ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या किसी को गले लगाने के लिए ठीक है

गले लगाने का एक आम तरीका है ग्रीटिंग और सामाजिक घटनाओं और काम पर अन्य लोगों से संबंधित। दुर्भाग्य से, गले के सामाजिक प्रोटोकॉल सीखना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि कई बारीकियों हैं आपको शरीर की भाषा, भावनाओं को अवश्य देखें और संकेतों को लेने के लिए ध्यान से सुनो और जान लें कि वह व्यक्ति गले लगाने या नहीं चाहता है सामान्य तौर पर, आप मित्रों, परिवार और काम के वातावरण की संस्कृति को देखकर आलिंगन प्रोटोकॉल सीख सकते हैं। इसके अलावा, आपको कुछ सरल नियमों का पालन करना चाहिए और पूछें कि क्या किसी को गले लगाने की जरूरत है।

चरणों

विधि 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
कैच नॉन लिइंग चरण 9 नामक छवि
1
व्यक्ति की शरीर की भाषा का निरीक्षण करें देखें कि क्या आपके पैरों की ओर इशारा करते हैं या कहीं और ध्यान दें, यदि आप पीछे से दुबला होते हैं और अपने आप से दूरी करते हैं या यदि आप अपने प्रति झुकते हैं यदि आपकी शारीरिक भाषा दूरी की आवश्यकता बताती है, तो आपको उस व्यक्ति को गले लगाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हालांकि, अगर ऐसा लगता है कि आपको उसे गले लगाने की ज़रूरत है और आपको गले लगाते हुए आराम महसूस होता है, तो आगे बढ़ो और उसे आलिंगन दें
  • यदि वह एक ग्राहक है और लगता है जैसे वह आलिंगन चाहता है, तो उसे पहल करें।
  • यदि आप एक रिश्तेदार हैं तो आप शायद ही कभी देख सकते हैं, आप देख सकते हैं कि एक और परिवार के सदस्य उस व्यक्ति से संबंधित हैं और फिर उनके उदाहरण का पालन करें। यदि अन्य मित्रों और परिवार ने व्यक्ति और धनुष को गले लगाया, तो आप उन्हें गले लगाने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • छवि विराम के बाद आराम करें आपकी बेटी चरण 4
    2
    उससे पूछें कि उसे गले लगाने की ज़रूरत है यदि कोई मित्र, रिश्तेदार या सहकर्मी बहुत दुःखी दिखता है या उसे बुरी खबर मिली है और आप उसे आराम करना चाहते हैं, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह गले लगाएगा। यदि आपके पास उस व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध है, तो आप इस प्रस्ताव को मान सकते हैं और इसे स्वीकार कर सकते हैं। आप केवल तदनुसार पूछ और प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
  • "क्या आपको गले लगाने की ज़रूरत है?"
  • "मुझे खेद है कि आपको उस माध्यम से जाना होगा क्या मैं आपको गले लगा सकता हूं? "
  • "अगर आप को गले लगाने या गरम चाय का प्याला चाहिए तो मैं यहाँ हूँ। बस मुझे बताओ। "
  • स्टॉप लाइकींग एयोन स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    3
    देखो कि आपके सामने व्यक्ति क्या कर रहा है यदि आप एक सामाजिक घटना (जैसे एक सम्मेलन, शादी या स्नातक स्तर की पढ़ाई) में हैं, तो आप देख सकते हैं कि क्या अन्य लोग गले लगाते हैं। उदाहरण के लिए, अगर किसी व्यक्ति को बधाई देने वाले लोगों को बधाई देने के लिए एक पंक्ति है, तो आप यह देख सकते हैं कि आपके सामने के लोग विजेता से कैसे संबंधित हैं। यदि आप गले लगाते हैं, तो शायद आप के लिए उसे गले लगाने के लिए शायद ठीक है।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने शरीर की भाषा का पालन करें या स्पष्ट रूप से पूछें।
  • अगर आप शादी में स्वागत कक्ष में हैं, तो आप दुल्हन और दूल्हे को गले लगाने की उम्मीद कर सकते हैं। देखें कि आपके सामने लोग ऐसा करते हैं।
  • छवि शीर्षक से मिलकर मिलनसार चरण 4
    4
    नए दोस्तों के लिए बहुत सारे निजी स्थान दें यदि आप किसी व्यक्ति के साथ मित्र बनना शुरू कर चुके हैं, तो आमतौर पर उन्हें बहुत अधिक स्थान देना बेहतर होता है जब आपके पास अन्य मित्रों के साथ कितना निजी स्थान रखना अच्छा लगता है, तो आप एक गले के बारे में बेहतर निर्णय ले सकते हैं।
  • यदि यह बहुत स्पष्ट है कि आपका नया दोस्त हब को पसंद करता है और आपको कोई समस्या नहीं है, तो आप हाथ से हाथ से आगे बढ़कर हग्स पर जा सकते हैं
  • यदि आपका नया मित्र बहुत सारे व्यक्तिगत स्थान को पसंद करता है, तो आप अधिकतर परिस्थितियों में अपने हाथों को सीमित कर सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक से एक जेंटलमैन चरण 11
    5
    वे क्या करते हैं यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें यदि आप इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि क्या आपको किसी सामाजिक घटना पर एक हाथ मिलाना या गले लगा देना चाहिए, तो यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें कि दूसरे व्यक्ति आपके लिए चलते समय क्या करना शुरू कर देंगे। यदि आप अपना हाथ बढ़ाते हैं, तो आप निचोड़ के लिए अपना हाथ हिला सकते हैं हालांकि, अगर आप एक तरफ झुकते हैं, तो आप को गले लगाने की संभावना है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको इसे गले लगा देना चाहिए या नहीं, अपने शरीर की भाषा को देखें
  • इमेज शीर्षक से एक महिला कदम 9
    6
    प्रेमालाप में व्यक्तिगत सीमाओं का सम्मान करें प्रेसीडेंसी के दौरान एक आलिंगन उचित है, यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि व्यक्तिगत सीमाओं से बात करना और उनका सम्मान करना, जिसमें उन लोगों को शामिल किया गया हो, जिनके साथ गले लगाया जाता है। उदाहरण के लिए, आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं जिसे आप डेटिंग कर रहे हैं यदि आप गले लगाने चाहते हैं
  • आप अपने शरीर की भाषा का भी पालन कर सकते हैं, जो गले लगाने की इच्छा का संकेत कर सकते हैं यदि आप खुले बाहों से आते हैं या शुभकामना के दौरान पक्ष को झुकाते हैं
  • यदि आपकी पहली तारीख अच्छी तरह से चल रही है, तो आप एक गर्मजोशी से आलिंगन के साथ दूसरी तारीख शुरू कर सकते हैं।
  • एक नियुक्ति की शुरुआत में एक गले दोनों पक्षों को आराम कर सकते हैं और बाधाओं को तोड़ने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2

    कार्यस्थल में किसी को गले लगाओ
    इमेज शीर्षक से सशक्त लोग चरण 2
    1
    काम के माहौल की संस्कृति को ध्यान में रखें आपको अपने वर्तमान काम के माहौल की संस्कृति का पालन करना चाहिए। यदि यह कई कर्मचारियों के साथ एक बड़ी कंपनी है, तो गले लगाते एक अपेक्षाकृत दुर्लभ संकेत हो सकता है इसके विपरीत, यदि यह कई महिला कर्मचारियों के साथ एक छोटा सा संगठन है, तो यह संभावना है कि अपेक्षाकृत अधिक गले लगाए जाएंगे। देखो कि आपके सहयोगी क्या करते हैं और अनुकूलन करने का प्रयास करें
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 7
    2
    खुशखबरी का जश्न मनाने के लिए किसी व्यक्ति को गले लगाओ अगर किसी सहकर्मी या मित्र ने अभी तक अच्छी खबर मिली है (उदाहरण के लिए, अगर उन्होंने छात्रवृत्ति या लॉटरी जीती है), तो उन्हें गले लगाने के लिए उपयुक्त हो सकता है यदि आपके पास उस व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध है और आपको लगता है कि आप समाचारों का आनंद साझा करना चाहते हैं, तो उसे गले लगाने की संभावना पर विचार करें।



  • छवि विराम के बाद आराम करें अपनी बेटी को ब्रेक अप करें चरण 2
    3
    अगर आपको अभी तक बुरी खबर मिली है तो किसी व्यक्ति को गले लगाओ अगर किसी व्यक्ति को काम पर बुरी खबर मिली है (उदाहरण के लिए, किसी रिश्तेदार की मौत या गंभीर वित्तीय नुकसान), तो आप आलिंगन की पेशकश कर सकते हैं। अगर आपको गले लगाने की जरूरत है तो देखें आप निम्न कह सकते हैं:
  • "मुझे खबर सुनने के लिए खेद है। क्या मैं आपको गले लगा सकता हूं? "
  • छवि एक राष्ट्रीय प्रतिनिधि (यूएसए) चरण 2 शीर्षक से
    4
    कार्यस्थल में हब के साथ सावधान रहें आम तौर पर, आपको काम के माहौल में हब के साथ सावधान रहना चाहिए, खासकर अगर कोई यौन तनाव हो या खेलने में शक्ति का बड़ा अंतर हो। यदि आप निश्चित रूप से नहीं हैं कि किसी को किसी विशेष परिस्थिति में आपको गले लगाने चाहिए, तो ऐसा करने के लिए सबसे सुरक्षित नहीं है।
  • एक सफल उद्यमी कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    काम पर विपरीत सेक्स के एक व्यक्ति को गले लगाने पर सावधान रहें आमतौर पर काम पर विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति को गले लगाने से बचने के लिए सबसे अच्छा होता है। हालांकि, अगर आपने सहयोगी के साथ एक पेशेवर संबंध विकसित किया है और आलिंगन के इरादे को भ्रमित करने का कोई जोखिम नहीं है, तो विपरीत सेक्स के सहयोगी को गले लगाने के लिए ठीक हो सकता है।
  • विधि 3

    सामान्य गलतियों से बचें
    टॉक टू अ गाय चरण 1
    1
    उन लोगों को गले लगाने से बचें जिन्हें आप नहीं जानते सामान्य तौर पर, आपको किसी को नहीं पता होना चाहिए जिसे आप नहीं जानते। सामान्य तौर पर, आप मित्रों, परिवार, प्रेमियों, सहकर्मियों या अन्य लोगों को जानते हैं जिन्हें आप जानते हैं। हालांकि, यदि एक अज्ञात व्यक्ति जो "फ्री हग्स" अभियान का हिस्सा है, तो आपको गले लगाया जाता है, तो आप प्रस्ताव स्वीकार कर सकते हैं।
    • अभियान "फ्री हग्स" अजनबियों को कूल्हे की पेशकश करके समाज में संचार और अंतरंगता बढ़ाने की कोशिश करता है। आप लोगों को ऐसे संकेतों के साथ देखेंगे जो सार्वजनिक वर्गों और सड़कों पर "फ्री हग्स" कहते हैं। वे आपको पूछ सकते हैं कि क्या आप एक स्वतंत्र गले लगाने चाहते हैं और आप इसे स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • Video: मछली का कांटा गले में फंस जाएं तो तुरंत करें ये काम || gale main agar machli ka kanta fas jaaye to

    Flonase (Fluticasone) चरण 16 का उपयोग करते हुए साइड इफेक्ट्स से बचें छवि शीर्षक
    2
    यदि आपको एक संक्रामक बीमारी है तो लोगों को गले लगाने से बचें जब आपके पास सर्दी, फ्लू या किसी अन्य संक्रामक बीमारी है, तो सहकर्मी को गले लगाने के लिए यह एक गलत प्रोटोकॉल है। आप उन्हें बीमार कर देंगे और वे शायद आपके साथ परेशान हो जाएंगे। उसी तरह, आपको किसी काम पर बीमार व्यक्ति को गले लगाने से बचना चाहिए, क्योंकि वह आपको संक्रमित कर सकती है।
  • छवि का परिपक्व चरण 22 होना शीर्षक

    Video: कुर्ती के कंधे गिरना | गला पीछे जाना | गले में झोल पड़ना | All Problems Solved

    3
    किसी ऐसे व्यक्ति को गले नहीं करना जिसके पास आपके कार्यस्थल में कोई संबंध है। जाहिर है, अगर आपके पास काम पर किसी के साथ एक गुप्त मामला है, तो यह गलती देकर अपने आप को दूर नहीं देना चाहिए
  • Video: थायराइड के कारण गले में गाँठ - Onlymyhealth.com

    पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी समूह की बैठक में कुछ लोगों को न सिर्फ मिसें। यदि आप एक बैठक में हैं जहां एक या दो अच्छे दोस्त या करीबी सहयोगियों और आप जिन लोगों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखते हैं, तो आपको अपने दोस्तों को गले लगाने और दूसरों के साथ हाथ मिलाते रहने से बचना चाहिए। इसके बजाय, आप बाद में अपने दोस्तों के साथ एक बार या एक रेस्तरां में जा सकते हैं, जहां उन्हें गले लगाने के लिए उपयुक्त है
  • एक ग्राहक के साथ रिश्ते विकसित करना शीर्षक चित्र छवि 1
    5
    किसी की निगरानी न करें यदि आप किसी कर्मचारी या किसी व्यक्ति के साथ सामाजिक या काम की स्थिति में स्वयं को ढूंढते हैं, तो आपको अत्यधिक अंतरंगता से बचना चाहिए। किसी को आप पर निगरानी रखने या किसी व्यक्ति के लिए काम करने वाले व्यक्ति को गले लगाते हुए सीमा पार कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com