ekterya.com

यदि आपको लगता है कि आप एक पीडोफाइल हैं, तो सहायता कैसे प्राप्त करें

पीडोफिलिया एक पैराफिलिया है, जो कि एक विलक्षण और संभावित समस्याग्रस्त यौन आकर्षण है। इसमें पूर्ववर्ती लड़कों या लड़कियों के यौन / कामुक आकर्षण शामिल हैं मीडिया का उपयोग करता है "पीडोफाइल" के रूप में समानार्थी के रूप में "बच्चा मोलेस्टर", भ्रमित लोग इस मुद्दे को उलझाना यह तथ्य है कि ज्यादातर लोग इस पराफिल के साथ 12 से 18 साल के बीच मिलते हैं। मीडिया इन किशोरों और युवा लोगों के लिए कोई मदद नहीं प्रदान करता है कई भ्रमित हैं और महसूस करते हैं कि वे इस बारे में किसी के साथ बात नहीं कर सकते क्या करना है? यदि आपको लगता है कि आप एक पीडोफाइल हैं, सहायता पाने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1
खुद को विषय के बारे में सूचित करें

इमेज का शीर्षक कम हो सकता है विकृत चरण 8
1
समझें कि आप एक बुरे व्यक्ति नहीं हैं आप अपने विचार नहीं हैं: यदि आपने कभी किसी बच्चे से दुर्व्यवहार नहीं किया है, तो आप एक दुर्व्यवहार नहीं हैं मीडिया के विशाल बहुमत उन लोगों को विश्वास करते हुए भ्रमित करते हैं कि एक पीडोफाइल एक बच्चा मालेस्टर के समान है। इसलिए, यदि आप इन भावनाओं को महसूस करते हैं, तो आपको विश्वास हो सकता है कि समय के साथ, आप उस अपराध को प्रतिबद्ध करेंगे आपको समझना चाहिए कि आप ईमानदारी, मूल्य और भविष्य के साथ हैं: आपको उस तरह से नहीं होना पड़ता है
  • 2
    मान्यताओं पर ध्यान न दें बहुत से लोग और मीडिया मानते हैं कि आप एक पीडोफाइल हैं क्योंकि आपने एक पीड़ित होने का फैसला किया है या क्योंकि आपके पास कुछ गलत है जो आपके साथ गलत है। सच्चाई यह है कि कोई भी इस आकर्षण का चयन नहीं करता है और इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने मित्रों या परिवार की तुलना में बदतर हैं। हमेशा याद रखें कि आपके कार्यों क्या मायने रखता है
  • 3
    विषय पर विश्वसनीय जानकारी प्राप्त करें जानकारी के विश्वसनीय सूत्रों के लिए देखो आम तौर पर मास मीडिया केवल विषय के बारे में मिथकों और पूर्वाग्रहों का प्रसार करता है। विशेष रूप से पैराफिलीज़ और पीडोफिलिया पर सूचना और विशेषज्ञ वैज्ञानिकों के विश्वसनीय स्रोत, जैसे जेम्स कैंटोर, रे ब्लैंचर्ड या माइकल सेटो, के लिए देखो। यदि आप अंग्रेजी नहीं बोलते हैं तो विश्वसनीय जानकारी प्राप्त करना अधिक कठिन हो सकता है, क्योंकि हिस्पैनिक दुनिया में शोध बहुत कम विकसित होता है। हालांकि, कई कंप्यूटर उपकरण हैं जो ग्रंथों का अनुवाद करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • 4
    बच्चों के यौन दुर्व्यवहार का कारण होने वाली भयानक क्षति को समझें बाल यौन उत्पीड़न एक गंभीर अपराध है जो इसके पीड़ितों के लिए विनाशकारी परिणाम पैदा कर सकता है। सभी एक ही तरीके से प्रतिक्रिया नहीं करते, लेकिन सच्चाई यह है कि यह एक आपराधिक व्यवहार है जिसमें एक निर्दोष व्यक्ति को गंभीर खतरा है। कुछ समूह और लोग इस जोखिम से इनकार करते हैं या कम कर देते हैं: यदि आप कानून के भीतर एक प्रतिष्ठित जीवन जीना चाहते हैं और इन लोगों से दूर होने के लिए नैतिक आवश्यक है। आप उन लोगों की गवाही और आत्मकथाएं पढ़ सकते हैं, जो इस दुर्व्यवहार को इंटरनेट पर और पुस्तकों या अन्य मीडिया में दोहराए। यह समझना आवश्यक है कि यह कार्य कितना खतरनाक, हानिकारक, दुखी और अपराधी है
  • भाग 2
    सही जगहों पर सहायता प्राप्त करें

    इमेज का शीर्षक, कम बेकाया हुआ चरण 6



    1
    अपने आवेगों को नियंत्रित करें एक मिथक है जो कहता है कि जिस व्यक्ति को यह आकर्षण है वह उसे बदल नहीं सकता है या उसे नियंत्रित नहीं कर सकता है। यह गलत है पीडोफिलिया एक और पराभाषा है जो समय के साथ विकसित हो सकता है, बदल सकता है, गायब हो सकता है या कम हो सकता है। पीडोफिलिया उपचार योग्य है इसके अलावा, पैराफिली में विशेषज्ञों के एक कनाडाई समूह ने दिखाया है कि कोई सबूत नहीं है कि जो लोग पराफिलिया से पीड़ित हैं, वे उन लोगों की तुलना में खुद को नियंत्रित करने में अधिक अक्षम हैं जो नहीं करते हैं। इसका मतलब यह है कि आप अपने आवेगों को नियंत्रित करने में असमर्थ हैं।
  • 2
    अनुसरण करने के लिए अच्छे उदाहरण खोजें यदि पीडोफाइल केवल कि मीडिया में चित्रित किया जो लोग बच्चों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं, यह मुश्किल है कि यह वास्तव में संभव है इस paraphilia से पीड़ित कानून के भीतर एक सम्मानजनक जीवन जीने के लिए आप को दिखाने के लिए एक उदाहरण खोजने के लिए। वृत्तचित्र "गोट", सेबस्टियन Meise और थॉमस Reider, स्वेन, एक युवा पुरातत्व छात्र जो ऑस्ट्रिया में रहती है और जो वृत्तचित्र के लिए उसके चेहरे को देने के लिए और मदद कि आप कानून के भीतर एक सामान्य जीवन जीने के लिए अनुमति देता है की तलाश पर सहमति के जीवन का चित्रण है।
  • इसके लिए समर्थन समूह हैं "पागल पीडोफाइल", अर्थात्, इस परफिलिया वाले लोग जिन्होंने इसे नियंत्रित करने और कानून के भीतर रहने का फैसला किया। उनका उदाहरण जानना प्रेरणा के रूप में काम कर सकता है।
  • "दिखने वाले ग्लास के माध्यम से" यह उस देश के लोगों के बारे में बनाया गया एक वृत्तचित्र है जो इस परफिलिया से पीड़ित है।
  • एक व्यवस्थित विवाह सभा में टॉक इन शीर्षक वाली छवि चरण 21
    3
    अपने परिवार से बात करें अगर आपको लगता है कि वे आपकी स्थिति को समझ सकते हैं, तो अपने माता-पिता से बात करने की कोशिश करें। यह सामान्य है कि आप उन्हें अपनी भावनाओं को बताने से डरते हैं। यह व्यक्तिगत, अंतरंग और बहुत ही कलंकित है। लेकिन आपके माता-पिता ऐसे लोग हैं जो आपको सबसे ज्यादा प्यार करते हैं और आपको समझते हैं और आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आप अपने माता-पिता को अपनी भावनाओं को नहीं बताते हैं, तो आप मदद और समझ प्राप्त करने की एक बड़ी संभावना खो देंगे।
  • अगर आपको नहीं लगता है कि यह आवश्यक है, तो दूर के रिश्तेदारों के साथ अपने आकर्षण के बारे में बात करने से बचें या न ही आपके निकटतम मंडल से। उन लोगों के बारे में गंभीर पूर्वाग्रहों और पूर्वाग्रहों की संभावना होती है, जो इस पारौफिलिया से पीड़ित हैं और आपकी समझ और समझ को समझ नहीं सकते हैं। आपके माता-पिता को पता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है लेकिन अन्य लोगों को आप जितना ज्यादा नहीं पता है
  • एक हर्निएटेड डिस्क से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 1
    4
    अगर आपको लगता है कि आप दूसरों को खतरे में डाल सकते हैं, तो एक चिकित्सक को तत्काल खोजें. यह आवश्यक है कि इस पैराफिलिया से हर कोई कम से कम कुछ महीनों के लिए एक चिकित्सक का दौरा करे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह स्वयं या दूसरों के लिए खतरे का गठन नहीं करता है। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है: एक चिकित्सक के पास जाने का मतलब यह नहीं है कि आप एक खतरे हैं, केवल आप एक बनना नहीं चाहते हैं यह एक स्वस्थ और सकारात्मक दृष्टिकोण है।
  • पेशेवर ढूंढें, जो आप पूरी तरह से विश्वास करते हैं। कई पेशेवर लोग जनसंख्या के एक बड़े हिस्से के इस पैराफिलिया (सभी दुर्व्यवहारियों, आदि) के बारे में उन लोगों के बारे में पूर्वकल्पना साझा करते हैं। इस परफफिलिया से पीड़ित होने का डर खुल गया है या नहीं, यह एक वजह है कि कई पीडोफिल पेशेवर मदद नहीं लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं, लेकिन एक पेशेवर के साथ जिस पर आप भरोसा करते हैं वह पेशेवर गोपनीयता को नहीं तोड़ देगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि आप अपनी भावनाओं, भावनाओं और आवेगों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, एक मनोवैज्ञानिक सहायता केंद्र पर जाएं, अपनी स्थिति समझाएं और मदद मांगें. स्पष्ट रूप से, यह सबसे अच्छा होता है कि आप नियंत्रण से बचने और अपरिवर्तनीय क्षति होने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com