ekterya.com

कैसे छोड़ने के लिए नहीं

हम सभी को जीवन में कुछ समय से गुज़रते हैं, जहां हमें लगता है कि अपने हथियारों को नीचे ले जाने और भाग्य को जो कुछ आ रहा है, उसे बेहतर रखना बेहतर होगा, लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। अगर आप तनावपूर्ण क्षण में हैं और सब कुछ किया है कि आप स्थिति को मजबूत करने में सक्षम हुए हैं, आपके लिए सबसे कठिन चीज को धैर्य रखना चाहिए और विश्वास करना चाहिए कि चीजें जल्द ही या बाद में हो जाएंगी थोड़ा सा समय लें और उन युक्तियों को पढ़ें जो हमें आपकी मदद करनी हैं। आप देखेंगे कि लड़ने के लिए इसके लायक है! जीवन शानदार है, यहां तक ​​कि इसकी समस्याओं के साथ।

चरणों

इमेज शीर्षक न दें ऊपर चरण 1
1
आराम करने की कोशिश करें, चीजें बेहतर होंगी यदि आप अपने जीवन के तनावपूर्ण क्षण में हैं और स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं, तो आपके लिए सबसे कठिन चीज को धैर्य रखना चाहिए और विश्वास करना चाहिए कि चीजें जल्दी या बाद में हो जाएंगी।
  • नॉट गेट अप चरण 2 नामक छवि
    2
    आपके लिए समय लें कभी-कभी आपको बहुत अधिक करने की कोशिश करने के लिए समय निकालना पड़ता है, अन्य चीज़ों की कोशिश करें। यह आपके सिर को साफ करेगा और बाद में जब आप तैयार हों तो आपको अधिक विचार देंगे।
  • नॉट गेट अप स्टेप 3 नामक छवि

    Video: cigarette chodne ke tarike/सिगरेट बीड़ी छोड़ने के लिए रामबाण नुस्खा,stop smoking in hindi,

    3
    यथार्थवादी लक्ष्यों को बनाओ सुनिश्चित करें कि आपका लक्ष्य नैतिक और सार्थक है उदाहरण के लिए, आप अपनी पूर्व-प्रेमिका में वापस जाने का प्रयास नहीं कर रहे हैं, जो पहले से ही विवाहित हैं। दूसरे शब्दों में, वास्तविक लक्ष्यों को बनाते हैं जो केवल आप पर निर्भर करते हैं
  • नॉट गेट अप चरण 4 नामक छवि

    Video: सिगरेट, बीड़ी, तम्बाकू छोड़ने के लिए मजबूर कर देगा यह रामबाण नुस्खा। Best tips for quit smoking hindi.

    4



    ईमानदारी से रहें इस तथ्य को स्वीकार करें कि लक्ष्य प्राप्त करना कठिन हो सकता है कठिनाइयों, उतार और चढ़ाव होंगे आप अपने अवसरों और ज्ञान को सुधारने के लिए कितनी तेजी से तैयार हैं, इसके आधार पर यह साल या एक जीवनकाल ले सकता है या नहीं।
  • नहीं-दे-अप-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नॉट गेट अप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    छोटे कदम एक यथार्थवादी योजना के बारे में सोचें कि आप कौशल प्राप्त करने के लिए समय कैसे शामिल करेंगे। अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए स्वतंत्र होने पर, अपने परिवार के जीवन को प्रभावित कर सकते हैं और परिणाम के रूप में एक ही लक्ष्य को दूर कर सकते हैं, इसलिए छोटे कदम उठा सकते हैं और सूक्ष्म बदलाव कर सकते हैं, दूसरों को पता है कि आपके मन में क्या है।
  • इमेज शीर्षक न दें ऊपर चरण 6
    6
    तनाव का प्रबंधन करें जब आप जोर देते हैं, तो अपने लक्ष्य पर काम न करें, अगर आपको लगता है कि आपको बल दिया गया है, तकनीक और गतिविधियों को ढूंढें जो चिकित्सा के रूप में सेवा करते हैं अपने आप को समय दें और धैर्य का विकास करें धैर्य के लिए एक लक्ष्य तक पहुंचने के साथ बहुत कुछ करना है।
  • इमेज शीर्षक न दें ऊपर चरण 7
    7
    सहायता प्राप्त करें या अपना स्वयं का एनीमेटर बनें एहसास है कि सफलता आसान नहीं है - यह कड़ी मेहनत और प्रयास का नतीजा है सहायता समूह ढूंढना अच्छा है जब आप मीटिंग के लक्ष्य पर काम करते हैं अपने विचारों को उन दोस्तों के साथ साझा करें जो आपकी सहायता करते हैं, आपको प्रोत्साहित करते हैं और आप पर विश्वास करते हैं, और उन लोगों से सावधान रहें जो आपको बताते हैं कि वे कुछ नहीं कर सकते हैं यदि आपकी सहायता करने वाला कोई भी नहीं है, तो अपने आंतरिक समर्थन की ज़रूरत है।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप से पूछिए: मैं क्यों छोड़ रहा हूं? विशिष्ट रहें, इसे कागज के एक टुकड़े पर लिखें
    • अगर आप समर्पण करते हैं और क्या होगा, तो क्या होगा, इसके बारे में सोचें।
    • अपने आप से बात करें और सकारात्मक टिप्पणी करें।
    • शब्दों को दोहराएं, "हार न दें" को कम से कम 10 बार अपने आप को दें। कुछ लोग 100 करते हैं
    • गहराई से साँस लें
    • प्रेरणा के रूप में अपने प्रियजनों के बारे में सोचो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com