ekterya.com

आपकी प्रेमिका के लिए आदर्श व्यक्ति कैसे बनें

अपनी प्रेमिका के लिए "आदर्श" व्यक्ति होने के नाते उसके जीवन में मजबूत और सक्रिय रूप से भाग लेने का मतलब है। एक अच्छा जोड़ी बनने के लिए, आपकी नौकरी का समर्थन करना चाहिए जो आपको खुश करता है और आप दोनों को संतोषजनक बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं। उसे प्यार और देखभाल के साथ व्यवहार करें, और संवेदनशीलता और ईमानदारी के साथ आपके साथ संघर्ष या चर्चाओं को संभालना। अपनी प्रेमिका के साथ एक स्वस्थ संबंध बनाए रखें ताकि वह जान सकें कि वह भरोसा कर सकती है कि आप एक अच्छे साथी हैं।

चरणों

विधि 1

सावधान रहें और समझें
आपकी प्रेमिका के चरण 1 के लिए मैन द मैन शीर्षक वाली छवि
1
एक रहो अच्छा श्रोता. अपनी प्रेमिका का समर्थन करके उसे क्या कहना है। जब वह बात कर रही है तो उसे दखल से बचें इसके बजाय, उसके साथ आँख से संपर्क करें और उसे दिखाएं कि आप सुन रहे हैं, उसके सिर पर ध्यान दें। अपने सारे ध्यान उसे दे दो ताकि वह जान जाए कि उसके बारे में क्या कहना है।
  • बात करते समय अपने फोन या अपने कंप्यूटर को देखने से बचें, क्योंकि यह केवल आपको दिखाएगा कि आप नहीं सुनते हैं
  • जब आप कुछ कहते हैं या आपको लगता है कि आपको अपनी समस्या का हल ढूंढने की आवश्यकता है, तो बहुत अधिक बोलने की कोशिश न करें। पुरुष आमतौर पर चीजों को ठीक करना चाहते हैं हालांकि, इसके बजाए, जब आप बात कर रहे हैं तब बस ध्यान दें। कभी-कभी सुनना ही है कि आप क्या करना चाहते हैं।
  • उसे पता चले कि आप उसे सुनते हुए कहते हैं, "मैंने सुना है कि तुम क्या कहते हो" या "मुझे लगता है कि तुम क्या कहते हो ..."।
  • आपकी प्रेयसी चरण 2 के लिए द मैन द व्हाईर इमेज
    2
    अपने हितों में रुचि दिखाएं उसे पता चले कि आप उसकी पसन्द और नापसंद जानना चाहते हैं, साथ ही मज़े करना चाहते हैं। उसे अपने दिन और उसके हितों के बारे में पूछें ताकि उसे दिखा सकें कि आप उसे एक व्यक्ति के रूप में जानना चाहते हैं और उसके साथ एक गहरे स्तर से जुड़ना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं "क्या टीवी शो आपको हाल ही में पसंद है?" या "आज सुबह आपकी प्रशिक्षण कैसी थी?"
  • यदि आप जानते हैं कि आप पुस्तकों, फिल्मों, खेल या कला जैसे कुछ चीजों में रुचि रखते हैं तो आप पूरक प्रश्न पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं कि "आप किस किताब को पढ़ रहे थे?" या "क्या आपने फुटबॉल अभ्यास में अच्छा किया?"
  • आप उसे रुचि ले सकते हैं कि आप किस हित में हैं उदाहरण के लिए, यदि आप रॉक क्लाइम्बिंग पसंद करते हैं, तो इसे शुरुआती दिनों के लिए एक चढ़ाई वाली दीवार पर ले जाने और किसी बिंदु पर इसे पढ़ाने की पेशकश करें। यह आपको अपनी दुनिया का हिस्सा देखने की अनुमति देगा और एक सामान्य बिंदु स्थापित करने में मदद करेगा।
  • आपकी प्रेमिका के चरण 3 के लिए मैन द मैन शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे नियमित रूप से नियुक्तियों पर ले जाएं एक नियमित रात का समय लें जहां केवल आप दो बाहर जाते हैं और ऐसा कुछ करते हैं जो आप दोनों का आनंद लेते हैं, जैसे रात का खाना खाने या फिल्म देखना। विशेष तिथियों के लिए योजनाएं, जैसे आपकी शादी की सालगिरह या आपका जन्मदिन उसे दिखाएं कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं और जश्न मनाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उसे आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी की योजना बना सकते हैं ताकि वह उसे दिखा सकें कि आप उसकी देखभाल करते हैं और आप चाहते हैं कि उसे विशेष महसूस हो। आप अपने पसंदीदा रेस्तरां में एक अच्छा स्नातक रात्रिभोज की योजना भी कर सकते हैं।
  • आप उसे छोटी चीजें जश्न मनाने के लिए तिथि पर भी ले सकते हैं, जैसे काम पर एक परियोजना खत्म करना या ज़ोरदार पारिवारिक यात्रा से बचें
  • नियुक्तियां महंगा नहीं होनी चाहिए। आप रचनात्मक हो सकते हैं और इसे एक मजेदार तिथि के साथ, जैसे कि पानी के गुब्बारे से लड़ने और पिछवाड़े में एक पिकनिक होने की कोशिश कर सकते हैं।
  • आपकी प्रेमिका के लिए बिन द मैन नाम वाली छवि चरण 4
    4
    प्रशंसा करें और उसे धन्यवाद अपनी प्रेमिका को पता है कि आप अपनी आभार और प्रशंसा व्यक्त करते हुए उसकी सराहना करते हैं। एक तारीफ के रूप में "आप सुंदर लग रही हो" या "मुझे आपकी नई बाल कटवाने पसंद है" आपकी प्रेमिका को लगता है कि आपको उसकी ज़रूरत है और आप उसे चाहते हैं। जब वह आपके लिए कुछ माना जाता है, तो उसे धन्यवाद
  • आप गहरा स्तर पर तारीफ भी कर सकते हैं कि उसे यह बताने दें कि आप इसकी प्रशंसा करते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं आपके लिए जो भी काम करता हूं, मैं आपको धन्यवाद करता हूं" या "मुझे आपको मिलना बहुत खुशी है"
  • अपनी तारीफ विशिष्ट करें उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पसंदीदा भोजन को अपने आप को आश्चर्यचकित करने के लिए तैयार करते हैं, तो कहते हैं, "मुझे यह बहुत सराहना है अगर आप जानते हैं कि यह भोजन मेरे लिए कितना मतलब है यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है कि आप ऐसा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आप मुझे बहुत खास महसूस करते हैं। "
  • 5
    अपनी शक्तियों को इंगित करें उसे बताएं कि आप उसके बारे में क्या पसंद करते हैं, खासकर अगर वह चीजें हैं जो वह अपने आप में नहीं पहचानती हैं उदाहरण के लिए, यदि आप क्रोधी लोगों के साथ दोस्ताना और मरीज हैं, तो "मुझे वास्तव में पसंद है कि आप कितने अच्छे हैं जब लोग आपके साथ कम नहीं होते हैं"
  • आपकी प्रेयसी के लिए मैन द बीइंग द व्हाइडर इफेक्ट चरण 5
    6

    Video: How Thor The Dark World Should Have Ended

    जब वह एक कठिन समय से गुजर रही है, तब उसे सहायता करें। यदि आप जानते हैं कि आपकी प्रेमिका को उसके जीवन में कुछ ऐसी समस्याएं हैं, जैसे कि स्कूल, काम, मित्र या परिवार, भावनात्मक रूप से उसका समर्थन करते हैं आप यह पूछकर यह कह सकते हैं कि वह कैसा है और अपनी ज़रूरतों पर अधिक ध्यान देकर आप उसे यह भी बता सकते हैं कि यदि आप अपनी समस्याओं के बारे में बात करना चाहते हैं तो आप उसके लिए वहां हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आपको स्कूल में समस्याएं हैं, तो आप स्कूल के बाद अपने ट्यूटर के रूप में पेश कर सकते हैं। आप उसे अपने होमवर्क के साथ भी मदद कर सकते हैं ताकि वह इसे खत्म कर सकें और उसके कक्षा में सफल हो सकें।
  • विधि 2

    संघर्ष और चर्चाओं के साथ डील करें
    आपकी प्रेमिका के लिए दि मेन द मैन शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    अपनी आवाज़ या चीख उठाने की इच्छा से बचें आपकी प्रेमिका की आवाज़ को चिल्लाना और बढ़ाने से केवल एक नाटकीय लड़ाई होगी यह संभवतः स्थिति को खराब कर देगा और अपनी प्रेमिका को और अधिक नाराज करेगी।
    • जब आप अपनी आवाज को चिल्लाने या बढ़ाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो गहरी साँस लेने की कोशिश करें ताकि आप शांत हो सकें। याद रखें कि आपकी प्रेमिका के खिलाफ फंसाने से चर्चा को हल करने या स्थिति में सुधार करने में मदद नहीं होगी।
    • यह भी अपमान और आलोचना से बचा जाता है।
  • आपकी प्रेमिका के लिए दि मेन द मैन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2



    विषय के बारे में तर्कसंगत और ईमानदारी से बात करने की कोशिश करें। आवाज़ की एक समान स्वर का उपयोग करें और तर्कसंगत तरीके से संघर्ष या चर्चा का प्रयास करें। अपनी प्रेमिका को अपने दृष्टिकोण को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें और व्यक्त करें कि वह परेशान क्यों है। अपनी ईमानदारी और आपके परिप्रेक्ष्य के बारे में खुला रहें
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं आपकी दृष्टि को समझने के लिए संघर्ष कर रहा हूं कृपया मुझे यह समझाएं "या" मुझे यकीन नहीं है कि मैंने क्या गलत किया। क्या आप मुझे यह समझा सकते हैं? "
  • आपकी प्रेमिका चरण 8 के लिए द मैन व्हाईटेड इमेज
    3
    अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी प्रेमिका को व्यक्त करने से डरते नहीं हैं, विशेष रूप से तर्क के दौरान उसे बंद करने या उसे बंद करने की कोशिश न करें इसके बजाय, अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "ईमानदार होने के लिए, मुझे पिछले हफ्ते बहुत बुरा लगा और यही वजह है कि मैं आपकी आवश्यकताओं के प्रति बहुत ध्यान नहीं देता"। आप उसे भी बता सकते हैं, "ईमानदार होने के नाते, मुझे स्कूल में अभिभूत महसूस हुआ है, इसलिए हो सकता है कि मैं आपके लिए भावनात्मक रूप से उपस्थित नहीं हूं।"
  • कभी-कभी पुरुष अपनी भावनाओं को नाम देकर परेशान होते हैं अपनी प्रेमिका को बताएं कि क्या आपको कुछ ऐसा महसूस होता है जिसे आप नाम या व्यक्त नहीं कर सकते हैं, और यह समझाने की कोशिश करें कि आपको सबसे अच्छा तरीका क्या है।
  • आपकी प्रेमी के लिए बी द मैन फॉर द इयर शीर्षक
    4
    जब आप गलत हो और कबूल करें कि कबूल करें। यदि आपने कुछ किया है या अपनी प्रेमिका को गुस्सा दिलाने के लिए कुछ किया है तो अपना गर्व निगलने और अपने कार्यों के लिए माफी माँगता हूँ। जब आप गलत हो जाते हैं, तो इसका अर्थ यह नहीं है कि कमजोर या कम आदमी होना चाहिए वास्तव में, अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार होने से पता चलता है कि आप प्रतिबिंबित करने और अपने बारे में जागरूक होने में सक्षम हैं। यह आपकी प्रेमिका को यह भी जानने की अनुमति देगा कि आप अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "हमारी चर्चा के बाद, मुझे एहसास हुआ कि मैं आपको बुलावाने के लिए गलत नहीं था। मुझे माफ़ करना, मैंने तुम्हारे साथ किया। " आप उसे भी बता सकते हैं "अब जब हमने बात की है, मैं समझता हूं कि तुम मुझ पर क्यों पागल हो? मैंने जो किया उसके लिए मैं माफी चाहता हूं। "
  • आपकी प्रेमिका के लिए बी द मैन नाम वाली छवि 10 कदम
    5
    समस्या को हल करने के लिए अपनी प्रेमिका के साथ सहयोग करें उससे बात करें कि वे समस्या या समस्या को हल करने के लिए किस तरह से लड़ रहे हैं। क्या करने के लिए पूछने के बजाय, संभावित समाधानों के बारे में खुद को सोचें शायद इसका समाधान तुम्हारी माफी या एक समझौता है जिसमें दोनों का आधा हिस्सा वे चाहते हैं। समाधान के लिए एक टीम के रूप में मिलकर काम करें
  • उदाहरण के लिए, आप समस्या के समाधान के रूप में अपना व्यवहार बदलने के लिए स्वीकार कर सकते हैं। आप कह सकते हैं "मैं अब से हमारी नियुक्तियों के लिए समय पर होने का प्रयास करूँगा" या "मैं वादा करता हूँ कि मैं कॉल वापस करने के लिए नहीं भूलूंगा"
  • वे दोनों से सहमत भी हो सकते हैं कि वे संघर्ष को हल करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें। उदाहरण के लिए, वे अपने घर में या स्कूल में भविष्य में किसी भी समस्या के बारे में एक दूसरे के साथ अधिक ईमानदार होने के लिए सहमत हो सकते हैं।
  • विधि 3

    एक स्वस्थ संबंध बनाए रखें
    आपकी प्रेमिका के लिए मैन द बीइंग द इयर शीर्षक वाली छवि 11
    1
    रहो इसके लिए प्रतिबद्ध एक अच्छा प्रेमी बनने का एक हिस्सा वफादार हो रहा है और अपनी प्रेमिका के साथ संबंध के लिए प्रतिबद्ध है। अन्य लड़कियों के साथ छेड़खानी से बचें या अपने दोस्तों के साथ होने से इनकार करें उसे दिखाएं कि आप उसके साथ गुणवत्ता का समय बिताने के लिए प्रतिबद्ध हैं और जब वे समाज में या समूह के साथ बाहर आते हैं, तो उनकी ओर ध्यान देना।
    • अपनी प्रेमिका के प्रति प्रतिबद्ध होने का हिस्सा भी उस पर विश्वास कर रहा है और बहुत सुरक्षात्मक या सत्तावादी नहीं है अपने जीवन या अपने निर्णयों को नियंत्रित करने की कोशिश न करें अपने कार्यों को देखने या इसे नियंत्रित करने की कोशिश करने के बजाय, इसका समर्थन करें और इसे भरोसा करें।
  • Video: नाम लिखकर करे वशीकरण | 100 % Achook Vashikaran Mantra | Get love back by vashikaran

    आपकी प्रेमिका के कदम 12 के लिए द मैन मैन शीर्षक वाली छवि
    2
    उन चीजों को ढूंढें जो आपके पास समान हैं और उनका एक साथ शोषण करें। गतिविधियां करने या आपके द्वारा साझा किए जाने वाले रुचियों का पीछा करके अपने संबंधों को गहरा करो। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो दोनों साझा और आनंद लें
  • उदाहरण के लिए, यदि दोनों यात्रा का आनंद लें, तो विदेशों में यात्रा की योजना बनाएं। यदि आप दोनों घर पर फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो फिल्म की रात को नामित करें और अपने सभी पसंदीदा फिल्में एक साथ देखें।
  • आपकी प्रेयसी के लिए मैन द बीइंग द व्हाइडर इफेक्ट चरण 13
    3
    अगर आप एक साथ रहें तो घर की ज़िम्मेदारियों को साझा करें। यदि आप और आपकी प्रेमिका एक घर साझा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप योगदान करते हैं। घरेलू चीजों को उसके साथ बांटना, जैसे कि कचरे को बाहर निकालना या रसोई घर की सफाई करना। अपने घर को समान और निष्पक्ष परिस्थितियों में रखने के लिए योगदान जारी रखने का प्रयास करें
  • यदि दोनों को घरेलू जिम्मेदारियों से संबंधित समस्याएं हैं, तो ईमानदारी से और खुले तौर पर बोलना सुनिश्चित करें। समस्याओं का एक साथ विश्लेषण करें और एक समझौते पर आओ जहां दोनों खुश हैं
  • आपकी प्रेमिका के कदम 14 के लिए द मैन मैन शीर्षक वाली छवि
    4
    विशेष नियुक्तियों या उपहारों के साथ उसे आश्चर्य। अपने संबंधों को अप्रत्याशित नियुक्तियों की योजना बनाकर या उसके लिए विशेष उपहार छोड़ने के लिए सहज और रोमांचक रखें। अपनी प्रेमिका को पता है कि आप उसे कभी आश्चर्यचकित करते हैं उसकी तारीफ करते हैं
  • आप उसे कुछ साधारण, फूलों का गुलदस्ता या छोटे उपहार की तरह आश्चर्यचकित कर सकते हैं। आप उसे रात के खाने के लिए ले जाकर या उस गतिविधि को लेकर भी आश्चर्यचकित कर सकते हैं जिसे आप जानते हैं कि वह आनंद लेगी
  • इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि आपकी प्रेमिका आपको विशेष तिथियों या उपहारों के साथ भी आश्चर्यचकित करती है! इस बात पर ध्यान दें कि यह कैसे उदार और दयालु है ताकि आप की सराहना और प्यार भी महसूस कर सकें। हमेशा उसका धन्यवाद करो
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com