ekterya.com

एक उदास दोस्त को प्रोत्साहित कैसे करें

किसी को दुखी दिखना पसंद नहीं है, लेकिन जब किसी मित्र की बात आती है, तो आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं। आपके साथी के साथ एक लड़ाई हो सकती है, नौकरी पदोन्नति खो दी, किसी प्रियजन की मृत्यु हो गई, एक टर्मिनल बीमारी का निदान किया गया हो, या किसी भी अन्य दर्दनाक घटना से हो सकता है जो आपके उदासी का कारण हो। उन्होंने कहा कि आप की तरह एक दोस्त है जो इस मुश्किल समय के माध्यम से मदद कर सकता है के लिए भाग्यशाली है। आपके दुखद दोस्त को प्रोत्साहित करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
इसे सुनें

एक सद्भावना मित्र चरण 1 को प्रोत्साहित करें
1
उससे पूछिए कि उसके साथ क्या होता है उससे पूछें कि क्या वह इस मामले पर चर्चा करना चाहता है। आप उसे बता सकते हैं: "मैंने देखा है कि आप हाल ही में बहुत परेशान हैं क्या कुछ गलत है?"। शायद वह बात करना चाहता है और मैं उससे पूछने के लिए इंतजार कर रहा हूं। इसलिए, उसकी प्रतिक्रिया सुनो चुप रहो और बाधित न करें। आपको सलाह देने की आवश्यकता नहीं है जब तक आप इसके लिए नहीं पूछें।
  • यदि आप बात नहीं करना चाहते हैं, तो अपने फैसले का सम्मान करें। आप समय के लिए बहुत दुख महसूस कर सकते हैं और सोच सकते हैं कि अगर आप इसके बारे में बात करेंगे तो यह गिर जाएगा। शायद आपको थोड़ी देर के लिए स्थिति और आपकी भावनाओं को संसाधित करना पड़े। उसे थोड़ा समय दें और उसे बताएं कि जब आप बात करना चाहते हैं तो आप उपलब्ध होंगे।
  • एक सद्भावना मित्र चरण 2 को प्रोत्साहित करें
    2
    उसे भावुक समर्थन दें उसे याद दिलाना वह एक महान व्यक्ति है और उसे बताएं कि वह आपसे कितना मतलब है। जब आप अपने दर्द को साझा करते हैं तो अपनी भावनाओं को पहचानें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मुझे पता है कि आपको चोट लगी होगी मुझे खेद है कि आपको इस माध्यम से जाना होगा"। दयालुता और उत्साहजनक प्रदर्शन का पालन करें वह एक वफादार दोस्त बना रहता है यह इसे छोड़ने या इसे चकमा देने का समय नहीं है।
  • अपनी समस्या के बारे में दूसरों को मत बताना
  • यदि वह आपको सलाह मांगता है, तो उसे उसे दे दो
  • यदि आपको नहीं पता कि क्या कहना है, आपकी सहायता करने के लिए किसी और व्यक्ति की सलाह दें, जैसे कि किसी विश्वसनीय दोस्त, परिवार के सदस्य या पेशेवर
  • एक सद्भावना मित्र चरण 3 को प्रोत्साहित करें
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि आपके मित्र को क्या हो रहा है यदि आप इसे समझ नहीं सकते हैं, तो बस इसे सुनें। आप उस स्थिति को बढ़ावा देने के बिना सहायता प्रदान कर सकते हैं जिसे आप सहमत नहीं हैं। उसकी आलोचना न करें या गले में अपनी उंगली डाल दें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पति के साथ हुई लड़ाई के बारे में परेशान हैं, तो उन्हें मत बताएं: "मैंने तुमसे कहा था कि तुमने उससे कभी शादी नहीं की होगी"।
  • यदि आप अपने पक्ष में कुछ नहीं कह सकते हैं, तो उसे बताएं कि आप उसे समर्थन देने के लिए वहां होंगे, फिर भी कोई और भी नहीं।
  • आपकी भावनाओं को छूट न दें
  • एक गले और एक हैंडशेक बहुत कुछ कहते हैं
  • एक सद्दाम मित्र चरण 4 को प्रोत्साहित करें
    4
    धैर्य रखें आपका मित्र क्रोधी या उदासीन हो सकता है और आपसे क्रोध के साथ बात कर सकते हैं व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें उसे मत सुनो और समझो कि वह पूरी तरह से सचेत नहीं है। आप बहुत अधिक तनाव में हैं और आप जानते हैं कि आपके पास बेहतर और खुशहाल दिन हैं
  • विधि 2
    उसे याद दिलाने के लिए याद दिलाएं

    एक सद्भावना मित्र को प्रोत्साहित करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    उसे हंसी बनाओ बकवास एक साथ करो कुछ संगीत और नृत्य को एक मूर्खतापूर्ण तरीके से रखो। एक अजीब फिल्म खोजें और इसे देखें उसे कुछ चुटकुले बताओ उन मजेदार चीजों को याद रखें जो आपने एक साथ किया है।
  • एक सद्भावना मित्र चरण 6 को प्रोत्साहित करें
    2



    प्रस्ताव उसे कहीं मजेदार लेने के लिए। उसके साथ शॉपिंग जाने की पेशकश करें यह एक मजेदार साहसिक हो सकता है उसे दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करने या अन्य लोगों के साथ खुद को घेरने के लिए आमंत्रित करना अपने मित्र के व्यक्तित्व और शौक पर विचार करें। अपने आप से पूछें: "अपने दोस्त को प्रोत्साहित करने और उसे विचलित करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं? आप क्या करना चाहते हैं?"।
  • आपका मित्र शुरुआत में आमंत्रण को अस्वीकार कर सकता है मैं आपको बता सकता हूं कि वह कहीं भी जाने की तरह महसूस नहीं करता है उसे प्रोत्साहित करें और उसे बताएं कि इन दुखद क्षणों में अकेले रहने के लिए उसके लिए जरूरी नहीं है और जो कि अन्य लोगों के साथ अपने आसपास के लोग उसके लिए अच्छे होंगे।
  • Video: The 5 LESSONS In Life People Learn TOO LATE

    एक सद्भावना मित्र चरण 7 को प्रोत्साहित करें

    Video: LIFE ATTITUDE |☺️जीवन जीने की कला । HS AKEE

    3
    उसे एक अच्छा उपहार या एक कार्ड खरीदें यह उपहार कुछ सरल हो सकता है, जैसे मिठाई के एक छोटे से बॉक्स, सुगंधित लोशन की बोतल या अपने पसंदीदा फूल। यदि आप उसे एक ईमानदार कार्ड देते हैं जो विशिष्ट समस्या पर ध्यान केंद्रित करता है, तो वह इसकी सराहना भी करेगा। इनमें से कोई भी लेख आपके मित्र को दिखाएगा कि आप इसकी सराहना करते हैं और इसके बारे में सोचते हैं जब आपको इसकी आवश्यकता होती है। यह आपको अपनी समस्याओं से अपने मन को विचलित करने में भी मदद करेगा, भले ही अस्थायी रूप से ही।
  • आपकी कार्रवाई आपको बताएगी कि दुनिया में ऐसे लोग हैं जो आपके दर्द की देखभाल करते हैं और आपकी सहायता करना चाहते हैं।
  • आपका दोस्त याद रखता है कि जब वह अकेला और दुखी होता है तो आपने उसके लिए क्या किया था
  • विधि 3
    एक सच्चे दोस्त बनें

    Video: SCP Technical Issues - Joke tale / Story from the SCP Foundation!

    एक सद्भावना मित्र चरण 8 को प्रोत्साहित करें
    1

    Video: So Hyang - Emre Yücelen İle Stüdyo Sohbetleri #9

    नौकरी या असाइनमेंट के साथ आपकी सहायता प्रदान करें उससे पूछिए कि क्या कुछ भी है जिससे आप उसकी मदद कर सकते हैं अपने बच्चों की देखभाल करने की पेशकश करते हुए आप अकेले कुछ समय अकेले दुःखी परोसते हैं। किराने की दुकान पर जाने या उसके लिए एक डिश या कई व्यंजन पकाने का प्रस्ताव। अपने घर को साफ करने का प्रस्ताव यदि आपके पिता बहुत बीमार हैं, तो उसे डॉक्टर के पास ले जाने पर उसे देने की पेशकश करें।
  • एक सद्भावना मित्र चरण 9 को प्रोत्साहित करें
    2
    उसे पता है कि आप उसे समर्थन करने के लिए हैं। आपको इस समय कुछ समय अकेले रहना पड़ सकता है। अपनी इच्छाओं को पूरा करें, लेकिन समय के बावजूद उसे आपको बुलाए जाने के लिए कहें, जब आपको वह चाहिए यदि आप अपनी पेशकश को गंभीरता से लेते हैं और सुबह दो बजे फोन करते हैं, तो फ़ोन का जवाब देना और अपने मित्र को सुने सुनिश्चित करना। अगर उसे सुबह तीन बजे आपको देखने की जरूरत है, तो बिस्तर से बाहर निकल जाओ और उसे ढूंढिए।
  • उसे नमस्कार करने के लिए कहने के लिए मत भूलें और उसे पूछें कि वह कैसे चले गए हैं और वह कैसा महसूस करता है।
  • एक सद्भावना मित्र को प्रोत्साहित करें शीर्षक 10 शीर्षक
    3
    अपने दोस्तों से बात करें आप दोनों साझा करने वाले मित्र आपको अधिक समर्थन दे सकते हैं और अपने आत्माओं के प्रयासों को दोहरा सकते हैं आपको उनसे कुछ भी नहीं कहना चाहिए जो आपके मित्र ने आपको गोपनीय बताया है। उसे अग्रिम में पूछें अगर आप अपनी उदासी को बता सकते हैं और आप क्या कह सकते हैं।
  • एक सद्भावना मित्र चरण 11 को प्रोत्साहित करें
    4
    सुझाव दें कि वह पेशेवर मदद मांगें अपने मित्र का दुख, जारी है अगर यह, अपने जीवन के साथ हस्तक्षेप करता है, तो आपको लगता है कि आप अपने मूड नहीं उठा सकता है, आपकी समस्या और अधिक गंभीर सिर्फ एक मुश्किल स्थिति से परेशान किया जा रहा से हो सकता है। मैं एक अवसाद हो सकता है अपनी चिंताओं के साथ ईमानदार रहें सुझाव दें कि वह अपनी समस्याओं के बारे में किसी से बात करता है यदि आप एक परामर्शदाता या चिकित्सक खोजने के लिए और यदि आवश्यक हो तो नियुक्ति के लिए लाने में मदद करने के लिए प्रदान करते हैं।
  • यदि आपको संदेह है कि आपका मित्र आत्महत्या कर सकता है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, 1-800-273-TALK (8255) या किसी अन्य हेल्पलाइन पर राष्ट्रीय आत्महत्या रोकथाम लाइफ़लाइन संपर्क यदि आप किसी अन्य क्षेत्र में रहते हैं।
  • यदि आपके मित्र के पास एक तत्काल स्वास्थ्य संकट है, तो संयुक्त राज्य अमेरिका में 911 पर कॉल करें या आप जहां रहते हैं, आपातकालीन हॉटलाइन कॉल करें।
  • चेतावनी

    • उत्साह के साथ अपने दोस्त को मत करना इससे उसे अभिभूत महसूस हो जाएगा और उसे आप से दूर कर सकेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com