ekterya.com

दुर्व्यवहार का शिकार कौन है एक दोस्त की मदद करने के लिए

यदि आपको संदेह है कि आपका मित्र दुरुपयोग का शिकार है, तो आप स्वाभाविक रूप से उसे मदद करना चाहते हैं, लेकिन यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या करना है थोड़ी मदद के साथ, आप इस कठिन समय के माध्यम से अपने दोस्त का समर्थन करने में सक्षम होंगे और उसे उन लोगों की ओर मार्गदर्शन करेंगे जो उनकी अपमानजनक स्थिति से बाहर निकलने में मदद करने में सक्षम हैं।

चरणों

चित्र जिसका नाम अयोग्य हो रहा है आपका मित्र सहायता
1
दुरुपयोग के लक्षण पहचानें यह संभव है कि आपका मित्र अपनी स्थिति को सार्वजनिक न करें और आपको बताए कि वह दुरुपयोग का शिकार है, इसलिए यह आपके अनुमान लगाने के लिए निर्भर है। दुरुपयोग के कुछ लक्षणों में शामिल हैं:
  • स्कूल में या काम पर अस्पष्टीकृत अनुपस्थिति
  • स्कूल छोड़ो या काम करने के लिए देर करें या देर करें
  • थकान
  • उनके व्यवहार में परिवर्तन
  • चोट या अन्य चोटें
  • एकाग्रता का अभाव
  • अपनी पोशाक या श्रृंगार में उपेक्षा
  • छिपी हुई छवि का शीर्षक चित्र में सहायित है
    2

    Video: The Price of Free

    कुछ कहो यद्यपि अपने मित्र के साथ दुर्व्यवहार के मुद्दे को छूना मुश्किल हो सकता है, लेकिन याद रखें कि आपके लिए इसका ज़्यादा उल्लेख करना आसान है। चीजों को आसान बनाने के लिए, तथ्यों का उल्लेख करना - उदाहरण के लिए, आपने अपने घावों को देखा या देखा कि आपको बहुत थका हुआ लगता है। चीजों को बहुत गंभीर बनाने के लिए आवश्यक नहीं है, बस "अरे, आप हाल ही में बहुत थक गए हैं, क्या सब ठीक है?" क्या पर्याप्त होगा? असल में, आप जो चाहते हैं वह आपकी चिंता को व्यक्त करना है यहां तक ​​कि अगर आप विषय को लापरवाही से खेल रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे एक निजी स्थान पर करते हैं ताकि आपके मित्र दुर्व्यवहार के बारे में अधिक आरामदायक बात कर सकें।
  • चित्र जिसका शीर्षक है आपकी मित्र सहायता
    3
    इसे सुनें यदि आपका मित्र आपके दुरुपयोग के बारे में बात करने को तैयार है, तो उनकी कहानी सुनें। उसे न्याय न करें, क्योंकि ऐसा करने से वह इस विषय को दोबारा न छूटेगा।
  • Video: Yandere Dev FULL interview (Talks game development & ALLEGATIONS) Gives me advice on good character




    चित्र जिसका नाम अयोग्य हो रहा है आपका मित्र सहायता करें चरण 10
    4
    किसी को बताओ अपने मित्र की सुरक्षा के लिए, आपका दुर्व्यवहार छिपा नहीं होना चाहिए तो अपने दोस्त अपनी इच्छित सहायता प्राप्त, आप किसी को तुम दोनों विश्वास (एक माता पिता, शिक्षक, कोच, प्रिंसिपल, काउंसलर, आदि) बता सकते हैं या घरेलू हिंसा या घरेलू हिंसा के खिलाफ एजेंसी की एक पंक्ति से परामर्श करने की आवश्यकता है उसके लिए सहायता और परामर्श समूह हैं
  • आपके मित्र के लिए पहली कॉल करने या एक ऐसी एजेंसी से मिलना बहुत कठिन हो सकता है जो आपकी सहायता कर सकें। अगर ऐसा मामला है, तो कॉल करने के दौरान उसे कॉल करने या उसके पक्ष में रहने की पेशकश करें।
  • छवि शीर्षक से आपकी मदद करें मित्र कौन अत्याचार किया जा रहा है चरण 3
    5
    आपकी सहायता करें हालांकि यह सच है कि आप, जो अपमानजनक स्थितियों में लोगों की मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है एक पेशेवर की मदद को बदल नहीं सकते किसी भी तरह संभव में अपने दोस्त के लिए सहायता प्रदान कर सकते हैं (अपनी कहानी को सुन, उसे स्थानों के लिए ले जा रहा है, अपने घर के लिए उसे आमंत्रित करने, जा रहा उसके साथ अदालत में या समर्थन के लिए घरेलू हिंसा एजेंसी, आदि)। यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि आपका मित्र आपकी मदद नहीं करेगा, तो मेज पर प्रस्ताव छोड़ दें। उसे पता चलिए कि जब आपको उसकी ज़रूरत होती है तो आप उसे समर्थन देने के लिए हमेशा वहां होंगे।
  • युक्तियाँ

    Video: कलयुगी मां बाप ने अपनी बेटी के साथ किया ऐसी हरकत.........

    • याद रखें कि यह आपके मित्र नहीं है कि आप अपने दोस्त को "दुर्व्यवहार" से बचाएं। आपके मित्र को अपने स्वयं के फैसले करना पड़ता है - आप केवल उसके समर्थन में हैं और उन्हें उन लोगों के लिए निर्देशित कर सकते हैं जो उनकी सहायता कर सकते हैं।
    • उसे एक सुरक्षा योजना बनाने के लिए प्रोत्साहित करें जिससे वह दुर्व्यवहार की स्थिति से बाहर निकलने के लिए तैयार हो सके।
    • धैर्य रखें। मदद करने के लिए तैयार होने के लिए आपके मित्र के लिए यह बहुत समय ले सकता है, इसलिए उसे जल्दी करने की कोशिश न करें

    चेतावनी

    Video: POPPY TITANIC SINCLAIR CASES DENIED! **REAL LAWYER EXPLAINS** THE MARS ARGO LAWSUIT CURRENTLY!

    • अपने दोस्त को कुछ भी करने के लिए बाध्य न करें आप उसे प्रोत्साहित करने या दुर्व्यवहार की स्थिति को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, लेकिन मूल रूप से निर्णय उसका है। उसे तैयार करने से पहले उसे कुछ करने के लिए मजबूर कर देना जिससे वह आपसे दूर हो जाए और उसे और भी असहाय महसूस कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com