ekterya.com

रिश्ते को कैसे समाप्त करें

एक रिश्ता खत्म करना कभी आसान नहीं होता है हालांकि कई लोग अन्यथा सोचते हैं, एक रिश्ता समाप्त होने के बावजूद भावनात्मक रूप से थकाऊ हो सकता है। किसी रिश्ते को समाप्त करने के निर्णय लेने से पहले, आपको हमेशा ऐसा करने के कारणों को ध्यान में रखना चाहिए। एक बार जब आप सुनिश्चित हो जाए, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपके भविष्य के पूर्व साथी को कुछ समय में आपका प्यार था। आपको ईमानदार होना चाहिए क्रूर और दयालु बिना दूसरे व्यक्ति को आशा दिए बिना। थोड़ा चालाक और विचार के साथ, आप रिश्ते को समाप्त कर सकते हैं और संभावित भावनात्मक क्षति को कम कर सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है

चरणों

विधि 1

रिश्ते को समाप्त करने के लिए तैयार
स्टेप लविंग अ गाय स्टेप 03 शीर्षक वाला इमेज
1
सुनिश्चित करें कि आप रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं। किसी तर्क में अपना रास्ता लेने के लिए उपकरण के रूप में छोड़ने के खतरे का उपयोग न करें। यदि आप करते हैं, तो इसे कार्रवाई के साथ वापस लेने या मेज से खतरा उठाने के लिए तैयार रहें ऐसा करने से पहले निर्णय लेने से पहले अपने साथी के साथ खुलेआम और सीधे समस्याओं की चर्चा करें बहुत से लोग कई सालों से पीड़ित हैं और अपने सहयोगियों के साथ समस्याओं के बारे में कभी भी बात नहीं करते, जो कई अलग-अलग तरीकों की ओर जाता है।
  • क्या तुम सच में रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं, तो आप उन सभी के लिए जो इन बातों को हल नहीं किया जा सकता है सब कारणों से आप रिश्ते से खुश नहीं लग रहा है की एक सूची है, और बनाना चाहिए।
  • चित्र बनाओ निर्णय निर्णय 04 कदम
    2
    एक स्पष्ट मन के साथ निर्णय करें पल की गर्मी के दौरान अपने साथी को समाप्त करने का निर्णय न करें, जब आपको अस्थिर लगता है या खराब सप्ताह के बाद और आपकी सभी समस्याओं के संबंध को दोष दें। इस महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले, अपने विश्वसनीय मित्रों या अपने माता-पिता की राय जानने के लिए समय लें, क्योंकि वे ऐसे लोग हैं जो आपके रिश्ते में समस्याओं के साथ महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप अपने साथी को समाप्त करने का फैसला कर लेंगे, तो अपने करीबी दोस्त या किसी और को बताए मत कहो, क्योंकि वह जानकारी उस व्यक्ति तक पहुंच सकती है। सलाह के लिए पूछने के लिए किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार को जाने के लिए ठीक है, लेकिन एक बार आपने कोई निर्णय लिया है, तो सबसे परिपक्व बात यह है कि अपने साथी को तुरंत बताएं
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई लड़का आपको एक मित्र से अधिक पसंद करता है चरण 12
    3
    समय और जगह बुद्धिमानी से चुनें उस समय और स्थान को चुनें, जिससे आप और जिस व्यक्ति को भी जा रहे हैं, उसे अनुमति दें ब्रेक समय और गोपनीयता इसे ठीक से करने के लिए। किसी प्रमुख परीक्षा के ठीक पहले या काम करने के लिए जाने से पहले किसी के साथ समाप्त न करें शुक्रवार एक अच्छा विकल्प हैं यदि आप अपने भविष्य के साथी को किसी भी तरह से ठीक करने के लिए पूरे सप्ताह के अंत में दे देते हैं।
  • अपने पसंदीदा रेस्तरां या बार में, या पार्क में अपने पसंदीदा स्थान पर अपने साथी के साथ समाप्त न करें। एक तटस्थ जगह का चयन करें, जिसका आप में से किसी के लिए कोई विशेष अर्थ नहीं है।
  • एक घंटे चुनें जिसमें आप जानते हैं कि आपके पास अपेक्षाकृत भावनात्मक शांत स्थिति होगी। यह जानने के बाद अपने साथी के साथ मत तोड़ो कि आपको तनावपूर्ण व्यापारिक मीटिंग में देर से रहने की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 02
    4
    सुनिश्चित करें कि आप व्यक्तिगत रूप से रिश्ते को खत्म करते हैं (अधिकांश परिस्थितियों में) अपने साथी को वह सम्मान देने के लिए, आपको व्यक्तिगत रूप से रिश्ते को खत्म करना होगा, भले ही यह भयावह हो कि यह कैसे हो सकता है।
  • फोन पर रिश्ते खत्म करने के लिए केवल एक बार स्वीकार्य है, अगर आपके पास लंबी दूरी के रिश्ते हैं और आप जानते हैं कि आप कुछ समय के लिए एक-दूसरे को नहीं देखेंगे या आप खुद को रिश्ते में देखते हैं। नियंत्रण और जोड़-तोड़ संबंध. यदि आपके पूर्व साथी को विस्फोट, हिंसा या व्यवहारिक व्यवहार के क्षण होने की संभावना है, तो दूरी के संबंध में संबंध समाप्त करने के लिए आपके लिए यह बहुत सुरक्षित है।
  • विधि 2

    संबंध समाप्त करें
    गेट रड ऑफ़ एयोन डोन` width=
    1
    गोलमाल के बारे में दृढ़ रहें आप क्या कहते हैं में दृढ़ रहें। निरर्थक आशा के साथ कमजोर होने के नाते आप दूसरे व्यक्ति को "आसान" तरीके से छोड़ देंगे केवल अंत में अधिक धोखाधड़ी को भड़काने होंगे एक ब्रेक को नाटकीय या बड़े पैमाने पर होने वाली घटना नहीं होती है। प्रत्यक्ष रहें और कहें कि आप अब रिश्ते में नहीं रहना चाहते हैं, यह आपके लिए काम नहीं कर रहा है। अन्यथा दरवाजा विसंगतियों के लिए खुला है
    • किसी भी टिप्पणी से बचें जो इस धारणा को देते हैं कि यह परीक्षण जुदाई है और एक अवधि के बाद आप फिर से कोशिश कर सकते हैं।
    • आपको लगता है कि हो सकता है कि दर्द को दूर करता है, तो आप की तरह "मैं इस समय इस के लिए तैयार नहीं हूँ" या "शायद मैं बाद में काम कर सकते हैं ..." के रूप में यदि आप वास्तव में अच्छी तरह से नहीं लग रहा है, वह और अधिक दर्द जोड़ा अपने साथी कुछ बता आपका साथी
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं` width=
    2
    ईमानदार रहो, लेकिन क्रूर नहीं। आप अपने साथी के बारे में क्यों रिश्ता खत्म हो असुरक्षा महसूस कर दूर रहने के लिए नहीं करना चाहते हैं, लेकिन न तो 20 चीजों की सूची आप यह पसंद नहीं है जानते हुए भी छोड़ना चाहते हैं जाएगा। बस ईमानदार होना चाहिए कि रिश्ते को समाप्त क्यों करना चाहिए, चाहे आप घुटन, छेड़छाड़ या अपमानित महसूस करें। इस विषय से विचलित होने का समय बर्बाद मत करो।
  • खत्म करने का सबसे कठिन कारण यह है कि अगर आप बस अब प्यार में नहीं हैं, क्योंकि यह दूसरी व्यक्ति की गलती नहीं है। उस मामले में, आपको अभी भी ईमानदार होना है, लेकिन इसे आप सबसे तेज़ तरीके से कह सकते हैं।
  • एक बार जब आपने मुख्य कारण कहा है, तो आपको विवरण देने और पुराने विचारों को फिर से शुरू करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि अन्य व्यक्ति वास्तव में भ्रमित न हो। पिछली समस्याओं के बारे में बात करने और घावों में अपमान करने का कोई कारण नहीं है।
  • दूसरे व्यक्ति को तुच्छ न करें या उन्हें असुरक्षित या बेकार महसूस न करें मत कहो "मैं सिर्फ एक वास्तविक व्यक्ति के साथ रहना चाहता हूं" इसके बजाय, "मुझे लगता है कि आपको अभी भी अपना आत्मविश्वास विकसित करने का प्रयास करना है।"
  • जो भी कारण, यह अन्य व्यक्ति के लिए कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। यदि आप संचार की खुली लाइनों को बनाए रखते हैं, तो यह कुछ नया नहीं होगा
  • कारणों की एक लंबी सूची बनाने से बचें क्योंकि आप अपने साथी के साथ तोड़ते हैं। एक्सप्रेस अपने अच्छी तरह से आवश्यक समस्या कारण के बारे में सोचा: "हम महत्वपूर्ण क्षेत्रों में पर्याप्त रूप से संगत नहीं हैं", "मुझे लगता है कि मैं अपने कॅरियर पर दुबला और मैं अपने कैरियर मार्ग बदलना चाहते हैं", "मैं बच्चे हैं करना चाहते हैं और आप नहीं है" और अन्य समान और विशिष्ट विवरण।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन` width=
    3



    एक खराब प्रतिक्रिया के लिए तैयार करें सामान्य तौर पर, समाचार प्राप्त करने वाला व्यक्ति क्रोध या अचरज, सदमे और आतंक के साथ प्रतिक्रिया करेगा यदि वह क्रोध से प्रतिक्रिया करता है, तो उसे शांत रखने और उसे शांत करने का प्रयास करें अपना आवाज शांत रखो, भले ही दूसरा व्यक्ति चीखना शुरू कर दे। यदि आप अनियंत्रित हो जाते हैं, तो बस शांत हो जाओ उसे बताना सुनिश्चित करें कि आप बाद में वापस आना चाहते हैं, जब वह शांत हो। मत कहो "इसे भूल जाओ, मैं जा रहा हूँ"
  • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो दूसरे व्यक्ति को आराम दें, लेकिन इसे बहुत दूर नहीं लेना चाहिए। अपनी राय व्यक्त करें यदि चीजें बहुत असहज या अनुचित हो जाए आप उसी रास्ते से नीचे खींचा नहीं चाहते थे, जिसने आपको पहली बार यहां पहुंचाया था। दयालु हो लेकिन दृढ़ रहें और अगर संपर्क में वृद्धि हो रही है तो संपर्क समाप्त हो गया है।
  • यदि आप अकेले अपने पूर्व साथी को छोड़ने के बारे में चिंतित हैं, तो किसी रिश्तेदार या मित्र को फोन करें और उन्हें बताएं कि क्या हुआ है। स्थिति को समझाओ, कि आप चिंतित हैं और आप जानते हैं कि आस-पास के किसी के पास उपयोगी होगा। आपकी मदद के लिए स्थिति के कारण दर्द के लिए क्षमा करें और धन्यवाद। फिर, वह संपर्क भी समाप्त होता है
  • यदि आपका पूर्व साथी गुस्से में है और कोई मतलब नहीं है और कुछ भी समझाने के लिए है, तो बस कहते हैं कि "यह हमारे चिल्लाओ करने के लिए उत्पादक नहीं है। आप एक निर्णय लिया और मैं इसे बदल नहीं होगा, लेकिन आप से बात करता है, तो आप शांत हो जाओ। शांत हो जाओ करने के लिए समय ले लो और फिर मुझे फोन। हम फिर से बात कर सकते हैं। " यदि आपका पूर्व साथी आपको कॉल करता है, तो अपना शब्द रखें। कॉल का उत्तर दें यदि कोई प्रश्न हैं, तो उत्तर के लिए ईमानदार और दयालु रहें, लेकिन बातचीत को कम और सभ्यता रखें ताकि दर्द को लंबा न बढ़ाना हो।
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन 04 कदम
    4
    यह भविष्य की बातचीत के लिए ठोस सीमाएं स्थापित करता है एक बार जब आप प्रक्रिया शुरू कर देते हैं, तो इन सीमाओं के बारे में विनम्र और दृढ़ रहें और यह स्पष्ट कर दें कि वे बातचीत नहीं कर रहे हैं। यह आपके साथी को समाप्त करने के लिए अनुमति देने के लिए उसे उस बात पर चर्चा करने का अवसर दिए बिना अनुमति है। असफल संबंध को जितना संभव हो उतना मूल्यवान बनाने की कोशिश करें, इसे सीखने और बढ़ने की संभावना में बदल कर, साथ ही पता करने के लिए कि किस प्रकार का व्यक्ति बचने के लिए है
  • यदि आपके मित्र समान हैं और थोड़ी देर के लिए एक दूसरे से बचना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों को बिना किसी दूसरे व्यक्ति से मिलने के लिए देखने के लिए "साझा हिरासत" योजना बनाएं।
  • यदि आपके पास एक पसंदीदा कैफेटेरिया है या एक ही जिम में जाओ, एक ऐसा कार्यक्रम सेट करने का प्रयास करें जो आपको एक दूसरे से बचने में मदद करेगा। आपको इसके साथ बहुत कठोर या संगठित होना नहीं है, लेकिन यह बैठक के दर्द से बचने के लिए काम कर सकता है।
  • यदि आपके पास अन्य व्यक्ति से चीजें हैं या यहां तक ​​कि अगर वे एक साथ रहते हैं, तो अपने सामान को जितनी जल्दी हो सके बाहर निकालने की योजना बनाएं, इसलिए आपको लगातार अपने आप को देखने की ज़रूरत नहीं है
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन कदम 12
    5

    Video: क्या मृत्यु के बाद संबंध समाप्त हो जाता हे | Relationship Time Cycle | रिश्ते नाते का समयचक्र | GITA

    उस समय को जानो जब छोड़ना सबसे अच्छा है एक रिश्ते के अंत में बनाई गई सबसे बड़ी गलतियों में से एक में अंतिम पीड़ा को बार-बार जारी रखने की अनुमति है। साझा खर्च, अलग-अलग गुणों आदि को समाप्त करना एक बात है। और एक और बात एक मृत घोड़ा एक अंतहीन तरीके से मारा है।
  • जब तर्क अनावश्यक हो जाते हैं (दूसरे शब्दों में, समाधान तक पहुंचने के बिना उसी बिंदु को दोहराएं), रोकें यह कहने का समय है "मुझे लगता है कि हमें इसके साथ बाद में जारी रखना चाहिए ... या नहीं" और छोड़ दें
  • अगर दूसरे व्यक्ति आपको उसके साथ समाप्त होने के कारण समझ में नहीं आता है, तो आप किसी पत्र या संदेश में चीजों को स्पष्ट करने का प्रयास कर सकते हैं। कहो कि आपको क्या कहना चाहिए, दूसरे व्यक्ति को एक संदेश में खुद को समझा दें ताकि उन्हें लगता है कि उसे सुन लिया गया है और इस तरह से इसे छोड़ दें। जब आप इसे अलग से करते हैं तो यह सब कुछ जानने में आसान हो सकता है
  • विधि 3

    ब्रेक के बाद लाइव
    चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं` width=
    1
    मित्रों को तत्काल जारी रखने का प्रयास न करें "मित्र बनने" की कोशिश करने से तोड़फोड़ की पीड़ा को लंबा हो सकता है प्रायः, स्पष्ट समापन करना और समय अलग करना बेहतर होता है। कुछ समय बाद, शायद तीन महीने, शायद एक वर्ष या उससे अधिक, जब वे एक-दूसरे को देखते हैं, तो यह इतना अधिक दुख नहीं होगा और शायद वे एक स्वच्छ स्लेट से मित्र बनने की कोशिश कर सकते हैं। फिर भी, आपके पूर्व-साथी की जरूरतों के बारे में संवेदनशील और सम्मानजनक बनें। हो सकता है कि मुझे आपके से अधिक समय चाहिए। अगर ऐसा मामला है, तो कुछ समय बाद मित्र बनने की कोशिश में खुद को लागू न करें।
    • यदि आपका साथी पूछता है कि "क्या हम अभी भी दोस्त हो सकते हैं?" कहो "नहीं, हम अभी भी नहीं हो सकते अब के लिए मुझे लगता है कि चीजों को समाप्त करना बेहतर होगा। "यदि आप दबाव महसूस करते हैं, तो कहते हैं," देखो, हम मित्र के रूप में शुरू हुए और हम उस पर काबू पा चुके हैं। मित्र बनने के लिए, हमें वापस जाना होगा और मैं स्पष्ट रूप से नहीं चाहता हूं। अब हमें आगे बढ़ने की जरूरत है इसका मतलब है कि हमें अपने टूटे रिश्ते और नए रिश्ते के बीच कुछ जगह डालनी होगी जो कि बन सकते हैं। चलिए एक ब्रेक लेते हैं, चलो कुछ समय लेते हैं और हमें एक दूसरे को उस स्थान को दे दो जो हमें ठीक करने और आगे बढ़ने की ज़रूरत है। बाद में, जब हम फिर से मिलते हैं, तो हम अपने गुस्से को अलग रख सकते हैं और मित्र बन सकते हैं। चलिए इस तरह से छोड़ दें। "हालांकि, आप दोनों के बीच आखिरी संपर्क बनाते हैं, ब्रेक" अंतिम "बिना आगे संपर्क के।
    • आप आम में मित्र है, तो तोड़ने को सूचित और भी इंगित करता है कि वहाँ किसी भी गतिविधि है, जिसमें अपने पूर्व साथी मौजूद है और इसका मतलब है कि अगर वे अपनी तरफ चयन करना होगा, तो ठीक है।
  • छवि एक अच्छा मित्र बनें चरण 14
    2
    नुकसान से निपटने के लिए अपना समय ले लो। बेशक, आप एक हैं जो रिश्ते को समाप्त कर चुके हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी नई आजादी का जश्न मनाने के लिए शहर में एक रात बिताना चाहते हैं। लोग जो समझ नहीं पाते हैं वह यह है कि जो व्यक्ति रिश्ते को समाप्त करता है, वह अक्सर उस व्यक्ति के रूप में ज्यादा दर्द महसूस करता है जैसा वे समाप्त करते हैं। कुछ मामलों में, जो व्यक्ति रिश्ते को समाप्त करता है वह अधिक दर्द महसूस करता है क्योंकि वह अपराध जैसे भावनाओं से ग्रस्त है, भले ही वह जानता है कि यह सही काम है।
  • ब्रेक के बाद, अपने जीवन का पुनर्मूल्यांकन करने और भविष्य में खुश रहने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सोचने में सक्षम होने के लिए समय निकालें।
  • यह ठीक है यदि आप एक या दो दिन रोने, अपनी पत्रिका में लिखना या बस अपने बिस्तर में शरण लेना चाहते हैं। लेकिन उसके बाद, दुनिया में फिर से बाहर जाने और चीजों की गति बढ़ाने के लिए थोड़ा सा शुरू करने का समय होगा।
  • अपने समय की ज़रूरत में एक अच्छे दोस्त को कॉल करने से आपको बेहतर महसूस हो सकता है ब्रेक के बाद रात को अपने दोस्तों के साथ पार्टी के लिए सलाखों पर जाएं, शायद नहीं।
  • मूव ऑन स्टेप 12 नाम की छवि
    3
    रिश्ते के बाद जीवन का आनंद लें कुछ हफ्तों या महीनों बीत जाने के बाद, आप धीरे-धीरे अपने जीवन का फिर से आनंद लेना शुरू करेंगे। अब तक, आपके पूर्व साथी और आपने अपनी चीजों को अलग कर लिया होगा और पार करने के लिए कोई रास्ता नहीं मिला, जो वास्तव में चिकित्सा प्रक्रिया में मदद करता है एक बार जब आप अपने आप को फिर से महसूस करना शुरू कर देते हैं, तो आपको अपने परिवार के साथ अपनी दोस्ती और घनिष्ठ संबंधों का आनंद लेना चाहिए और अपने पुराने शौकों को जारी रखना और साथ ही हमारी रुचियों को चुनना चाहिए।
  • यदि आप अपने पुराने स्वयं की तरह महसूस करना शुरू करना चाहते हैं, तो कुछ समय से बचें, जिस चीजें आप और आपके पूर्व एक साथ करते हैं, अपने पसंदीदा जगह पर जाकर अपने पसंदीदा पट्टी पर पीने से।
  • कुछ बदलाव करें नवीनीकरण महसूस करने के लिए, अपने फर्नीचर को फिर से व्यवस्थित करें, अपनी कार को साफ करें या आपके पास कभी भी एक नया शौक न चुनें, जैसे वॉलीबॉल खेलना या कला कक्षाएं लेना।
  • धीरे धीरे डेटिंग शुरू करें पर्याप्त समय बीत जाने के बाद आपको नए रिश्ते की तलाश करनी चाहिए और यदि आप तैयार हैं तो। सिर्फ इसलिए कि आप रिश्ते समाप्त कर रहे हैं इसका यह अर्थ नहीं है कि आप तुरंत चलने के लिए तैयार हैं
  • युक्तियाँ

    • दर्द से भरा संबंध में जारी रखने के बजाय सब कुछ खत्म करना बेहतर होता है।
    • इसे समाप्त करने से पहले व्यक्ति को अनदेखा न करें या खेलना न करें। यदि आप इसे समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको इसे जल्द या बाद में करना चाहिए
    • अपने साथी को पकड़ने से रोकने के लिए शुरुआत से पूरी तरह से ईमानदार और विश्वास रखें कि वे एक दिन वापस कर सकते हैं।
    • कभी एक ही सप्ताह में किसी के साथ बाहर न जाएं, उसी महीने भी, क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि आप किसी के साथ किसी और के साथ रहे ऐसा न करें जब तक कि आप उस व्यक्ति से नफरत न करें और आपको बुरी प्रतिष्ठा दें।
    • थोड़ी देर के लिए और अधिक समय व्यतीत करें और निश्चित रूप से किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपको देखने के तथ्य के मुकाबले दूसरे व्यक्ति को समय दें। एक सप्ताह का एक न्यूनतम आमतौर पर एक अच्छा नियम होता है, लेकिन यह अलग होता है कि आप किस प्रकार शामिल थे और आप उस व्यक्ति से कितनी डेटिंग कर रहे थे। यदि वे एक वर्ष या उससे अधिक एक साथ थे, या यदि ब्रेक विशेष रूप से तीव्र था, तो दूसरे व्यक्ति को याद दिलाने से बचें इसमें आपके नए विजय को नए स्थानों पर ले जाने की जगह शामिल है, जिनके साथ आप अपने पुराने प्रेम से अक्सर यात्रा करते थे। अच्छा व्यक्ति बनो और अपने पूर्व साथी को अपने पुराने जीवन को यथासंभव बरकरार रखने की अनुमति दें। आप आगे चले गए हैं और आपके लिए यह बहुत आसान हो गया है क्योंकि आप अंत के लिए तैयार थे। अपने पूर्व साथी को स्थिरता के ठिकानों को बनाए रखने की अनुमति देकर, आप सही काम करेंगे और अपने पूर्व को अपनी गरिमा बनाए रखने की अनुमति देंगी।
    • किसी के साथ समाप्त होने तक सेक्स के बाद इंतजार न करें यह दर्दनाक और बहुत स्वार्थी है इसके अलावा, यह आपके हिस्से पर बहुत कम है।
    • किसी तर्क को शुरू न करें या विवादास्पद मत बनो, यदि आप इसे से बच सकते हैं। यदि जरूरी हो, तब तक इंतजार करें जब तक ब्रेक के बारे में बात करने के लिए हर कोई शांत न हो।
    • एक कम प्रत्यक्ष दृष्टिकोण में, समय के साथ दूर हो जाओ। अपने साथी के साथ इतना संवेदनशील न होने की कोशिश करें यह आपको संदेश भेज सकता है कि "स्पार्क" खो गया था और आप इसे समाप्त करना चाहते हैं हालांकि, यह शायद ही कभी काम करता है आम तौर पर, दूसरे व्यक्ति को दूरी महसूस होती है और जो कुछ भी ऐसा होता है उसे मरम्मत करने की कोशिश करता है, और अधिक मजबूती से आपको पकड़ता है।

    Video: समाप्त करें क्या आपने शुरू किया - Finish What You Start (Part-1)

    चेतावनी

    • अगर दूसरे व्यक्ति रोने लग जाए तो पीछे हटना न करें। याद रखें कि आप ऐसा क्यों करते हैं!
    • सामान्य तौर पर, एक पत्र नहीं भेजें, इसे व्यक्ति में करो! जब तक किसी कारण से ऐसा करने के लिए खतरनाक है, डरावना मत बनो एक गहरी सांस लीजिए और अपने साथी का सामना करते हुए उसे बताइए।
    • मत कहो "यह आप नहीं है, यह मैं हूँ।" यह आक्रामक और तंग है, भले ही यह सच है। ज्यादातर लोग जानते हैं कि यह कोड है "मैं आपको वास्तविक कारण नहीं बता रहा हूं, लेकिन यह आपके बारे में कुछ है, मुझे आपको बताने का साहस नहीं है।"
    • जारी रखने में सक्षम होने की आशा देने से बचें यदि आपने आगे बढ़ने का फैसला किया है, तो आपको इसे बिल्कुल स्पष्ट करना चाहिए। यदि कुछ अभी भी बचाया जा सकता है, तो रिश्ते को समाप्त न करें। इसके बजाय, ध्यान दें कि रिश्ते को बचाने के लिए आप एक साथ कैसे काम करेंगे। फिनिशिंग को कोई खतरा नहीं होना चाहिए या किसी को बदलने का तरीका होना चाहिए।
    • रिश्ते के टूटने के लिए कभी भी दूसरे व्यक्ति को पूरी तरह जिम्मेदार नहीं होने देना। हमेशा अपनी गलतियों को भी सूचीबद्ध करें ताकि निर्णय एक ही हो।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com