ekterya.com

अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो यह कैसे पता चलेगा

प्यार एक ही समय में सुंदर और भयावह लग सकता है पता लगाएँ कि क्या आप वास्तव में प्यार में हैं या उस विशेष व्यक्ति के साथ पागल हैं, बहुत डराने लग सकता है, लेकिन चिंता मत करो! हमने आपके लिए एक आत्मा खोज की है और हमने पाया है कि अगर आप प्यार में हैं या नहीं, तो यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप एक कदम पीछे ले जाएं और संबंध निष्पक्ष रूप से देखें

. एक बार जब आप यह पता लगाएंगे कि यह व्यक्ति आपकी भावनाओं को कैसे प्रभावित करता है, तो निरीक्षण करें आप उसके आसपास कैसे काम करते हैं. क्या आप अधिक उदार हैं, क्या आप आगे जाने के लिए तैयार हैं, और क्या आप वास्तव में अपनी सफलता के बारे में उत्साहित हैं? यह प्यार हो सकता है!

चरणों

विधि 1

अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी चरण 1
1
याद रखें कि आपकी भावनाओं ने कैसे विकसित किया है उस समय को याद रखें जब आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं उसे पूरा कर लें। निर्धारित करें कि क्या आप अभी भी एक ही महसूस करते हैं या यदि आपकी भावनाओं से तेज हो जो हम आम तौर पर "पहली नजर में प्यार करते हैं" कहते हैं वह वास्तव में एक तर्कहीन जुनून है, क्योंकि यह अचानक शारीरिक आकर्षण है दूसरी तरफ, प्यार समय के साथ तेज होता है, गहराई से कुछ के लिए एक सरल आकर्षण होने से।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप प्यार किसी चरण 2
    2
    फायदे और नुकसान की एक सूची बनाओ आप इस व्यक्ति के बारे में क्या पसंद करते हैं और आप क्या नहीं करते पर ज़ाहिर करते हैं। यदि आप अपने कारणों को लिखते हैं, तो इससे आपकी भावनाओं का बेहतर मूल्यांकन करने में मदद मिल सकती है यदि आप अपनी कमियों को देखते हैं, तो यह आपके जुनून को वास्तविकता का स्पर्श देगा और आपको इसके बारे में अधिक स्पष्ट रूप से सोचने की अनुमति देगा कि यह क्या है आप इसे पसंद करते हैं प्रत्येक पहलू के जितने संभव हो उतने अंक रिकॉर्ड करें चिंता न करें कि प्रत्येक लाभ या नुकसान कितना महत्वपूर्ण या असंगत है वह सब कुछ लिखें जो आप सोच सकते हैं आप निम्न में से कुछ शामिल कर सकते हैं:
  • लाभ: एक अच्छी उपस्थिति है, दयालु है, वह कोई है जिसके साथ मैं बात कर सकता हूं।
  • नुकसान: गंदा है, कभी-कभी अपर्याप्त व्यवहार करता है, निर्भर हो सकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी चरण 3
    3

    Video: कैसे पता चले कि आप किसी व्यक्ति से प्यार करते हैं?

    अपनी सूची का मूल्यांकन करें यह निर्धारित करने के लिए फायदे और नुकसान का विश्लेषण करें कि आपके पास इस व्यक्ति की वास्तविक या आदर्श छवि है या नहीं। सर्कल या उन फायदों को उजागर करें, जो आपकी भावनाओं और उन नुकसानों को बढ़ाती हैं जो आपको प्रभावित नहीं करते हैं। निर्धारित करें कि क्या ये कारण महत्वपूर्ण या असंगत हैं यदि आप संपूर्ण व्यक्ति (सब कुछ और दोषों के साथ) को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो इसका मतलब है कि आप प्यार में नहीं हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप इस बात को नजरअंदाज करते हैं कि आप कितना गन्दा है, तो आप प्यार में होंगे क्योंकि आप अपनी उदारता की प्रशंसा करने या उसके साथ बातचीत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
  • दूसरी तरफ, यदि आप उसे देख रहे हैं, तो आप प्रेम में नहीं हो सकते हैं, आप गर्म और हर्षित महसूस करते हैं, लेकिन आप उसके साथ भविष्य की कल्पना नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी चरण 4
    4
    यदि आप उसके लिए सहानुभूति महसूस करते हैं तो देखें। देखें कि जब आप अच्छे या बुरी खबर बताते हैं, तो आप अपनी खुशी या दुख को साझा करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी आँखें आँसू से भरना शुरू हो जाती हैं, जब यह व्यक्ति आपको रोने के लिए कहता है कि उसकी दादी निधन हो गई है, इसका मतलब है कि आप उसके दर्द को महसूस करते हैं। यह एक अच्छा संकेत है कि आप प्रेम में हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चल गया है कि आप किसी के पास कदम 5
    5
    जब आप उसके करीब न हों तो आप क्या महसूस करते हैं उसका मूल्यांकन करें प्रतिबिंबित करें यदि आप वास्तव में उसे याद करते हैं जब आप उसे बताते हैं निर्धारित करें कि ऐसे समय होते हैं जब आप इससे दूर रहने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। यह संभव है कि आप प्रेम में हैं यदि आप वास्तव में उसके पास ज्यादातर समय या कभी-कभी चाहते हैं। यदि आप देखते हैं कि, जब आप एक साथ होते हैं, तो आप उत्सुकता से योजना बनाते हैं कि आप अपने समय में क्या करेंगे, इसका मतलब यह है कि यह सिर्फ एक तर्कहीन जुनून है।
  • छवि का शीर्षक है, अगर आप किसी के पास कदम 6
    6
    अपनी भविष्य की योजनाओं का विश्लेषण करें 5 या 10 वर्षों में अपने जीवन की कल्पना करो। पेशे, बच्चों और हटाने में परिवर्तन के प्रभाव को ध्यान में रखें। निर्धारित करें कि आप इस व्यक्ति के साथ मिलकर हल्के और घातक बीमारियों से निपटने के लिए तैयार हैं। कल्पना कीजिए कि जब वे बूढ़े हो जाएं तो उनकी देखभाल करें या उनकी देखभाल करें। यदि आप इस व्यक्ति के साथ दीर्घकालिक भविष्य की कल्पना कर सकते हैं, तो आप शायद प्रेम में हैं।
  • छवि नाम से पता चलता है कि आप प्यार किसी चरण 7
    7
    ध्यान रखें कि अगर इस व्यक्ति ने आपको बदल दिया है इसका अर्थ यह नहीं है कि आपका व्यक्तित्व पूरी तरह से बदल गया है इसके बजाय, यह निर्धारित करें कि आपने अपनी पसंद के व्यक्ति के कारण आपके क्षितिज का विस्तार किया है या नहीं। उदाहरण के लिए, यदि इस व्यक्ति ने आपको फिर से वनों की परियोजना में भाग लेने के लिए नहीं कहा है, तो शायद आपने कभी सप्ताहांत रोपण पेड़ खर्च करने का विकल्प नहीं माना होगा। अब जब आपने यह किया है, आपको लगता है कि आपने प्रकृति के साथ संबंध का पता लगाया है और आप उसके लिए सबकुछ बकाया है अगर आपको लगता है कि इस व्यक्ति ने आपको अच्छे के लिए बदल दिया है, तो आप प्यार में हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी चरण 8
    8

    Video: Sacha Pyar Kaise Pata Chalta Hai - सच्चे प्यार कि 15 निशानिया ? - Signs of True Love

    जिस तरह से सांसारिक चीजें आपको प्रभावित करती हैं उसे ध्यान दें याद रखें कि अगली बार जब आप और यह व्यक्ति अप्रिय दैनिक गतिविधियों को एक साथ मिलते हैं तो आप क्या महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, आप आमतौर पर खरीदारी करने से नफरत करते हैं, लेकिन एक पल से अगले तक आप ऐसा करने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि वह आपके साथ जाएंगी यह एक संकेत है कि आप प्यार में हो सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप अभी भी बहुत ऊब हैं और कुछ मज़ा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, तो शायद आप इसके लिए एक तर्कहीन जुनून महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी ने चरण 9
    9



    ईर्ष्या पर विचार करें जब आप अपने संभावित प्रतिद्वंद्वियों के साथ बातचीत करना चाहते हैं, तो आप क्या महसूस करते हैं, इस पर ध्यान दें याद रखें कि जब आप चाहें उस व्यक्ति के साथ इश्कबाज़ करते हैं जो आपको पसंद है। इसके अलावा, आपको ध्यान रखना चाहिए अगर आपको लगता है कि इश्कट होने के कारण व्यक्ति आप में रुचि खो सकता है। समय-समय पर ईर्ष्या महसूस करना एक स्वस्थ प्रतिक्रिया है जो आपको व्यक्ति के बारे में थोड़ा और अधिक जागरूक होना चाहती है। क्या अधिक है, अगर आपको लगता है कि इस तरह से, आप प्यार में हो सकता है
  • दूसरी तरफ, अगर आपको संदेह है और आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उस पर जासूसी करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो यह प्यार नहीं होगा, कम से कम एक नहीं स्वस्थ। ऐसा लगता है कि यह अब एक साधारण तर्कहीन जुनून नहीं है, बल्कि एक "जुनून" है।
  • विधि 2

    अपने कार्यों का मूल्यांकन करें
    छवि शीर्षक से पता चला है कि आप किसी के पास कदम 10
    1
    एक छोटा ब्रेक लें यदि आप अन्य लोगों के साथ हैं, तो उससे दूर रहें और दूसरों से संबंधित हों बातचीत में भाग लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें यदि आप ध्यान दें कि आप विचलित हो रहे हैं और उस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप प्यार में हो सकते हैं। यदि आपको लगता है कि वह आपको सावधानी से दिखता है, तो वह उसे महसूस कर सकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी चरण 11
    2
    अपनी शारीरिक प्रतिक्रियाओं को देखें अपने अनैच्छिक प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए जब आप उस व्यक्ति के पास होते हैं जो आपको पसंद है निर्धारित करें कि आपके पास तेज दिल की दर है, अगर आपको शर्मिंदगी है, और यदि आपके हाथ मिलाने और पसीना ध्यान दीजिए कि किसी भी समय आप जो कहने जा रहे हैं, उसके डर के कारण आप चुप रहें। इस तरह की प्रतिक्रिया वासना और तर्कहीन जुनून का प्रतीक है, प्यार नहीं है
  • छवि नाम से पता चलता है कि आप प्यार किसी ने चरण 12
    3

    Video: Agar aap kisi se प्यार karte ho तु वीडियो jarur देखे करने के लिए

    अपनी उदारता का मूल्यांकन करें इस बात को ध्यान में रखें कि आप इस व्यक्ति के साथ अपनी संपत्ति कितनी बार साझा करते हैं (या आप इसे कैसे करना चाहते हैं)। कल्पना कीजिए कि आप चाहती हैं कि आप उसे एक असामान्य विनिल रिकॉर्ड उधार दें, जिसे आपने नीलामी में खरीदा था। यदि आप इसे अपने साथ साझा करते हैं या यह करने को तैयार हैं, इसका मतलब है कि आप प्यार में हो सकते हैं।
  • छवि नाम से पता चलता है कि आप प्यार किसी चरण 13
    4
    ध्यान रखें कि आप कितनी बार बलिदान करते हैं यह आपकी व्यावसायिक योजनाओं को छोड़ने या उस व्यक्ति को छोड़ने के बारे में नहीं है जो आप का लाभ लेना चाहते हैं इसका मतलब है कि आपके दिन को हल्का करने में थोड़ा सा दे। पिछली बार इस व्यक्ति को बीमार हो गया है याद रखें यदि आप टीवी देखने के लिए अपनी योजना रद्द करते हैं, तो आप प्यार में रह सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आपकी पहली प्रतिक्रिया शिकायत करने के लिए है, तो सबसे अच्छा यह एक तर्कहीन जुनून होगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी चरण 14
    5
    ध्यान दें अगर आप उसकी नकल करें प्यार आपको सहज महसूस करता है सुखद क्षणों में, आप दूसरे व्यक्ति के कार्यों की नकल करने की संभावना रखते हैं, भले ही आपको इसका एहसास न हो। ध्यान दें, अगर आप ध्यान दें कि आप लगभग उसी समय कॉफी की घूंट लेते हैं यह एक निश्चित संकेत नहीं होगा कि आप उससे प्यार करते हैं, लेकिन यह संभावना बढ़ेगी
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी ने चरण 15
    6
    जब आप सफल होते हैं तो आपके उत्तरों के मुकाबले का मूल्यांकन करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप जिस चीज़ को पसंद करते हैं, उसमें कुछ विफल हो जाता है। उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आपको उस पदोन्नति दी गई है जिसके लिए आपने प्रतिस्पर्धा की है यदि आपकी पहली प्रतिक्रिया पार्टी का आयोजन करना है, तो आप शायद प्यार में हैं। दूसरी ओर, यदि आप निराश टोन के साथ "कितना अच्छा" बोलते हैं और आप इसे शेष दिन से बचते हैं, तो यह केवल एक तर्कहीन जुनून होगा
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप प्यार किसी ने चरण 16
    7
    अपने व्यापक सामाजिक मंडल को ध्यान में रखें खाते में अपने मित्रों और परिवार की संख्या को ध्यान में रखें जो आपने इस व्यक्ति को प्रस्तुत किया है (या जो आप प्रस्तुत करना चाहते हैं)। यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें पसंद करते हैं। अगर आप इसे अपने सबसे अच्छे मित्रों और अपने सबसे करीबी रिश्तेदारों को प्रस्तुत करते हैं तो आप प्यार में रह सकते हैं, और यदि आप वास्तव में उन्हें पसंद करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • काम प्रगति में एक काम की तरह होना चाहिए समय के साथ अपनी भावनाओं को बदलने के लिए यह सामान्य है

    चेतावनी

    • सचमुच कहने के लिए सावधान रहें "मैं तुम्हारे लिए कुछ भी करूँगा" उदार होने और अपने आप को कुचल दिया जाने के बीच अंतर है। किसी को भी आप का लाभ लेने न दें
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com