ekterya.com

कैसे एक दोस्त है जो अब अपने दुश्मन है के साथ कैसे निपटने के लिए

क्या आपके पास एक दोस्त है जो आपको अब पसंद नहीं करता है और कौन आपके बारे में भी परवाह नहीं करता है और जो आपके दिन पूरी तरह से खंडहर है? क्या यह आपको धक्का दे रहा है जब ऐसा होता है, आपको बुरी तरह से दिखता है, शिकायत करता है और आपको अपमान करता है? क्या आप उस बिंदु तक पहुंच गए हैं जहां आपका व्यवहार उत्पीड़न या धमकाने का एक रूप बन गया है? खैर, बहुत से लोग जो महसूस करते हैं कि उन्हें नष्ट कर दिया गया है यद्यपि यह 100% निश्चित नहीं है कि यह आपके लिए काम करता है, क्योंकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह व्यक्ति आपके साथ कितना बुरा व्यवहार कर रहा है, ऐसा माना जाता है कि यह आलेख आपको इसे हल करने में मदद करेगा।

चरणों

छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 3
1
इसे अनदेखा करें जो आपको निरंतर परेशान करता है उसे अनदेखा करना बहुत मुश्किल है, खासकर जब आपने उसे कुछ नहीं किया है। जो भी आपको परेशान कर रहा है वह शायद जलन हो रहा है क्योंकि आप अपने जीवन में अच्छी चीजों को दबाने और इनकार करते हैं, जैसे कि शांति बनाने और फिर से अपने दोस्त बनने के लिए।
  • आपकी पहली रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता के साथ आरंभ टॉकिंग शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    नए दोस्त बनाएं जैसा कि वे कहते हैं, इसे जाने दो। अगर कोई आपका दोस्त नहीं बनना चाहता है, तो ठीक है, आपको उसके साथ मित्र नहीं होना चाहिए अगर आप उस व्यक्ति के लिए अच्छी तरह से माफी मांगी और उसने आपको खारिज कर दिया, तो बस क्या साबित होता है "अच्छा" दोस्त था जो था।
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 5

    Video: जब इस खुंखार जानवर के सामने आ गई बकरी तो बाघ ने बकरी को न मारा न खाया, बल्कि

    3
    उसके बारे में हर समय मत सोचो। हर समय उसके बारे में सोचकर आप अपने स्कूल के काम में मदद नहीं करेंगे। अगर आपको लगता है कि यह माफी मांगना बिल्कुल असंभव है, तो आप किस बारे में चिंतित हैं? क्या बात है? एक अच्छा दोस्त स्वेच्छा से अपने समूह में आपको स्वीकार करेगा, वह अवकाश पर आपको अकेला नहीं छोड़ेगा।
  • छवि आपको एक शाकाहारी चरण 1 बनने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें
    4
    एक शिक्षक को बताओ यह थोड़ा बचकाना लगता है और शायद जब आप एक गपशप की तरह महसूस करते हैं। हालांकि, अगर कोई आपको परेशान कर रहा है और हर बार जब आप अपने चारों ओर देखता है, तो कृपया ध्यान दें कि आपको ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए। किसी को अपने साथ समाप्त न करें और आपको असुरक्षित महसूस न करें, याद रखें कि यह सबसे अधिक संभावना है कि वह असुरक्षित है।
  • Video: घोर शत्रु या दुश्मन को रोकने का प्रैक्टिकल टोटका Ghor Shatru ko Roken ka Totke

    एक्सड कॉन्फिडेंस चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    5
    यह आपके लिए अपना बचाव करने का समय है आप दूसरों को अपने जीवन के साथ कैसे समझते हैं? हर कोई खुद का बचाव करता है और यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, जब आप एक वयस्क होते हैं तो आप अपमान सहन नहीं कर पाएंगे। उसे दिखाओ कि उसे आपके साथ इस तरह का व्यवहार करने का कोई अधिकार नहीं है उस दोस्त से विनम्रता से बात करें और समझाएं कि उसने कैसे काम किया है और आपको उसका इलाज क्यों नहीं पसंद है।
  • जब आप कुछ दोस्त हैं तो कूल शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: रूस ने तोड़ी थी हिटलर की दुनिआ जीतने की ख्वाइश , दूसरा विश्व युद्ध शुरू से अंत तक

    6

    Video: 15 अगस्त पर ये आतंकी बड़ी वारदात कर सकते हैं | Bharat Tak

    इसे सरल तरीके से सोचो, आपका पुराना दोस्त आगे बढ़ रहा है, इसलिए आपको ऐसा करना चाहिए। अगर आप चिंतित हैं कि आप अफवाहें फैल सकते हैं, बस याद रखो कि आप जानते हैं कि वह जो कुछ भी कहता है वह सच नहीं है, और अफवाहें उसे बिल्कुल लाभ नहीं देती हैं। अपने आप को यह सोचकर आराम करो कि "क्या आ रहा है"।
  • इमेज शीर्षक से अधिक बुद्धिमान चरण 2
    7
    अपने पुराने दोस्त के लिए अच्छा होगा उसे दिखाएं कि आप उस क्रूरता के स्तर तक डूबना नहीं चाहते हैं जिसमें वह है। सम्मान के साथ उससे बात करने की कोशिश करें, हालांकि आप एक सच्चे दोस्त से कैसे बात नहीं करेंगे। आपकी मदद करें लेकिन बेहद अनुकूल न हों यदि यह काम नहीं करता है, तो शिक्षक से पूरी तरह से उससे अलग होकर पूछिए।
  • स्कूल वर्ष के दौरान स्वयं के बारे में आत्मविश्वास महसूस करें शीर्षक चरण 2
    8
    माफी मांगने का प्रयास करें उसे दिखाने का प्रयास करें कि आप अभी भी उसका दोस्त बनना चाहते हैं और जो कुछ भी आपने किया वह वास्तव में अनजाने में था एक पत्र लिखें या उससे बात करें, जब तक कि यह दिल की माफी है। अगर आप अपने साथ शांति नहीं बनाना चाहते हैं, तो यह साबित होगा कि आपको वास्तव में परवाह नहीं है। बस याद है कि दुनिया में कई अन्य लोग हैं!
  • युक्तियाँ

    • उन सभी चीजों के बारे में सोचें जो आप अच्छे हैं और आप कितने बेहतर हैं
    • अगर समस्या उत्पीड़न या धमकाने का एक रूप बन रही है, तो एक सहानुभूति शिक्षक को अपनी भावनाओं को समझाएं।
    • आपको वास्तव में वे जो कुछ भी कहते हैं या जो आपके बारे में फैलते हैं, उनके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप जानते हैं कि आप एक महान व्यक्ति हैं और एक महान दोस्त हैं।
    • नीचे अपने स्तर पर मत जाओ
    • अपने पुराने दोस्त को न देखें या कोई ऐसा संकेत न दिखाएं, जिसे आप किसी चीज़ को नापसंद करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ भी मत कहो जो बहुत आक्रामक है यदि आप स्कूल में हैं, तो यह संभावना है कि एक मित्र को खोने के अलावा, आप आग में ईंधन जोड़ते हैं।
    • अपने पुराने दोस्त के समान स्तर पर न जाएं, क्योंकि तब आप उतने ही बुरे होंगे।
    • इसे उसी तरीके से न मानें कि वह आपको इलाज कर रहा है या इससे अधिक बुरा व्यवहार करने की कोशिश करता है, क्योंकि लोग आपको देखेंगे और मान लें कि आप ही बुरे से व्यवहार करते थे।
    • अपने सभी सहपाठियों में उत्साह या चिल्लाना के साथ खुद का बचाव न करें यह एक ऐसा व्यवहार है जिसमें कोई सामान्य व्यक्ति नहीं होना चाहिए।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, कठोर चीजें नहीं बोलें याद रखें कि आप उसके मुकाबले बेहतर हैं, इसलिए अपनी मध्य उंगली से एक संकेत करें और उस पर चिल्लाओ "अपना मुंह बंद करो!" यह केवल आपको अधिक समस्याओं का कारण देगा यदि वह आपके अनुसरण करता है, तो उसे बताएं "आपको कुछ कहने की जरूरत नहीं है, आप क्षेत्र में होने के कारण मुझे नाराज करते हैं"। उसे सीधे आँखों में देखो, जब आप उसे अपनी सुरक्षा साबित करने के लिए कहते हैं। यदि वह आपको सामान्य तर्कों के साथ जवाब देता है, तो उसे बताएं "आपके पास सब कुछ के लिए एक जवाब है, है ना?"। अपनी पीठ की ओर मुड़ें और आप जो भी कहें वह सब कुछ अनदेखा करें। यदि वह सार्वजनिक रूप से आक्रामकता के लक्षण दिखाता है, तो वह वह होगा जो समस्याएं हैं, न कि आप।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com