससे आप नियंत्रक हो सकते हैं
  • Video: Zeitgeist Addendum

    इमेज का शीर्षक
    3
    अपनी चिंता को नियंत्रित करने का प्रयास करें एक नियंत्रक क्यों हो सकता है, क्योंकि आप चिंता से भरे हैं, हमेशा किसी स्थिति में हो सकता है या अज्ञात का सामना करने के डरे हुए होने के बारे में सोच रहे हैं। यदि यह मामला है, तो आपको आराम करने का प्रयास करने की आवश्यकता है और पता है कि यह अज्ञात का सामना करते हुए दुनिया का अंत नहीं है। सभी चीजों के बारे में सोचें जो एक निश्चित स्थिति में हो सकती हैं और न केवल सबसे खराब में है, इसलिए आप बेहतर होंगे।
  • बेशक, आपकी चिंता को नियंत्रित करने में बहुत समय लगता है, यद्यपि योग, ध्यान, कैफीन को कम करने या अपनी समस्याओं के मूल कारण को खोजने के लिए समय निकालने में मदद मिल सकती है।
  • स्टेप 4 पर रोक लगाने वाला स्टॉफ शीर्षक वाला इमेज
    4
    हर समय सही होना चाहिये। लोगों को नियंत्रित करना अक्सर साबित करने के लिए ग्रस्त होता है कि उनके पास काम करने के बारे में सबसे अच्छा विचार है या उनके बारे में पूरी तरह से सही राय है। यदि आप एक नियंत्रक से कम होना चाहते हैं, तो आपको समय-समय पर दूसरों को सही ठहराने के लिए काम करना होगा और देखें कि यह दुनिया का अंत नहीं है, अगर आपको जवाब नहीं पता है या यदि किसी व्यक्ति को किसी स्थिति में अधिक अनुभव या बेहतर ज्ञान मिल रहा है ।
  • इस बारे में सोचो: अगर आपको कुछ का जवाब नहीं पता है तो सबसे बुरा क्या होगा? यह हर समय लोगों के साथ होता है आप सोच सकते हैं कि लोग आप का न्याय करेंगे या आपको लगता है कि आप किसी तरह से नीच हैं, लेकिन ऐसा नहीं होगा। असल में, वे यह सोचने की अधिक संभावना होगी कि आपके पास एक दोष है अगर आप कभी भी स्वीकार नहीं करते कि आप गलत हैं।
  • हमेशा सही नहीं होने का हिस्सा खुद को भेद्यता को खोल रहा है कोई भी नहीं कहा कि यह अच्छा होगा, लेकिन यह लोगों पर भरोसा करने और उन्हें दिखाने का तरीका है कि आप केवल इंसान हैं आप चाहते हैं कि लोग आपसे संबंधित हो, सही?
  • स्टेप 5 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला छवि
    5
    अभ्यास स्वीकृति यदि आप नियंत्रक बनना बंद करना चाहते हैं, तो आपको चीजों को स्वीकार करने पर काम करना होगा क्योंकि वे हैं। यद्यपि कुछ देखना अच्छा है जिसे इसे सुधारना है और इसे बदलने के लिए, दूसरी बात यह है कि अधिक से अधिक नियंत्रण की कोशिश करें और हर चीज को बदलने की कोशिश करें, जब तक कि आप वास्तव में नहीं चाहते। अपने काम में, घर पर और अपने संबंधों में सामान्य चीजों को स्वीकार करने का प्रयास करें
  • बेशक, क्रांति तब शुरू होती है जब लोगों को ऐसी चीजें मिलती हैं जिन्हें एक बड़ा बदलाव की आवश्यकता होती है और इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करती है। लेकिन इसके साथ हम नहीं कह रहे हैं कि आप चे ग्वेरा बन जाते हैं यह सिर्फ तुम्हारे बारे में की कोशिश करने के बजाय आप के आसपास की स्थिति के साथ शांति महसूस कर रहा है "ठीक" समस्याएं जो वास्तव में मौजूद नहीं हैं
  • स्टेप 6 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
    6
    समझें कि रिसाइक्विज़िंग कंट्रोल इसे लेने के रूप में संतोषजनक हो सकता है। आप सोच सकते हैं कि एक प्रोजेक्ट की योजना बनाकर या आपकी शादी को खरोंच से शुरू करने और बिना सहायता के नियोजन से आपको शक्तिशाली या अजेय लग सकता है और निश्चित रूप से, स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित करने में कुछ ताकत है। लेकिन क्या आपको पता है कि आपको क्या महसूस होगा? थकान और तनाव के रूप में आप इसे कभी नहीं माप सकते हैं इसके बजाय, अन्य लोगों को आपकी सहायता करने या यहां तक ​​कि ले जाने में मदद करने से सभी का सबसे बड़ा पुरस्कार हो सकता है।
  • अपने आप को धक्का देने के बजाय, आप अन्य लोगों के साथ एक सामान्य लक्ष्य तक पहुंचने के विचार से प्यार करना सीखना सीखेंगे, या थोड़ी देर के दौरान उन्हें थोड़ी अधिक काम करने दो।
  • थोड़ी देर से शुरू करो आपको नौकरी के लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना में सभी कार्यों को अपनी पहली कवायद के रूप में सौंपने की ज़रूरत नहीं है इसके बजाय, अपने सह कार्यकर्ता का चयन करें कि वे दोपहर के भोजन के लिए कहाँ जाएंगे। क्या यह इतना मुश्किल था? अगर ऐसा नहीं था, तो नियंत्रण को छोड़ने और इसे कैसे महसूस होता है, यह देखने का एक बड़ा कदम उठाइए।
  • भाग 2
    दूसरों पर भरोसा करना

    स्टेप 7 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
    1
    अन्य लोगों पर विश्वास रखने के लिए जानें आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि यह महसूस करना है कि अन्य लोग उतने ही सक्षम, बुद्धिमान और मेहनती हैं जितने आप हैं। ठीक है, दुर्भाग्य से, इसमें सभी लोगों को शामिल नहीं किया गया है यह समझ में आता है कि आप अपनी गन्दा छोटी बहन से पूछना नहीं चाहते कि आप रसोई को साफ करने में मदद करें या आप किसी आलसी से आप के लिए एक रिपोर्ट की समीक्षा करने के लिए नहीं पूछें - हमारे आसपास कुछ लोग बस हमारी मदद नहीं कर सकते। लेकिन कई अच्छे और उपयोगी लोग हैं, इसलिए यदि आप एक खुशहाल जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको उन पर विश्वास करना सीखना होगा ताकि आप इस बात पर भरोसा कर सकें कि वे आपकी मदद करेंगे और अपना निर्णय लेंगे।
    • इस बारे में सोचें: यदि आप हमेशा अपने प्रेमी, सबसे अच्छे दोस्त या प्रयोगशाला साथी को बता रहे हैं कि क्या करना है, तो आप कैसा महसूस करेंगे? वे महसूस करेंगे जैसे कि आप उन पर भरोसा नहीं करते क्योंकि आप सोचते हैं कि वे जैसे ही स्मार्ट, संतुलित या अविश्वसनीय नहीं हैं। क्या आप चाहते हैं कि आपके लिए सबसे ज़्यादा ज़िम्मेदार लोग ऐसा महसूस करते हैं?
  • इमेज का शीर्षक
    2
    प्रतिनिधि। यदि आप ऐसा नियंत्रित करना बंद करना चाहते हैं, तो आपको अन्य लोगों को कार्य सौंपना सीखना होगा। दिन भर खत्म हो गया जब आपने सब कुछ का ख्याल रखा और हर किसी के साथ नाराज़ हो और आप पर गहरा असर हुआ। इसके बजाय, दूसरों को कार्य सौंपना सीखें, या तो एक सह-कार्यकर्ता को एक परियोजना में आपकी मदद करने या अपने दोस्त को एक पार्टी के आयोजन के लिए स्नैक्स लेने के लिए कहकर पूछें। एक बार जब आप अन्य लोगों पर विश्वास करते हैं, तो आपको उन्हें सहायता के लिए पूछने में सक्षम होना चाहिए।
  • बेशक आपको मदद की मांग करने के लिए नम्रता की आवश्यकता है, लेकिन आप इसके लिए इस्तेमाल करेंगे। हर कोई जीवन में किसी तरह की सहायता से आगे बढ़ता है और आपको अलग नहीं होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक
    3



    सुनो और दूसरों से सीखें दूसरों पर विश्वास रखने और उनको कार्य सौंपने में सक्षम होने के अलावा, आपको उनसे सीखना चाहिए। आप महसूस कर सकते हैं कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं, जो दूसरों को सिखाने के लिए कुछ है, लेकिन अगर आप वास्तव में दूसरों को उनको सुनाते हैं और सुनते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप गलत हैं। आप सब कुछ में एक विशेषज्ञ नहीं हो सकते हैं और हमेशा कुछ ऐसे मुद्दों के बारे में अधिक जानकारी या अनुभव वाले लोग होंगे। एक बार जब आप पीछे हट जाते हैं और वास्तव में दूसरों की बात करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पास बहुत कुछ सीखना है।
  • लोगों को बाधित न करें उन्हें अपने कहानियों को उजागर करने से पहले उनके बारे में क्या कहना है और उन्हें गंभीरता से लेना चाहिए।
  • स्टेप 10 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लोगों को खुद बनने दो। यद्यपि हर कोई सुधार सकता है, आपको लोगों को बदलने की कोशिश करना बंद करना होगा क्योंकि आप उन्हें चाहते हैं इसके बजाए, आपको उन लोगों को ऐसा करने की कोशिश करनी चाहिए कि वे कौन हैं और जो काम करना चाहते हैं, आपके जीवन के बारे में सोचने और सोचने के बजाय। बेशक, अगर आपका प्रेमी कुछ ऐसा करता है जो आपको पागल करता है, तो आपको इसके बारे में बात करनी चाहिए, लेकिन आप उसे पूरी तरह से अलग व्यक्ति बनने की उम्मीद नहीं कर सकते, क्योंकि वह आपसे किसी को नहीं होने के लिए नहीं कह सकते हैं।
  • सुधार करने और दूसरों को स्वयं का बेहतर संस्करण बनने में मदद करने की संभावना के बारे में बात करना एक बात है। लेकिन एक और पूरी तरह से अलग चीज उन चीज़ों को बदलने के बारे में बात करना है जो वे नहीं हैं।
  • इमेज का शीर्षक
    5
    अपनी ईर्ष्या समस्याओं को हल करें कई कारणों से आप नियंत्रक क्यों हो सकते हैं शायद ईर्ष्या के साथ क्या करना है आप सोचने से जलन हो सकते हैं कि अगर आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को नहीं कहें कि कहां जाए, तो आप दूसरे दोस्तों से डेटिंग समाप्त कर देंगे यह सोचने के लिए ईर्ष्या हो सकती है कि अगर आपका प्रेमी आपको हर घंटे कॉल नहीं करता, इसका मतलब है कि वह दूसरी लड़की के साथ है आपको अपने आप को महत्व देना सीखना होगा और भरोसा है कि अन्य लोगों को आप की ओर एक ही लगता है। यदि आपके पास ईर्ष्या होने का असली कारण है, तो यह एक चीज है - लेकिन अगर सब कुछ आपके सिर में है, तो आपको अधिक तर्कसंगत मानसिकता और स्वस्थ दृष्टिकोण रखने का प्रयास करना होगा।
  • अपने आप से पूछिए कि आप ईर्ष्या क्यों महसूस करते हैं? क्या यह पिछले विश्वासघात के कारण है या असुरक्षा की भावनाओं के कारण है?
  • यदि आप दोनों के लिए एक स्वस्थ और लाभकारी संबंध बनना चाहते हैं, तो आपको ईर्ष्या की इन भावनाओं से छुटकारा पाने पर काम करना होगा।
  • भाग 3
    उपाय लेकर

    स्टेप 12 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला इमेज
    1
    अगर आप जो कर रहे हैं वह मदद नहीं करता है, फिर इसे रोकना बेशक यह कुछ परिस्थितियों में एक चालक बनने में मदद कर सकता है यदि आपका बच्चा दुर्व्यवहार करता है, तो आपको नियम निर्धारित करने होंगे। यदि आपका प्रेमी हमेशा काम के लिए देर से रहता है, तो आप उसे अपने अलार्म को चालू करने के लिए याद दिला सकते हैं। लेकिन अगर यह स्पष्ट है कि कुछ नियंत्रण व्यवहार स्थिति में सुधार नहीं कर रहा है, तो यह समय समाप्त हो सकता है। आपको यह पहचानने की आवश्यकता है कि जब आप केवल इसे हस्तक्षेप कर रहे हैं और इसे रोकने के लिए सीखने में हस्तक्षेप कर रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने किसी एक कर्मचारी को अत्यधिक तरीके से नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं और यह सब नाराजगी की ओर ले जाता है और अपनी उत्पादकता कम करता है, तो यह समय थोड़ी देर के लिए रख सकता है अगर आपका सबसे अच्छा दोस्त निराश हो जाता है क्योंकि वह अपनी नौकरी खो चुकी है और आप उसे हर दिन कॉल करने के लिए कहते हैं कि क्या वह एक नई नौकरी के लिए पहले से ही आवेदन कर चुका है और आप केवल उसे और परेशान कर रहे हैं, यह समय थोड़ी देर के लिए रख सकता है
  • स्टेप 13 के नियंत्रण में रुके रहें
    2
    अपनी लड़ाई के बारे में एक दोस्त से बात करें आपके नियंत्रित व्यवहार पर एक और परिप्रेक्ष्य रखना उपयोगी हो सकता है अपनी भावनाओं और बदलने के अपने दृढ़ संकल्प के बारे में बात करने के लिए किसी को होने से आपके व्यवहार में सुधार करने में बहुत मदद मिल सकती है। यदि आप अकेले ही इस पर काम कर रहे हैं, तो आपको अपनी मानसिकता को सही मायने में बदलने के लिए प्रेरित करना अधिक कठिन होगा। किसी मित्र के प्यार और समर्थन के बाद आप यह देख सकते हैं कि आप बदल सकते हैं और आप वास्तव में आगे बढ़ सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • आप अपनी प्रगति पर चर्चा करने के लिए साप्ताहिक अपने मित्र से भी मिल सकते हैं यदि आप अपने इरादों के बारे में किसी अन्य व्यक्ति को बताते हैं, तो आप उन्हें जिम्मेदार महसूस कर सकते हैं और बदलने के लिए और प्रेरित हो सकते हैं।
  • स्टेप 14 के नियंत्रण में रुके रहें
    3
    हर किसी को सलाह देना बंद करो एक अन्य बात यह है कि लोगों को नियंत्रित करने का तरीका है "सलाह" मैं लोगों को हर चीज के बारे में लगातार बताता हूं, उनके रिश्तों में उन्हें कैसे कार्य करना चाहिए, इससे उन्हें रात के खाने के लिए क्या आदेश देना चाहिए। यह एक "परिषद" आप उन्हें क्या देते हैं वास्तव में एक प्रच्छन्न आदेश है और आपको इस प्रकार के व्यवहार से बचने का प्रयास करना होगा यदि आप कम नियंत्रण करना चाहते हैं जब आपका इनपुट आवश्यक है या जब आपको लगता है कि आप सहायता कर सकते हैं, तो सलाह देना अच्छा हो सकता है, लेकिन सामान्य तौर पर आपको लोगों को सलाह देने से बचना चाहिए, खासकर यदि वे आपको नहीं पूछते हैं
  • यदि आप हमेशा लोगों को बताते हैं कि क्या "आप सुझाव देते हैं" यह सबसे अच्छी बात है, आपके पास पता होना चाहिए कि यह सभी-होने के लिए एक प्रतिष्ठा है।
  • स्टेप 15 को नियंत्रित करने से रोकें शीर्षक वाला छवि

    Video: What is The Nature of Reality - and Ancient History

    4
    अपने दिन के हर दूसरे के लिए योजना बना बंद करो लोगों को नियंत्रित करना बस योजना, योजना और योजना से प्यार करता है। वे जानते हैं कि जब वे जगाएंगे, चीनी की कितनी चम्मच वे अपनी कॉफी में डाल देंगे, तो वे घर वापस जाने के लिए कार में प्रवेश कब करेंगे और सप्ताह के हर दिन कपड़ों को क्या पहना जाएगा। यदि आप नियंत्रक बनना बंद करना चाहते हैं, तो आपको यह सब छोड़ना सीखना होगा। हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि आप संगठित हो और महसूस करें कि आप सही दिशा में जा रहे हैं, बदलाव के लिए कुछ कमरे छोड़ना और स्वीकार करना भी महत्वपूर्ण है कि आपको पता नहीं होगा कि आपके दिन के प्रत्येक सेकंड के दौरान क्या होगा।
  • परीक्षा लें एक सप्ताह के अंत में खर्च करें यदि आपके पास एक चीज की योजना नहीं है और बस करो जो आप करना चाहते हैं। यदि आपको कुछ मौज करने के लिए अंतिम मिनट में आमंत्रित किया गया है, तो आपको स्वीकार करना चाहिए।
  • यद्यपि बहुत से लोगों को एक एजेंडा है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सप्ताह में कम से कम दस मुफ्त घंटे हों, जब आपके पास कुछ भी योजना नहीं है फिर इसे पंद्रह या बीस में बढ़ाएं इससे आपको आराम करने और देखने में मदद मिलेगी कि अगर आप हमेशा यह नहीं जानते कि क्या हो रहा है, तो चीजें अभी भी ठीक हो जाएंगी।
  • स्टेप 16 के नियंत्रण में रुको
    5
    प्रवाह का पालन करना सीखें लोगों को नियंत्रित करने के लिए पल में खोने से बचने के लिए जाते हैं, सहज यात्राएं करते हैं या बस पूरी तरह से कुछ पागल करते हैं क्योंकि यही वह काम है जो लोग करना चाहते हैं। उनके पास एक योजना है और यह करने के लिए निश्चित है हालांकि। तो यह सब कुछ छोड़ने का मौका है और सिर्फ अकेले रहने का मज़ा लेता है और यह जानने के बाद कि अन्य लोगों के साथ आगे बढ़ो, आगे क्या होगा।
  • अगली बार जब आप लोगों के समूह के साथ होते हैं, तो अपनी जीभ को काट लें, जब निर्णय लेने की बात आती है कि क्या करना है। उन्हें तय करने दें आप देखेंगे कि यह उतना बुरा नहीं था जितना आपने उम्मीद की थी!
  • स्टेप 17 पर नियंत्रण के लिए रोकें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अधिक लचीला बनें यदि आप कम नियंत्रण पर काम करना चाहते हैं, तो आपको अपने कार्यक्रम में थोड़ी लचीलेपन के लिए जगह बनाना होगा। हो सकता है कि आपके प्रेमी के साथ आखिरी मिनट में कुछ और आता है और आपको अगले दिन अपनी नियुक्ति स्थगित करनी है। क्या यह दुनिया का अंत होगा? शायद काम पर अपनी बैठक दोपहर के लिए बदल दी गई थी, शायद आपकी बहन को अपने बच्चों के साथ आपकी मदद की ज़रूरत है और कोई और नहीं कर सकता है उन चीज़ों को प्राप्त करना सीखें जिन पर आप जीवन फेंकता है और पर्याप्त रूप से लचीला नहीं लगना चाहते हैं कि यह एक त्रासदी है अगर आपका सप्ताह आपकी उम्मीद के अनुरूप नहीं होता है
  • लचीला होने के लिए, आपको यह समझना होगा कि मूल रूप से आपके सप्ताह में कुछ अनपेक्षित घंटों या कुछ अंतिम क्षणों में परिवर्तन के कारण आपके जीवन पर कोई बड़ा असर नहीं पड़ेगा। एक बार जब आपको पता चले कि, आप अधिक मुफ़्त और संभावनाओं के लिए खुला महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि जीवन अच्छा है आपके पास आशीषों के लिए धन्यवाद जब आपको कृतज्ञता का रवैया होता है, तो आपको कम होने का डर और डरने की संभावना कम होगी।
    • खुद के लिए लड़ो नियंत्रक की तरह दिखने की कोशिश करना बंद न करें या अपने आप को ऐसा करने की कोशिश करें - अपने लिए यह करें यदि आप किसी की राय बदलने का प्रयास करते हैं तो इसका मतलब है कि आप अभी भी लोगों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप किसी भी स्थिति या व्यक्ति को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, केवल खुद
    • जब आप इसे अपना कोर्स लेते हैं तो जीवन मीठा है। जब कोई आपको परेशान करता है या आपको पता चलता है कि आप पागलपन से आपके साथ प्यार करते हैं और उसके साथ कुछ भी नहीं होता है, तो यह सबसे अच्छा लग रहा है! आनंद लेना और खुद को प्यार करना सीखना एक अद्भुत यात्रा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com