ekterya.com

किसी के साथ खत्म करने के लिए जो आपको प्यार करता है

यहां तक ​​कि अगर कोई रिश्ते आकस्मिक है, तो इसे खत्म करना तनावपूर्ण हो सकता है। हालांकि, अधिक गंभीर रिश्ते को समाप्त करने के करीब होने के कारण, विशेष रूप से "प्यार" शब्द को शामिल करने के लिए, आप एक सप्ताह के लिए बिस्तर के नीचे छिपाना चाहते हैं। जो आपको प्यार करता है, उसके साथ समाप्त होने पर आप दोषी और शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं। आपको कोई गलती करने या सोचने की चिंता हो सकती है कि आप इतने स्वार्थी क्यों हो सकते हैं। हालांकि रिश्ते समाप्त करना कभी मजेदार नहीं होता है, आप किसी ऐसे व्यक्ति को समाप्त करने के तथ्य से बच सकते हैं जो आपको प्यार करता है और समय निकालकर गंभीरता से अपने फैसले पर विचार करने, चर्चा को एक परिपक्व तरीके से संभालो और गोलमाल के बाद खुद का ख्याल रखता है।

चरणों

भाग 1

समाप्त करने का निर्णय लें
छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन, जो आपको लव चरण 01 है
1
निर्णय लेने की रणनीतियों का उपयोग करें. जब आपको किसी गंभीर समस्या का सामना करना पड़ता है या किसी को समाप्त करना है, निर्णय लेने की प्रक्रिया उपयोगी हो सकती है यह आपको अपने सभी विकल्पों का मूल्यांकन करने और निर्णय लेने से पहले प्रत्येक का विश्लेषण करने में सहायता करेगा। सही निर्णय लेने के लिए, आप निम्न कार्य कर सकते हैं:
  • समस्या का विस्तृत विवरण लिखें आप इस व्यक्ति को क्यों खत्म करना चाहते हैं? क्या ऐसा कुछ है जो आपके बीच हुआ है या आपको कैसा महसूस होता है?
  • अपने विकल्पों की एक सूची बनाओ क्या एकमात्र विकल्प समाप्त हो रहा है? क्या आपको लगता है कि यह संभव है कि आप और आपका साथी चीजों को हल कर सकते हैं? यदि आप उस व्यक्ति के साथ समाप्त करने के लिए निर्धारित हैं, तो आपके पास क्या विकल्प हैं?
  • अपने विकल्पों पर विचार करें कौन सा विकल्प सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त कर सकता है? आपके द्वारा सूचीबद्ध सभी विकल्पों के संभावित खतरों और लाभों के बारे में सोचो
  • चुनें और इसे बाहर निकालें प्रत्येक विकल्प का विश्लेषण करने के बाद, उस व्यक्ति का चयन करें जो आपको सर्वोत्तम परिणाम बताएंगे। उसके बाद, अपनी योजना को कार्रवाई में रखें अपने फैसले के नतीजे के बारे में सोचने के लिए सुनिश्चित करें और विचार करें कि आप भविष्य में अपने दृष्टिकोण को कैसे सुधार सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन, जो आपको लव लेता है 02
    2
    जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें अपने निर्णय के बारे में कठिन सोचने के लिए पर्याप्त समय लें और अंत की इच्छा के लिए अपने कारणों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें। सुनिश्चित करें कि आपका निर्णय तर्कसंगत है, और तनाव या क्रोध पर आधारित नहीं है जब आप रिश्ते को समाप्त करने जा रहे हैं, तो अपने विकल्पों को पूरा करने और इसे अपने साथी के सामने बचाव करने के लिए बहुत आसान होगा, एक बार जब आप सही कारण जानते हैं
  • यदि आप रिश्ते शारीरिक या भावनात्मक रूप से अपमानजनक है, आपको इसे समाप्त करने के लिए दोषी महसूस नहीं करना चाहिए। आप अपने रिश्तों में सुरक्षा और सम्मान के योग्य हैं।
  • छवि जिसे शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एफोन है
    3
    अपनी भावनाओं को दोषी मानें. अगर आपको किसी के बारे में परवाह करता है, तो आप दोषी मानना ​​स्वाभाविक है, लेकिन दोषी न होने पर आपको ऐसे रिश्ते में न रखें जो आपको खुश नहीं करते।
  • अल्पावधि में एक ब्रेक लम्बा होना आसान हो सकता है हालांकि, दीर्घावधि में, रिश्ते के लम्बे समय से अपना समय बर्बाद हो जाएगा और अंत में आपके साथी को ज्यादा नुकसान होगा।
  • छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन ल्यूव्स टू चरण 04
    4

    Video: थायराइड को जड़ से खत्म करने के चमत्कारीक घरेलू उपचार

    किसी पर भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति की सलाह मांगें अगर आपको यकीन नहीं है कि ब्रेक सबसे अच्छा है, तो अलग राय आपको स्थिति के बारे में अपने विचारों को स्पष्ट करने में मदद कर सकती है। ऐसे व्यक्ति से पूछें जो आपके बारे में आपकी रिश्ते के बारे में एक उद्देश्य राय देने के लिए आपकी परवाह करता है।
  • सलाह मांगते समय मानदंड का उपयोग करें कोई है जो आरक्षित किया जाएगा चुनें आप नहीं सुनना चाहते हैं कि आपका साथी आपके इरादे के बारे में किसी और से सुनने से पहले सुन सके।
  • आप इस विषय को कह सकते हैं "हे, दोस्त, मैं आपको कुछ बताना चाहता था मैं जुआन को प्यार करता हूं और वह मुझसे प्यार करता है, लेकिन हमें लगता है कि हम खुद को दूर कर चुके हैं मुझे नहीं पता कि क्या करना है ... "
  • छवि जिसे शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एफोन है जो आपको चरण 05 देता है
    5
    अपनी वृत्ति को सुनें हमारे पास एक कारण के लिए प्रेरणा है आपका अवचेतन अक्सर आपके चेतन मन की तुलना में अधिक जानकारी एकत्र करता है, भावनाओं और अंतर्वियों को समझाया नहीं जा सकता है। यदि आप मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन यह महसूस कर सकते हैं कि यह समय समाप्त करने के लिए है, तो शायद यह बेहतर होगा कि आप अपनी सहजता को सुनें।
  • भाग 2

    कार्रवाई में अपना फैसला रखें
    छवि जिसे शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एफोन है, जो आपको चरण 06 देता है
    1
    बात करने के लिए एक समय निर्धारित करें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि यह पूरा करने का समय है, तो जितनी जल्दी संभव हो उतना जल्दी करना बेहतर होगा। अनावश्यक रूप से अर्थहीन संबंध को लम्बा न लें इस वार्तालाप को वसूली पथ को तेज़ी से कर देगा और अपने साथी को पहले से कहीं ज्यादा शामिल होने से रोकना होगा।
    • अपने साथी के साथ "बात" पहले से उसे चेतावनी न दें। कुछ कहो, "मुझे आपके साथ कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करने की ज़रूरत है क्या हम कल रात एक दूसरे को देख सकते हैं? "
    • फ़ोन, पाठ संदेश या ईमेल तक समाप्त न करें, जब तक कि आप अपनी सुरक्षा के बारे में चिंता न करें। किसी व्यक्ति के साथ समाप्त करने के लिए अधिक विचारशील और सम्मानजनक है
  • छवि जिसे शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद अोनोन, जिसे आप प्यार करता है 07
    2

    Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार सुबह उठते ही जमीन पर डाल दे ये चीज़ , हर तरफ से जीत होगी आपकी

    तैयार करो जो आप कहेंगे। यदि आप कुछ भूलने से डरते हैं तो उन सभी बिंदुओं की एक सूची बनाएं जिन्हें आप स्पर्श करना चाहते हैं। किसी मित्र को भूमिकाओं का आदान-प्रदान करने के लिए कहें, ताकि आप जो भी बोलना चाहते हो उसे आप अभ्यास कर सकें
  • भ्रष्टाचार अक्सर दोनों लोगों में गहन भावना पैदा करते हैं यह संभव है कि आपका साथी गुस्सा, रोता है या आपको समझने की कोशिश करता है कि वह समाप्त न करे। अग्रिम में निर्णय लें कि आप इन सभी प्रतिक्रियाओं को कैसे संभाल लेंगे और अपने दोस्त के साथ अभ्यास करते हुए इन संभावित प्रतिक्रियाओं के खिलाफ खड़े फर्म का अभ्यास करेंगे।



  • छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन लोवेस आप चरण 08
    3
    प्रथम व्यक्ति में बयान का उपयोग करें बातचीत के दौरान, आप को महसूस करने और आपको क्या जरूरत है, यह ध्यान में रखते हुए चीजों को व्यवस्थित करें। गोलमाल के लिए अपने साथी को दोष देने से बचें। यह केवल आपके संदेश को गलत समझा देगा और आपसे बात करने के लिए इसे कठिन बना देगा।
  • उदाहरण के लिए, मत कहो "मैं आपके जीवन में प्राथमिकता नहीं हूं।" इसके बजाय, कुछ कहने की कोशिश करें जैसे "मेरे पास साथी होना जरूरी है जो मेरे लिए समय है मुझे नहीं लगता कि आप ऐसा करते हैं। "
  • छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन, जो आपसे प्यार करता है 09
    4
    क्लचेज़ से बचें जब आप उसे बताएंगे कि आप समाप्त करना चाहते हैं तो आपका पार्टनर भ्रमित और चोट लग सकता है इसके अलावा, बकाया केवल अधिक नुकसान होगा उनकी भावनाओं और जवाबों के लिए उनकी जरूरत का सम्मान करें, और रिश्ते को खत्म करने के अपने कारणों के बारे में सीधा बताएं।
  • अपने दर्द को एक क्लिच के साथ व्यक्त करने के लिए प्रलोभन से बचें जैसे "यह आप नहीं है, यह मैं हूं" या कुछ इसी तरह की। बस कहें कि आप जितना संभव हो उतना सीधे कहना चाहते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन लूव्स यू 10 चरण
    5
    ईमानदारी से किसी भी प्रश्न का उत्तर दें, लेकिन नाजुक रूप से आपके साथी के पास संभवतः आपके लिए कुछ प्रश्न होंगे, खासकर यदि आपको ब्रेक की उम्मीद नहीं थी अपनी भावनाओं को छिपाने के लिए कुछ के बारे में झूठ मत बोलो, लेकिन यदि आप कर सकते हैं तो ब्रेक के सकारात्मक पक्ष को देखने का प्रयास करें।
  • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि टूटने कम दर्दनाक हैं, जब रिश्ते समाप्त करने वाला व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के साथ बिताए समय के बारे में दयालु, ईमानदार और सकारात्मक है
  • ब्रेक के पहलुओं पर बल देता है जो उन दोनों को लाभ देता है। उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं "मुझे लगता है कि अगर मैं किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व मेरे साथ अधिक संगत है, तो मुझे खुशी होगी।"
  • भाग 3

    चलते रहें
    छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन लूव्स आप चरण 11
    1
    अपने पूर्व के साथ सभी संबंधों को काट लें अपने पूर्व के साथ संपर्क में रहना ही भावनाओं को जीवित रखेगा और दोनों के दर्द को लंबा करेगा। उन जगहों पर जाने से बचें जहां आप इसे ढूंढ सकते थे, अपना फ़ोन नंबर हटा दें और अपने सामाजिक मीडिया खातों को देखने के लिए आग्रह का विरोध करें। यदि आपके पास कोई भी सामान है, तो उन्हें वापस दोबारा दे दो (अधिमानतः किसी दोस्त के माध्यम से) या उन्हें त्याग दें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व मित्र के साथ रहना चाहते हैं, तो याद रखें कि गोलमाल के बाद दोनों समय और दूरी ठीक हो जाएंगे। उस व्यक्ति की भावनाओं का सम्मान करें और उन्हें संबंध समाप्त होने के बाद आपको भूलने के लिए स्थान दें।
    • उस व्यक्ति का पालन न करें या इसे सामाजिक नेटवर्क से खत्म करने के लिए भी इसे याद रखने से बचने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन, जो आपको प्यार करता है 12
    2
    अपना रूटीन रखें ब्रेक के बाद, भविष्य के बारे में उदास, तनावपूर्ण और अनिश्चित महसूस करना सामान्य है यह काम करने के लिए कहने पर मोहक हो सकता है कि आप अपनी भावनाओं में बीमार और डूब गए हैं, लेकिन वास्तविकता में आप बेहतर महसूस करेंगे अगर आप व्यस्त रहते हैं और अपनी दैनिक गतिविधियों से बचें नहीं। नियमित के बाद आपकी सामान्य स्थिति की भावना को बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • अगर आपको नहीं पता कि आपके साथ क्या करना है, तो एक नया शौक ढूंढने या जिम में शामिल होने का प्रयास करें। कभी-कभी, ब्रेक के बाद दर्द आपके व्यक्तिगत विकास के लिए उत्प्रेरक हो सकता है।
  • छवि जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अोनोन लोव्स यू 13 चरण
    3
    दूसरों में भावुक समर्थन प्राप्त करें जब आपने एक रिश्ते को खत्म किया है, तो अपने जीवन में अन्य सभी रिश्तों को मत भूलना। आपके परिवार और दोस्तों को आप को मजबूत और शान्ति मिल सकती है क्योंकि आप टूटने के भावनात्मक परिणामों पर काम करते हैं।
  • किसी मित्र को फोन करने में संकोच न करें, या अपने प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताने पर मत भूलें। बस किसी एक प्यार को बताओ "मुझे पता है कि यह सबसे अच्छा था, लेकिन मैं अभी अकेले नहीं होना चाहता हूँ। क्या आप फिल्म देखना चाहते हैं? "
  • छवि जिसे शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एफोन है जो आपको चरण 14 देता है
    4

    Video: अगर भूल से उसकी फोटो पे यह मन्त्र बोल दिया- तो छोड़ देगी वो अपना पति और घरवालों को

    Video: लड़की खुद आकर कहेगी मुझे तुम्हारे साथ समभोग करना है | कामदेव समभोग वशीकरण मंत्र और टोटका

    किसी और के साथ शामिल होने से पहले भावनात्मक रूप से तैयार रहें सामान्य तौर पर, बावजूद किसी रिश्ते में प्रवेश करने का यह एक अच्छा विचार नहीं है, जबकि आपकी भावनाएँ अभी भी बहुत हाल ही में हैं इसके बजाय, अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण उभरने और बनने पर ध्यान केंद्रित करें जो आप कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास अनसुलझी समस्याएं हैं जो आपके अंतिम ब्रेक में भाग ली हैं, तो आपके सामने नियुक्तियों को फिर से सामने आने का प्रयास करें भावनात्मक रूप से स्वस्थ होने के नाते आप भविष्य में बेहतर संबंध बनाएंगे।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com