ekterya.com

सैन्य भर्ती से कैसे बचें

युद्धों का जीवन का एक भयानक वास्तविकता है सबसे खराब बात यह है कि आप युद्ध का विरोध करते हैं, भले ही एक सैन्य भर्ती का हिस्सा बनना जरूरी हो। कई देशों में यह अपेक्षा की जाती है कि पुरुषों (और, कम बार, महिलाएं) युद्ध में या शांति से भी सेना में काम करती हैं संयुक्त राज्य अमेरिका के मामले में, हालांकि उनके पास सक्रिय भर्ती नहीं है, 18 से 25 वर्ष के बीच सभी पुरुष नागरिकों और कुछ आप्रवासियों को 18 साल की हो जाने के 30 दिनों के भीतर संभावित भर्ती के लिए चयनित सेवा में पंजीकरण करना होगा। साल। आपको क्या करना है? आराम का आश्वासन दिया कि कुछ विकल्प (कुछ कानूनी और कुछ अवैध) हैं जो कि आप सैन्य भर्ती से बचने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कानूनी सलाह खोजें

एक सफल वकील बनें शीर्षक वाली छवि 20 कदम
1
एक अच्छे वकील से परामर्श करें अनिवार्य सैन्य सेवा गिराना एक अपराध है और आमतौर पर गंभीर परिणाम हैं हाल के एक मामले में, एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को भर्ती की चोरी के लिए इजरायल में गिरफ्तार कर लिया गया था और कैद किया गया था। मैं किशोरी के रूप में उस देश में 4 साल रहा था। कुछ करने से पहले एक वकील से बात करें वह आपको कानूनों के बारे में सूचित कर पाएंगे और आपको अपने विकल्पों के बारे में सलाह दे सकते हैं।
  • एक रिसर्च पेपर चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रासंगिक मामलों की जांच एक वकील के साथ हाल ही में सेवा बेकार के अभिलेखागार खोजें। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, पिछले 10 वर्षों में सैनिकों की सेवा करने से इंकार करने वाले उच्च-प्रोफाइल वाले मामलों की एक श्रृंखला हुई है। कुछ लोगों ने कनाडा में भागने की कोशिश की, लेकिन उनमें से ज्यादातर को निर्वासित किया गया, कानूनी समस्याओं में समाप्त हो गया। हालांकि ये लोग कानूनी रूप से अपहरणकर्ता हैं, भर्ती नहीं करते हैं, उनकी कहानियां उपयोगी हो सकती हैं और आप अपने विकल्पों का बेहतर विचार और सैन्य भर्ती से बचने का संभावित परिणाम दे सकते हैं।
  • हाल ही में, पोलिश पुरुष अपने देश में भर्ती से बचने के लिए ब्रिटेन चले गए हैं, जो 3 साल तक जेल में दंडनीय है। यूरोपीय संघ के देशों के बीच आंदोलन की एक अपेक्षाकृत खुली स्वतंत्रता के कारण वे ऐसा करने में सक्षम थे।
  • डो गुणात्मक अनुसंधान चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने विकल्पों का मूल्यांकन करें आप एक बहुत ही गंभीर कदम उठाने वाले हैं जो संभवत: आपके जीवन को बदल देगा। एक वकील के साथ अपने सभी विकल्पों की जांच करें नवीनतम न्यायशास्त्र को ध्यान में रखें सुनिश्चित करें कि आप सही निर्णय लें और सभी संभावित परिणामों के लिए एक योजना बनाएं।
  • विचार करने वाले प्रश्नों में शामिल हैं यदि आपके पास किसी ऐसे देश में दोहरी नागरिकता है जो युद्ध में नहीं है। संभव है कि आप वहां जाएं क्या आप समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेन्डर या अंतर्सैक्स हैं? बहुत से सैनिक इन लोगों को सेना में सेवा नहीं देते हैं
  • क्या आप एक धार्मिक संगठन का सदस्य हैं जो कि ऐतिहासिक रूप से शांतिप्रिय है, जैसे कि क्वेकर, मेननोइट्स या यहोवा के साक्षी? यदि हां, तो आप "ईमानदार निष्कासन" या धार्मिक मान्यता के कारणों के लिए युद्ध या हिंसा का विरोध करने वाले व्यक्ति के रूप में योग्य हो सकते हैं।
  • क्या आपकी कोई शारीरिक या मानसिक स्थिति है जो आपको भर्ती होने से रोक सकती है? इसे दस्तावेज़ करें क्या आपके पास अस्थमा का मामला है? एक महीने में एक बार डॉक्टर के पास रजिस्टर करने के लिए उसे रजिस्टर करें। आपकी परिस्थिति जो भी हो, उसे यथासंभव अधिक दस्तावेज दें। आपको पूरा दस्तावेज़ प्रस्तुत करना होगा।
  • विधि 2
    एक ईमानदार ऑब्ज़ॉर्टर स्टेटस सबमिट करें

    अगला 7 साल के चरण 6 में एक वकील रहें
    1
    एक लिखित अनुरोध भरें कई देशों में ईमानदार निष्पादकों को सैन्य सेवा से छूट मिली है संयुक्त राज्य में, वे न केवल शांतिवादी चर्चों जैसे कि यहोवा के साक्षियों, क्वेकर, मेननइट्स और अमीश के सदस्यों को शामिल करते हैं, लेकिन जो भी दावा करते हैं और युद्ध में विभाजन के लिए "दृढ़, निश्चय और ईमानदार आपत्ति" का प्रदर्शन कर सकते हैं। किसी भी तरह से या धार्मिक गठन और विश्वासों के कारण हथियारों का संचालन " यहां भी दो अलग-अलग कक्षाएं हैं: कक्षा 1-ओ और कक्षा 1-एओ सबसे पहले उन लोगों के लिए है जो युद्ध में किसी भी भाग में ईमानदारी से विरोध करते हैं। दूसरा समूह युद्ध के रूप में युद्ध में भाग लेने का विरोध करता है, लेकिन गैर-लड़ाकू भूमिका में विभाजन के लिए नहीं।
    • प्रक्रिया शुरू करने के लिए, आपको औपचारिक आवेदन भरना होगा। आपको अपने दृष्टिकोण के दस्तावेज को दस्तावेजों में रखना होगा और जांचकर्ताओं को बताएंगे कि आपका दावा इसलिए नहीं है क्योंकि आप केवल सैन्य सेवा से बचना चाहते हैं या यह आपके लिए उपयुक्त नहीं है। आपको यह साबित करना होगा कि आपके कारण ईमानदारी से विश्वास पर आधारित हैं। शोधकर्ता एक धार्मिक संगठन, आपकी व्यवहार के पैटर्न में आपकी भागीदारी का न्याय करेंगे, चाहे आपके विश्वासों को गंभीर नैतिक या नैतिक अध्ययन से और अन्य कारक के रूप में आकार दिया गया हो।
  • अपनी खुद की पट्टी खुलने से पहले प्रभावी ढंग से चित्र शीर्षक चित्र 1
    2
    साक्षात्कार में भाग लें और सुनो आपको अपने ईमानदार आपत्ति अनुरोध की समीक्षा के हिस्से के रूप में सबसे अधिक साक्षात्कार लिया जाएगा। आपको सबसे ज्यादा एक मनोचिकित्सक, एक सैन्य पादरी (एक पादरी, एक रब्बी या चुंबक, अपने धार्मिक संबद्धता के आधार पर) और अंत में एक सुनवाई में एक शोध अधिकारी से बात करनी होगी। वे आपके विश्वासों की ईमानदारी का न्याय करेंगे और यदि दावा विश्वसनीय है। एक बार फिर, आपको अपने विश्वासों और आधार के बारे में विस्तृत जानकारी, साथ ही साथ आपके धार्मिक जीवन को भी प्रदान करना होगा। आप अपने नाम पर तीसरे दल भी गवाही देते हैं।
  • ध्यान रखें कि आपके साक्षात्कार "विशेषाधिकार प्राप्त" नहीं हैं इसका मतलब है, उदाहरण के लिए, वे एक पादरी के गोपनीय प्रश्न पूछ सकते हैं जो आपको अपने बारे में जानता है। इस मामले में, आपको एक अलग पादरी द्वारा साक्षात्कार लेने का अनुरोध करना होगा
  • अगले 7 वर्षों के चरण 32 में एक वकील रहें
    3
    अनौपचारिक जांच में परिणाम की प्रतीक्षा करें साक्षात्कार के बाद, जांच अधिकारी आपके मामले पर एक रिपोर्ट पेश करेगा। सामान्यतया, इसमें लेखों जैसे सुनवाई, साक्ष्यों का सारांश, आपके आपत्तियों के आधार पर निष्कर्ष और एक ईमानदार ऑब्जेक्टर के रूप में वर्गीकरण के लिए सिफारिशों के दौरान प्राप्त अन्य दस्तावेज शामिल होते हैं। पूरी फाइल की एक सैन्य युद्ध लेखापरीक्षक द्वारा समीक्षा की जाएगी और अंतिम निर्णय लेने वाले किसी भी नेतृत्व को भेजा जाएगा।
  • क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका में अब एक स्वैच्छिक सैन्य सेवा है और सेवा में प्रवेश करने के लिए शपथ की आवश्यकता है, एक ईमानदार निष्कासन बनना बहुत मुश्किल है असल में, आपको यह साबित करने में सक्षम होना होगा कि सेना शपथ लेने के बाद युद्ध के बारे में आपके विचार बदले गए हैं।
  • विधि 3
    एक शरणार्थी दावे को सबमिट करें




    इमेज शीर्षक से नॉटिफिकेटिव चरण 15
    1

    Video: आर्मी कमांडो ट्रेनिंग (army cammando training session)

    अपने मामले की संभावनाओं का न्याय करें भर्ती से बचने के लिए शरणार्थी की स्थिति प्राप्त करना मुश्किल है। अंतर्राष्ट्रीय कानून इसके बारे में स्पष्ट नहीं है। सैन्य सेवा से शरणार्थियों को जिनेवा सम्मेलनों में शामिल नहीं किया जाता है और जरूरी नहीं कि उन्हें बाहर रखा गया है। इसके विपरीत, आपका केस आंशिक रूप से घर पर आपके नागरिक और कानूनी स्थिति पर निर्भर करता है। अपने मामले की योग्यता के बारे में एक वकील से बात करें, यदि आप कर सकते हैं, तो शरणार्थी की स्थिति के लिए आवेदन करने के अनिश्चित कदम उठाने से पहले।
    • संयुक्त राष्ट्र का मानना ​​है कि पांच स्थितियों में शरणार्थी की स्थिति उपयुक्त है: यदि सद्भावना की सज़ा की सजा "उत्पीड़न" के बराबर होती है, यदि वे सैन्य कृत्यों का विरोध करते हैं जो अत्याचार कर रहे हैं या अंतरराष्ट्रीय कानून के मानदंडों का उल्लंघन करते हैं , यदि आप किसी गैर-राज्य समूह द्वारा भर्ती से पलायन करते हैं और राज्य आपकी रक्षा करने में असमर्थ है या यदि आप ऐसे बच्चे हैं जो अवैध भर्ती का विरोध करता है तो आप अत्याचार या अमानवीय उपचार के लिए परिस्थितियों में सैन्य सेवा का विरोध करते हैं
  • ड्रॉ अ ग्लोब चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शरण का देश सावधानी से चुनें अगर आप शरणार्थी आवेदन को जारी रखने का निर्णय लेते हैं, तो उस देश को चुनते समय सावधान रहें जो आपका स्वागत करे। आपको अपने आप को एक ऐसे देश में शरणार्थी के रूप में पेश करना चाहिए जो मूल के आपके देश में वापस नहीं आएगा। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन्य निष्कासन के रूप में कनाडा के साथ सुरक्षित रूप से सीमा पार करने के दिन पहले ही पूरा हो चुके हैं। हालांकि कानूनी परिदृश्य पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, जबकि वर्तमान प्रत्यावर्तन संधि की शर्तों के तहत जब्बारों और अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है और उन्हें मुकदमा चलाया जा सकता है। जो देश आमतौर पर अमेरिकी नागरिकों को छोड़ते हैं उनमें इक्वाडोर, रूस और वेनेजुएला शामिल हैं
  • चित्र शीर्षक न्यायालय में एक न्यायाधीश चरण 17

    Video: अब अकादमी में कैडेटों को मिलेगा लेफ्टिनेंट Rank - ब्रिगेडियर रैंक होगा समाप्त

    3
    एक अनुरोध करें अगले चरण में एक शरणार्थी के रूप में सुरक्षा के एक आवेदन पत्र जमा करना है। यदि आप गंतव्य देश के बाहर हैं, तो आप शायद निकटतम दूतावास या वाणिज्य दूतावास के लिए एक शरणार्थी के रूप में उपस्थित होंगे। यदि आप पहले से ही देश के भीतर या प्रवेश के बंदरगाह पर हैं, तो आप एक आश्रय की तलाश में आवेदन करेंगे। आवेदन के एक हिस्से के रूप में, आपको अपने उत्पीड़न दावों के प्रमाण भी प्रस्तुत करना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप इस स्तर पर एक वकील से परामर्श करें, यदि संभव हो वह आपको कानूनी रूपों को भरने के लिए मार्गदर्शन करेगा जो कभी-कभी जटिल होते हैं।
  • ध्यान रखें कि अनुमोदन प्रक्रिया लंबे समय तक होगी कनाडा में, उदाहरण के लिए, प्रतीक्षा करने का समय 36 महीने तक हो सकता है।
  • यह संभव है कि आप इस समय के भाग के लिए काम नहीं कर सकते, अगर आपको प्रवेश करने की अनुमति है संयुक्त राज्य अमेरिका में, शरण चाहने वालों को रोजगार की स्थिति के लिए आवेदन करने से 150 दिन तक इंतजार करना चाहिए।
  • विधि 4
    छूट के रूप में योग्य, सेवा स्थगित करें या अस्वीकार करें

    आकृति शीर्षक एक बैरीट चरण 1

    Video: Facilities in Indian Army|| by golden life

    1
    एक छूट जमा करें अधिकांश देश भर्ती में कुछ छूट प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, इज़राइल में धार्मिक छात्रों को हाल ही में भर्ती से छूट दी गई थी। आपको निम्नलिखित शर्तों के तहत संयुक्त राज्य में भावी भर्ती से छूट दी जाएगी: आप एक ऐसे परिवार से हैं जिसमें एक पिता या भाई की मौत हो गई है या एक सैन्य कार्रवाई में हार गई है - आपकी अनुपस्थिति में आपके परिवार को आर्थिक कठिनाई का कारण होगा - आप एक मंत्री हैं - आप में हैं स्कूल मंत्री बनने के लिए - आप एक आप्रवासी या दोहरी नागरिक हैं
    • याद रखें कि संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्तमान में सैन्य भर्ती नहीं है। आप न केवल निकटतम चुनिंदा सेवा कार्यालय में रिपोर्ट करने के आदेश प्राप्त करने के बाद ही, भविष्य में छूट दावे को दायर कर सकते हैं।
    • कुछ देशों में हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका सहित, समलैंगिकों को सेवा देने से रोकना यह तुर्की में अभी भी मामला है, हालांकि, आपको प्रश्नों का उत्तर देकर, चित्र या बुरा चीजें प्रदान करके अपनी स्थिति का सबूत पेश करना होगा इस छूट का इस्तेमाल करना भर्ती को रोका जा सकता है, लेकिन यह दर्दनाक और अपमानजनक हो सकता है।
    • कुछ देश आपको सैन्य सेवा से बाहर होने के लिए छूट शुल्क का भुगतान करने की अनुमति भी देते हैं। तुर्की में, यह दर हाल ही में 10,000 से 6,000 यूरो तक कम हो गई थी। हालांकि, लागत अभी भी इतनी महंगा है कि केवल कुछ परिवार इसे खरीद सकते हैं।
  • अगला 7 साल के चरण 24 में एक वकील रहें
    2
    अपनी सेवा स्थगित करें यदि आप छूट नहीं देते हैं, तो आप अभी भी अपनी प्रविष्टि सेना में स्थगित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कई देशों में शिक्षा के लिए डेफ्रल्स प्रदान किए जाते हैं। अमेरिकी कानून के अनुसार, उच्च विद्यालय के छात्रों भविष्य के किसी भी भर्ती के लिए उनकी सेवा को स्थगित जब तक वे स्नातक या 20 साल की उम्र तक पहुँच सकते हैं। कॉलेज के छात्र तिमाही के अंत तक भर्ती स्थगित कर सकते हैं। यदि आप मंत्री बनने का अध्ययन कर रहे हैं तो आप अपनी पढ़ाई के अंत तक अपनी सेवा को स्थगित कर सकते हैं।
  • संयुक्त राज्य के कानून में भर्ती कानून के लिए भी अपील की गई है। हैं, एक भविष्य भर्ती के मामले में, आप एक वर्गीकरण परिवर्तन भर्ती पेश, तो आपसे मोहलत जब तक अपने दावे संसाधित किया जाता है मिलता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ नस्लवाद चरण 1
    3
    सेवा देने से इनकार करते हैं यह एक अंतिम विकल्प है। बस ऐसा मत करो हालांकि, इनकार करने के लिए आपको कठोर परिणामों का सामना करना होगा। संयुक्त राज्य में, युद्ध और शताब्दी में भर्ती के दौरान, लोगों को सेना में शामिल होने से इनकार करने के लिए कैद किया गया था मुहम्मद अली वियतनाम युद्ध में लड़ने के लिए conscripted जा करने के लिए मना कर दिया, और मुकदमा चलाया गया था, जेल में 5 साल की सजा सुनाई और अपने मुक्केबाजी खिताब छीन लिया। वर्तमान कानून के तहत, लोगों को भावी भर्ती के लिए एक वैकल्पिक सेवा के लिए पंजीकरण करना होगा और रजिस्टर करने से इनकार करना अपराध माना जाता है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप चयनित सेवा के लिए रजिस्टर करने के लिए मना कर के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है, हालांकि यह 1986 के बाद से ऐसा नहीं होता है सरकार ने भी संघीय छात्र सहायता, सरकारी नौकरियों से इनकार कर सकते हैं या, यदि आप एक योग्य आप्रवासी हैं, अमेरिकी नागरिकता ।
  • Video: Army, Paramilitary & Police jobs के लिए अब से अनिवार्य योग्यता - National Youth Empowerment Scheme

    चेतावनी

    • जल्दी से जानकारी प्राप्त करें ताकि आप समय पर कार्य कर सकें।
    • एक सूचित तरीके से कार्य करें, लेकिन इसे बिना देरी कर करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com