ekterya.com

यह स्वीकार करने के लिए कि आपका पूर्व आपके मित्र के साथ बाहर निकलता है

किसी के साथ समाप्त करना बहुत मुश्किल हो सकता है और जब यह अजीब स्थिति उत्पन्न होती है तब आपके मित्र को रिश्ते समाप्त करने के बाद अपने पूर्व डेटिंग शुरू करना मुश्किल हो जाता है। इस अजीब रिश्ते से निपटना शायद भावनाओं और भय के एक रोलर कोस्टर लाता है, लेकिन यह अच्छा है कि आपने इसे अनदेखा करने के बजाय इसके साथ सौदा करने का निर्णय लिया है। आगे बढ़ने के लिए अपनी भावनाओं को जानना आवश्यक है, अपने मित्र से बात करें और आपकी रणनीति को बरकरार रखने के लिए कुछ रणनीतियों का निर्णय करें।

चरणों

विधि 1

अपनी भावनाओं को प्रबंधित करें
छवि शीर्षक वाला शीर्षक जब एक पूर्व तिथियाँ एक मित्र चरण 1
1
इस कारण के बारे में सोचें कि यह व्यक्ति आपका पूर्व क्यों है स्वीकार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप रिश्ते को खत्म करने का निर्णय लेते हैं, तो आप किसी को अपने लिए अच्छी तरह से देखभाल नहीं कर सकते। असंगति एक जोड़ी के रूप में आपके बीच आता है, इसलिए यह संबंधों को खत्म करने का समय है। यदि आप इस निष्कर्ष तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो आप अंदर जलाए जाने के जोखिम को चलाते हैं और आपको और साथ ही आपकी दोस्ती को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व तिथियाँ एक मित्र चरण 2
    2
    जब आप अपने पूर्व के करीबी हैं तो आप कितने आरामदायक महसूस करते हैं, इस बारे में सोचें अगर वे संयम से अलग हो गए, तो उसके साथ मिलकर बहुत आसान हो सकता है हालांकि, अगर वे गुस्सा या संदेह की वजह से अलग हो जाते हैं, तो आप उनके आसपास नहीं होना चाहेंगे। उत्तरार्द्ध मामले में, आपको अपने दोस्त को यह समझा देना होगा, अन्यथा वे दूर हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक वाला डील, जब एक पूर्व तिथियाँ एक मित्र चरण 3
    3
    अपने पूर्व के प्रति अपनी भावनाओं को ऑर्डर करें यह महान होगा अगर प्रत्येक विराम की स्पष्टता थी कि उस व्यक्ति के लिए भावनाएं अब मौजूद नहीं हैं हालांकि, यह कभी इतना आसान नहीं होता है और हमेशा थोड़ी देर के लिए भावनाओं को बनाए रखने की प्रवृत्ति होती है, भले ही आपने उन भावनाओं को अपने पूर्व के प्रति दूर करने की कोशिश की हो। अपनी तरफ से आपकी जो भी भावनाएं हैं, वह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने मित्र से बात करते हैं। इस तरह, आपका मित्र इस स्थिति को समझ जाएगा, जो कभी-कभी आपको यह समझने में सहायता कर सकता है कि आप खराब मूड में क्यों हैं, उसके आसपास उदास या चिड़चिड़ाहट और आपके पूर्व जब आपके तीनों एक साथ मिलते हैं, तब भी आपके मित्र को आपकी भावनाओं के संदर्भ में विचार करने में सहायक होगा, और उम्मीद है कि वह आपके सामने कुछ भी नहीं करेगा जो आपकी भावनाओं को चोट पहुँचा सके।
  • अपने दोस्त को आश्वस्त करें कि आप अपने रास्ते में नहीं होंगे हालांकि, आप इसे स्पष्ट करना चाहते हैं कि सीमा क्या है, जिसमें उन जगहों को शामिल किया जा सकता है जहां आप तीन जाते हैं, जो समय आप एक साथ बिताते हैं और जिस समय आप उनसे कुछ समय बिताना चाहते हैं।
    इमेज शीर्षक वाला डील जब एक पूर्व तिथियाँ मित्र को चरण 3 बुलेट 1
  • विधि 2

    एक समर्थन रहें
    छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व दिनांक एक मित्र चरण 4
    1

    Video: जियो फोन मैच पास | इस टी20 सीजन में मुफ्त डाटा जीतें

    शिकायतों को भूल जाओ यदि आप अपने पूर्व के लिए कुछ भी महसूस नहीं करते हैं, तो उनके प्रति असंतोष महसूस करना कुछ भी हल नहीं करेगा। ब्रेक को स्वीकार करें क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके पूर्व के पास आपके आगे असहज महसूस हो सकता है
  • इमेज शीर्षक वाला डील, जब एक पूर्व तिथियाँ एक मित्र चरण 5
    2
    याद रखें कि आपका कोई आश्वासन नहीं है कि आपका मित्र अपने पूर्व के साथ रहता है एक ओर, संभावना है कि सब कुछ विवाह में समाप्त होता है (उस मामले में, इस स्थिति से निपटना बहुत महत्वपूर्ण है)। दूसरी तरफ, यह आपके दोस्त के लिए एक अन्य डेटिंग अनुभव हो सकता है जो आप दोनों के लिए खुश अंत में समाप्त नहीं होगा सावधान रहें कि आप और आपकी भावनाओं का कारण ऐसा नहीं है जो आपके मित्र और आपके पूर्व दोनों को यह सोचने के लिए निर्देशित करता है कि वे विवाह के लिए एकदम सही हैं, ठीक है क्योंकि आपके व्यवहार के लिए उनकी पसंद नापसंद है। यदि आप आम तौर पर सहानुभूति रखते हैं और आपत्ति नहीं करते हैं, तो आप उनके रिश्ते पर काम करने के लिए एक बेहतर स्थान बना सकते हैं और पता भी जा सकते हैं कि उन्हें एक समान कारण होने के साथ-साथ अपने विरोध से परे नहीं होना चाहिए। यह एक कठिन अनुरोध है लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें किसी भी तरह से मजबूर नहीं कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व दिनांक एक मित्र चरण 6
    3
    नए युगल को जगह दो। उनके पीछे होने के कारण दंपति को बहुत करीब आकर आप को उनके पक्ष से दूर ले जा सकते हैं। यदि आप अपनी दूरी रखते हैं, तो आप सभी विवरण जानने से स्वयं को बचा लेंगे और आप अपने मामलों में नहीं पकड़े जाएंगे। अपने रिश्ते के बारे में हर छोटे से विस्तार को जानने का कोई कारण नहीं है आपके जीवन के साथ आगे बढ़ने के कई कारण हैं। यदि आप लगातार सूंघना चाहते हैं और लगातार खबर चाहते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचेगे और उपचार की प्रक्रिया में देरी करेंगे।
  • आपको यह समझना चाहिए कि आप अपने पूर्व की भावनाओं और आपके मित्र की भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते। यद्यपि उन्हें एक साथ देखना मुश्किल है, कुछ समय तक उनसे दूर रहें, जब तक कि आप बात करने या सकारात्मक बात कहने के लिए तैयार न हो जाएं
    इमेज शीर्षक वाला डील, जब एक पूर्व तिथियाँ एक मित्र चरण 6 बुलेट 1



  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व दिनांक एक मित्र चरण 7
    4
    अपने दोस्त को बधाई और अपनी दोस्ती के साथ जारी रखने का प्रयास करें किसी के साथ तोड़ने की तुलना में केवल एक चीज ही आपकी भावनाओं के कारण मित्र को खो रही है। अपने दोस्तों को करीब रखें
  • विधि 3

    असुविधाजनक स्थितियों से बचें
    छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व दिनांक एक मित्र चरण 8
    1
    यदि आप अपने मित्र और अपने पूर्व के करीबी होने पर थोड़ा असहज महसूस करते हैं, तो अपने पूर्व के रास्ते में मिलने के बिना अपने मित्र के साथ बाहर जाने के लिए एक समय का प्रबंध करें। आप अन्य मित्रों के साथ अधिक बार बाहर निकलने की भी कोशिश कर सकते हैं ताकि आप अपने मित्र के रिश्ते से विचलित हो जाएं।
    • अपने दोस्त के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें आपके मित्र और आपके पूर्व को एक साथ मिलना मुश्किल होगा, लेकिन अभी या बाद में आपको इसे स्वीकार करना होगा। अपने पूर्व के साथ अपने दोस्ती के बीच में मत हो उसे उसके साथ। अपने पूर्व को उन दोस्ती के संबंधों को नष्ट न करें, खासकर यदि ब्रेक अराजक था और आप और आपके पूर्व अच्छे शब्दों पर नहीं हैं यदि आप अपने दोस्त से बाहर जाने या उनसे बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उन दोनों से दूर रहें और अन्य लोगों के साथ समय बिताने के लिए तैयार न हों याद रखें कि आप और आपके दोस्त एक कारण के लिए दोस्त हैं।
    इमेज शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व दिनांक एक मित्र चरण 8 बुलेट 1
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व दिनांक एक मित्र चरण 9
    2
    अपने रिश्ते में आने से बचें यह उनके बीच विवाद बोना करने की कोशिश करने के लिए मुक्ति हो सकती है, लेकिन अंत में यह असरदार होगा और आपको यह देखना होगा कि आप फिल्म में बुरे आदमी हैं। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं, अपने पूर्व के लिए यह सोचने के लिए है कि आप अपने दोस्त के साथ अपने रिश्ते के बीच दखल कर रहे हैं। अपने दोस्त को गलत दिशा में निर्देशित करने की कोशिश मत करो। अपने रिश्ते को स्वीकार करें कभी-कभी चीजें होने का मतलब नहीं होती हैं अपने मित्र के लिए खुश रहें कम से कम आप जानते हैं कि आपका पूर्व सबकुछ पीछे है और खुश है।
  • आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि क्या हुआ है या माफी के लिए माँगता हूँ। आखिरी चीज की ज़रूरत है जो आपके पूर्व के साथ संघर्ष में हो। इन झगड़े से उत्पन्न होने वाली समस्याएं स्थायी क्षति छोड़ सकती हैं और दूसरों को चोट पहुंचा सकती हैं
    इमेज शीर्षक वाला डील, जब एक पूर्व तिथियाँ मित्र के लिए कदम 9 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व तिथियाँ एक मित्र चरण 10
    3
    अपने मित्र को आप या आपके पूर्व के बीच मत देना, क्योंकि इससे एक बड़ी समस्या भी हो सकती है। यदि आप अपने पूर्व मित्र के साथ जाने के लिए अपने दोस्त को पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें बताएं और शायद वे अपने रोमांस को आप से दूर करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व दिनांक एक मित्र कदम 11

    Video: अर्जुन के रथ पर बिराजमान हनुमानजी | Hanumanji in Mahabharat Yudh | महाभारत में हनुमान की भूमिका

    4
    अपनी भावनाओं को छिपाओ मत यदि आपको इस स्थिति का सामना करने में समस्याएं हैं, तो किसी और के साथ इस बारे में बात करने की कोशिश करें ऐसा कार्य न करें जब आप वास्तव में देखभाल करते हैं तो आप परवाह नहीं करते इससे चीजें बदतर हो जाएंगी यदि आपके पूर्व ने आपको पार किया है, तो इसे स्वीकार करें। यदि आप अभी भी उसके लिए कुछ महसूस करते हैं, तो उन भावनाओं को अपने रिश्ते में न पाने की कोशिश करें। आपकी भावनाएं महत्वपूर्ण हैं हो सकता है कि यह समय पन्ने को चालू करें और सब कुछ पीछे छोड़ दें। यह समय लगेगा, लेकिन आपको कुछ चीजें धीरे-धीरे लेनी चाहिए।
  • Video: Shastras & Indian Grand Narrative

    छवि शीर्षक वाला शीर्षक, जब एक पूर्व दिनांक एक मित्र चरण 12
    5
    जा रहा रखने की कोशिश करो अब जब आपके पूर्व ने पृष्ठ चालू कर दिया है, आपको इसे भी करना चाहिए। यदि आप अभी तक तैयार नहीं हैं, तो इसे थोड़ा समय दें यह कठिन होगा, लेकिन आपको अन्य मित्रों के साथ जाने की कोशिश करनी चाहिए या नए दोस्तों को ढूँढ़ने और वहां से शुरू करने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप शुरू नहीं कर सकते हैं, केवल चिकित्सा पर ध्यान केंद्रित करें। यह सबसे अच्छा आप इस समय कर सकते हैं जहां सब कुछ कताई है। तुम ठीक हो जाओगे सब कुछ समय लगता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com