ekterya.com

कैसे अंधे के लिए एक गाइड कुत्ता ट्रेनर बनने के लिए

गाइड कुत्तों के कोच उनके काम करते हैं क्योंकि उनके पास जानवरों के लिए जुनून होता है और दूसरों की मदद करते हैं। गाइड कुत्ते के एक कोच बनने के लिए प्रशिक्षण का स्तर बहुत अधिक है और पारिश्रमिक आमतौर पर कम है। एक ट्रेनर को लगभग 1 वर्ष के लिए पिल्ला के साथ काम करना चाहिए, फिर प्रशिक्षित कुत्ते को अपनी सेवाओं की आवश्यकता वाले व्यक्ति को दिया जाता है पृथक्करण कोच के लिए दर्दनाक हो सकता है, लेकिन यह जानना कि आपका काम एक अंधे व्यक्ति को स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद करना है, यह एक महान पुरस्कार हो सकता है

चरणों

इमेज शीर्षक से एक देखें आई डोवर ट्रेनर चरण 1
1
कॉलेज में जाओ और जानवरों से संबंधित डिग्री प्राप्त करें, जैसे जूलॉजी। यद्यपि यह विशेष रूप से कुत्तों में प्रशिक्षण नहीं है, यह जानवरों के शारीरिक, जैविक और शारीरिक पक्ष को समझने में मदद करता है, जब उन्हें प्रशिक्षण देता है। कुत्ते के प्रशिक्षण की स्थिति के लिए आवेदन करते समय यह प्रतियोगिता के मुकाबले आपको एक फायदा भी देगा।
  • इमेज शीर्षक से एक देखें आई डोवर ट्रेनर चरण 2
    2
    जानवरों और लोगों के साथ काम करने का अनुभव हासिल करने के लिए पशु आश्रय या पशु चिकित्सा क्लिनिक में स्वयंसेवक के रूप में भाग लें एक गाइड कुत्ता ट्रेनर के रूप में, वह दोनों के साथ संगत तरीके से काम करने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि वह कुत्तों को लोगों के साथ ठीक से बातचीत करने के लिए प्रशिक्षित करता है। स्वयंसेवक का अनुभव भी एक आवेदन पर अच्छा लग रहा है, क्योंकि इससे पता चलता है कि आप क्षेत्र के बारे में बेहद भावुक हैं ताकि आप मुफ्त में काम कर सकें।
  • इमेज शीर्षक से एक देखेंिंग आई कुत्ता ट्रेनर चरण 3

    Video: प्यारा! पिल्ला गाइड कुत्ता प्रशिक्षण | पृथ्वी अनप्लग्ड

    3
    सीधे कुत्तों के साथ काम करके रोजगार की तलाश करें यदि संभव हो, तो कुत्ते ट्रेनर की स्थिति में पहुंचने की कोशिश करें, भले ही यह आपके स्थानीय पालतू जानवरों के स्टोर के माध्यम से हो। आपको अलग-अलग स्थिति में शुरू करना पड़ सकता है, जैसे आज्ञाकारिता स्कूलों को सफाई करना, या किसी कर्मचारी के रूप में काम करना, वहां से पदों पर चढ़ने के लिए काम करना होता है, क्योंकि कोचिंग पदों को हासिल करना मुश्किल हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से एक देखें आई डोवर ट्रेनर चरण 4
    4
    जानवरों के साथ या आसपास के कुछ कार्य अनुभव प्राप्त करने के बाद, मार्गदर्शन कुत्ता स्कूल में नौकरी दर्ज करने का अनुरोध करें। फिर, आपको एक अलग स्थिति में शुरू करना पड़ सकता है और कोच बनने के लिए काम करना पड़ सकता है। यदि आप पहले से ही स्कूल के लिए काम कर रहे हैं, तो एक साक्षात्कार जीतने का बेहतर मौका है यदि सीखने की स्थिति उपलब्ध हो।



  • इमेज शीर्षक से एक देखेंिंग आई डॉग ट्रेनर चरण 5
    5
    गाइड कुत्ता प्रशिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूरा करें। यह सीखने के लिए विद्यालय और कुत्ता प्रशिक्षकों की आवश्यकताओं के आधार पर पूरा होने में 2 से 4 साल लग सकते हैं। आप कार्यक्रम को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में होना चाहिए, क्योंकि इसमें बहुत सी भौतिक चपलता और सहनशक्ति की आवश्यकता होती है। यह अच्छी तरह से खाना और नियमित रूप से व्यायाम करने की सिफारिश की जाती है।
  • इमेज का शीर्षक एक देखकर आई डॉग ट्रेनर बनें चरण 6
    6

    Video: कैसे पिल्ले गाइड कुत्तों रहो करने के लिए ट्रेन

    एक गाइड कुत्ता ट्रेनर के रूप में प्रमाणीकरण प्राप्त करें इसके लिए लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। प्रमाणित होने के बाद, आपको सतत शिक्षा कक्षाएं पूरी कर और एक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने प्रमाणीकरण को बनाए रखना आवश्यक है।
  • इमेज का शीर्षक, एक देखकर आई डॉग ट्रेनर बनें चरण 7
    7
    एक मार्गदर्शन कुत्ता ट्रेनर के रूप में नौकरी के लिए अनुरोध भेजें जिस कंपनी के लिए आप आवेदन कर रहे हैं उसके आधार पर, आपको एक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करनी पड़ सकती है कि वे श्रेष्ठ उम्मीदवारों का पता लगाने के लिए जारी करते हैं। यह नौकरी पाने के कई प्रयासों को ले सकता है, क्योंकि प्रतियोगिता कठिन है।
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते प्रशिक्षण शिविर में कार्यशालाएं आप कर सकते हैं। तरीके और तकनीक लगातार बदलती रहती हैं, बेहतर समय के लिए इस जानकारी को अद्यतित रखने की कोशिश करें

    Video: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स - एक गाइड कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

    चेतावनी

    • मार्गदर्शिका कुत्ता ट्रेनर बनने के सीखने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप उस जानवर को छोड़ने में सक्षम हैं, जिसे आपने ध्यान रखा है। यह कई लोगों के लिए एक बहुत मुश्किल काम हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com