ekterya.com

ब्रेक के बाद मित्र को प्रोत्साहित कैसे करें

सभी लोग किसी बिंदु पर एक ब्रेक के माध्यम से चले गए हैं और पूरी तरह से असहाय महसूस करते हैं। इन लोगों के मित्र भी इस तरह के ब्रेक के साथ उनकी मदद करने के बारे में नहीं जानते हुए भी असहाय महसूस करेंगे। इस कठिन समय में अपने किसी एक दोस्त की मदद करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि पहली चीज यह है कि आप स्थिति को बदल या ठीक नहीं कर सकते। एक बार जब आपको पता चला कि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दुःखी प्रक्रिया को जारी रखने के लिए अपने मित्र को एक सुरक्षित जगह सुने और प्रदान करें।

चरणों

विधि 1

अल्पावधि में अपने दोस्त की सहायता करें
एक शीर्षक के बाद एक मित्र के बाद चीअर अप अ फ्रेंडअप चरण 1
1
इसे सुनें ब्रेक के तुरंत बाद (चाहे रिश्ते छह महीने या छह साल तक चले गए हों), आपके मित्र के लिए दुखी होने से अलग भ्रम महसूस करने के लिए यह बहुत सुरक्षित होगा आपका मित्र इस भ्रम की स्थिति के बारे में बात करना चाहता है और यह अच्छा है कि आप उसे यह बता सकें कि वह वास्तव में आपकी परवाह करता है
  • चाहे किसी कारण से हमें एक ब्रेक की व्याख्या करने के लिए, हमेशा सवाल होंगे (मैं अलग तरह से क्या कर सकता था? क्या मैं इस समस्या को ठीक कर सकता हूं?)। यह पूरी तरह तार्किक है क्योंकि किसी व्यक्ति को भ्रमित होने पर खराबी महसूस होती है, खासकर अगर वह अचानक हो
  • चीर अप अ फ्रेंड आफ द ब्रेकअप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    धीरज रखो बुरे समय की तुलना में अच्छे समय में मित्र होना हमेशा आसान होता है, इसलिए एक मुश्किल समय जैसे ब्रेक की तरह मैत्री संबंधों की परीक्षा होगी और हताशा का कारण होगा। आपको याद रखना चाहिए कि सुनना और अपने दोस्त की मदद करना आपकी कर्तव्य है और दर्द से उबरने के दौरान आपको उसे कई बार एक ही कहानी दोहराना होगा। आपको शुरुआत से लेकर दुःखी प्रक्रिया के अंत तक धैर्य होना चाहिए।
  • यदि यह आपकी कुछ चीज़ों में मदद करता है, तो आप उस समय को याद कर सकते हैं जब आपके मित्र ने किसी गोलमाल या नौकरी की हानि के दौरान आपको खुशहाल किया। अपने कठिन समय के दौरान अपने मित्र के साथ आपके साथ धैर्य के बारे में निष्पक्ष सोचो
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 3
    3
    अपने दोस्त को महसूस करने में मदद करें कि वे समझते हैं तार्किक रूप से, आपका दोस्त ऐसा महसूस नहीं करना चाहता कि वह दीवार से बात कर रहा है, इसलिए आपको बातचीत में शामिल होना चाहिए ताकि व्यक्ति को लगता है कि आप समझ सकते हैं। हालांकि, आपको ब्रेकअप के बारे में सामान्य टिप्पणी करने से बचना चाहिए। आखिरी बात यह है कि आपका मित्र सुनना चाहता है कि बहुत से लोगों को चुनना है, क्योंकि इसी तरह आप जो महसूस कर रहे हैं उसे तुच्छ जानता है।
  • सामान्य तौर पर, यह जानना बेहतर है कि आपकी भावनाएं मान्य हैं और आपको कुछ ऐसा बताना है जो आपको आश्वस्त करती है। अपने दोस्त को बताने से बचें कि उन्हें कैसा महसूस करना चाहिए - उदाहरण के लिए, वह सकारात्मक होना चाहिए। इसके अलावा सलाह देने से बचें, जब तक मैं इसके लिए नहीं पूछूँ।
  • अपने दोस्त को कहने के बजाय कि वह और अधिक सकारात्मक होना चाहिए, वह मानते हैं कि जो कुछ हुआ वह उचित नहीं था।
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने खुद के टूटने के बारे में बात करने से बचें यहां तक ​​कि अगर आप अपने दोस्त की स्थिति आपके साथ तुलना करने के लिए परीक्षा ले रहे हैं, तो आपको तुरंत ऐसा करने से बचना चाहिए। शायद आपको लगता है कि आप अपने दोस्त को समझ रहे हैं, लेकिन वह सोच सकता है कि आप अपने बारे में सब कुछ करने या उसकी प्रमुखता चुराने की कोशिश कर रहे हैं। मित्र को उसे उसके बारे में बनाने के लिए समय दें
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 5
    5
    अपने दोस्त से संपर्क करने से अपने दोस्त को रोकें यह उस व्यक्ति के लिए बहुत आम है, जो स्थिति से इनकार करने के लिए ब्रेक के माध्यम से चला गया है आपका मित्र अनुचित तरीके से अपने पूर्व साथी के साथ संवाद करने के लिए परीक्षा देगा। यद्यपि यह आपके मित्र को ऐसा करने से अवहेलना करना बेहतर होगा यदि वह आपको पूछे कि क्या करना है, तो क्या होता है इसमें भी शामिल न करें।
  • सबसे अधिक संभावना है, आपके दोस्त ने पहले ही अपने पूर्व से संपर्क करने का निर्णय लिया होगा जब वह आपको कुछ पूछेगा, इसलिए निराश मत बनो, अगर वह आपकी सलाह का पालन नहीं करता है
  • विराम किसी भी तर्कहीन व्यक्ति को वापस आते हैं। आपके मित्र को आपके पूर्व साथी से संपर्क करने के लिए कड़ाई से मना करना एक ऐसे माता-पिता की तरह है जो अपने किशोरों से कुछ करने के लिए मना कर रहे हैं आपका दोस्त वह कर सकता है जो आपने उससे कहा था, न सिर्फ आपको परेशान करने के लिए।
  • छिपाने के बाद एक दोस्त नामक छवि को एक ब्रेकअप के बाद चरण 6
    6
    कारण के भीतर अपने दोस्त विचलित करें एक गोलमाल के भावुक प्रभाव शोक की प्रक्रिया को दर्शाता है। किसी व्यक्ति को नुकसान के लिए शोक करना स्वाभाविक है, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि व्यक्ति अपने जीवन के साथ एक स्वस्थ तरीके से आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़े, तो यह प्रक्रिया भी आवश्यक है। आपको लगता है कि यह अपने दोस्त को घर से बाहर ले जाने के लिए दर्द और दुःख से विचलित करने के लिए एक अच्छा विचार है, लेकिन आपको उसे थोड़ी-थोड़ी रोने देना चाहिए जिससे वह उसे अनदेखा कर दे या भूल के बारे में भूल जाए। इस कारण से, उसे थोड़ा थोड़ा विचलित करना बेहतर होता है
  • खरीदारी या एक बेसबॉल खेल के लिए अपने मित्रों को ले हालांकि एक बार एक में यह ब्रेक के तनाव से एक अच्छा तोड़ है, जबकि, बाहरी उत्तेजनाओं के एक व्यक्ति को विषय लगातार दु: ख को लम्बा और इस दमित भावनाओं पर कार्रवाई करने के लिए है कि कारण।
  • विधि 2

    अपने दीर्घकालिक दोस्त की सहायता करें
    छिपकर एक दोस्त के बाद एक छूटा हुआ कदम शीर्षक 7 छवि
    1



    अपने मित्र को अपना रास्ता ढूंढने दो। सभी प्रक्रियाओं को द्वंद्वयुद्ध विभिन्न तरीकों से और अपनी गति से ऐसा मत सोचो कि एक दुःखी प्रक्रिया में एक विशिष्ट शब्द होना चाहिए, पर आधारित यह रिश्ता कितना समय तक चला था। आपको स्वीकार करना चाहिए कि आपका मित्र इस प्रक्रिया से अपनी गति से जाएगा और वह निर्धारित करेगा कि उसे कितना समय पर आगे बढ़ना चाहिए।
    • यद्यपि यह प्रक्रिया आपके धैर्य का परीक्षण करेगी, आप अपने मित्र को बेहतर बनाने या आगे बढ़ाने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। जब वह तैयार हो जाएंगे तब वह ऐसा करेंगे।
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 8
    2
    उसे कुछ दैनिक कार्यों के साथ मदद करें दर्द और दुःख अक्सर भारी होते हैं - आपका मित्र भोजन खरीदने या कुछ काम करने से रोक सकता है, भले ही कोई भी ऐसा करने को पसंद न करे और ब्रेक के बीच नहीं चले। यद्यपि आप अपने दोस्त के लिए सब कुछ नहीं करना चाहिए, कुछ बुनियादी एहसान करना अच्छा होगा, जैसे सुपरमार्केट में जाकर या उसे अपने गंदे कपड़े धोने में मदद करना यह उसके लिए बहुत सुरक्षित है, इसे ध्यान में रखना और उसकी सराहना करते हैं कि आपने क्या किया, जितना कि आप सोचते हैं।
  • अपने मित्र को एक अनुग्रह करते हुए, जैसा कि ऐसा लगता है जितना साधारण हो सकता है, आप उसे किसी और से ज्यादा मदद कर रहे हैं।
  • एक ब्रेकअप के 9 कदम के बाद चीअर अप ए मित्र शीर्षक
    3
    मज़ा रखो यद्यपि आपको अपने दोस्त को अल्पावधि में अपने दम पर दर्द और दुःख से निपटने की अनुमति होनी चाहिए, वे टूटने के कुछ ही हफ्तों या महीनों के बाद मज़ा ले सकते हैं। खासकर यदि रिश्ते बहुत लंबे होते हैं या दोनों पहले से ही एक साथ रह रहे थे, अकेले होने से एक व्यक्ति को ऐसा महसूस होता है जैसे कि वे स्वयं का हिस्सा खो गए हैं। यदि आप सप्ताह में एक बार एक बार खाकर या अन्य गतिविधियों को नियमित रूप से खाएं, तो जितनी जल्दी हो सके उन्हें फिर से शुरू करें और आपका दोस्त तैयार हो।
  • इस तरह, आपका दोस्त महसूस करेगा कि जीवन सामान्य पर वापस आता है और आगे बढ़ सकता है।
  • याद रखें कि ब्रेक के बाद आगे बढ़ना एक स्पष्ट प्रक्रिया नहीं है अपने सामान्य दिनचर्या में लौटने के बाद भी, आपके मित्र के अच्छे और बुरे दिन होंगे सामान्य पर वापस जाने के लिए उसे दबाए जाने से बचें आखिरकार, आपका मित्र उस व्यक्ति के बगल में होना चाहता है जो उसे न्याय नहीं करता।
  • चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 10 नामक छवि
    4

    Video: SUZUKI GSX-S 750 2018 |Review en Español con Blitz Rider

    अपने मित्र की शराब की खपत पर ध्यान दें यद्यपि यह अनुशंसित नहीं है, किसी ब्रेक के बाद कुछ दिनों के दौरान किसी को बहुत ज्यादा पीने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है हालांकि, जब आपका दोस्त दुःखी प्रक्रिया जारी रखता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह ड्रग्स या अल्कोहल में शरण नहीं लेते।
  • इन पदार्थों के आदी बनने में सक्षम होने के अलावा, एक स्वस्थ शरीर मन स्वस्थ रखता है। किसी भी व्यक्ति को स्वस्थ दिमाग नहीं होगा यदि वह बहुत अधिक दलों में जाता है और खाने, नींद या पर्याप्त व्यायाम नहीं करता है।
  • छिपकर एक दोस्त के बाद शीर्षक के साथ छवि एक ब्रेकअप के चरण 11
    5
    उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके मित्र को बेहतर महसूस करते हैं। यद्यपि आपके मित्र को एक भंग करने के बाद अपनी भावनाओं को दबाने या नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए, उन भावनाओं को सप्ताह या महीनों में अन्य आउटलेट मिलेंगे, सकारात्मक गतिविधियों में उन नकारात्मक भावनाओं का उपयोग करना एक प्रक्रिया है जिसे उच्च बनाने की क्रिया के रूप में जाना जाता है पता लगाएं कि आपका मित्र नकारात्मक भावनाओं को कैसे उजागर करता है और उसे जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • व्यक्ति अधिक व्यायाम कर सकता है, पेंटिंग कर सकता है या एक नया साधन सीख सकता है और यहां तक ​​कि काम पर पदोन्नति प्राप्त करने का प्रयास कर सकता है। इन व्यवहारों को सकारात्मक तरीके से सुदृढ़ करें ताकि आप स्थिति को सकारात्मक तरीके से संभालना जारी रख सकें।
  • एक ब्रेकअप के बाद स्पीयर 12 में चीअर अप ए मित्र का शीर्षक
    6
    अपने दोस्त पागल हो जाओ ज्यादातर लोगों को दुःखी प्रक्रिया के दौरान गुस्सा आता है, जब वे भ्रम की स्थिति में भ्रम और दुःख से गुजरते हैं। क्रोध का मतलब है कि आपके मित्र ने पहले ही अस्वीकृति स्वीकार कर ली है और तत्काल नुकसान से बाहर आ गया है। यद्यपि आप को व्यक्ति को हिंसक या नकारात्मक कार्य नहीं करने देना चाहिए, नाराजगी का मतलब यह नहीं है कि आप आगे बढ़ नहीं रहे हैं
  • हालांकि, यह आपके मित्र को यह सोचने से हतोत्साहित करता है कि सभी पुरुष या महिलाएं खराब हैं यदि कोई व्यक्ति आपको चोट पहुँचाए, तो हर कोई बुरा नहीं होता है
  • Video: safer internet day 2018 - 11 to 14 year olds - SID UK eSafety

    चीर अप अ फ्रेंड फॉर ए ब्रेकअप चरण 13
    7
    यह व्यक्ति को तुरंत नए संबंध में प्रवेश करने से रोकता है। प्रेम की कमी और किसी अन्य व्यक्ति की कंपनी आपके दोस्त को नए रिश्ते की तलाश कर सकती है जो गलत हो जाएगी। यह एक बुरा विचार है, जिस तरह से उदासी से निपटने के लिए कई विक्षेपों की सिफारिश नहीं की जाती है। आपको पुनर्प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • दूसरे व्यक्ति को रिश्ते शुरू करने से अव्यवहार करने की कोशिश करें, लेकिन आपको उसी तरह से व्यवहार करना चाहिए, जब आपने अपने दोस्त से अपने पूर्व मित्र से संपर्क करने पर रोक लगाया था। दूसरे शब्दों में, इतना है कि decepcionándote खत्म करता है, तो अपने दोस्त आप का पालन नहीं करता है और इतने सारे प्रतिबंध है कि अपने दोस्त केवल आपके बावजूद किसी के लिए दिखेगा डाल नहीं शामिल हो नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप कर सकते हैं उसे हंसते हैं। हँसी सबसे अच्छी दवा है
    • अपने मित्र को पता चले कि जब वह आपकी ज़रूरत होती है, तो आप वहां होंगे - कुछ चीजें जितनी छोटी होगी क्योंकि इसका मतलब यह समय पर सब कुछ हो सकता है।
    • आपको यह बताने के लिए मजबूर न करें कि क्या हुआ। वह आपको बताएंगे कि वह कब तैयार है।
    • अगर आपको इसकी आवश्यकता है या आप बनना चाहते हैं तो उसे अकेला छोड़ दें - शायद आपको अपना मन साफ़ करने के लिए समय चाहिए।
    • हर बार जब आप उसे देखकर गले लगाते हैं और उससे कहो कि आप उससे बहुत प्यार करते हैं। उसे भी बताएं कि जब आप की जरूरत होगी तो आप हमेशा वहां होंगे
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com