ekterya.com

कैसे एक सबसे अच्छा दोस्त के साथ रहने के लिए

सबसे अच्छे मित्र के साथ रहने से कई फायदे ला सकते हैं, न केवल आप के बीच किराया भुगतान साझा करते हैं, बल्कि एक दिन में 24 घंटे, सप्ताह में सात दिन का आनंद लें। हालांकि, यह हमेशा ऐसा आसान नहीं होता जितना लगता है। अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ रहना सकारात्मक के मुकाबले अधिक नकारात्मक हो सकता है क्योंकि आपकी दोस्ती परीक्षण पर डाल दी जाती है और आप उन चीजों को देख सकते हैं जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा था कि अस्तित्व में है। सबसे पहले, दोस्त बनो जिसे आप चाहते हैं कि आपका मित्र हो।

चरणों

छवि सर्वश्रेष्ठ शीर्षक के साथ लाइव शीर्षक चरण 1
1
एक साथ चलने के बारे में बात करें सिर्फ एक बार बात न करें, अपने विचारों, विचारों और रायओं के बारे में विस्तार से बात करें। अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बैठने के लिए समय ले लो और देखें कि क्या वे अंततः एक समझौते पर आ सकते हैं कि वे दोनों एक साथ रह सकते हैं या नहीं। आपको किराया भुगतान, "घर के भीतर के नियम" जैसी चीजों पर विचार करना होगा और खरीदारियों को सह-अस्तित्व और साथ ही घर को लाभ होगा। इसके बारे में बात करने के लिए कुछ उपयोगी चीजें हो सकती हैं, उदाहरण के लिए, कमरे का वितरण, जब आप मेहमान और कोई सांस्कृतिक या धार्मिक कस्टम नहीं ला सकते वास्तव में एक साथ चलने के बड़े कदम उठाने से पहले आप पूरी तरह से समझें और एक समझौते पर पहुंचें। एक छोटी सी समस्या क्या है जो बाद में बड़ी समस्या का कारण बन सकती है।
  • Video: हेलिकॉपर की कैसे होती है लेंडिंग, देखिए डीडवाना में गहलोत की लेंडिंग

    सर्वश्रेष्ठ शीर्षक के साथ जीवित लाइव छवि चरण 2 का चित्र

    Video: ऐसी पत्नी, दोस्त, नौकर व घर से बचकर रहने में ही भलाई है - गरुड पुराण

    2
    योजना बनाने शुरू करें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप एक साथ चलना चाहते हैं, तो चालन की तारीख और अन्य सामान जैसे फर्नीचर लेआउट, सजावट या रूम लेआउट की योजना शुरू करें। आप एक अतिथि कक्ष चाहते हैं, ताकि आपका मित्र या परिवार रह सके, लेकिन आपका सबसे अच्छा दोस्त उस कमरे को एक अध्ययन कक्ष बना सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप योजना में एक समझौते के लिए आते हैं। यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के घर या इसके विपरीत जाने नहीं जा रहे हैं, तो आपको संभावित आवास की तलाश करनी चाहिए।
  • लाइव शीर्षक के साथ एक सर्वश्रेष्ठ मित्र चरण 3
    3
    एक साथ हटो। एक बार जब आप सब कुछ हल कर लेते हैं और खुश होते हैं, तो आप वास्तव में "चलती" की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। अपने सामानों के साथ एक-दूसरे की मदद करना सुनिश्चित करें और यह निश्चित करें कि आप ऐसा करना चाहते हैं।
  • एक साथ रहें

    छवि सर्वश्रेष्ठ शीर्षक के साथ लाइव शीर्षक चरण 4
    1
    सम्मान दिखाएँ कई चीजें हैं जो आपको अपने सबसे अच्छे मित्र के साथ रह रही हैं पर विचार करना होगा और इनमें से एक यह है कि आपको आदर दिखाने चाहिए। न केवल इसका सम्मान करें (जो आप पहले से ही कर रहे हैं) लेकिन अपने व्यक्तिगत सामान और आपकी व्यक्तिगत जगह का सम्मान भी करते हैं। पहले पूछने के बिना अपनी बातों को न छलनी, भले ही वह कहता है: "मेरा क्या है तुम्हारा", वह अभी भी आपके साथ कड़वा हो सकता है और इससे चर्चा हो सकती है यह आपके साथ घूमने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन जब आपका सबसे अच्छा दोस्त कुछ या किसी के साथ स्पष्ट रूप से व्यस्त है और वह बाधित नहीं होना चाहता है, तो उसका सम्मान करें और इसे अकेला छोड़ दें जब तक कि यह खाली न हो जाए। एक और चीज जो अपने निजी विश्वासों और संबंधित समस्याओं का सम्मान करने के लिए हो सकती है जो कि वे एक साथ चले जाने से पहले बात की थी। हालांकि, उदाहरण के लिए, यदि आप शुरू में बताना भूल गया वहाँ क्योंकि आपके विश्वासों के घर में कि सूअर का मांस हो सकता है और आप खाना पकाने बेकन के बाद भी समस्या में मिलता है, ईमानदारी से माफी माँगता हूँ और वापस नहीं एक ही बात से परेशान कर लें कि।
  • छवि सर्वश्रेष्ठ शीर्षक के साथ लाइव शीर्षक चरण 5



    2
    स्वच्छता बनाए रखें अच्छी स्वच्छता की आदतें अभ्यास करना हमेशा ऐसा नहीं होता है जो आपके दिमाग को किसी संभावित संभावित समस्या के रूप में पार कर लेता है, जब आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ रहना चाहते हैं, क्योंकि वह इसे मंजूर कर सकता है हालांकि, आपको आश्चर्य हो सकता है जब आपको पता चलता है कि आपका सबसे अच्छा दोस्त स्वच्छ नहीं है जैसा आपने सोचा था कि वह था। यह उसके लिए समान है, जो आपको स्वीकार्य होगा, उसे अपमानित करने और उसके लिए "बुरी आदत" हो सकती है। गंदे बर्तन, गंदा अंडरवियर, रस बक्से, इस्तेमाल किया डिस्पोजेबल रेज़र, कंटेनर छोड़ दो ले जाने के लिए और स्वास्थ्य और दोनों ओर की वस्तुओं पर सुरक्षा के लिए अन्य खतरनाक है, यह कीड़े या अन्य अप्रिय जानवरों है कि दोनों के लिए संभावित नुकसान पहुंचा सकती प्रकट करने के लिए उन्हें कारण हो सकता है । ग़लत कटलरी को दराज में वापस करने से पहले सावधानी बरतें और दो बार सोचें या प्रयोग करने के बाद टब को धो न लें। अपनी खुद की गड़बड़ी को साफ करने के लिए खुद को प्रोत्साहित करें और समय-समय पर घर में कुछ अशुभ पहलुओं के बारे में भी बात करें। अगर यह आपको बहुत परेशान नहीं करता है, तो समय-समय पर अपनी गड़बड़ी को साफ करें, लेकिन इसे लाभ उठाना शुरू न करें क्योंकि यह एक आदत बन सकता है अगर यह अभी तक एक नहीं है बातें बहुत अच्छी तरह से नहीं जा रहे हैं और यह पता चला है कि अपने दोस्त एक पूरी गड़बड़ है, तो आप भी अपनी भावनाओं पर चोट पहुंचाए बिना सबसे चौकस तरीके से रिपोर्ट करने के लिए की जरूरत है, कुछ लोगों को बस इसे मदद नहीं कर सकता।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र के साथ Live लाइव स्टेप 6 का शीर्षक चित्र
    3
    दूसरे की खाने की आदतों का आदर करना वे पहले से ही अपने स्वयं के व्यक्तिगत विश्वासों या स्वास्थ्य स्थितियों के परिणामस्वरूप संभव भोजन की आदतों के बारे में बात कर रहे हैं, इसलिए वे जिन चीजों पर सहमत हुए हैं, उनके साथ रहना सुनिश्चित करें। अपने लैक्टोज असहिष्णु दोस्त को देखने के लिए अगर वह भी डेयरी उत्पादों तुम घर पर है के साथ एक समस्या नहीं होना चाहिए, लेकिन नहीं वहाँ घर में किसी भी मांस चाहते हैं, तो आपको अपने प्रारंभिक वादा करने के लिए छड़ी की आवश्यकता होगी। आप उसके साथ तर्क करने की कोशिश कर सकते हैं कि क्या वह अपना मन बदल सकता है - हालांकि, ऐसी चीजें हैं जो एलर्जी को शामिल करती हैं, को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, खासकर एलर्जी एलर्जी आपका मित्र यह नहीं समझा सकता कि जब आप आस-पास होते हैं तो आप कुछ खाद्य पदार्थ (धार्मिक, सांस्कृतिक या स्वास्थ्य कारणों के बिना या बिना) खाना खाते या खाएं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उस का भी आदर करते हैं। एक अन्य बिंदु पर विचार करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप घर के अंदर सब कुछ नहीं खाते हैं अगर ऐसा लगता है कि वह करता है, तो जब आप उसे बताते हुए कठोर मत बनो क्योंकि उसे खाने-पीने का विकार हो सकता है, जिसने शायद आपको इसके बारे में कभी नहीं बताया। इसके अलावा, आपको उन चीजों को खाने से सावधान रहना चाहिए जो उसने खरीदा था। यदि आप तथ्य है कि वे साथ रहते हैं पर विचार करें, आप किसी भी समस्या के अपरिपक्व बिना उसके साथ भोजन साझा करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन यह स्पष्ट कर दिया गया है है कि आप नहीं चाहते हैं कि सभी, तो यह रखना सुनिश्चित करें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी शर्तों का भी सम्मान कैसे करें।
  • लाइव शीर्षक के साथ एक सर्वश्रेष्ठ मित्र चरण 7
    4
    "छोटे फ़ोबियास" पर विचार करें। हमारे पास उन छोटी छोटी चीजें हैं जो हमें नियंत्रण से बाहर निकलती हैं, जिन्हें हम कभी भी टिप्पणी नहीं करना पसंद करते हैं, जब तक कि हम किसी को देखते हैं या सुनते हैं। उस व्यक्ति को उचित रूप से इसका उल्लेख करना सुनिश्चित करें जब अपराधी करता है और इस मुद्दे को अतिरंजित न करने का प्रयास करें। यदि जो लोग आपके लिए टूथपेस्ट के ढक्कन को छोड़ देते हैं, तो उचित होने की कोशिश करें जब आप इसे व्यक्त करते हैं कि आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। आपका दोस्त आपको बहुत गंभीरता से नहीं ले सकता है और इसे मजाक के रूप में देख सकता है, और आपको अधिक असुविधा का कारण बना रहेगा।
  • सबसे अच्छा दोस्त के साथ लाइव लाइव स्टेप 8 का शीर्षक चित्र
    5
    विचार विरूद्ध सहिष्णुता यह आवश्यक है कि आप इस अवधि के दौरान अपने सबसे अच्छे दोस्त को अभी भी रखना चाहते हैं, तो सहिष्णु और सहिष्णु होने के बीच एक अच्छा संतुलन है। आप उदाहरण के लिए, पता होना चाहिए कि विचार किया जाना चाहिए बर्दाश्त अपने दोस्त रात में ड्रम बजाने का फैसला करना होगा, लेकिन यह भी, सिर्फ इसलिए कि तुम कहते हो नहीं है कुछ भी मतलब नहीं है कि आप विचार इसके साथ दूर होने प्राप्त कर सकते हैं लगातार और यह कर रखो। दोबारा, अगर कोई ऐसी चीज है जो आपको परेशान करती है और आपको लगता है कि यह अतिरंजित है, तो अपने मित्र से उचित रूप से बात करें। यदि आप किसी समझौते तक पहुंचने का इरादा नहीं करते हैं, तो आप छोटी चीजें बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन उसके साथ रहने पर पुनर्विचार कर सकते हैं यदि आपको पता है कि आप लगभग सभी चीजों को बर्दाश्त कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • यह याद रखें: "सम्मान और विचार, सहिष्णुता और स्वीकृति" और आप एक बेहतर घर का नौकर बन सकते हैं

    चेतावनी

    • अगर आपका सबसे अच्छा दोस्त घर पर अवैध या बेकार गतिविधियों में शामिल हो जाता है और आपको असहज महसूस करता है, तो उसे आगे बढ़ने पर विचार करें यदि वह नहीं करता है
    • यह सोचना आसान है कि आप किसी के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, खासकर अगर यह आपका सबसे अच्छा दोस्त है, लेकिन यह केवल एक सप्ताह या दो सहानुभूति ले सकता है ताकि उसे पूरी तरह से अलग व्यक्ति के रूप में देखा जा सके। यह आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ अपनी दोस्ती को बर्बाद नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको उन चीजों की खोज में मदद करनी चाहिए जिनकी आपको संभवत: ज़रूरत नहीं थी या वे पहले स्थान पर नहीं जानना चाहते थे।
    • वे समय-समय पर बहस करेंगे और संभवत: उपयोगी नहीं होगा यदि आप में से एक परस्पर विरोधी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com