ekterya.com

बिना असुरक्षित प्रेम से कैसे खुश रहना

असंतुष्ट प्यार होने का तथ्य एक जटिल स्थिति है शायद आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह नहीं जानता कि आप उसके लिए क्या महसूस करते हैं या हो सकता है कि आप एक रिश्ते में हैं, लेकिन आप यह नहीं मानते हैं कि आपका साथी आपको जितना प्यार करता है जितना आप उससे प्यार करता है या संभवतः आपको बिल्कुल प्यार नहीं करता। आपको आश्चर्य है कि क्या आप कभी भी खुश रह सकते हैं रिश्ते की वास्तविकता का मूल्यांकन करें और निर्धारित करें कि यह आपके लिए एक स्वस्थ स्थिति है या नहीं। फिर, ईमानदारी, आत्म-प्रेम और प्रयास के साथ, आप एक अलिप्त प्यार से खुश रह सकते हैं।

चरणों

विधि 1

बिना असुरक्षित प्रेम से डील करें
छवि का शीर्षक एक मित्र का सामना करें चरण 7
1

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

क्या हो रहा है उसे पहचानो व्यवहार या एकजुट प्यार से खुश होने से पहले, आपको यह पहचानना होगा कि यह एक तरफा प्रेम है। इस बारे में सोचें कि आप और आपके साथी कैसे संबंधित हैं और कैसे वे एक-दूसरे के लिए बलिदान करते हैं। यदि आप हमेशा अपने साथी से अधिक देते हैं, तो यह संभावना है कि आपके पास एकतरफा प्यार है।
  • क्या आप हमेशा एक है जो "मैं आपको प्यार करता हूँ" कहता है?
  • क्या आप आमतौर पर एक है जो एक साथ समय व्यतीत करने का सुझाव देता है?
  • क्या आप आमतौर पर वह व्यक्ति होता है जो आपके साथी के लिए आराध्य करता है, जबकि जाहिरा तौर पर वह आपके बारे में बहुत कम सोचता है?
  • छवि शीर्षक वाली छवि प्रतियोगिता के साथ कदम 14
    2
    खुद के साथ अपने रिश्ते को बदलें अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपने साथी और रिश्ते के लिए ईमानदारी से क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे। यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कर देगा
  • अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं का ख्याल रखना अपने साथी की इच्छाओं को अपने से पहले रखना आसान हो सकता है अपने आप का ख्याल रखना जैसे कि आप अपने साथी का करते हैं
  • अपने स्वयं के हितों को विकसित करने के लिए अपने साथी से दूर समय व्यतीत करें
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को प्यार और सम्मान करते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि, विवाह से बचने के लिए रीबाउंड चरण 3
    3
    सीमा निर्धारित करें. अपने साथी को करने के लिए क्या अच्छा है और जो सही नहीं है उसके बारे में गंभीरता से सोचने में थोड़ा समय दें। उदाहरण के लिए, शायद यह अच्छा लगता है कि आप एक हैं जो पहले "मैं आपको प्यार करता हूं" कहता हूं, लेकिन शायद आपको अच्छा नहीं लगता कि आप अपने कॉल का जवाब न दें। पता लगाने की सीमा निर्धारित करने के लिए आपको खुश महसूस करने में मदद मिलेगी क्योंकि आप यह नहीं मानेंगे कि आप आप का लाभ ले रहे हैं।
  • रिश्ते की सीमाओं के बारे में अपने साथी से बात करें उसे जाने से पहले पता करें कि उन सीमाओं को कैसे पार किया जाए, इससे पहले कि वे उन्हें पार करते हैं।
  • यदि आप अपनी सीमाओं पर ध्यान नहीं देते तो आप क्या करेंगे, यह विचार करें। इस बारे में सोचें कि आप उस समस्या से कैसे निपटेंगे।
  • 4
    यदि आपको एक सेलिब्रिटी के लिए प्लैटिक प्रेम लगता है तो देखें। यदि आप किसी सेलिब्रिटी या प्रसिद्ध व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो आप कभी नहीं मिले हैं, याद रखें कि यह ठीक है और यह सामान्य है, लेकिन यह एक मोह है - प्यार नहीं। किसी को प्यार करने का अर्थ है उस व्यक्ति के साथ संबंध रखना और उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानना। यदि आप एक ऐसे प्रसिद्ध व्यक्ति से मोहक हैं जो जुनून के लिए आता है और आपको दुखी महसूस करता है, तो लेख पर एक नज़र डालें। "कैसे एक सेलिब्रिटी के लिए जुनून को दूर करने के लिए"
  • 5
    अपने आप से पूछें कि क्या यह आपके लिए एक स्वस्थ संबंध है काम करने और स्वस्थ होने के संबंध के लिए, दोनों समस्याओं को हल करने, एक दूसरे का ख्याल रखना और एक-दूसरे का समर्थन करने का प्रयास करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आपका पार्टनर आपका भाग लेने के लिए तैयार नहीं है, तो आप वास्तव में अपने साथी की तरह व्यवहार नहीं कर रहे हैं। उससे पूछें कि क्या वह असंतुलित प्रेम की समस्या को हल करने के लिए परामर्श करने और स्थिति को अधिक संतुलित बनाने के तरीके से रणनीतियों का सुझाव देने पर विचार करेगा।
  • यदि आपका पार्टनर आपका हिस्सा नहीं लेना चाहता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या वह वास्तव में आपसे रिश्ते चाहते हैं और अगर यह आपकी खुद की भलाई के लिए स्वस्थ है हो सकता है कि आप उससे प्यार करें, लेकिन आप यह भी हकदार हैं कि आपका साथी आपको प्यार करता है और आपको समर्थन देता है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने के लिए रिश्ते को समाप्त करना आवश्यक हो सकता है, जिस पर आप के लायक हो सकते हैं।
  • विधि 2

    अपने प्यार को अवगत कराएं
    इमेज शीर्षक से रीयल फ्रेंड्स स्टेप 15 बनाएं
    1
    अपने आप को रहो. किसी को आपसे प्यार करने के लिए बदलने के लिए मत बदलो आपका साथी इसके माध्यम से देखेंगे और झूठ बोलने के लिए आपके साथ परेशान होगा। इसके अलावा, उसे प्रभावित करने की कोशिश करने से आपको तनाव होगा और आपको अपने बारे में अच्छा नहीं लगेगा कि वह आपसे झूठ बोल रहे हैं। आप यह जानकर बहुत प्रसन्न होंगे कि आप स्वयं के साथ ईमानदार हैं और आपको उस व्यक्ति से प्यार करने का अवसर प्रदान करते हैं जो आप वास्तव में हैं।
    • अगर आप आमतौर पर फुटबॉल की तरह नहीं होते हैं, तो आप ऐसा खेल नहीं देख रहे हैं, क्योंकि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह आपको बताता है कि उसे पसंद है।
    • आपसे प्यार करने के लिए अपने मूल्यों या विश्वासों से समझौता न करें जिन चीजों को आप मानते हैं और महसूस कर रहे हैं सही कर रहे हैं आप अपने बारे में अच्छा महसूस करेंगे
    • आपको पता होना चाहिए कि अगर कोई आपको प्यार करता है, तो वे आपको ऐसा कुछ करने के लिए कभी मजबूर नहीं करेंगे जो आप नहीं करना चाहते हैं।
  • छवि असेंकोल चरण 6 रहो
    2
    उसे बताओ यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह नहीं जानता है कि आपको कैसा महसूस होता है, आपको उन्हें बताना चाहिए शायद वह तुम्हें भी प्यार करता है, लेकिन वह आपको बताने की हिम्मत नहीं करता है या वह नहीं जानता कि आपको उसका प्यार कैसे दिखाया जाए। एक बार जब आप उसे जाने दो, तो आपको खुशी होगी। कम से कम आप सोचेंगे कि यह कैसा महसूस होता है और आप यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि आपको स्थिति के बारे में क्या करना चाहिए।
  • यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह आपका दोस्त है, तो आप कह सकते हैं, "मैं वास्तव में हमारी दोस्ती का आदर करता हूं और मैं इसे खोना नहीं चाहता, लेकिन मैं भी चाहता हूं कि आप मुझे पता चले कि मैं आपको प्यार करता हूं"।
  • यदि आप अभी भी अपने पूर्व प्रेम करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि "हमारी समस्याओं के बावजूद, मैं अब भी आपको प्यार करता हूं।"
  • छवि शीर्षक से शीर्षक किसी के खिलाफ संभोग संभाल शीर्षक 3
    3
    उसे परेशान मत करो एक स्वस्थ प्यार वह है जो किसी के द्वारा अपने मूल्यों को साझा करता है, जिसे आप पर भरोसा कर सकते हैं और आप किस पर भरोसा कर सकते हैं, और जो आपकी भी रुचि रखते हैं यदि वह व्यक्ति आपको बिल्कुल भी नहीं जानता है, तो उन्होंने कभी भी कुछ भी नहीं कहा है, वे अपने परिवार को नहीं जानते, आपके जीवन का विवरण, आपका मध्य नाम आदि। तब आपको एक अस्वास्थ्यकर प्रेम का सामना करना पड़ सकता है जुनून. असंतुष्ट प्यार होने पर कभी-कभी उत्पीड़न, उत्पीड़न या जुनून हो सकता है। वास्तव में, यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो आप खुश नहीं होंगे, नाराज होंगे। मैं तुम्हारे साथ डर या परेशान कर सकता था, और आप गंभीर कानूनी समस्याओं में भी शामिल हो सकते हैं।
  • यदि आपके पास इस व्यक्ति के साथ कोई संबंध नहीं है, तो वह है, जिसकी आप दूरी में प्रशंसा करते हैं और कभी नहीं (या बहुत कम) ने उसके साथ बातचीत की है, तो यह एक मोह है, प्यार नहीं है।
  • क्या आप वास्तव में उसे जानते हैं या आप केवल उसके बारे में कुछ जानते हैं? क्या आपने उससे बात की है, क्या आप जानते हैं कि वह क्या पसंद करती है और आप वास्तव में उसके व्यक्तित्व को जानते हैं या, इसके विपरीत, क्या आप उससे प्यार करते हैं, जिसे आप देखते हैं? आप वास्तव में एक व्यक्ति के साथ प्यार में नहीं हो सकता है अगर आप वास्तव में उन्हें नहीं जानते हैं
  • यदि वह आपको अकेला छोड़ने के लिए कहती है, तो उसकी इच्छाओं का सम्मान करें और इसे करें
  • अक्सर उसके साथ संवाद न करें बस एक सामान्य स्तर पर करते हैं
  • उसे हर जगह न चलें या उसे अवांछित उपहार दें
  • सामाजिक नेटवर्क पर ट्रोल मत करो
  • विधि 3

    स्वयं के साथ ईमानदार रहें
    छवि असेंक्ली चरण 4 रहो
    1
    स्थिति के बारे में ईमानदार रहें स्थिति को स्वीकार करना क्योंकि यह आपको तय करने में मदद करेगा कि क्या आप उसे प्यार करना जारी रखना चाहते हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वह आपको प्यार करती है या आप आगे बढ़ना जारी रखना चाहते हैं। स्थिति के बारे में खुद के साथ ईमानदार होने से आप क्या निर्णय लेंगे उससे खुश रहेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उस संबंध में है जो कई सालों तक चली गई है और आपको बताया है कि वह आपको प्यार नहीं करता है, तो मान लें कि आपको केवल आपको बेहतर पता होना चाहिए। यह केवल आपको लंबे समय तक दुख देगा
    • यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह नहीं जानता है कि आप उससे प्यार करते हैं, तो अपने बारे में इस तथ्य के बारे में ईमानदार रहें कि यह एकतरफा प्रेम नहीं है। हो सकता है कि यह दोनों के बीच संचार की कमी है
    • यदि आप अपने पूर्व प्रेम करते हैं, तो अपने साथ ईमानदार रहें कि आप एक साथ क्यों नहीं हैं, इसके अच्छे कारण होने चाहिए। इस बारे में सोचें कि वे अलग क्यों हुए और यदि आप वास्तव में आप के लिए सही व्यक्ति हैं



  • छवि शीर्षक वाला एक बड़ा आदमी चरण 9
    2
    आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके बारे में ईमानदार रहें कभी-कभी, हम उस व्यक्ति से "विचार" को प्यार करते हैं जो वास्तव में इसे जानने के बिना। आप अपने बारे में क्या जानते हैं उसके बारे में खुद के साथ ईमानदार रहें और अगर वह एक तरह का व्यक्ति है जो आपके प्रेम के हकदार है। यह जानकर कि वह व्यक्ति आपके प्रेम के योग्य है, आपको उससे प्यार करने के लिए खुश महसूस करेगा।
  • क्या कोई महत्वपूर्ण चेतावनी संकेत हैं जो आप देख रहे हैं? क्या वह व्यक्ति आपको या दूसरों के लिए क्रूर है? क्या आप अपने साथी को धोखा दे रहे हैं?
  • क्या यह कोई है जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं, एक मित्र के रूप में, और अपने गुणों और उनकी कमियों को स्वीकार करते हैं?
  • एक मनोवैज्ञानिक व्यक्ति के साथ एक रोमांटिक रिश्ते शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    कारणों के बारे में ईमानदार रहें कि आप आगे क्यों नहीं बढ़ते? ऐसे कई अलग-अलग कारण होते हैं कि किसी के पास एकमात्र प्यार क्यों नहीं होता है। पता करें कि इससे आपको यह जानने में सहायता मिलेगी कि आपको खुश रहने के बारे में क्या करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, क्या यह आपके में लगातार पैटर्न है? क्या आप प्यार में आसानी से गिर जाते हैं या आप प्यार में प्यार करते हैं, चाहे रिश्ते काम करता है या नहीं?
  • क्या वह व्यक्ति आपको सिग्नल भेजता है जो आपको बताता है कि वह आपको भी प्यार करता है या सिर्फ आपको छोड़ देता है?
  • क्या आप और आपका पूर्व एक साथ रहना चाहते हैं?
  • शीर्षक वाली छवि रीबाउंड चरण 8 पर विवाह से बचें
    4
    अपने भविष्य के बारे में ईमानदार रहें कभी-कभी हम सोचते हैं कि हमारे भविष्य में क्या होगा। हम मानते हैं कि चीजें जादू से काम करेगी, जैसा कि फिल्मों में होता है इस तथ्य के बारे में ईमानदार होने के नाते कि वह व्यक्ति कभी भी आपको प्यार करेगा, यह आपके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है जिससे आप स्थिति के बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं।
  • ईमानदारी से सोचें कि आप इस स्थिति से कैसे निपटेंगे अगर वह व्यक्ति आपको बताए कि वह आपको भी प्यार करता है
  • यह विचार करें कि यदि आप यह बताएंगे कि आप इसे कभी नहीं पसंद करेंगे, तो आप इसे कैसे लेंगे।
  • आपसे प्यार करने के लिए इंतजार करते हुए ईमानदारी से सोचो कि आप कितना अच्छा महसूस कर सकते हैं
  • बीई लूडेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: स्वास्थ ठीक नहीं रहता हैं स्वास्थ ठीक कैसे होगा जाने इस प्रवचन में- Jain Sadhvi- जय जिनेन्द्र चैनल

    अपने विकल्पों पर विचार करें निर्धारित करें कि क्या यह वही है जो आप वास्तव में चाहते हैं जब आप इस स्थिति के संभावित परिणामों के बारे में अपने आप से ईमानदार हैं, तो आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में फैसला कर सकते हैं। इस स्थिति में आपके विकल्पों के बारे में सोचने से आपको पता चलेगा कि वास्तव में आपको अब और बाद में खुश करने के लिए क्या चल रहा है।
  • अगर आप उससे प्यार नहीं करना चाहते हैं, तो भी विचार करें, भले ही वह आपको प्यार न करें अगर इस तरह आप खुश रहेंगे, तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह एक आसान स्थिति नहीं होगी, लेकिन आप इसे से अधिक का फायदा उठाएंगे।
  • अगर आप आगे बढ़कर खुश रहें और अपने आप को किसी दूसरे व्यक्ति से प्यार करने का अवसर दें, जो आपको प्यार भी करते हैं
  • अपने आप को यह सोचकर सीमित मत करो कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जिनसे आप प्यार करेंगे। आप किसी दूसरे व्यक्ति से मिलेंगे जिसे आप प्यार करते हैं और कौन आपको भी प्यार करेगा
  • विधि 4

    अपने आप से खुश रहें
    बीई लूडेड चरण 1 नामक छवि
    1
    अपने आत्मसम्मान बढ़ाएं आपको अस्वीकृति की भावना हो सकती है क्योंकि उस व्यक्ति के लिए आपको जो प्यार लगता है, वह दोबारा नहीं है। इस तथ्य से आपको अपने बारे में बुरा न लगने दें। सभी लोग, अपने जीवन में कुछ समय के लिए, उनसे प्यार करते हैं जिन्होंने उन्हें प्यार नहीं किया। याद रखें कि आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं और आपके पास कई गुण हैं जिनके लिए आपको खुद से प्यार होना चाहिए।
    • एक डायरी या कारणों की एक सूची रखें, जो आप आकर्षक क्यों हैं। इसे अपडेट करें या कम से कम एक दिन में पढ़ लें।
    • खासकर यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह आप को नहीं जानते, अपने आप को याद दिलाएं कि आपने उन्हें प्यार नहीं करने का कोई कारण नहीं दिया है।
    • याद रखें कि किसी और के लिए आपसे प्यार करने के लिए खुद को प्यार करना सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण कदम है।
  • छवि असेंसेल चरण 1 रहो
    2
    ऐसी गतिविधियां करें जो आप आनंद लेते हैं कभी-कभी प्यार कभी-कभी आप को चिंतित, तनाव और उदास महसूस कर सकता है, इसलिए ऐसी गतिविधियों को करने के लिए समय निर्धारित करें, जो आपको सकारात्मक बनाते हैं। ऐसी गतिविधियां जो आप पसंद करते हैं, आम तौर पर आपको अधिक खुश महसूस करती हैं, जो बदले में आपको एकतरफा प्यार से खुश महसूस कर देगा।
  • आपकी रुचियों और शौकों का परिणाम उस व्यक्ति के रूप में हो सकता है जो आपको दिलचस्प व्यक्ति के रूप में देख रहा हो। आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो उस व्यक्ति को अलग-अलग आँखों के साथ आप को देखे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप टेनिस खेलते हैं, तो बेहतर और बेहतर होने के लिए इसे करते रहें
  • नई रुचियां विकसित करें कुछ शोध का दावा है कि मस्तिष्क के समान क्षेत्र जो प्यार की भावना को नियंत्रित करते हैं, वह भी रचनात्मकता को नियंत्रित करता है। इसलिए, इस अतिरिक्त रचनात्मकता का उपयोग करें और नए कौशल या प्रतिभा का विकास करें।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ रियल फ्रेंड्स स्टेप 2
    3
    अपने दोस्तों पर भरोसा करें न केवल वे स्थिति पर एक अच्छा दृष्टिकोण रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन वे आपकी सहायता भी कर सकते हैं वे आपको याद रख सकते हैं कि आप कितना सुंदर हैं, उनसे क्या बात करता है और उनके साथ समय व्यतीत करने का एक अच्छा तरीका बिना असुरक्षित प्रेम से खुश हैं।
  • उन्हें अपनी भावनाओं के बारे में बताएं और वे इस स्थिति के बारे में क्या सोचें।
  • आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के अलावा अन्य चीजों के बारे में बात करें आपके मित्र भी बाकी के अद्भुत जीवन को जानना चाहते हैं।
  • उन पर भरोसा करें यदि वे आपको बताते हैं कि आपकी भावनाएं नियंत्रण से बाहर हो रही हैं
  • युक्तियाँ

    • आपको एहसास होना चाहिए कि उस व्यक्ति के बिना आप खुश हो सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ कोई समस्या नहीं शुरू करें यह केवल उस व्यक्ति को ही बना देगा जो आपसे प्यार करते हैं, आपसे प्यार नहीं करते हैं।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com