ekterya.com

एक लड़के के साथ धाराप्रवाह बातचीत कैसे बनाए रखनी है

आप एक पार्टी में समय व्यतीत कर सकते हैं, जिसकी आप पहली बार मुलाकात करते हैं या अपने सपनों के लड़के से बात करते हैं, लेकिन अगर बातचीत कम हो जाती है, तो आप इसे डराने के लिए कह सकते हैं कि इसे किस प्रकार बहने के लिए कहा जाए। एक गहरी साँस लें, शांत हो जाओ और उपयोगी दिशानिर्देशों का पालन करें जो हम एक लड़के के साथ स्पष्ट बातचीत करने के लिए प्रदान करेंगे।

चरणों

भाग 1
पता है क्या कहना है

एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक है चरण 1
1
कुछ प्रश्न पूछें जो एक व्यापक उत्तर की अनुमति दें। यह तकनीक कोई बात नहीं है, जो आप से बात करते हैं और बातचीत का अंतिम उद्देश्य क्या है। इस प्रकार के सवालों के लिए अधिक विस्तृत उत्तर की आवश्यकता होगी, जबकि एक प्रश्न जो कि हाँ या ना के साथ उत्तर दिया गया है, वह एक शब्द का जवाब दे सकता है। इसके अलावा, ये प्रश्न उन शब्दों से अधिक प्रभावी होते हैं जिनसे एक शब्द के साथ उत्तर दिया जा सकता है यदि आप एक स्पष्ट बातचीत करना चाहते हैं
  • उन सवालों को सुधारने के तरीके खोजें, जिनमें हां या नहीं के साथ उत्तर दिए गए कुछ प्रश्न हैं जो विस्तारित प्रतिक्रिया की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, लड़के से पूछिए कि उसने फिल्म या कहानी के बारे में क्या सोचा था, उसे पूछने के बजाय पूछें कि क्या वह उस फ़िल्म का आनंद लेता है जो उन्होंने एक साथ देखा था।
  • आप विषय के बारे में अपने विचारों का उल्लेख करके उनकी प्रतिक्रिया को मनन कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बोलने का अवसर दें।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप का पालन करें
    2
    अपने उत्तरों के आधार पर अधिक प्रश्न बनाएं। संक्षेप में, बातचीत का विस्तार करने के लिए आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी का उपयोग करें आम तौर पर, आप कुछ ऐसा ध्यान दे सकते हैं जो आपने ध्यान में रखते हुए महान विवरण में काम किया हो। आप इस विधि को उसी पते पर विस्तारित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं या नए और संबंधित पते पर विषय बदल सकते हैं।
  • यदि आप अधिक विशिष्ट प्रश्नों के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आप कह सकते हैं "यह दिलचस्प लगता है मुझे इसके बारे में अधिक बताएं"।
  • बात करते समय बाधित न करें रुको जब तक आप अपनी राय देने के खत्म नहीं करते हैं और फिर कुछ अतिरिक्त प्रश्न पूछें।
  • एक लड़का किसी विषय के बारे में बात करना बंद कर सकता है अगर वह सोचता है कि वह आपको बोर देगा उसकी राय के बारे में उनकी राय तैयार करने के बारे में अच्छी बात यह है कि वह क्या सोचते हैं कि वार्तालाप का प्रवाह बनाए रखा जाता है, जबकि उनका आत्मविश्वास आपको रूचि रखने की उसकी क्षमता से उत्तेजित होता है।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक शीर्षक चित्र 3 है
    3
    उसकी तारीफ करने के लिए उसे आराम करने में मदद करें जब लोग वास्तविक लगता है तो ज्यादातर लोग तारीफ की सराहना करते हैं वह लड़का आत्मविश्वास से लाभ उठा सकता है, जो कि आपके सामने स्वयं के प्रति जागरूक महसूस करते हुए ईमानदारी से प्रशंसा दे सकता है।
  • मोहक या सुझावपूर्ण प्रशंसा से बचें उदाहरण के लिए, एक लड़के को यह बताने के लिए पसंद किया जाता है कि उसके पास आकर्षक आँखें हैं, बल्कि उसे यह बताते हुए कि वह आकर्षक आँखें हैं
  • सबसे अच्छी तारीफ आपको परिस्थितियों के साथ बेहतर महसूस करेगी उदाहरण के लिए, आप बता सकते हैं "मैं वास्तव में खुश हूं कि आपने मुझे कंपनी बनाया। मुझे लगता है कि इस पल में मैं बहुत ऊब जाएगा अगर यह आपके लिए नहीं था"।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें शीर्षक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जगह के बारे में बात करें अगर आप को बातचीत के विषय की जरूरत है और यदि आपको तेज़ होने की आवश्यकता है, तो अपने चारों ओर देखें आप उस जगह में कुछ पा सकते हैं जहां आप हैं या जिस घटना के बारे में आप बात कर सकते हैं
  • यदि आप किसी पार्टी या सामाजिक समारोह में हैं, तो संगीत, सजावट, भोजन या घटना से संबंधित कुछ चीज़ों के बारे में बात करें।
  • पर्यावरण, भोजन के बारे में बात करें और अगर आपने एक रेस्तरां में पहले या नहीं खाया है।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला शीर्षक, चरण 5
    5
    सकारात्मक रहें शिकायतें अप्रत्यक्ष हो सकती हैं, और अधिकांश लोगों को सकारात्मक और जीवंत व्यक्ति के साथ बातचीत करने में अधिक रुचि होगी। अगर वे काम करते हैं या एक साथ अध्ययन करते हैं तो शिकायत करने के लिए कई समस्याएं हो सकती हैं। हालांकि, बहुत अधिक शिकायत करने की आग्रह का विरोध करें
  • शिकायतें दोनों के बीच एक सौहार्द का माहौल बना सकता है क्योंकि सभी लोग काम करते हैं या अध्ययन करते हैं। हालांकि, अगर आप उसे इसमें शामिल होने की अनुमति के बिना शिकायत नहीं रोकते, तो उसे बातचीत जारी रखने का कोई कारण नहीं होगा।
  • उन चीजों को बताएं जो शिकायत की बजाय अच्छी तरह से करते हैं। इस बारे में बात करें कि आपकी कंपनी को खराब घटना से कैसे बरामद किया गया है या यह कि आपका नया शिक्षक पिछले एक से बेहतर कैसे सिखाता है
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    उसे अपने शौक और हितों के बारे में पूछें ज्यादातर लोग इस बात के बारे में बात करना पसंद करते हैं कि उनकी रुचि क्या है। जब आप जानते हैं कि आप किस बारे में भावुक हैं, तो आप इसके बारे में एक सवाल पूछ सकते हैं और बातचीत शुरू कर सकते हैं।
  • यदि आप उन्हें बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आपको उनके हितों का पता लगाने के लिए पहले से कुछ खोदना होगा। उसे पूछने में कोई समस्या नहीं है कि आप उसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं।
  • उनको ढूंढने का प्रयास करें जिनके पास सामान्य है यदि आप अपने हितों के बारे में बात कर सकते हैं तो आप बातचीत को बहसाने के बारे में बेहतर महसूस करेंगे।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें जिसका शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 7 है
    7
    एक अजीब कहानी बताओ लोग इस तरह की कहानियों की तरह, खासकर हास्य से संबंधित हैं यदि आप एक कहानी बता सकते हैं जो कुछ मिनट पहले ही हुआ है, तो आपको अपने सामने लड़के के साथ बर्फ तोड़ने में कठिनाई होगी।
  • एक प्राचीन कहानी भी काम कर सकती है, लेकिन आपको वार्तालाप में इसका उल्लेख करने का एक तरीका खोजना होगा। यदि वर्तमान परिस्थितियों को कहानी से संबंधित है, तो आप उन्हें बता सकते हैं और कहकर अपनी कहानी का उल्लेख कर सकते हैं "यह मुझे एक बार याद दिलाता है जब ..."।
  • ध्यान रखें कि कभी-कभी हास्य जोखिम भरा होता है। सभी संस्कृतियों में हास्य के समान विचार नहीं होते हैं और आप एक अजीब कहानी के बारे में सोच सकते हैं जो सामाजिक व्यवहार की गंभीर गलती की तरह प्रतीत होगा। रुको तब तक रुको, जब तक आपके सामान्य प्रसन्नता का खुलासा नहीं हो जाता है कि वह आपके प्रफुल्लित करने वाले कहानी को साझा करने से पहले मज़ेदार हो सकता है।
  • Video: Calling All Cars: Body on the Promenade Deck / The Missing Guns / The Man with Iron Pipes

    एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र, चरण 8
    8
    अपने जीवन के पहलुओं के बारे में साझा करें आपके बारे में बात करने से आदमी को पता है कि आपको उसके पर विश्वास करने में सहज महसूस होता है। इससे आप में आपका कुछ विश्वास रखने की प्रेरणा मिलेगी। जैसा कि आपसी विश्वास बढ़ता है, दीवारों जो बातचीत को ब्लॉक करती हैं, वे गिरने लगेंगे।
  • यह बहुत ही व्यक्तिगत रूप से तत्काल पाने की सलाह नहीं है। जब आप एक लड़के से मिलना शुरू करते हैं, तो आपकी पहली मासिक धर्म की अवधि के बारे में बातचीत बहुत व्यक्तिगत हो सकती है।
  • आपके बारे में ऐसे तरीके से बात करना जो पूरी तरह से चापलूसी नहीं है, आपको अन्य लोगों के लिए सुलभ दिखता है। अगर आप केवल अपने बारे में ही ऐसे तरीके से बात करते हैं जिससे आपको प्रशंसा मिलती है तो वह भयभीत महसूस कर सकता है
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक है शीर्षक 9
    9
    अपने रिश्तों या पिछले नियुक्तियों के बारे में बात करने से बचें कोई भी लड़का दूसरे बच्चों के साथ अपने इतिहास के बारे में सोचना चाहता है यह बेहतर है कि आप अपने अतीत के बारे में बात न करें, जब तक कि वह विशेष रूप से उस जानकारी के बारे में पूछें न।
  • उन्हें यह धारणा हो सकती है कि आप अभी भी अपने पिछले साथी से प्यार करते हैं, भले ही आप उस व्यक्ति के बारे में नकारात्मक बोलते हों।
  • जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह मान सकता है कि आप एक रिश्ते को समाप्त कर चुके हैं, तो आप उछाल वाले रिश्ते की तलाश कर रहे हैं।
  • आपके दोस्त के लिए कुछ वफादारी हो सकती है जिससे वह आपके साथ वार्तालाप जारी रखने की इच्छा से रोकता है यदि आपका पूर्व साथी उसका मित्र था।
  • भाग 2
    पता कैसे अपने आप को व्यक्त करने के लिए

    एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र शीर्षक 10
    1
    यह आरामदायक लग रहा है आपकी शरीर की भाषा संवाद कर सकती है कि आप उससे बात करने में रुचि रखते हैं या आप रिटायर करना पसंद करेंगे। अपने शरीर को उसके प्रति रखें और अपनी बाहों को अरोड़ा नहीं रखो। उसके प्रति थोड़ा झुकाव भी उसे यह बताएगा कि आप क्या कहना चाहते हैं, इसमें रुचि है।
    • घबराहट बढ़ने से बचें यदि आपको ऐसा करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो एक बार अपनी स्थिति बदल दीजिए और इसे इस तरह रखें। बातचीत को जोड़ने के लिए और कुछ नहीं होने के कारण परेशान होने के बजाय विषय को बदलें।
    • घबराहट के आसपास घूमने या असुविधाजनक महसूस करने के बारे में चिंता न करें यदि आप इसके बारे में सोचना शुरू करते हैं तो आप उस स्थिति को बिगड़ सकते हैं।
    • लड़का सोच सकता है कि यदि आप कठोर या असुविधाजनक लगते हैं तो आप ऐसा कुछ बुरा होने के कारण इस तरह महसूस करते हैं। यह चिंता केवल आपको बातचीत में कठिनाइयों का कारण देगा।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र शीर्षक चरण 11
    2
    समय-समय पर आँख से संपर्क न करें। एक लंबे समय के लिए उसकी आँखों में देखकर उसे महसूस होता है, भले ही आप उसे देख नहीं रोक सकें क्योंकि वह एक बोनबन है। अपनी आँखें उस पर निर्देशित रखें, लेकिन हर बार कुछ सेकंड के लिए दूर दिखते हैं नेत्र संपर्क महत्वपूर्ण है, लेकिन यह जानना कि कब और कैसे करना है यह भी महत्वपूर्ण है।
  • आंख के संपर्क से एक लड़का जानता है कि उसका पूरा ध्यान है। यदि आप हर जगह दिखते हैं, तो उनका विचार हो सकता है कि आप बेहतर विकल्प तलाश रहे हैं।
  • अपनी आँखों को अपने साथ क्रॉस करें, फिर किसी अन्य जगह पर देखें और अपनी आंखों को फिर से अपनी आँखों में देखने की बजाए अपनी आँखों में देखने की बजाय।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    अभिव्यंजक रहें जैसे ही आप बोलते हैं, अपने सिर की इज्जत करते हैं, आप जानते हैं कि आप उसके साथ सहमत हैं या आप जो भी कहते हैं उससे संबंधित हैं। मुस्कुराहट बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको यह सोचने में मदद मिल सकती है कि आप अपने आप को जो कहते हैं, उसका मनोरंजन करते हैं। इससे आपको बात करने के लिए आत्मविश्वास मिलेगा इसके अलावा, मुस्कुराहट आपको अधिक सुलभ और कम डरा देता है
  • अपने हाथों से भावनाओं को व्यक्त करने से डरो मत। बहुत से लोग अपने हाथों से इशारे करते हुए बात करते हैं। यदि यह व्यवहार आप में सामान्य है, तो इससे बचने या कम करने की कोशिश करने के बारे में चिंता न करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके चेहरे की अभिव्यक्ति बातचीत के स्वर को दर्शाती है खुशहाल मुस्कुराते हुए आपको सबसे खराब और सबसे बुरा मामले में वार्तालाप से दूर लग सकता है यदि बातचीत गंभीर हो जाती है



  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र 13 चरण
    4
    यह ब्याज और ध्यान को दर्शाता है किसी व्यक्ति के साथ एक पाठ संदेश की तरह, जिस बात से आप बात करते हैं और कुछ और के बीच अपना ध्यान मत बांटें आपको लड़के को जानना होगा कि आप बात करने के लिए पूरी तरह से उसकी बात सुनते हैं।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें शीर्षक 14 शीर्षक छवि
    5
    स्वयं का न्याय न करें अपनी गलतियों को स्वीकार कर लें और बातचीत के साथ आगे बढ़ें, अगर आप कुछ मूर्खतापूर्ण या शर्मनाक कहें तो सभी लोग समय-समय पर कुछ अजीब बातें कहते हैं जब संभव होता है या ऐसा होता है तो बस संभवतः हंसते रहें। लड़के एक लड़की की हास्य की भावना की सराहना करते हैं
  • आप एक गलती करते हैं और लड़के के बारे में हंसी तनाव को शांत और आप जानते हैं एक ही साथ कोई समस्या नहीं है उसके साथ क्या होगा है कि वहाँ करते हुए देखें।
  • अगर आप ऐसा करने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो आप अपनी गलती के लिए माफी मांग सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के बाद, इसे भूल जाओ।
  • एक लड़के के साथ बातचीत करना जारी रखें
    6
    बहुत उत्साहित दिखने से बचें आप उसे फिर से देखना चाह सकते हैं, लेकिन ऐसा मत मानो कि भावना एक दूसरे पर निर्भर है और अगले नियुक्ति की योजना बना रही है। यह कुछ संकेत देता है कि बातचीत के चलते आप उससे अधिक समय बिताना चाहते हैं। यदि आप इसे पर्याप्त करते हैं, तो बातचीत समाप्त होने से पहले अधिकांश बच्चे समझेंगे और वे तदनुसार कार्य करेंगे।
  • आपको सबसे अच्छा संकेत देने के लिए बस कहना है "मुझे आपके साथ बात करने में बहुत मज़ा आया मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही इसे फिर से कर सकते हैं"।
  • उसे आपकी संपर्क जानकारी दें अगर वह आपके साथ फिर से मिलने के लिए नहीं कहता आखिर, आप अपना मन बदल सकते हैं
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें शीर्षक 16 शीर्षक छवि
    7
    जानें कि आपकी चुप्पी का अर्थ क्या हो सकता है। चुप्पी हमेशा के रूप में बुरा नहीं है जैसा कि आप सोच सकते हैं यह आपकी दिलचस्पी नहीं कर सकता है, लेकिन यह भी संभव है कि आपकी तंत्रिका आपको प्रभावित करती है। उसे कुछ स्थान दें और अपनी चुप्पी पर बहुत गंभीरता से आग्रह न करें।
  • यह संभव है कि लड़के को दिलचस्पी नहीं है अगर वह जानबूझकर अपने जवाब कम करता है और अगर वह विचलित हो जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है यह संभव है कि आपके जीवन में अन्य चीजें भी हो रही हैं
  • एक लड़का अपनी शीतलता को असुविधा के बारे में अपनी भावनाओं को कवर करने के लिए इस्तेमाल कर सकता है अगर वह बोलता है तो ठंडा और छोटा होता है, लेकिन उसकी शारीरिक भाषा से पता चलता है कि वह आपके साथ बात करना जारी रखना चाहता है।
  • चीजों को अधिक शांतता से ले लो और अगर आप लड़के को भयभीत लगते हैं तो आपको छेड़छाड़ करना बंद करो
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक शीर्षक चरण 17 है
    8
    रोमांटिक तनाव को कम करें या कम करें अगर यह एक लड़का है जो आपको रोमांटिक रूप से दिलचस्पी लेता है, तो यह सलाह अनुचित लग सकती है हालांकि, अगर आप एक रोमांटिक वातावरण को ठीक कर लेते हैं या बनाने के लिए आप एक व्यक्ति को काफी आराम से आपके साथ बात करने के लिए इसे और अधिक कठिन बना सकते हैं
  • मौखिक या गैरवर्तनीय झुमके को कम करके रोमांटिक तनाव कम करें, जो आप कर सकते हैं।
  • उन लोगों को अपने शब्दों और कार्यों को सीमित करें जिनसे आप एक पुरुष मित्र या पुरुष रिश्तेदार के साथ उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3
    एक धाराप्रवाह बातचीत ऑनलाइन या पाठ संदेश के माध्यम से रखें

    एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें शीर्षक 18 शीर्षक चित्र
    1
    अपनी ऑनलाइन प्रोफ़ाइल में आपने जो कुछ जानकारी देखी थी उसका उल्लेख करें जिन कंप्यूटरों के माध्यम से आप किसी लड़के से बात करते हैं, उनके ऑनलाइन प्रोफाइल की जांच करें, जिस पर आपने प्रवेश दिया है और जिस सूचना को सार्वजनिक रूप से पोस्ट किया गया है उसका उल्लेख करें। उस चीज़ के लिए उसकी स्तुति करो जिसने उसने प्रकाशित किया है या उस जगह के बारे में कुछ सवाल पूछिए जिसे उन्होंने देखा है।
    • यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है अगर आप किसी एक ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट के मैसेजिंग सिस्टम के माध्यम से बात करते हैं, लेकिन अगर आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए किसी के साथ बातचीत करते हैं तो यह भी काम कर सकता है।
    • आपके द्वारा टिप्पणी की गई चीजों के बारे में पोस्ट करने के अलावा, आप अपने पृष्ठ पर मौजूद चित्रों के बारे में भी पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं कि वह एक तस्वीर में कहां था और टिप्पणी के बारे में टिप्पणी करते हैं कि पर्यावरण किस तरह से है, अगर उनकी प्रोफ़ाइल तस्वीर उन्हें वन में खड़े दिखती है।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें जिसका नाम शीर्षक है, चरण 1 9
    2
    बातचीत को आकस्मिक रखें मैत्रीपूर्ण और मनोरंजक पाठ संदेश या ऑनलाइन संदेश बातचीत का पालन करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है सबसे गहरी बातचीत को व्यक्ति में जगह लेनी होगी पाठ संदेश या ऑनलाइन के माध्यम से बहुत निजी सवाल मत पूछो, जब तक कि उसने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह इस तरह से आराम से बात कर रहा है।
  • हास्यास्पद होने और इमोटिकॉन जोड़ने से वार्तालाप बहता रहता है। यहां तक ​​कि एक भी स्माइली चेहरा या पलक एक हंसमुख दिशा में पाठ की टोन को आकार में मदद कर सकते हैं।
  • कुछ पाठ संदेशों को भेजने से छोटे प्रशंसाओं को बताने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना रखें जिसका नाम शीर्षक है, चरण 20
    3
    उचित समय के भीतर जवाब दें जितना संभव हो उतना, उन्हें उसी दिन जवाब दें यदि वे ईमेल या सामाजिक संदेश द्वारा बात करते हैं अगर वे पाठ संदेश द्वारा बोलते हैं तो कुछ घंटों के भीतर जवाब देने की कोशिश करें।
  • आपको तुरंत जवाब देना नहीं है। एक घंटे में या तो एक ऑनलाइन संदेश का जवाब देने में कोई समस्या नहीं है
  • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा पहले पाठ संदेश भेजने वाले व्यक्ति नहीं हैं। उसे आपको याद करने का अवसर दो।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखने वाला चित्र चरण 21
    4
    संदेशों को संक्षिप्त रखें, लेकिन सार्थक जब आप व्यक्ति में मिलते हैं तो आपको अपनी सबसे लंबी बातचीत सहेजनी चाहिए, अगर वह एक लड़का है जो आप व्यक्ति में देखते हैं या व्यक्ति में देखने की उम्मीद करते हैं। हालांकि, आपको उन विषयों के बारे में बात करना चाहिए जो मौसम से ज्यादा सार्थक होते हैं, जब वे पाठ संदेश या ईमेल के माध्यम से बात करते हैं
  • काम पर होने वाली सप्ताहांत योजनाओं और प्रमुख परियोजनाओं के बारे में पूछें।
  • अपने जीवन में महत्वपूर्ण दुविधाओं या राजनीतिक समस्याओं के विचारों के लिए सलाह लेने से बचें।
  • एक लड़के के साथ वार्तालाप करना जारी रखें जिसका शीर्षक शीर्षक 22 है
    5
    उसे कई बार लिखने से बचें यदि आप पहली या पहले ऑनलाइन संदेश का जवाब नहीं देते हैं, तो एक घंटे बाद एक पाठ संदेश भेजने के लिए आग्रह का विरोध करें उसे कुछ समय दो। जब आप कुछ दिन गुजारें तो फिर से कोशिश कर सकते हैं। उत्तर के बिना दो बार से ज्यादा पाठ संदेश या संदेश भेजना अजीब लग सकता है
  • उसे मत पूछो कि उसने अपने पहले संदेश का जवाब क्यों नहीं दिया, जब तक कि बार-बार ऐसा नहीं हुआ।
  • उससे विनम्रता से पूछिए कि आपने इसका उत्तर क्यों नहीं दिया, अगर आप इसे करने का निर्णय लेते हैं। अगर सब कुछ विफल रहता है और कहते हैं तो प्रौद्योगिकी को दोषी मानें "मेरे सेल फोन में हाल ही में कुछ समस्याएं हुई हैं क्या आपने कुछ दिन पहले मेरा टेक्स्ट संदेश प्राप्त किया था?"।
  • इसी प्रकार, आप संदेश को अनदेखा कर सकते हैं और इस तथ्य का उल्लेख किए बिना वार्तालाप के अन्य विषय पर जा सकते हैं कि संदेश को ध्यान नहीं दिया गया था।
  • हालांकि, यदि आप दूसरे नंबर पर जवाब नहीं देते हैं, तो तीसरे संदेश भेजने पर परेशान मत करना वार्तालाप इस बिंदु पर प्रभावी रूप से समाप्त होगा।
  • एक लड़के के साथ एक वार्तालाप जाना
    6
    शरीर की भाषा की कमी के लिए मुआवजा एक डिजिटल माध्यम के माध्यम से एक लड़के के साथ बात करना मुख्य नुकसान है कि गैर-मौखिक तरीके से अपने आप को व्यक्त करने का कोई रास्ता नहीं है। क्षतिपूर्ति करने के लिए, आपको कुछ ऐसे वाक्यांशों का उपयोग करना होगा जो भावनाओं को व्यक्त करते हैं, साथ ही साथ जानकारी।
  • उदाहरण के लिए, कहते हैं "ओह, धन्यवाद!" अगर वह आपको प्रशंसा करता है ताकि आप कृतज्ञता व्यक्त करते हैं और यह दर्शाते हैं कि प्रशंसा के लिए आप बहुत खुश हैं।
  • कुछ इमोटिकॉन्स भी मदद कर सकते हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें जब आप भावनाओं को जोर या स्पष्ट करना चाहते हैं, तो इमोटिकॉन का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • बातचीत के दौरान दोनों पक्षों पर निर्भर करता है अपने हिस्से को करने के लिए बातचीत में जगह छोड़ने का ध्यान रखें।

    चेतावनी

    • किसी व्यक्ति को आप किसी निजी जगह पर नहीं पता करने पर योजना न करें, भले ही बातचीत अच्छी तरह से चल रही हो। केवल सार्वजनिक क्षेत्रों में ही बैठक करके सुरक्षित रहें, जब तक कि आप उससे बेहतर नहीं जानते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com