ekterya.com

स्व-केंद्रित दोस्त की सहायता करने के लिए कैसे एक होना बंद करो

यह दुनिया अपने आप पर और कुछ निस्वार्थ लोगों पर ध्यान केंद्रित लोगों से भरा है। तथ्य यह है कि आप यह पढ़ रहे हैं इंगित करता है कि आप एक उदासीन व्यक्ति होने की संभावना है। लोगों ने अपने आप पर ध्यान केंद्रित किया है कि वे एक मित्र बनने के लिए नहीं सीखा हैं, क्योंकि उनके पास पहले कभी एक असली दोस्त नहीं था। यदि आपको लागू हो, तो आपको पहले असली दोस्त होना चाहिए। इस भूमिका को धैर्य, एक सकारात्मक दृष्टिकोण और अपने खुद के असली दोस्त की आवश्यकता है एक असली दोस्त जिसे आप देख सकते हैं, वह व्यक्ति जिसे आप देखना चाहते हैं और जब आप अपने स्वयं के केंद्रित मित्र के साथ दीवार पर आते हैं तो आपको अच्छी सलाह देती है।

चरणों

एक स्व केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
इस मुद्दे की पहचान करें आपका मित्र क्या अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है? आप इस दोस्त के बारे में सबसे ज्यादा परेशान क्यों हैं?
  • छवि एक स्व केंद्रित मित्र चरण 2 के साथ डील शीर्षक
    2
    अंतर्निहित समस्याओं पर विचार करें यह बहुत संभावना है कि आपका मित्र इस तरह से एक (या कई) कारणों से व्यवहार करता है अगर आपको पता चलता है कि आप व्यवहार का एक अच्छा व्याख्याता हैं, तो समझने की कोशिश करें कि आपका मित्र इस तरह के स्वार्थी तरीके से क्यों काम कर रहा हो। यदि आप इस बारे में अपने मित्र से बात कर सकते हैं, तो आप सवाल में इस मामले से उसकी मदद कर सकते हैं।
  • एक स्व-केन्द्रित मित्र के साथ डील शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अपने आप को जांचें हम सभी समय समय पर हमारे जीवन के कम से कम एक क्षेत्र में स्वार्थी होने की प्रवृत्ति रखते हैं। क्या क्षेत्रों लड़ाई के साथ पता है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक प्रेमिका या प्रेमी है और आपको लगता है कि उन्हें अपने साथ अपना समय व्यतीत करना चाहिए, यह स्वार्थी है। इस क्षेत्र को अपने स्वयं के केंद्रित दोस्त के साथ दिखाने से बचें यदि दोनों एक ही क्षेत्र से लड़ाई करते हैं, तब तक आप तब तक मदद नहीं कर सकते जब तक कि आप अपने आप को सहायता न करें
  • Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    एक स्व-केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    अकेले एक साथ समय बिताने के लिए अवसर बनाएं आप बहुत ज्यादा मदद नहीं कर सकते हैं, या समर्थन अगर आसपास के लोगों के एक समूह हो सकता है।
  • एक स्व-केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अधिक सुनो, कम बात करो क्या कहा नहीं है सुनो। वह नकारात्मक और शोर बात की उपेक्षा करता है और पहचानता है कि उनके प्रयास क्या हैं।
  • एक स्व-केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    उसे मदद करो यदि धन प्रबंधन एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें आप प्रयास करते हैं, तो उस क्षेत्र की पहचान करने में आपकी सहायता करें जहां आप अपने खर्चों के संबंध में सुधार कर सकते हैं।
  • एक स्व-केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 7



    7
    अपनी प्रगति की जांच करें जांचें कि आपने अपने मित्र के साथ कहाँ शुरू किया था उस क्षेत्र में सुधार कैसे होता है?
  • एक स्व-केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    मान लें कि अगर आपका मित्र सुधार या बदलने की कोशिश नहीं कर रहा है, तो आपको दोस्ती को समाप्त करना पड़ सकता है। फिर भी, इसे समय दें - बदलना मुश्किल है
  • एक स्व-केन्द्रित मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र 9
    9
    अपने मित्र से बात करें आप यह भी महसूस नहीं कर सकते हैं कि आप स्वयं भी केंद्रित हैं उसे बताएं कि वह आपको कैसा महसूस करता है और हो सकता है कि वह ऐसा कर रहा हो।
  • एक स्व-केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो आप उसे बता सकते हैं कि आपको लगता है कि उन्हें एक-दूसरे से थोड़ा आराम चाहिए या फिर आप उसी तरह से अभिनय शुरू कर सकते हैं ताकि आप `अपनी चम्मच अपनी औषधि लें`, ऐसा बोलने के लिए। वह आईटी वापस आ सकता है सुनिश्चित करें कि आप उसे परेशान कर रहे हैं, लेकिन इसे अपने सिर पर नहीं होने दो। यह सब कुछ बर्बाद कर सकता है वास्तव में अपने दोस्त के साथ अपने रिश्ते के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी भावनाओं से ईमानदार हो सकते हैं।
  • एक स्व-केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11

    Video: Power Rangers RPM Episodes 1-32 Season Recap | Epic Kids Superheroes History

    सुपरपोजिटिव हो वह आपके विवेक को हानिकारक शब्दों से लात मार सकता है, और इसलिए सकारात्मक रहें और सभी चीजों को उंगलियों के एक मुंह में समाप्त होने की उम्मीद करें।
  • एक स्व-केंद्रित मित्र के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12

    Video: MARIE MOORE CAPRICORN JUNE 18,2018 WEEKLY HOROSCOPE

    Video: Dr Andrew Wakefield In His Own Words (full interview)

    अगर यह बहुत बुरा और आत्म-केंद्रित दिखता है, तो शायद आपको इसे से छुटकारा मिलना चाहिए। मैं सिर्फ तुम्हारे साथ खींचने की कोशिश कर रहा था। इसे सकारात्मकता के साथ मिलाएं और यह कभी नहीं भूलें कि अन्य लोग भी बात करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सावधान रहें कि आप अपने स्वयं के केंद्रित दोस्त के साथ बहुत अधिक समय बिताने के लिए नहीं, क्योंकि वह आप को अवश्य अवश्य ग्रहण कर सकता है,
    • जब दूसरों के चारों ओर हैं, तो अपने शब्दों से सावधान रहें, वे आपके स्व-केंद्रित मित्र के साथ मिल सकते हैं और आपको या वार्तालाप पर हावी कर सकते हैं।
    • हमेशा अपने मित्र से बात करने की कोशिश करें यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको बहुत अधिक करना होगा, आप तोड़ लेंगे और संभवत: एक मित्र को खो देंगे।
    • सुनने के लिए याद रखें हर कोई चाहता है कि किसी से बात करें और लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करें। आपका मित्र असुरक्षित हो सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आप उसे जानते हैं कि आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं, क्योंकि आप समय पर भी इसे नोटिस नहीं कर सकते हैं, भले ही यह दूसरों के लिए परेशान हो, क्योंकि आप जो करने की कोशिश कर रहे हैं वह उसे मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • आपके स्व-केंद्रित दोस्त में कठिनाई हो सकती है जब आप उसके साथ प्रामाणिक होना शुरू करते हैं क्योंकि उनकी दुनिया में वे सभी जानते हैं आपकी चुनौती यह है कि इसे अपनी खुद की छोटी दुनिया से बाहर ले जाना है
    • उसे पता है कि आप परवाह है, लेकिन आप उसे नुकसान नहीं होने देंगे।
    • उस पर इतनी मेहनत न करें, क्योंकि उसके खराब दिमाग में वह खड़ा नहीं हो सकता। धीमी और चिकनी हो जाओ यह लगभग बात करने के लिए एक बच्चे को पढ़ाने की तरह है
    • यदि आप बहुत अधिक अवशोषित हो जाते हैं, तो आपको ऑटिज्म स्पेक्ट्रम विकार होने की बहुत संभावना है। इस मामले में, सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं क्षेत्र में एक विशेषज्ञ (न्यूरोलॉजिस्ट, मनोचिकित्सक या मनोवैज्ञानिक) के साथ परामर्श और विशेष रूप से उनके बारे में आपको सूचित करें. यदि निदान की पुष्टि हो गई है की तरह होना रोकने के लिए बहाना मत करो इसे पूर्वाग्रह मत करना या अभिनय के अपने तरीके की आलोचना न करें आपके पास होना चाहिए बहुत धीरज.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com