ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या आप अपने साथी के साथ प्यार से बाहर गिर रहे हैं

आप किसी के लिए आता है तो, यह भविष्य में इस व्यक्ति के बारे में उसी तरह महसूस नहीं कल्पना करना मुश्किल है। दुर्भाग्य से, भावनाओं और स्थितियों को बदल सकता है, और लोग आसानी से प्यार से गिर सकते हैं अगर आप अभी भी अपने साथी से प्यार आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो हो सकता है आप तय कर सकते हैं अगर आप अपने रिश्ते को में परिवर्तन का मूल्यांकन करके प्यार की वजह से गिर गए हैं। जब आकर्षण और शारीरिक संपर्क का विश्लेषण, संचार पैटर्न और रिश्ते हैं कि चाहे रिश्ता सिर्फ एक छोटे से अधिक प्रयास की जरूरत है अधिक से अधिक निश्चितता के साथ पता negative-, या यदि आप वास्तव में प्यार की वजह से गिरने रहे हैं।

चरणों

विधि 1

आकर्षण और शारीरिक संपर्क के स्तर का मूल्यांकन करें
1
अपने जीवन में परिवर्तनों को ध्यान में रखें रिश्ते बदलेंगे, जैसे उन लोगों की परिस्थितियां जो उनके हिस्से हैं। परिवर्तनों का अनुकूलन करने का हमेशा मतलब यह नहीं होता कि आप प्यार से गिर रहे हैं। कुछ समय व्यतीत करें कि आप अपने जीवन में क्या चल रहे हैं, आपके साथी क्या अनुभव कर रहे हैं और ये परिवर्तन आपकी गतिशीलता को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।
  • कई रिश्ते "मोह की अवधि" के माध्यम से जाते हैं जिसमें लोग अभी भी एक-दूसरे को जानना चाहते हैं यह अवधि समाप्त होने के बाद रिश्तों को अलग-अलग महसूस हो सकता है और आप अधिक आरामदायक महसूस करना शुरू करते हैं। हालांकि, इसका हमेशा मतलब नहीं होता कि आप प्यार महसूस करना बंद कर रहे हैं।
  • इसी प्रकार, जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव (काम से संबंधित या किसी प्रियजन के नुकसान सहित) तनाव के स्तर को प्रभावित कर सकते हैं जो रिश्ते का अनुभव है। ये परिवर्तन उनकी अल्पकालिक गतिशीलता में और अधिक कठिनाइयों का कारण बन सकते हैं, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि रिश्ते विफल होने के लिए बर्बाद हो गए हैं।
  • यदि आपको यह पता लगाने में कठिनाई हो रही है कि रिश्ते को बाहरी कारकों या भावनाओं से प्रभावित किया जा रहा है, तो आप एक जोड़ों के चिकित्सक के पास जा सकते हैं। वह आपकी भावनाओं का मूल्यांकन करने और उन्हें अधिक प्रभावी ढंग से व्यक्त करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • छवि एक लड़की जाओ शीर्षक` width=

    Video: तांत्रिक प्रयोग-1|Tantrik Vidya| कैसे जाने तांत्रिक प्रयोग(Black Magic)हुआ एवं उपाय||Suresh Shrimali

    2
    निर्धारित करें कि आप अपने साथी को कितनी बार स्पर्श करते हैं जब जोड़े प्यार करते हैं, तो वे आमतौर पर एक शारीरिक स्नेह व्यक्त करते हैं सामान्य तौर पर, वे एक दूसरे के साथ भौतिक संपर्क चाहते हैं, या तो हाथ पकड़कर, गले लगाते हैं या बस एक-दूसरे के बहुत करीब बैठते हैं हालांकि, अगर प्रेम कम करना शुरू हो जाता है, तो आप यह देख सकते हैं कि आप शारीरिक स्नेह व्यक्त करने की आवश्यकता नहीं महसूस करते हैं।
  • आप देख सकते हैं कि जब आप अपने साथी को छूने की कोशिश करते हैं तो आप दूर चले जाते हैं। हो सकता है कि आप उन प्रेयसी को नहीं चाहते जो आप चाहते हैं - यह आमतौर पर एक बहुत स्पष्ट संकेत है
  • ध्यान रखें कि, अक्सर, जिस तरीके से आप अपने स्नेह को व्यक्त करते हैं और जब आप अपने साथी के साथ भौतिक संपर्क को समर्पित करते हैं तो पूरे संबंध में बदल जाएगा। शारीरिक संपर्क में परिवर्तन हमेशा एक संकेत नहीं होगा कि आप प्यार से गिर रहे हैं।
  • यह महत्वपूर्ण होगा कि आप ध्यान रखें कि शारीरिक संपर्क बदल रहा है, क्योंकि रिश्ते भी ऐसा कर रहे हैं या आपके साथी और आप वाकई दूसरे के लिए स्नेह नहीं दिखाना चाहते हैं।
  • अपनी प्रेमिका के साथ रहो रोमांटिक छवि 9 शीर्षक
    3
    अंतरंगता के अपने स्तर का अक्सर मूल्यांकन करें यदि आप अपने साथी के लिए प्यार महसूस करने को रोक रहे हैं, तो आप देख सकते हैं कि उनके पास अब तक जितना गोपनीयता नहीं है हो सकता है कि आप अपराधों की भावनाओं के कारण इसका अनुभव न करना चाहते हों या क्योंकि आप इसके करीब नहीं महसूस करते हैं। इसके अलावा, आप इतना नाराज हुए और इसके द्वारा चोट (तुम क्यों प्यार की वजह से गिर गया है हो सकता है) महसूस कर सकते हैं तो आप अब अपने आप को के इस पहलू के बारे में बात करना चाहते हैं।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि आपकी गोपनीयता की गुणवत्ता कम हो गई है शायद आप अंतरंग कृत्यों का आनंद नहीं लेते हैं या उसके साथ भावनात्मक बंधन नहीं महसूस करते हैं, इसलिए आप जुनून की अनुपस्थिति को देख सकते हैं।
  • उनकी अनुपस्थिति के साथ अंतरंगता के विभिन्न स्तरों को भ्रमित न करें ध्यान रखें कि रिश्ते के दौरान अंतरंगता के लिए अंतरंगता पूरी तरह से स्वाभाविक है हालांकि, अगर आप के साथ संयोजित करना चाहते थे अपने साथी और थोड़ा इच्छा (या बिल्कुल भी नहीं) के एक भौतिक अस्वीकृति महसूस उसे शारीरिक रूप से गले और सेक्स से, यह एक गहरी समस्या की उपस्थिति का संकेत हो सकता है।
  • Video: Kahan Gayab They 'Honey Singh' | Yo Yo Honey singh

    कोप विद ए क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 4
    4
    यदि आप अन्य लोगों को अधिक बार आकर्षित करते हैं तो देखें यह सामान्य और स्वाभाविक है कि आप अपने साथी के अलावा अन्य लोगों को आकर्षक समझते हैं। आप प्यार से गिर सकते हैं यदि आप देखते हैं कि आप अन्य लोगों की तलाश में हैं और सामान्य से अधिक ध्यान देते हैं यदि जोड़े एक दूसरे के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो वे अक्सर किसी और की तलाश करना बंद कर देते हैं हालांकि, जब यह प्यार बुझ जाता है, तो वे उनके चारों ओर के लोगों को नोटिस करने के लिए अधिक प्रबल हो जाएगा।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि आप परवाह नहीं करते कि आपका साथी दूसरे लोगों को देखता है इससे पहले आपको परेशान करने के लिए क्या इस्तेमाल किया गया था, इससे आपको प्रभावित नहीं हो सकता, क्योंकि आपको पहले से ही ऐसा बंधन या रिश्तों की भावना नहीं मिली है।
  • कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 17 नामक छवि
    5
    निर्धारित करें कि क्या आप अपने साथी के बदले किसी अन्य व्यक्ति के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। प्यार में लोग आम तौर पर जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करने का विचार पसंद करते हैं। हालांकि, आप उस बिंदु तक पहुंच सकते थे जहां आपके साथी के करीबी करीब सभी पर सुखद नहीं लगता है। आप देख सकते हैं कि आप अपॉइंटमेंट को रद्द करते हैं और अन्य योजनाओं को देखने के लिए आपको उसके साथ समय बिताना नहीं पड़ता है
  • विधि 2

    संचार पैटर्न का मूल्यांकन करें
    एक प्रेमपूर्ण वन चरण 4 पर एंटमिट चीटिंग नाम वाला छवि
    1
    जिस तरह से आप उससे बात करते हैं उस पर ध्यान दें। प्यार में लोग अक्सर दया और सम्मान से बात करते हैं। दूसरी तरफ, जो प्रेम से बाहर गिर रहे हैं वे उन पहलुओं की पहचान कर सकते हैं जो उनके साथी के बारे में नापसंद करते हैं। नतीजतन, वे मौखिक रूप से उन्हें बाहर बिंदु करने के लिए और अधिक तैयार हो सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, आप हमेशा दोषों को देखने या उनके कार्यों की अक्सर आलोचना करने की कोशिश कर सकते हैं इसके अलावा, आप अपने मित्रों और परिवार से इसके बारे में नकारात्मक तरीके से बात कर सकते हैं।
  • कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 7 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि आप अपने बारे में बात करने से इनकार करते हैं हो सकता है कि आपका साथी पहला व्यक्ति था, जो आपसे हुई चीजों के बारे में बात करना चाहते थे। हालांकि, यह अब केवल एक ही हो सकता है जिसे आप से बात नहीं करना चाहते। आपके विचारों, भावनाओं, भावनाओं और समाचारों के बारे में बात करने का विचार थकाऊ लग सकता है - या शायद आपको लगता है कि यह आपके बारे में जानने का हकदार नहीं है।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि आप यह नहीं सुनना चाहते हैं कि आपको क्या कहना है। हो सकता है कि आप परवाह न करें कि आपको क्या कहना है या लगता है कि यह सुनने के योग्य नहीं है।



  • कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 1 नामक छवि
    3
    देखें कि आपका संचार मजबूर है या नहीं जब आप उससे बात करते हैं, तो क्या आप केवल ऐसा करते हैं क्योंकि आपको बाध्य महसूस होता है? क्या आपको इसके बारे में बात करने के लिए विषय ढूंढने में कठिनाई हो रही है या क्या आपको उनसे बात करने के लिए ऊर्जा इकट्ठा करना है? यदि हां, तो आप प्यार से गिर सकता है।
  • संचार के संकेत पहले ही सूक्ष्म हो सकते हैं उदाहरण के लिए, वार्तालाप की गुणवत्ता और विषय शुरुआत में सतही हो सकते हैं समय के साथ, आप देख सकते हैं कि वे घटती आवृत्ति के साथ बातचीत करते हैं और वह, एक निश्चित बिंदु पर, वे अब ऐसा नहीं करते हैं
  • कोपे विद ए क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 12
    4
    ध्यान रखें अगर आप रहस्य रखते हैं ईमानदारी प्यार की विशेषताओं में से एक है यदि आप अपने साथी से चीजों को छिपाने शुरू करते हैं, तो आप डिस्कनेक्ट हो सकते हैं, भले ही यह उन गतिविधियों के बारे में हो जो आपने पहले उल्लेख किया होता है यदि आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं या अपने जीवन के बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, यह एक संकेत हो सकता है कि आप प्यार से गिर रहे हैं
  • एक पति या पत्नी की मौत के बाद दिनांक शीर्षक छवि 8
    5
    अपने आसपास के लोगों के साथ अपने संचार का मूल्यांकन करें यदि आप व्यावहारिक रूप से अपने साथी के साथ संवाद नहीं करते हैं, लेकिन आप देखते हैं कि आप सहकर्मियों या किसी अन्य परिचित के साथ घंटों तक बात करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप किसी और में रुचि रखते हैं। हो सकता है कि अब आप अपने साथी से बात करने की इच्छा महसूस न करें क्योंकि आपको किसी और के लिए आकर्षण या प्रेम लगता है।
  • यदि आप देखते हैं कि आप अपने साथी के अलावा अन्य किसी को अंतरंग विवरण बताते हैं, तो आप उसके लिए प्यार महसूस नहीं कर सकते हैं इस दूसरे व्यक्ति के साथ संवाद करने की आपकी प्रवृत्ति यह दिखा सकती है कि आप आकर्षित हैं या आपके साथी के साथ बहुत कमजोर बंधन है।
  • विधि 3

    नकारात्मक संबंध पैटर्न पहचानें
    रिसेप्शन में चरण 2 के साथ निराशाजनक शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप भविष्य के बारे में बात करने से बचें तो देखें अगर आप किसी के साथ प्यार करते हैं, तो आप निश्चित रूप से उत्साहित होंगे जब आप भविष्य के बारे में सोचेंगे। सामान्य तौर पर, आप चाहते हैं कि यह व्यक्ति इसका हिस्सा बन जाए। यदि आप भविष्य को ध्यान में रखते हैं लेकिन इसमें अपने साथी को नहीं देखते हैं, तो यह संभावना है कि आप उससे अब उससे प्यार नहीं करेंगे।
    • इसके अलावा, आप यह देख सकते हैं कि भविष्य के बारे में बात करते समय आप विषय को बदलते हैं। आप अपने भविष्य के बारे में उन सवालों से बच सकते हैं या उन योजनाओं को वापस ले सकते हैं, जिन पर हमेशा चर्चा हुई है, जैसे बच्चे होने या एक साथ घर खरीदना।
  • इमेजिंग स्टैप 5 को रोकने वाला इमेज
    2
    यदि आप अन्य जोड़ों के आसपास हैं, तो आपको ईर्ष्या या बेचैनी महसूस होने पर पहचान लें जब स्नेही जोड़ों के साथ समय बिताते हैं, क्या आपको उनके संबंधों से जलन लगती है? क्या आप कहीं और कहीं भी होंगे जहां वे नहीं हैं? यदि आप दो लोगों के करीब हैं, जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं, तो आप असहज महसूस करते हैं, यह इसलिए हो सकता है क्योंकि आप अपने साथी से अब प्यार नहीं करते।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 14 पर प्रवेश चिंतन शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: कैसे पता लगाया जाये की लड़की ने शादी से पहले संभोग किया है या नहीं ????????

    यदि आप अपने झगड़े को हल करने की परवाह करते हैं तो देखें आपने शायद यह ध्यान दिया होगा कि, अपने रिश्ते के प्रारंभिक चरणों में, आप हर समस्या को हल करने का प्रयास कर रहे थे जो आपके बीच में उठी थी। हालांकि, यह संभावना है कि यह आपके लिए आजकल कोई फर्क नहीं पड़ता यदि आप समस्याओं को हल करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो यह एक संकेत होगा कि आप अब रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।
  • उसी तरह, आप देख सकते हैं कि आप उन समस्याओं की अनदेखी करेंगे जिनसे आप पहले हल करने की कोशिश करेंगे। आप महसूस कर सकते हैं कि यह रिश्ते की कोशिश करने के लायक नहीं है, या आप अभी और परवाह नहीं करते हैं।
  • विस्मना एक लड़का चरण 6 नामक छवि
    4
    पहचानें कि आप क्या कह रहे हैं "मैं आपको प्यार करता हूं।" क्या आपको लगता है कि जब आप अपने साथी को बताते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं तो आप झूठ बोल रहे हैं? क्या आपको लगता है कि आपको इन सरल लेकिन तीव्र शब्दों को कहने के लिए मजबूर होना है? यदि हां, तो यह बहुत संभावना है कि अब आप उससे प्यार नहीं करेंगे
  • यही बात तब होगी जब मैं आपको बताऊंगा कि वह आपको प्यार करता है। जब आप इन शब्दों को सुनें तो आपको असुविधाजनक या दोषी भी महसूस हो सकता है इसके अलावा, यदि आप उन्हें कहते हैं, क्योंकि आप ऐसा करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो आप रिश्ते को छोड़ने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com