ekterya.com

मित्रों को कैसे जीतें और लोगों को प्रभावित कैसे करें

मित्रों को बनाने और लोगों को प्रभावित करने से स्वयं सहायता पुस्तिका के साथ हल करने के लिए कोई समस्या नहीं है यह एक लक्ष्य है जो हम में से अधिकांश साझा करते हैं और उन्हें धैर्य, अभ्यास और एक मजबूत व्यक्तित्व की आवश्यकता होती है। यह जानने के लिए नीचे दिए गए युक्तियों को पढ़ें कि यह कैसे संभवतः सबसे अच्छा तरीका है।

चरणों

विधि 1

अपने स्वरूप का ख्याल रखना
विन फ्रेंड्स एंड इंपैलेंस लोगों का शीर्षक पृष्ठ 1.jpeg
1
स्थिति के साथ तैयार हो जाओ वेशभूषा के बारे में सोचो लोग किसी अन्य व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करने के लिए स्वयं को भेसते हैं कि दूसरों को आसानी से पहचाना जाएगा, यह एक ज़ोंबी, एक फायरमैन या एक प्रेमिका होना चाहिए। वास्तव में, जो भी आप पहनते हैं वह अनिवार्य रूप से एक भेस है। यह आपके बारे में जो भी व्यक्ति आपको देखता है, उसके बारे में बहुत कुछ कहता है। स्वयं का एक चित्र देने के लिए अपने कपड़े का उपयोग करें जो लोगों को दिखाता है कि वे किसी दोस्त में क्या चाहते हैं: आत्मविश्वास, खुशी, स्थिरता इत्यादि।
  • इसे कुछ शब्दों में रखने के लिए, इसका अर्थ है स्वच्छ और अच्छी तरह से कपड़े पहने कपड़ों, कपड़े जो रंगों और डिजाइनों को जोड़ते हैं और एक दूसरे के पूरक हैं। इससे पता चलता है कि आपके पास अपनी उपस्थिति के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त आत्मसम्मान है, आप इसे बनाए रखने के प्रभारी हैं और आपके पास छुपाने या बचने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास है
  • विन फ्रेंड्स एंड इन्फ्लुएंस लोगों का शीर्षक पृष्ठ 2.jpeg
    2
    स्वच्छता रखें एक हैंडशेक की दूरी पर और करीब, गरीब स्वच्छता और उचित स्वच्छता के बीच का अंतर स्पष्ट है। यदि आप लोगों के साथ जुड़ना चाहते हैं तो आपको उस दूरी तक पहुंचना होगा, इसलिए आपके शरीर को अपने कपड़े के रूप में स्वच्छ रखने के लिए संभव है। हर दिन स्नान करें, अपने बालों को सप्ताह में 3 से 5 बार धो लें। दिन में कम से कम दो बार अपने दांतों को ब्रश करें और सोते समय से पहले सोड़ें। अपने चेहरे, कंबल धो लें और दुर्गंधहारक का उपयोग करें इसके अलावा अपने नाखूनों की लंबाई जैसे अन्य मुद्दों को भी ध्यान में रखें और, पुरुषों के मामले में, अपनी दाढ़ी का ख्याल भी लें।
  • महिलाओं को अपनी प्राथमिकता के हिसाब से उनके हाथों और पैरों को दाढ़ी या दाढ़ी करना चुन सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि कुछ लोग मानते हैं कि शेविंग या वैक्सिंग नहीं है आत्मसम्मान की कमी का एक लक्षण। जितना संभव हो उतने लोगों तक पहुँचने के लिए दाढ़ी या दाढ़ी के लिए सबसे अच्छा है।
  • विन फ्रेंड्स एंड इंपैलेंस पीपुल Step 3.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बालों का ख्याल रखना कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना समय है, आपको इसे अपनी स्थिति में रखना चाहिए या जो कि नाई का काम करता है सुनिश्चित करें कि आप हमेशा साफ दिखते हैं, हालांकि जब आप घर पर होते हैं तो आप इसे अलग तरह से उपयोग करते हैं
  • विन फ्रेंड्स एंड इन्फ्लुएंस लोग चरण 4.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने गुणों को रखें अधिक विशेष रूप से, आपका घर और आपका वाहन (यदि आपके पास पहले से है) तो बनाए रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको अनपेक्षित आगंतुक कब आएंगे या आप अपनी कार पर कब आ जाएंगे या आपको कौन देख पाएंगे। इसके अलावा, अपने पर्यावरण का ध्यान रखते हुए आप सामान्य रूप से अपने जीवन के साथ बेहतर महसूस करेंगे।
  • आपको हर महीने अपनी कार धोना चाहिए, सीटों और फर्श को साफ रखना आपको इसे तेल परिवर्तन और टायर के रोटेशन के साथ-साथ आवधिक समीक्षाओं का सम्मान करने वाले मैकेनिक द्वारा भी देखना चाहिए। यदि आपके पास साइकिल है, तो इसे हर महीने धो लें और इसे स्टोर पर ले जाएं ताकि इसे चेक किया जाए।
  • आपका घर हमेशा साफ और सुव्यवस्थित होना चाहिए जैसा कि आप कर सकते हैं। सबकुछ भीड़ से बचने के लिए खाने के बाद व्यंजन और रसोई धो लें जितनी बार आप कर सकते हैं, कपड़े धोएं और बीच में उन्हें साफ कर दें जब वह साफ हो जाए। अगर आपके पास बगीचे है, तो म्यान को समय-समय पर हटा दें। इसके अलावा प्रवेश द्वार और अपने घर की पहुंच के बारे में सावधानी बरतना
  • विन फ्रेंड्स एंड इंपैलेंस पीपुल Step 5.jpeg नामक छवि
    5
    अपने शरीर की भाषा को नियंत्रित करें यह कई बार कहा गया है क्योंकि यह सच है: शरीर की भाषा लोगों के बीच संचार का एक बहुत मजबूत रूप है इसका कारण यह है कि बहाने और पल के भावनात्मक राज्यों को उजागर करना बहुत मुश्किल है। कई मायनों में, बोलने पर किसी व्यक्ति की शरीर की भाषा को देखकर आप उस व्यक्ति के बारे में अधिक बता सकते हैं जो वे कह रहे हैं। इस कारण से लोगों के साथ जुड़ने के लिए आप अपने शरीर की भाषा का उपयोग करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • शारीरिक भाषा जटिल है और संदर्भ पर बहुत कुछ निर्भर करती है: एक ही आसन या आंदोलन के विभिन्न अर्थ हो सकते हैं कि कौन कहां और कब यह करता है। हर किसी की शरीर की भाषा की व्याख्या करने की कोशिश करने के बजाय, आपको स्पष्ट और समझने योग्य बनाने का प्रयास करें। अपनी पहुंच के भीतर क्या नियंत्रण रखें और बाकी सब कुछ त्याग दें
  • हलचल और झिझक के बिना हलचल इसका मतलब यह नहीं है कि आपको त्वरित और अचानक आंदोलन करना चाहिए, बल्कि आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपके सभी आंदोलनों आत्मविश्वास का ज़िक्र करती हैं। जब आप किसी के हाथ को हिलाते हैं, तो दृढ़ता से निचोड़ें ठोकरें या सीढ़ी के बिना अपनी गति से चलो चलने के दौरान अपनी बाहों को ले जाएँ
  • अपनी स्थिति का ख्याल रखना प्राथमिक शिक्षक दिन में सैकड़ों बार कहते हैं, लेकिन स्थिति मौलिक है। आपके कंधों को आराम से आराम करना चाहिए, अपनी पीठ सीधी रखते हुए आपकी गर्दन को आपकी रीढ़ की हड्डी की रेखा का पालन करना चाहिए एक उचित आसन न केवल आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को दर्शाता है, बल्कि इससे आपको सांस लेने में भी मदद मिलती है और आप पुराने होने पर पीठ दर्द के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • अपना चेहरा अपने पक्ष में उपयोग करें अगर आँखें आत्मा की खिड़कियां हैं, तो आपका चेहरा खोलने का द्वार है। वास्तव में मुस्कुराहट करने के लिए हमेशा अपनी पूरी कोशिश करें, आँख से संपर्क करें (खासकर जब कोई आपके साथ बोलता है), और अपने चेहरे को एनिमेटेड करने की अनुमति दें, ईमानदारी और सहानुभूति दिखा रहा है लोग ऐसे लोगों को पसंद करते हैं जो हर समय मुस्कुराते और हँसते हैं जो गंभीर या दूर के रूप में दिखता है।
  • विन फ्रेंड्स एंड इंपैलेंस पीपुल Step 6.jpeg नामक छवि
    6
    सक्रिय रहें यहां तक ​​कि स्वास्थ्य के अभाव वाले शरीर में स्वास्थ्य की एक हवा है, जब व्यक्ति अपनी आत्मा को मजबूत करना चाहता है नियमित रूप से जितना भी हो सके व्यायाम करें, और विनम्रता से खाना। अगर आपको अपने कार्यक्रम को समायोजित करके कुछ असुविधा सुनिश्चित करने में कोई समस्या है, तो याद रखें कि कोई भी प्रयास किसी भी प्रयास से बेहतर नहीं है। जागने या काम से लौटने के बाद भी कुछ ही मिनटों के व्यायाम से आपको अच्छी स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी, अपनी शारीरिक भाषा को नियंत्रित करनी होगी और अधिक ऊर्जा होगी।
  • विधि 2

    मन और दिल जीतना


    विन फ्रेंड्स एंड इंपैलेंस पीपुल स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: कुंडली से Marriage life, Partnership, रोग ऋण, शत्रु, Business, गुप्त धन, गुप्त ज्ञान, का विचार

    1
    पोलिश आपका लफ्फाजी थोड़ा अच्छे वक्ताओं आते हैं और जाते हैं, लेकिन कुछ लोगों ने अरस्तू की तुलना में एक मजबूत प्रभाव छोड़ दिया है, जो महान यूनानी दार्शनिक है। उनके बारे में 2,500 साल पहले लिखा गया वक्तव्य के लिए उनका दृष्टिकोण अभी भी सबसे उपयोगी फ़्रेमवर्क में से एक है, यह तय करने के लिए कि आप जो भी कहना चाहते हैं, सब में अनुनय को अधिकतम कैसे करें। अरस्तू, किसी भी प्रेरक तर्क के तत्वों को तीन आवश्यक भागों में बांटता है। उन सभी को सुसंगत रूप से मिलाते हुए, आप एक अनूठा तर्क तैयार कर सकते हैं।
    • "लोगो" के साथ एक मजबूत पहचान बनाएं "लोगो" स्पष्टता, संगठन और आंतरिक कसमता है कि आपको क्या कहना है। लोगो द्वारा जो भाषण दिए जा रहे हैं, उसे आप जो कहना चाहते हैं, उससे कुछ और नहीं कहने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता। किसी भी व्यक्ति ने उसे निशाना बनाने का कोई प्रयास केवल उसके खिलाफ खेलेंगे और आपके तर्क को प्रभावित नहीं करेगा।
    • "लोकाचार" का उपयोग करके आप क्या कहते हैं, इसकी विश्वसनीयता और विश्वसनीयता जोड़ें "एथोस" आपके तर्क का नैतिक आधार है, जो आम तौर पर टोन और शैली में परिलक्षित होता है जिसमें आप यह कहते हैं और साथ ही आपकी उपस्थिति (और प्रतिष्ठा, अगर आपके पास पहले से है)। भाषण जो "लोकाचार" को नियोजित करते हैं, वे आपकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं को संदेह में नहीं रखते हैं, और इस धारणा का समर्थन करते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं और भरोसेमंद हो सकते हैं।
    • "वाग्त्र" के साथ अपने वार्ताकारों को पसंद करता है "पाथोस" आपकी साजिश का हिस्सा है जो आपको व्यक्ति के व्यक्तिगत जीवन, उनके अनुभवों, भावनाओं और इच्छाओं से जोड़ता है। अपने वार्ताकार को भावनाओं को संचारित करने और अपने भाषण के लिए "करुणा" को जोड़ने के लिए स्वतंत्र होने के नाते, आप अपने भाषण को आप और उनके दोनों के साथ कर सकते हैं, जिससे उन्हें महसूस होता है कि आप जो कुछ भी कह रहे हैं उसके साथ आप शामिल हैं।
  • विन फ्रेंड्स एंड इंपैलेंस पीपुल स्टेप 8. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    2
    सक्रिय सुनना अभ्यास करें कुछ भी लोगों को सुनने में अच्छा नहीं होने से आपको तेज़ी से लोगों को पसंद आता है, लेकिन इसमें बैठने और दूसरे व्यक्ति को अपने होंठों को स्थानांतरित करने से अधिक शामिल है एक सक्रिय श्रोता होने के नाते, कुछ तकनीकों का उपयोग करने का अर्थ है जो आपका ध्यान दिखाते हैं। अभ्यास के साथ, ये सभी तकनीकें आप का एक स्वाभाविक हिस्सा बन जाएंगी और आप उन्हें अपने संचार मेहराब में गिना जाएंगे।
  • जब थोड़े विराम होता है, तब भी वाक्य के मध्य में, उस व्यक्ति को दिखाएं जिसे आप एक छोटे से इंजेक्शन के साथ सुन रहे हैं। इस तकनीक का दुरुपयोग न करें या आप अधीर लगेंगे। एक बार सभी वाक्यों में सबसे अच्छा होता है।
  • जब आप पूछने के लिए एक प्रश्न के बारे में सोचते हैं जो उस व्यक्ति को विस्तार से ला सकता है, तो इसे करें वाक्य के मध्य में उसे बाधित न करें, लेकिन जितनी जल्दी बेहतर होगा यह दिखाएगा कि आप इतनी दिलचस्पी रखते हैं कि वे क्या कह रहे हैं कि आप अधिक विवरण चाहते हैं
  • तटस्थ पुष्टिओं का उपयोग करें अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि आपको जो कुछ बताता है, उसके बारे में क्या सोचना है, या यदि आप कुछ बताते हैं या आप इससे सहमत नहीं हैं, तो अपनी स्थिति को परिभाषित करने के लिए दूसरे व्यक्ति की स्थिति की जांच करें। अगर आप उन पर गौर करें जैसे कि वे उस विश्वास पर नहीं जा सकते हैं जो उन्होंने आपको बताया है, "ओह, क्या आश्चर्य है!" या ऐसा कुछ जो दोनों पक्षों को सही तरीके से पक्ष के बिना लिंक करने की अनुमति देता है।
  • जब कहानी समाप्त होती है, तो उस व्यक्ति से पूछिए कि वे इसके बारे में क्या सोचते हैं या कैसे महसूस करते हैं। एक घटना के बाद हम सभी को हमारी राय देने देना पसंद करते हैं।
  • कहानी को बताया जाने के बाद, इसे संक्षेप में दें ताकि व्यक्ति आपको यह कहकर सुनाए। यह आपको दिखाएगा कि आप ध्यान से सुन रहे हैं और आप समझ गए थे कि कहानी कहां थी, और इसके साथ आप इसे पसंद करेंगे। आप अपनी राय देकर बातचीत में आगे बढ़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि कोई आपको अपनी बिल्ली के बारे में एक कहानी बताता है, जिसे आपको आपातकाल के लिए पशु चिकित्सक लेना पड़ा। जब कहानी समाप्त होती है, तो कहें "तो, अंत में, आपकी बिल्ली स्वस्थ थी? अच्छी तरह से, उन चीजों के साथ आप कभी पता नहीं ... "
  • अपने खुद के उपाख्यानों को बताएं, लेकिन उन्हें दुरुपयोग न करें। निश्चित रूप से आप सहानुभूति और समझ दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अन्य व्यक्ति आपको संदेह करना शुरू कर देंगे यदि आप सब कुछ अपने बारे में बात कर लेते हैं व्यक्ति कहानियों और उपाख्यानों का उपयोग करने के लिए मध्यस्थता
  • विन फ्रेंड्स एंड इंपैलेंस पीपुल Step 9jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    अच्छी तरह से बोलें ज्यादातर लोग सोचते हैं कि उनकी आवाज़ें वे हैं, लेकिन यह वास्तविकता नहीं है हालांकि सोप्रानो से बारिटोन तक जाना संभव नहीं है, आपकी आवाज़ की टोन को नियंत्रित करना संभव है, और आप क्या कहते हैं, इसकी स्पष्टता जोड़ें।
  • अपनी आवाज को नियंत्रित करने के लिए सीखने के लिए गाएं। ज़ोर से गायन अपनी आवाज को प्रशिक्षित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। आपके पास कोई अच्छा कान नहीं होना चाहिए, या किसी के लिए गाएं गाड़ी में गाओ, अपने घर में कुछ और करते हुए समय के साथ आप पूरी तरह से अपने गले की आवाज़ को नियंत्रित करेंगे।
  • कम रजिस्टर के नरम रंगों में बोलें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी आवाज को गहरा करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि जब आप बोलते हैं तो आपको अपने मुंह और गले के अंत में एक बड़ी जगह की कल्पना करनी चाहिए, और इसे भरने के लिए बोलें। अपनी नाक से या बहुत बंद गले से मत बोलो। लाइट टोन में बात करने से आपको और अधिक जानकारी मिलेगी, और यह आपकी आवाज़ को सुनने के लिए अधिक सुखद बनाती है।
  • अपने शब्दों को मात्रा दीजिए। बोलने पर चिल्लाने की कोई आवश्यकता नहीं है, परन्तु यह भी नहीं है कि वह विनम्रतापूर्वक बोलें। अपनी आवाज़ को दबाने न दें यह केवल आपको और अधिक कठिन समझ लेगा और आपको अपने बारे में कम यकीन महसूस भी करेगा।
  • विन फ्रेंड्स एंड इन्फ्लुएंस लोगों के शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    4
    समझने योग्य भाषा का उपयोग करें बस उन शब्दों के अर्थ को समझ कर जिन लोगों का आप उपयोग करते हैं, वे स्वचालित रूप से नहीं समझेंगे कि आप क्या कहते हैं। जो कोई रिश्तेदार या अपने साथी से गलतफहमी के बारे में बात कर रहा है, वह जानता है कि आपको क्या कहना है, यह कहने के लिए अच्छे और बुरे तरीके हैं। मनोलोलौविक्स की कुछ चीजें सीखकर आप यह कह सकते हैं कि आप एक तरह से क्या सोचते हैं जो न केवल आपको आपके वार्ताकार के साथ जोड़ता है, बल्कि सीधे आपके पक्ष में डालता है
  • इस भाषा का उपयोग करने के लिए जिम्मेदारी सहन करना है। चर्चा के दौरान, इस तरह की और ऐसी चीज़ों के दूसरे व्यक्ति पर आरोप लगाने के बजाय, "जब आपने कहा / xxx किया, मुझे लगा कि" xxx "ऐसा कुछ कहें। यह लिखा लिखा देखने के लिए मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन यह वास्तविक चर्चाओं में बहुत अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि इसमें अन्य व्यक्ति की प्रतिक्रिया होती है।
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "जब मैंने कहा कि, मैं पागल हो गया", "जब आपने कहा था, मुझे पागल महसूस हुआ"। आप लगभग किसी भी प्रकार की चर्चा के लिए इस तरह के संचार का उपयोग कर सकते हैं और आपको मिलने वाले परिणाम देखने के लिए आप आश्चर्यचकित होंगे।
  • "हम" का उपयोग करें इस तरह आप दूसरे व्यक्ति को शामिल कर सकते हैं और उन्हें प्रासंगिक महसूस कर सकते हैं। जब आप अवसरों, घटनाओं या समूह कार्यों पर चर्चा करते हैं, तो उन लोगों के बीच निष्ठा को मजबूत करने के लिए "हमारे" के बारे में बात करें, जो समूह का हिस्सा हैं। उदाहरण के लिए, किसी को बताने के बजाय "क्या आप इस सप्ताह के अंत में मेरे साथ कुछ करना चाहते हैं?", कहो "क्या हम सप्ताहांत में एक साथ कुछ करते हैं?" यह व्यक्ति समान महसूस करता है और उन्हें प्रस्ताव पर निर्णय लेने की संभावना और शक्ति प्रदान करता है।
  • जिन लोगों के साथ आप इस शक्ति को संबोधित करते हैं, उन्हें शक्ति प्रदान करना एक आगे और पीछे का मार्ग है क्योंकि उन्हें सकारात्मक रूप से उपरोक्त याद करके एहसान वापस करने के लिए अधिक संवेदनशील महसूस होगा।
  • विन फ्रेंड्स एंड इंपूएंस पीपुल Step 11.jpeg नामक छवि
    5
    अपने आस-पास के लोगों की लय से मिलान करें Hypnotists एक प्यारा प्रभाव उत्पन्न करने के लिए इस तकनीक का उपयोग करें सिद्धांत रूप में, यह तकनीक बहुत अधिक कौशल नहीं दर्शाती है, लेकिन परिपूर्णता समय लगता है।
  • कुछ ट्रिगर से शुरु करें और अन्य व्यक्ति तक पहुंचने के लिए सरल प्रश्न प्राप्त करें। जैसा कि आप अपने सुनने के कौशल का उपयोग करते हैं, विशेष रूप से लहजे पर ध्यान देते हैं, शब्द दोहराव और बोलने का व्यक्ति का तरीका
  • जैसा कि आप प्रतिक्रिया देते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं, आपसे क्या चाहते हैं, अधिक बात करें, लेकिन दूसरे व्यक्ति के बोलने के तरीके को समझाएं। अपने आप को जिस तरह से आप बात करते हैं, उसे बिना किसी कारक के नकल के समान रूप से एक किताब में महसूस करते हैं। बात करते हुए दूसरों के रूप में बोलने से उन्हें आराम मिलता है और उन्हें लगता है कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि किसी तरह से वे समझ नहीं सकते हैं कि वे आपके जैसी हैं।
  • हर बार जब आप दूसरे व्यक्ति की शरीर भाषा के बारे में कुछ नोटिस करते हैं, तो उसकी नकल करें। अपने वजन को एक पैर से दूसरे में बदल दें? क्या आप अपने कंप्यूटर को लोड करने के लिए इंतजार करते समय अपने डेस्कटॉप को टैप करते हैं? आप इसे अनुकरण कर सकते हैं और एक सहानुभूति बंधन भी मजबूत बना सकते हैं।
  • विन फ्रेंड्स एंड इंपैलेंस पीपुल स्पीप 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    यह अच्छा चरित्र दिखाता है समर्थन प्रदान करें, दयालु, उत्साही, साहसी और विश्वसनीय हो गुण हैं जो आपको दिखाएंगे। ये गुण हैं जो हर किसी के लिए दूसरों में दिखता है, जो चीजें जो अन्य लोगों को आप पर भरोसा करना और सुनना चाहते हैं ईमानदारी और समर्पण के साथ शुरू, बहाना दो कठिन गुण। हालांकि, अगर आप उन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप उस चेहरे को पहले से ज्यादा आज़ादी से और अधिक बार दिखा सकते हैं।
  • हर दिन पुष्टि करें यह मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन पुष्टि काम करते हैं बस उन गुणों के बारे में सोचें जो आप को अपने लिए कुछ समय देना चाहते हैं और उन्हें दोहराएं। अपने आपको बताएं कि आपके पास है: "मैं एक प्रकार का व्यक्ति हूँ", "मैं एक उत्साही व्यक्ति हूँ" और इससे भी कुछ भी गुण हो सकता है।
  • अपने सर्वोत्तम गुणों को प्रदर्शित करने के अवसरों को देखें कई बार, कुछ स्थितियों से असुविधा के कारण हम किसी के लिए सबसे बढ़िया विकल्प को अनदेखा करते हैं जो कि किसी का ध्यान नहीं है। अपनी आँखें खोलने के लिए समय याद करने के लिए आपको याद दिलाने के साथ लड़ें जब आप गलत हो सकते हैं। जब आप समझते हैं कि आप थके हुए या दुखद व्यक्ति होने के रास्ते पर हैं, तो अपने आप को समझें कि आप वह व्यक्ति हैं जो दूसरों के पास होना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह स्थिति नहीं बदलती है, तो यह आपके मन के लिए एक महान कसरत है। जल्दी या बाद में आप इसे internalize जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com