ekterya.com

सेना में शामिल होने वाले अपने प्रेमी से कैसे निपटें?

सेना ने हमेशा जोड़ों को तनाव भुगतना पड़ा है, और आज, यह प्रवृत्ति अधिक से अधिक लगती है। हालांकि, सही उपकरण और योजना के साथ, सैन्य सेवा के सदस्य और एक नागरिक के बीच एक प्रेमपूर्ण संबंध इन तनावों से मजबूत किया जा सकता है और दृढ़ता से मजबूत संबंध बन सकता है। आपको यह जानना होगा कि जब आप सेवा में हैं, तब साप्ताहिक ले जाने वाली लागत को अपने परिवार के साथ संवाद कैसे करना होगा पता लगाएँ कि आपके पास छुट्टियों के लिए उपलब्धता है और घर पर अपने पति या पत्नी की तलाश करें।

चरणों

आपकी प्रेयरी मिलिटरी चरण 1 में शामिल होने पर कॉप शीर्षक वाली छवि
1
अपने प्रस्थान से पहले उसे / उसके साथ जुड़ें आम तौर पर, आपके औसत नारंगी को सैन्य सेवा में जाने से पहले अग्रिम नोटिस प्राप्त होगा। इस बार बुद्धिमानी से उपयोग करें लड़ाई या आलोचना की प्रलोभन से बचें। यह समझने की कोशिश करें कि आपका साथी किस प्रकार से हो रहा है। कुछ जगहों पर, एक सैन्य कैरियर कुछ ऐसा नहीं है जिसे अपने स्वयं के समझौते से चुना जा सकता है। इस अवधारणा पर जोर न दें कि सब कुछ खो जाएगा। इसके बजाय, उस समय का आनंद लें, जो आपके साथ मिलकर और एक जोड़े के रूप में अधिक संयुक्त हो। भावनात्मक रूप से गहरे स्तर तक कनेक्ट होने और आशावाद के साथ भविष्य को देखने का प्रयास करें।
  • आपकी प्रेयसी मिलिटरी चरण 2 में शामिल होने पर कॉप शीर्षक वाली छवि
    2
    परिवर्तनों के लिए तैयार करें जब कोई व्यक्ति सैन्य सेवा में शामिल हो जाता है, तो उसे आमतौर पर अपने घर से बाहर जाने के लिए कहा जाता है, कभी-कभी कई सालों तक। इसके लिए तैयार हो जाओ - योजना बनाएं उस जगह के पास नौकरियों के लिए योजना और आवेदन करने के लिए उपयुक्त हो सकता है जहां आपका साथी स्थित होगा - लेकिन जल्दी में ऐसा मत करो। जब तक आप अपने नए आधार पर नहीं पहुंच जाते, तब तक प्रतीक्षा करें, अन्यथा, आपका यह कदम बहुत अधिक तनाव पैदा कर सकता है, जबकि आप अभी भी अपनी नई इकाई में एकीकृत करने की कोशिश कर रहे हैं। इसे बोलो और इसे करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें।
  • आपकी प्रेयसी मिलिटरी चरण 3 में शामिल होने पर कॉप शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने साथी के परिवर्तनों के लिए तैयार हो जाओ दुनिया के लगभग सभी सेनाएं किसी प्रकार के मूल युद्ध प्रशिक्षण का प्रशिक्षण देते हैं। यह नागरिकों को सीखने के लिए बनाया गया है कि कैसे मुकाबला करने के दौरान जीवित रहें, साथ ही, वे अनुशासन बिछाते हैं और उन्हें कुशल सैनिक बनने के लिए तैयार करते हैं। यह प्रारंभिक प्रशिक्षण आम तौर पर मुश्किल हो सकता है और हो सकता है, कुछ रंगरूटों के लिए, उनके जीवन में महान प्रभाव का अनुभव। इन परिवर्तनों के लिए तैयार करें उनके लिए अपने साथी को दोष मत डालें - ये परिवर्तन अक्सर मुकाबला प्रशिक्षण की कठोरता से निपटने के लिए आपके द्वारा किए गए अनुकूलन का प्रतीक है।
  • आपकी प्रेयरी मिलिटरी चरण 4 में शामिल होने पर कॉप शीर्षक वाली छवि
    4
    आप में परिवर्तन के लिए तैयार जब आपका साथी छोड़ता है, तो आपको आगे बढ़ने के लिए स्वतंत्रता का एक स्तर मिलना होगा। जैसे ही आपके साथी को एक नए वातावरण के अनुकूल होना पड़ता है, आपको इसे भी करना होगा। समर्थन नेटवर्क बनाने के लिए अच्छा है, और यदि आप इसे पहले से बना चुके हैं तो यह निश्चित रूप से उपयोगी है आम और रिश्तेदार में दोस्त ढूंढने का प्रयास करें जो उन्हें अच्छी तरह जानते हैं। यदि आप और आपके साथी ही हैं, तो चीजें बहुत अकेला हो सकती हैं, अगर आपके पास कोई बात नहीं है तो यद्यपि आप अपने साथी से खुद को अलग करने के लिए आवेग हो सकते हैं, इसलिए लड़ो कि ऐसा नहीं है। यदि आप अलग होकर अलग हो जाते हैं, तो आप इसे परित्याग और विश्वासघात के रूप में ले सकते हैं।



  • आपकी प्रेयसी मिलिटरी चरण 5 में शामिल होने पर कॉप शीर्षक वाली छवि
    5
    जितनी बार हो सके संवाद करें कई प्रारंभिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों में प्रियजनों के साथ युद्ध की गंभीरता का अनुकरण करने के लिए संपर्क किया जाता है। इसके बावजूद, संचार जारी रखने के लिए किसी भी संभावित विधि का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। अपनी भावनाओं को खुलेआम साझा करें और कुछ भी छिपाने की कोशिश न करें यह एक बहुत ही तनावपूर्ण अवधि हो सकती है, और अगर आपको लगता है कि कुछ छिपा हुआ है, तो इससे तनाव बढ़ सकता है, अनावश्यक झगड़े और दुख पैदा हो सकता है यदि आपका पार्टनर एक युद्ध क्षेत्र में ले जाया गया है, तो अपर्याप्त संचार के लिए तैयार रहें अगर पत्र या टेलीफोन कॉल दुर्लभ हैं, तो इसका जरूरी मतलब नहीं है कि आपका पार्टनर अब आपके बारे में नहीं सोचता - यह हो सकता है कि संचार बनाए रखने के लिए रसद संरचना मौजूद नहीं है
  • आपकी प्रेयरी मिलिटरी चरण 6 में शामिल होने पर कॉप शीर्षक छवि
    6
    समय के साथ हर मिनट आनंद लें कभी-कभी, आपके प्रियजन के पास अनुमति अवधि हो सकती हैं जो आपको घर जाने की अनुमति देती हैं आपके पास एक साथ समय का आनंद लें और कुछ के रूप में अधिक कनेक्ट करने के लिए इसका उपयोग करें। ध्यान रखें कि आप आमतौर पर भी अपने परिवार और दोस्तों को देखना चाहेंगे इस बारे में परेशान मत हो, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि वह अपने परिवार को उसी समय नहीं देख पाए, जो उसने तुम्हें याद किया। अपने लिए कुछ समय निकालें इस कष्ट का सामना करने में पाए जाने वाले ताकत का जश्न मनाएं
  • आपकी प्रेयसी मिलिट्री चरण 7 में शामिल होने पर कॉप शीर्षक वाली छवि
    7
    भविष्य के लिए अपनी योजनाओं के साथ जारी रखें हमेशा आगे देखो एक सामान्य लक्ष्य होने से आपको एक जोड़े के करीब महसूस करने और आपको आशा है जो आपको हर दिन प्रेरित करेगी। सुनिश्चित करें कि लक्ष्य यथार्थवादी हैं और उन्हें एक साथ बताएं।
  • युक्तियाँ

    • संदेह मत आप को पतन संभव के रूप में आशावादी होने की कोशिश करें और विश्वास के बारे में: यह महत्वपूर्ण है यदि वह आपके लिए व्यक्ति है, तो आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं होगी।
    • तनाव मत करो यह सोचकर कि उसका जीवन खतरे में है यह केवल परेशानी पैदा करेगा और रिश्ते को प्रभावित नहीं करने की चिंता करेगा। स्थिति के तथ्यों को समझने की कोशिश करें कुछ साल पहले प्रकाशित एक रिपोर्ट में पता चला है कि यह एक अमेरिकी सैनिक वॉशिंगटन, डीसी की सड़कों पर चलना अधिक खतरनाक है। कि बगदाद की सड़कों के माध्यम से
    • संचार कुंजी है जब तक आपके पास खुला और ईमानदार संचार होता है, तब तक ऐसा नहीं है जो आपको अलग कर सकता है
    • कभी-कभी, जब जोड़ों की दूरी खुद ही होती है तो बदलाव तब भी हो सकते हैं। यह बिल्कुल स्वाभाविक है और, हालांकि यह कुछ हद तक दुखी है, यह जीवन का सामान्य हिस्सा है।

    चेतावनी

    • शादी में भाग लेने की कोशिश न करें इस प्रकार की स्थिति सेना में आम होती है और दोनों पार्टियों के लिए बहुत अधिक तनाव पैदा करती है क्योंकि वे बड़े होते हैं और परिपक्व होते हैं। यदि आपका साथी शादी करने का प्रस्ताव देता है, तो उसे शांत रहने और उसे थोड़ी देर प्रतीक्षा करने की सलाह दें ताकि वे मजबूत संबंध बना सकें।
    • अपने साथी के प्रस्थान को नए प्यार को खोजने का मौका नहीं देखते, क्योंकि लंबे समय में, यह केवल उसे ही दुख देगा
    • यदि आप मानते हैं कि आपके साथी के बाद के लक्षणों के लक्षणों के लक्षण हैं, या आपके द्वारा जीए गए अनुभव की वजह से हुई अन्य समस्याएं हैं, तो मदद पाने की सलाह देने से डरो मत। पिछले एक दशक के दौरान, मेडिकल रिसर्च ने मानसिक स्वास्थ्य और मस्तिष्क के आघात के क्षेत्र में महान प्रगति की है।
    • यदि रिश्ते अपमानजनक हो जाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी चले जाएं। आपको "सुधार करने में मदद" के लिए अपने स्वास्थ्य और आपके जीवन को खतरे में डाल देना नहीं है कई बार, शारीरिक दुर्व्यवहार के कारण किसी प्रियजन के परित्याग एक जागृत कॉल के रूप में कार्य करता है, ताकि दूसरे व्यक्ति पेशेवर सहायता ले सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com