ekterya.com

ऑटिस्टिक बच्चे के लिए एस्कॉर्ट कुत्ते कैसे प्राप्त करें

उनके साथ कुत्तों ऑटिस्टिक बच्चों के लिए बहुत फायदेमंद है क्योंकि वे,, नींद गड़बड़ी के साथ मदद कर सकते हैं विचलन को रोकने के शांत और चुप और स्कूल के साथ शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं हो सकता है। आत्मकेंद्रित के बच्चे के लिए एक साथी कुत्ते को प्राप्त करने की प्रक्रिया बहुत सरल है, लेकिन इसमें कुछ समय और प्रयास की आवश्यकता होगी। आपको एक अनुरोध भेजना होगा, एक साक्षात्कार करना होगा, एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा, एक धनराशि बनाने और शिक्षा और प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा।

चरणों

भाग 1
आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें

ऑटिस्टिक बाल चरण 1 के लिए एक सेवा डॉग प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
आपके द्वारा चुने गए सहायता कार्यक्रम के लिए आवेदन भरें। आमतौर पर, आत्मकेंद्रित के बच्चे के लिए एक साथ कुत्ते के पास एक आवेदन प्रक्रिया है। प्रत्येक सहायता कार्यक्रम में एक साथ जानवर के लिए आवेदन करने के लिए एक विशिष्ट दिशा निर्देश है। हालांकि, इनमें से अधिकतर कार्यक्रमों में बहुत ही समान प्रक्रिया है।
  • सामान्य तौर पर, आपको बच्चे को एक साथ पशु प्राप्त करने के लिए आवेदन पूरा करना होगा। इस रूप में, आपको बुनियादी जानकारी, जैसे मां, पिता और बच्चे का नाम और पता प्रदान करना होगा जो कि साथ जानवरों को प्राप्त करेंगे।
  • आपको शारीरिक चिकित्सक, व्यावसायिक चिकित्सक या बच्चे के मामले प्रबंधक के बारे में जानकारी प्रदान करनी होगी।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 2 के लिए एक सेवा वाला कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: दुनिया के 5 सबसे खतरनाक और जानलेवा कुत्ते 5 MOST Dangerous Dogs Breeds In The World dog breeds

    बच्चे के निदान के बारे में जानकारी प्रदान करें, जो प्रासंगिक है। इसमें आपके बच्चे की आत्मकेंद्रित और इसकी गंभीरता का वर्णन है, साथ ही एक अतिरिक्त चिकित्सा समस्या भी शामिल है।
  • इस चरण में आपको यह समझाने की ज़रूरत होगी कि आत्मकेंद्रित या आपके बच्चे की चिकित्सा समस्याएं उनकी दैनिक क्षमताओं को कैसे प्रभावित करती हैं और सीमाएं पैदा करती हैं दैनिक कौशल में स्नान, ड्रेसिंग और खिला रहे हैं।
  • आपको कुछ प्रतिबंधों और सावधानियों का वर्णन करना होगा जो आपके बच्चे के निदान से संबंधित हो सकते हैं और आपको मिलने वाली चिकित्सा उपचार या दवाओं के कुछ विवरण प्रदान कर सकते हैं।
  • आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपका बच्चा अनुकूली उपकरण का उपयोग करता है, जैसे व्हीलचेयर या बैसाखी
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 3 के लिए एक सेवा डॉग खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सबूत दिखाओ कि आप एक साथ कुत्ते की देखभाल कर सकते हैं आवेदन का अगला भाग मूल्यांकन करेगा कि आप एक कुत्ते का ख्याल रख सकते हैं। एजेंसी को पता होना चाहिए कि घर में कौन रहता है, आपके पास कितने पालतू जानवर हैं और आप किस प्रकार का साथी जानवर प्राप्त करना चाहते हैं।
  • उसी तरह, यह जानना जरूरी होगा कि कुत्ते की देखभाल कौन करेगा, चाहे वह पिता या बच्चा है इसके अलावा, आपको निर्दिष्ट करना होगा कि क्या आप कुत्ते को भोजन और स्वच्छता प्रदान कर सकते हैं।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 4 के लिए एक सेवा कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    4
    एजेंसी को बताएं कि आपके बच्चे को एक साथी कुत्ते की आवश्यकता क्यों है आवेदन फार्म के अंतिम भाग में, सहायता एजेंसी को यह जानना होगा कि आपको ऑटिज्म के साथ बच्चे को कुत्ते को किस प्रकार की सेवा प्रदान करने की उम्मीद है। इसी तरह, आपको यह इंगित करना चाहिए कि क्या कुत्ते बच्चे के साथ स्कूल में भाग लेंगे और आप कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि बच्चे के साथ साथ कुत्ते से लाभ होगा।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 5 के लिए एक सेवा डॉग प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    आवेदन शुल्क का भुगतान करें और संदर्भ प्रदान करें। आवेदकों को मूल प्रक्रिया के लिए $ 20 से $ 40 का शुल्क देना होगा। एजेंसी को आपके द्वारा प्रदान किए गए निदान को प्रमाणित करने के लिए एक पेशेवर की आवश्यकता होगी।
  • एजेंसी संदर्भ के पत्रों का अनुरोध करेगा। यह प्राथमिक रूप से ऐसे पेशेवरों से आएगा जो आपके बच्चे के साथ काम करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, व्यावसायिक चिकित्सक, भाषण या व्यवहार विकलांगता अपने बच्चे की पुष्टि करें और तरीके में जो कुत्ता अपने बच्चे के जीवन से बढ़ाई जा सकती साथ वर्णन कर सकते हैं।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 6 के लिए एक सेवा वाला कुत्ता शीर्षक वाला चित्र

    Video: कुत्ते ने इंसानियत को किया यूं शर्मसार, हैरान कर देगा पूरा मामला

    6
    जब तक कि वे आपको एक साक्षात्कार के लिए कॉल न करें संगठन के निदेशक निर्णय लेने से पहले अनुरोधों की समीक्षा करेंगे।
  • परिवार और बच्चे एक साक्षात्कार का प्रबंधन करेंगे यदि कार्यकारी निश्चय करता है कि बच्चा कौशल को पूरा करता है और इसकी पर्याप्त आवश्यकता होती है जो सेवा संतुष्ट हो सकती है।
  • साक्षात्कार मुख्य रूप से उन विशिष्ट प्रशिक्षण कार्यों को निर्धारित करने के लिए है जिनके साथ कुत्ते को प्रदर्शन होगा।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 7 के लिए एक सेवा डॉग खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अनुबंध पर हस्ताक्षर करें साक्षात्कार के बाद, एजेंसी एक अनुबंध प्रदान करेगी और आप और आपके परिवार के साथ धन उगाहने की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। इस समय के दौरान, यह महत्वपूर्ण है कि आप अनुबंध के सभी हिस्सों को पढ़ते हैं और आपके परिवार के बारे में समझदार हो सकते हैं और आप जितना पैसा खर्च कर सकते हैं
  • यह अनुबंध एजेंसी के दायित्वों और परिवार के बारे में उम्मीदों के परिवार को सूचित करता है। अनुबंध के पहलुओं पर ध्यान दें जो कई परिस्थितियों में अमान्य हो सकता है।
  • अनुबंध पर हस्ताक्षर करें यदि आप तय करते हैं कि यह आपके बच्चे के लिए और आपके लिए सबसे अच्छा तरीका है। इसके बाद, आप आधिकारिक तौर पर आपके द्वारा चुने गए एजेंसी का ग्राहक बनेंगे।
  • भाग 2
    धन और आचरण प्रशिक्षण बढ़ाएं

    एक आत्मकथात्मक बाल चरण 8 के लिए एक सेवा कुत्ता शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने स्थानीय समुदाय में धन बढ़ाएं आपके बच्चे के साथ जानवरों की विशिष्ट प्रशिक्षण अपेक्षाकृत महंगी प्रक्रिया है। यह कारण है कि परिवार महत्वपूर्ण धन जुटाना महत्वपूर्ण है
    • आप समुदाय में घटनाओं को व्यवस्थित करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि विशेष रात्रिभोज या पके हुए माल की बिक्री, धन जुटाने के लिए। यह एक महान अवसर है कि समुदाय को परिवार और बच्चे की मदद करने दें।
    • आप अपने बच्चे के कारण दान करने के लिए ऑटिज़्म का समर्थन करने के लिए अपने दोस्तों, परिवार, पड़ोसियों और परिचितों से पूछ सकते हैं।
  • एक आत्मकथात्मक बाल चरण 9 के लिए एक सेवा डॉग प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    दान के लिए आवेदन करें यह आय का एक अप्रत्याशित स्रोत की तरह लग सकता है हालांकि, आपके द्वारा कल्पना की जाने वाली तुलना में यह अधिक सफल है। निजी दान (कंपनियों द्वारा बनाई गई) और सरकारी दान हैं
  • उदाहरण के लिए, वहाँ अनुदान है कि कैलिफोर्निया राज्य खाद्य साथ कुत्तों और कई निजी दान है कि प्रशिक्षण और जानवरों संगत की देखभाल करने के लिए योगदान देना है।
  • इन दानों के लिए आवेदन करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, extraordinarydogs.org पर जाएं।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 10 के लिए एक सेवा डॉग प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कई लोगों के माध्यम से धन जुटाने पर विचार करें यह विकल्प पैसे बढ़ाने के लिए एक अपेक्षाकृत नया स्रोत है यह अलग-अलग तरीकों से किया जा सकता है, क्योंकि किकस्टार्टर और gofundme वेबसाइट्स करते हैं।
  • कैसे वेबसाइटों इस तरह के कार्यों आप एक वेबसाइट डाल दिया और सामाजिक मीडिया का उपयोग अपने परिवार और दोस्तों को सचेत करने के लिए एक कुत्ते आत्मकेंद्रित के साथ एक बच्चे के लिए के साथ के लिए पैसे recaudas है।
  • ये वेब पेज उन लोगों को भी कनेक्ट करते हैं, जिनके पास धन है और उन्हें मूल्य के कारणों में दान करने की तलाश है।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 11 के लिए एक सेवा डॉग खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक शिक्षा और प्रशिक्षण प्राप्त करें एक साथ कुत्ते के कार्यक्रम के लिए भुगतान करने के लिए आवश्यक धन जुटाने के बाद बच्चे और माता-पिता शिक्षा प्रक्रिया में प्रवेश करेंगे। यह वह अवधि है जिसमें परिवार के साथ कुत्ते की सेवा के बारे में प्रशिक्षित करने के लिए एक वर्ग प्राप्त होता है।
  • इस समय के दौरान, आप और आपका बच्चा अलग-अलग कुत्तों के साथ काम करेंगे, जब तक कि उन्हें अपने बच्चे की विशिष्ट जरूरतों के लिए उपयुक्त जानवर न मिले।
  • जब आपके कुत्ते के लिए उपयुक्त कुत्ते पाए जाते हैं, तो पिछले चार से पांच महीनों के दौरान आपके बच्चे के लिए एक विशिष्ट प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 12 के लिए एक सेवा डॉग प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुत्ते को घर लाने से पहले अंतिम प्रशिक्षण पूरा करें। प्रशिक्षण के अंतिम चरण में प्रशिक्षण की अंतिम अवधि के लिए कुत्ते, बच्चे और परिवार को इकट्ठा किया जाता है।
  • यह प्रशिक्षण आम तौर पर प्रशिक्षण निदेशक, अनुभवी प्रशिक्षक या चिकित्सकों के साथ किया जाता है जो प्रिंसिपल की देखरेख में हैं। यह प्रशिक्षण चरण एक से दो सप्ताह तक रहता है और प्रक्रिया का सबसे तीव्र होता है।
  • इस चरण को पूरा करने के बाद, आप और आपका बच्चा साथ में कुत्ते घर ले सकते हैं
  • भाग 3
    आत्मकेंद्रित बच्चों के लिए अनुरक्षण कुत्ते की सेवा के लाभों को समझें

    ऑटिस्टिक बाल चरण 13 के लिए एक सेवा डॉग प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ध्यान रखें कि साथी कुत्ते ऑटिस्टिक बच्चे के लिए सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं। अनुरक्षण कुत्ते विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान करते हैं जो आत्मकेंद्रित बच्चों के जीवन में सुधार करते हैं। वे ऑटिजम वाले बच्चों के लिए सुरक्षा तत्व के रूप में काम कर सकते हैं, उन्हें सुरक्षित महसूस कर सकते हैं और उन्हें अपने माता-पिता के बिना सोते हैं और लगभग रोने के बिना उनकी सहायता कर सकते हैं।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 14 के लिए एक सेवा डॉग खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझे कि एक साथ कुत्ते एक ऑटिस्टिक बच्चे को स्नेह व्यक्त करने में मदद कर सकता है। ऑटिस्टिक बच्चे स्नेह नहीं समझते हैं कि उनके माता-पिता उन्हें व्यक्त करना चाहते हैं। साथ कुत्ते बच्चों को उनके साथ एक प्रेमपूर्ण तरीके से व्यवहार करने की अनुमति देते हैं, जो बच्चे को अपने माता-पिता के प्यार को स्वीकार करने में मदद कर सकते हैं।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 15 के लिए एक सेवा डॉग खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझे कि साथी कुत्ते ऑटिस्टिक बच्चों को भटकने से रोका जा सकता है ऑटिस्टिक बच्चे अक्सर अपने माता-पिता और दलदल से दूर होते हैं। ये बच्चे समझते हैं या अपने माता-पिता के साथ रहने की जरूरत नहीं देखते हैं, जो अपने माता-पिता के लिए तनावपूर्ण स्थितियों का कारण बन सकता है।
  • बच्चे को एक पट्टा या कुत्ते के साथ बच्चे को बांधने पर कुत्ते को पकड़ लेता है के बाद से कुत्ते माता-पिता के पास रहने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है भटक से शिशु को रोकता करते हैं।
  • उसी तरह, साथ कुत्ते सड़कों को पार करते समय बच्चे की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करेगा हालांकि यह सच है कि एक ऑटिस्टिक बच्चे एक व्यस्त सड़क पर चलने का प्रयास कर सकता है, एस्कॉर्ट कुत्ते को सड़क के किनारे पर बैठने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जब तक कि सड़क स्पष्ट और पार करने के लिए सुरक्षित नहीं होती
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 16 के लिए एक सेवा कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    4
    ध्यान रखें कि एस्कॉर्ट कुत्ता स्कूल में बच्चे को सुरक्षित और शांत रखने में मदद कर सकता है। बच्चे के साथ आने वाले कुत्ते को लेकर बच्चे को बाकी कक्षा के साथ रहने में मदद मिल सकती है और भटकना नहीं है। यह शिक्षकों के साथ बच्चे के संबंधों में सुधार कर सकता है और कक्षाओं के दौरान भाग लेने में उनकी मदद कर सकता है।
  • एस्कॉर्ट कुत्तों को हिंसक विस्फोट की मात्रा को सीमित करने के लिए दिखाया गया है जो कि स्कूल में ऑटिस्टिक बच्चे अनुभव करते हैं। इसका कारण यह है कि कुत्ते एक आरामदायक और परिचित उपस्थिति प्रदान करता है जो बच्चे को शांत करता है।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 17 के लिए एक सेवा वाला कुत्ता शीर्षक
    5
    ध्यान रखें कि आपके बच्चे की व्यक्तिगत जरूरतों के अनुसार किसी कुत्ते को प्रशिक्षित करना संभव है। प्रत्येक ऑटिस्टिक बच्चे अद्वितीय है, इसलिए साथ में कुत्ते को विशेष रूप से एक बच्चे के साथ काम करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। यह सुनिश्चित करता है कि साथी कुत्ते को बच्चे की समस्याओं या व्यक्तिगत चिंताओं से निपटने के लिए सुसज्जित है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com