ekterya.com

आप जिस आदमी से प्यार करते हैं उसे छोड़ दें

आप जिस आदमी से प्यार करते हैं उसे छोड़ना कभी आसान नहीं होता है, खासकर अगर आपने सचमुच सोचा कि वह एक था। आप अपने टूटने से दुख, दुखी और भ्रमित महसूस कर सकते हैं, भले ही आप रिश्ते को समाप्त करने वाले हैं यदि आप इसे जाने देना चाहते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप को आवश्यक समय दें और दुःख की प्रक्रिया को जल्दी मत करें इसके बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप जिस चीज़ों को आप प्यार करते हैं और एक व्यक्ति के रूप में बढ़ रहे हैं पर ध्यान केंद्रित करें, ताकि आप अपने बारे में पता करने से पहले खुद को महसूस कर सकें।

चरणों

भाग 1
संबंध समाप्त करें

इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 1
1
दृढ़ रहें इस तथ्य के बारे में दृढ़ होना महत्वपूर्ण है कि रिश्ते खत्म हो गए हैं, चाहे आप वह व्यक्ति हो जो इसे पूरा किया या नहीं यदि आप उस आदमी को छोड़ने जा रहे हैं जिसे आप पसंद करते हैं, क्योंकि उसने आप को खारिज कर दिया था, तो आपको इस तथ्य से दृढ़ होना होगा कि यह वास्तव में खत्म हो गया है। अगर आपने उसे बताया कि आप रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे जितना संभव हो सके उसे बताएं, ताकि उसके संबंधों के अंत के बारे में कोई संदेह नहीं हो।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गो ऑफ द मैन यू लव स्टेप 2
    2
    अपनी भावनाओं को बाहर निकालें उदास महसूस करने के लिए डरो मत और उदासी, क्रोध, भ्रम या कड़वाहट के उन सभी भावनाओं को छोड़ दें। आप घर पर अकेले हो या दोस्त के साथ बात कर रहे हों, चाहे आप की ज़रूरत को रोना। अपनी भावनाओं को नीचे लिखें स्वीकार करें कि आपको कुछ दिन अकेले रहना पड़ सकता है। उन भावनाओं को बाहर लाने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं, इस प्रकार करें ताकि आप इस तरह से स्वीकार कर सकें और उनसे निपट सकें। जितना अधिक आप उन्हें रखेंगे, उतना कठिन है कि आप जिस व्यक्ति को प्यार करते हैं उसे जाने दें।
  • कुछ भी बहुत भावुक या बहुत हास्यास्पद नहीं है यदि आप एक रोमांटिक कॉमेडी देखना चाहते हैं और थकावट के लिए रोना चाहते हैं, तो फिल्म "सचमुच प्यार करो" और आगे बढ़ें। यदि आप अपने फेफड़ों के शीर्ष पर "लिबर सोया" गाते हैं, तो कोई आपको रोक नहीं सकता है।
  • यह समय है कि आप अपने गोलमाल से निपटने के लिए और अपनी भावनाओं को आप जितनी पसंद करते हैं, उतनी ही समय निकाल दें। यदि आप देखते हैं कि आप रो नहीं सकते हैं, तो यह ठीक भी है। यदि आप एक तकिया को मारना चाहते हैं, तो कोई आपको रोक नहीं सकता
  • इकलौते शीर्षक वाला चूमो द मैन यू लव स्टेप 3
    3
    उसे समय दें अपने दोस्तों के साथ एक स्थान से दूसरे तक जाने की उम्मीद मत करो या अपने हाथ में एक मार्टिनी के साथ एक अद्भुत क्षण बिताएं, जिस दिन आपने प्यार किया था उस व्यक्ति को छोड़ दें। इसे फिर से मजा करने के लिए तैयार होने के लिए महीने या इससे भी अधिक समय लग सकता है और आप को तुरंत अपने आप को अच्छी तरह से मजबूर नहीं करना चाहिए यद्यपि यह संभवतः एक अच्छा विचार है कि आप अपने बिस्तर में न रह जाएं और बाहर या अन्य लोगों के साथ थोड़े समय बिताने न करें, आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आप जल्द ही खुश चेहरे का सामना करने के लिए खुद को मजबूर कर रहे हैं।
  • प्रत्येक महिला का अपना समयरेखा है आपको लगता है कि दर्द चीजों से निपटने के अपने रास्ते पर निर्भर करेगा, साथ ही साथ अपने रिश्ते की गंभीरता। ऐसा महसूस न करें कि आपको एक हफ्ते के बाद ठीक होना चाहिए क्योंकि आपके दोस्तों की यही उम्मीद है।
  • यदि आप वास्तव में ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो अपने आप को सामूहीकरण करने के लिए मजबूर न करें। बड़ी पार्टी में जाने से भी बदतर कुछ भी नहीं है, जब आप चाहते हैं कि रोना है उसने कहा, आपको अपने दोस्तों के साथ निजी बैठकों की तलाश करनी चाहिए ताकि आपको कम अकेला महसूस हो।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 4
    4
    यदि आप कर सकते हैं, तो उसके साथ सभी संपर्क काट लें जिस आदमी से आप प्यार करते हैं उसे छोड़ने का एक सर्वोत्तम तरीका है उसे बुला देना, उसे देखकर बंद करो और उसकी आवाज़ सुनना बंद करो। यदि आपके पास उसके साथ सभी संपर्कों को काटने की लक्जरी है, तो आपको यथाशीघ्र ऐसा करना चाहिए। अपना फोन नंबर हटाएं, डिजिटल समाजीकरण मीडिया में उससे दूर रहें और कैफेटेरिया में किसी असुविधाजनक नियुक्ति के साथ उसके साथ न जाएं जब तक कि आप वास्तव में उसे मित्र के रूप में देखने के लिए तैयार न हों। यदि वह आपको ढूंढने का प्रयास जारी रखता है, तो यह स्पष्ट कर दें कि यह आपकी क्या जरूरत नहीं है।
  • यदि आप जानते हैं कि आपको इसे स्कूल या काम जैसे स्थानों में देखना है, तो आपको इसे पूरी तरह से अनदेखा करने की ज़रूरत नहीं है यदि वह चीजें असुविधाजनक बनाती हैं, लेकिन आपको उसके साथ बातचीत करने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए
  • यद्यपि आप उसे देखने या उसकी आवाज़ सुनने के लिए बेताब हो सकते हैं, याद रखें कि अंत में यह केवल चीजों को बदतर करेगा
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, लेट गो ऑफ द मैन यू लव, चरण 5
    5
    अगर वे लौटे तो आपको लगता है कि दर्द के बारे में सोचें यद्यपि यह संभावना है कि आप उसके साथ समय बिताने के लिए बेताब हैं या फिर उसके साथ वापस आने के लिए, आपको अपने आपको याद दिलाना पड़ता है कि आपको क्या महसूस होगा अगर आपको उसके साथ वापस जाना है। सोचो आपको कितना भयानक बना दिया गया, सभी रातों पर जो आपने अपने तकिया पर रोने या अर्थहीन झगड़े में गुस्से से गुस्सा दिलाया। अच्छा समय याद रखना आसान है, लेकिन अगर आप जाने देना चाहते हैं तो आपको बुरे लोगों पर ध्यान देना चाहिए।
  • हर बार जब आप उसे फोन करने या देख रहे हैं कि वह क्या कर रहा है, तो अपने रिश्ते के सबसे खराब दिन के बारे में सोचें। याद रखें कि आपके सभी दर्द और कितना भयानक यह है कि दर्द का एक हिस्सा फिर से महसूस करना होगा।
  • बेशक, आपको हर दिन सभी बुरे समय को याद करने की आदत में शामिल होने की आवश्यकता नहीं है, अगर आपको इससे बुरा लगता है लेकिन अगर आप अपने आप को पकड़ते हुए देखते हैं, तो आप संतुलित रहने के लिए शायद यह सबसे अच्छा है
  • चलो-गो-ऑफ-द मैन-यू-प्यार-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इज़ेन्ट का शीर्षक, लेट गो ऑफ द मैन यू लव, चरण 6
    6
    इसे तुरंत भूलने में सक्षम न होने के लिए निराश मत हो आप इस आदमी के बारे में अभी भी सोचने के तथ्य के लिए खुद के साथ गुस्सा, उदास, भ्रमित और नाराज महसूस कर सकते हैं। आप खुद से पूछ सकते हैं, "मेरे साथ क्या हुआ है? मैं अभी भी इसे क्यों नहीं भूल सकता? ", लेकिन आपको इस तरह की सोच को रोकने से बचने की ज़रूरत है यह आपको जो कुछ भी महसूस करता है उसके लिए आपको परेशान करने का मतलब नहीं है और आपको प्रकृति को अपना कोर्स करना चाहिए। गहरी भावनाएं होने में कुछ भी गलत नहीं है, और इसके बारे में परेशान होने से केवल चीजें बदतर हो जाएंगी
  • बेशक, आप जिस आदमी से प्यार करते हैं उसे छोड़ने का प्रयास करके, आप इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे यदि आप अपने शयनकक्ष में गिरना चाहते थे। लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि अभी भी घावों को ठीक करने में समय लगता है।
  • उदास होने के लिए अपने आप को निराश करने के बजाय, आपको अपनी भावनाओं के साथ ईमानदार होने पर गर्व होना चाहिए कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं।
  • भाग 2
    चलते रहें

    इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 7
    1

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    उन सब चीजों से छुटकारा पाएं जो उससे आपको याद दिलाते हैं यह आसान नहीं होगा, लेकिन अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको ऐसा करना होगा। यह समय है कि आप अपने बेडरूम या यहां तक ​​कि अपने घर की जांच करें और उन सभी चीजें निकालें जो आपको याद दिलाएं। यह टेडी भालू वह कार्निवल में तुम्हारे लिए मिल सकता है, उसकी कमीज जिसे आप सोना पसंद करती हैं, या हार भी उसने अपने जन्मदिन पर आपको दिया था। यदि आपके पास एक ऐसा लेख है जो आपके लिए बहुत ही मूल्यवान है, तो आप इसे बहुत समय तक निकालना चाहिए अगर आप इसे दूर नहीं कर सकते।
    • यह दर्दनाक हो सकता है और जब आप ऐसा करते हैं तो किसी विश्वसनीय दोस्त की मदद के लिए उसे चोट नहीं पहुंचेगी। बस याद रखें कि यह बैंड-सहायता लेने जैसा है, यही है, जितनी जल्दी तुम करोगे, उतना जल्दी दर्द गायब हो जाएगा।
    • यदि आपके बेडरूम में चीजें हैं जो आपको इसके बारे में याद दिलाती हैं, तो आप इतनी जल्दी आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि आपको इसके बारे में अनावश्यक रूप से सोचना होगा।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 8
    2
    डिजिटल समाजीकरण मीडिया में अपने पूर्व से दूर रहें आज के संसार में, डिजिटल समाजीकरण के माध्यम से रिश्ते समाप्त होने के बाद आप अपने पूर्व के साथ सबसे अधिक संपर्क रख सकते हैं। आप अपने आप से कह सकते हैं कि आप वास्तव में उसके साथ संपर्क में नहीं रहते हैं, अगर आप सब करते हैं तो अपने ट्विटर या फेसबुक की तस्वीरों को देखने के लिए यह देखने के लिए कि उनकी एक नई प्रेमिका है, लेकिन वास्तव में, यह केवल आपके घावों को मिलाकर करता है। सुनिश्चित करें कि वे डिजिटल मीडिया में किसी भी तरह से मित्र, अनुयायी या सहयोगी नहीं हैं, इसलिए आप आगे बढ़ने के बजाय पूरे दिन अपने पूर्व की तस्वीर देख रहे रहें।
  • चिंता मत करो अगर आप परेशान हो जाते हैं क्योंकि आपने इसे अपने दोस्तों की सूची से हटा दिया था या अगर अब आप डिजिटल सोशलिजेशन मीडिया के माध्यम से संपर्क में नहीं रहना चाहते हैं यह आपको बेहतर महसूस करने के लिए है, न कि उसे।
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, चलो जाओ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 9
    3
    एक स्वयंसेवक नौकरी करो अपनी समस्याओं से अपना मन निकालें और अपने समुदाय में मदद करके अपनी सारी ऊर्जा उत्पादक तरीके से चलाएं। आप एक अच्छा काम करेंगे, घर छोड़ दें और उन लोगों से सीखें जो आपकी मदद से लाभ उठा सकते हैं। आप अपने आत्मविश्वास का विकास करेंगे और एक बार आप देखते हैं कि उन्हें वास्तव में आपकी ज़रूरत है और आप एक अंतर बना सकते हैं, आप खुद के साथ बेहतर महसूस करेंगे। स्वयंसेवकों के एक समुदाय का हिस्सा बनने से आप अपने टूटने के बाद अधिक जुड़ा हुआ और कम अकेला महसूस कर सकते हैं।
  • बेशक, आपको अपने पूर्व को भूलने के लिए स्वैच्छिक काम नहीं करना चाहिए, बल्कि इसलिए कि आप अपने से कुछ बड़ा हिस्सा बनना चाहते हैं।
  • इमेट शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 10
    4
    अपने पूर्व की पूजा बंद करो आप देख सकते हैं कि आप अभी भी उसे बता रहे हैं कि वह एक था, कि वह ग्रह पर सबसे संपूर्ण व्यक्ति थे और कोई भी व्यक्ति आपको इसकी तुलना नहीं करवाया जाएगा। हालांकि, अगर यह वास्तव में बहुत अच्छा था, तो शायद वे अभी भी एक साथ होंगे, है ना? इसके बजाय, आपको यह भी याद रखना चाहिए कि आपका पूर्व सिर्फ इंसान है और इसमें दोष है (शायद उससे अधिक दोष भी हैं जो आप उसे विशेषता देते हैं)।
  • जितनी जल्दी आप स्वीकार करते हैं कि आपका पूर्व सही नहीं था, जितनी जल्दी आप आगे बढ़ सकते हैं और अन्य लोगों पर ध्यान दे सकते हैं।
  • एक बार जब आप इस विचार को भूल जाते हैं कि आपका पूर्व एकदम सही व्यक्ति था, तो आप अपने रिश्ते पर एक अधिक वास्तविक परिप्रेक्ष्य रख सकते हैं।
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, लेट गो ऑफ द मैन यू लव, चरण 11
    5



    अपने अकेलेपन से खुश रहो किसी को फिर से डेटिंग शुरू करने से पहले, आपको वास्तव में अपने अकेलेपन से खुश होना चाहिए। यह लगभग नामुमकिन लग सकता है, खासकर जब आपको लगता है जैसे आपके सभी दोस्तों का एक साझेदार है या यदि आप दिन के अंत में किसी से भी ज्यादा कुछ नहीं चाहते हैं। हालांकि, यदि आप वास्तव में उस व्यक्ति को छोड़ना चाहते हैं जिसे आप प्यार करते हैं और फिर से प्यार पाने के लिए तैयार रहें, तो पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने अकेलेपन के साथ सहज महसूस करते हैं।
  • आपकी अविवाहितता को स्वीकार करने और इसके साथ खुश रहने में कुछ समय लग सकता है। हालांकि, एक बार जब आप अपने निजी विकास पर काम करते हैं और अपने पक्ष में एक आदमी के बिना अपने आप को प्यार करते हैं, तो आप इसके बारे में खुश रहने के अपने रास्ते पर होंगे।
  • दूसरे एकल दोस्तों के साथ समय बिताते समय, जब तक वे आपको बहुत जल्द छोड़ने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर सकते हैं, मदद कर सकते हैं यदि आप अपने दोस्तों के साथ पूरे दिन बिताते हैं, जो विवाहित हैं या जिनके पास एक प्रेमी है, तो आपको सबसे दुख होगा क्योंकि आपके पास एक नहीं है
  • यदि आप आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पहली बार अपनी कंपनी का आनंद ले सकें। आप किसी और व्यक्ति पर निर्भर नहीं कर सकते हैं ताकि आप अपने आप से अधिक सहज महसूस कर सकें।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गो के द मैन यू लव स्टेप 12
    6
    एक नए रिश्ते में जल्दी मत हो आप सोच सकते हैं कि आपके पूर्व को भूलने का एकमात्र उपाय जल्द से जल्द एक नया आदमी खोजना है, लेकिन यह सच से बहुत दूर है। यह अधिक संभावना है कि आप इसे भूल जाएंगे यदि आपको अपने आप में शांति मिल जाए, तो आपको आराम देने के लिए एक नए लड़के पर निर्भर होने के बजाय। यदि आप दूसरे कोर्स के लिए तत्काल जाते हैं, तो आप अपने आप को वह समय नहीं देंगे जो आपको अच्छी तरह से ठीक करने की आवश्यकता होती है और वास्तव में दर्द को और अधिक बढ़ाए।
  • न केवल यह अनुशंसित नहीं है कि आप एक नए रिश्ते में जल्दी करते हैं, लेकिन यह अन्य व्यक्ति के लिए उचित नहीं है। आप वास्तव में इसे पसंद कर सकते हैं, जबकि आप इसे वैक्यूम ले जाने के लिए उपयोग कर रहे हैं
  • इसके अलावा, यदि आप अपने पूर्व को भूलने के प्रयास में एक नए व्यक्ति के साथ बाहर निकलते हैं, तो आप अपने पिछले साथी को अधिक तरस कर सकते हैं, क्योंकि शायद यह लग सकता है कि नए की तुलना में उसके मुकाबले काफी अच्छा नहीं है।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 13
    7
    अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित करें यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको स्वयं को एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने और अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने का प्रयास करना होगा। आपको अपने अतीत या भविष्य के रिश्तों के बारे में चिंता करना बंद कर देना चाहिए, और आप सबसे अच्छे व्यक्ति बनने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। एक बार जब आप अपने जीवन के लिए एक अर्थपूर्ण रूटीन पाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप उस व्यक्ति के बारे में सोच भी नहीं सकते जिसे आप पसंद करते हैं, क्योंकि आप अपने बारे में बहुत व्यस्त सोच में होंगे
  • उन तीन दोषों के बारे में सोचो जो आप हल करने और उन्हें संबोधित करने के लिए एक रणनीति तैयार करना चाहते हैं। उसी समय, उन चीजों को स्वीकार करने का प्रयास करें जो आप बिल्कुल भी नहीं बदल सकते।
  • उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप करना चाहते थे, लेकिन आपने नहीं किया है और आपकी सूची को पार करने के लिए व्यक्तिगत समय सीमा तय की है।
  • भाग 3
    अपने आप को अधिक समय समर्पित करें

    इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 14
    1
    अपने आप को एक नए शौक में समर्पित करें आप जिस व्यक्ति को प्यार करते हैं उसे आप एक नए शौक के लिए खुद को समर्पित करने के लिए कर सकते हैं। ऐसा कुछ भी हो सकता है जिसे आपने पहले किया था, लेकिन वास्तव में ऐसा करने के लिए साहस, समय या अनुशासन नहीं था। यह केक सेंकना, गाते हुए, योग कक्षाएं लेना या उस उपन्यास को भी लिखना सीख सकता है जिसे आप पिछले पांच सालों में लिखना चाहते थे। कोई बात नहीं जो आप करते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इस पर बेहतर बनने में पूरी तरह से शामिल होते हैं।
    • अपने आप को एक शौक में समर्पित करने के लिए अनुशासन की आवश्यकता होती है और आपको एक ऐसा कार्यक्रम निर्धारित करना होगा जिसे आप छड़ी कर सकते हैं ताकि आप हमेशा आगे बढ़ रहे हों। इससे आपकी गति में मदद मिलेगी और अपने दिमाग को अपने पूर्व से दूर रखें
    • आप अपने बचपन या आपके द्वारा कुछ वर्षों तक नहीं किए गए शौक को भी चुन सकते हैं, जैसे स्केच खींचना या टेनिस खेलना।
  • इमेट शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 15
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    ऐसा कुछ करें जो आपने कभी अपने पूर्व के साथ नहीं किया था यह संभव है कि ऐसी कुछ गतिविधियां हैं जो आप हमेशा अपने पूर्व के साथ करना चाहती थीं, लेकिन वह कभी ऐसा नहीं करना चाहते थे या वे इसे व्यवस्थित नहीं कर सके। ठीक है, अब ऐसा समय नहीं है कि उन चीजों को करने और उसके बिना जारी रहें। यदि आप हमेशा हाइकिंग जाना चाहते हैं, तो किसी मित्र को अपने साथ करने के लिए कहें यदि आप हमेशा किसी आस-पास के राज्य में स्थित किसी शहर की यात्रा करना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ यात्रा की योजना बनाएं या आप अकेले भी जा सकते हैं।
  • कुछ ऐसा करने से जो आपको अपने पूर्व के बारे में याद दिलाना नहीं है, आपको और अधिक स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं और जितना आप वास्तव में एक व्यक्ति के रूप में बढ़ रहे हैं
  • यदि आपके पूर्व से नफरत कुछ है, जैसे फिल्मों पर जाने या सुशी खाने के लिए, ऐसा करने में मजा आता है, अब ऐसा करने से आपको रोकने के लिए कोई नहीं है
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 16
    3
    अपने मित्रों और परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें अगर आप जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं, उसे देना चाहते हैं, तो आपको अपने निकटतम और प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताना होगा। अपने दर्द और दर्द के बारे में अपने दोस्तों और परिवार के साथ ईमानदार होने से आपको और अधिक प्यार और कम अकेले महसूस करने में मदद मिल सकती है वे आपको सलाह दे सकते हैं या वे आपके आंसू कपड़ा हो सकते हैं और आपको उनके प्यार और गर्मी से दिलासा मिलेगा
  • मत सोचो कि आप अन्य लोगों के साथ बाहर जाने के लिए बोझ हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को अलग करने के बजाय आप की जरूरत वाले प्रेम और योग्यता प्राप्त करें।
  • यद्यपि यह पूरी तरह से अपने सामाजिक कैलेंडर को भरना आवश्यक नहीं है और यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने लिए कुछ समय छोड़ दें, आपको एक दोस्त या रिश्तेदार को सप्ताह में कम से कम एक या दो बार बाहर जाना सुनिश्चित करना चाहिए ताकि आप बहुत अकेला महसूस न करें।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव चरण 17
    4
    नए लोगों से मिलो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको किसी व्यक्ति के साथ जाने के लिए एक प्रोफाइल बनाना शुरू करना चाहिए या आपको जिम में देखा गया प्यारा व्यक्ति की संख्या तुरंत मिलनी चाहिए। हालांकि, इसका मतलब है कि आपको अधिक मित्र बनाने और अधिक मिलनसार करने का प्रयास करना चाहिए। एक परिचित के साथ कॉफी के लिए बाहर जाओ और देखो कि यह एक दोस्ती बन सकता है। आखिरी विनीसा सत्र के बाद महान योग के साथ अपने योग कक्षा से बाहर निकलें। नए सामाजिक अवसरों के लिए और अधिक खुला रहें और आप जिस आदमी से प्यार करते हैं उसे छोड़ने के लिए आप अपने रास्ते पर होंगे।
  • आप अपने पुराने दोस्तों के साथ कुछ भी कर सकते हैं। यदि आप किसी पुराने मित्र से संपर्क खो चुके हैं, तो उसे बुलाओ और देखें कि वह कैसा कर रही है। यदि आपके बचपन का कोई मित्र आपके पड़ोस में स्थानांतरित हो गया है, तो उनसे दोपहर का खाना दोबारा पूछिए।
  • इमेट शीर्षक से लू गो ऑफ द मैन यू लव स्टेप 18
    5
    एक डायरी में लिखें अपने साथ समय बिताने का दूसरा तरीका एक पत्रिका में लिख रहा है। यह आपके विचारों और भावनाओं के साथ अकेले थोड़े समय बिताने में आपकी सहायता कर सकता है। आपके विचारों को लिखने में 15 मिनट का खर्च या आपसे क्या हुआ है, उसके बारे में बताते हुए उस दिन आपको यह महसूस कर सकते हैं कि आप अपने जीवन और मन को अधिक नियंत्रण करते हैं, और कम जल्दी। आप पूरे हफ्ते पूरे आपके विचारों को बेहतर ढंग से महसूस करने के लिए हर रविवार को क्या लिखा था, इसकी जांच भी कर सकते हैं।
  • आप अपने खोए हुए आदमी के बारे में अपनी भावनाओं को भी बता सकते हैं और अपनी भावनाओं को उस जगह में व्यक्त करने में आराम प्राप्त कर सकते हैं, जहां वे आप का न्याय नहीं करते हैं। यह आपकी उन भावनाओं को तेज़ी से भूलने में मदद कर सकता है और आपसे अधिक संपर्क कर सकता है।
  • इमोटिकडील शीर्षक वाला चो गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 1 9
    6
    व्यस्त रहें यद्यपि आप अपने सामाजिक कैलेंडर को निम्नलिखित 365 दिन भरने की आवश्यकता नहीं है, जिसे आप प्यार करते हैं, आपको जितना संभव हो उतना प्यार करते हैं, उतना अपने समय को भरने का प्रयास करना चाहिए। योग का अभ्यास करने के लिए अलग समय, अपने दोस्तों को देखें, अपनी पसंदीदा पुस्तक को पढ़ें और अपने घर में सुधार करने के लिए एक प्रोजेक्ट शुरू करें, जबकि आप अपने काम या पढ़ाई के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करते हैं। आराम करने के लिए थोड़े समय को छोड़ दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ इंतजार है ताकि आप निराश न हों।
  • अपने आप को व्यस्त रखने से आपको अपना दर्द दूर करने में मदद मिलेगी और यह आपको कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर देगा। उसने कहा, व्याकुलता आप जिस आदमी से प्यार करते हैं उसे छोड़ने का एकमात्र तरीका नहीं हो सकता।
  • यदि आपको वास्तव में खुद के लिए थोड़ी सी समय ज़रूरत है, तो समाज के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी सीमाएं जानते हैं
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, चलो जाओ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 20
    7
    कुछ व्यायाम करें थोड़ा व्यायाम करने से आप खुश और स्वस्थ महसूस कर सकेंगे आप अपने शयनकक्ष में अपने सभी समय बिताने के लिए अपने आप से खेद महसूस नहीं करना चाहते हैं और आइसक्रीम खाने के लिए, हालांकि कभी-कभी आइसक्रीम एक टूटे दिल के लिए चमत्कार कर सकता है! आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप प्रत्येक दिन लगभग 30 मिनट व्यायाम करें और अपने शरीर को सक्रिय रखें और आपके अंगों को आगे बढ़ाना।
  • अगर आप कुछ ऐसा करते हैं, जिसे आप प्यार करते हैं, जैसे योगा या कैरियर, तो आप अभ्यास करते समय भी बेहतर महसूस करेंगे - आपको इसे एक घर का काम नहीं करना चाहिए।
  • बाहरी अभ्यास करने से आप कम पृथक महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप लोगों और सूरज की रोशनी से घिरे होंगे।
  • इमेट शीर्षक से लू गॉ ऑफ द मैन यू लव चरण 21
    8

    Video: Vikram Thakor - TUJHE YAAD HEE KARNA CHHOD DIYA (Video Song) | Aarti Bhavsar

    आप क्या प्यार करते समय अधिक खर्च करते हैं। यदि आप जिस व्यक्ति को आपसे प्यार करते हैं, देना चाहते हैं, तो आपको खुद से कहीं अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। अपने आप को स्वतंत्रता और अधिक समय बिताने की अनुमति दें, जो आप के लिए ज़रूरी है। शायद आपने पढ़ना बंद कर दिया क्योंकि आप उस आदमी के साथ अपना पूरा समय व्यतीत करते हैं - अब पढ़ने का एक समूह शुरू करने के लिए बेहतर समय क्या है? शायद आप जो चाहें बाहर प्रकृति में रहना है - क्या आपको अपने दोस्तों के साथ एक सप्ताह के लंबे शिविर में जाने से रोकता है?
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको याद रखना चाहिए कि आप खुद का ख्याल रखना और अपने आप को खुश करना चाहते हैं। यदि आप उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो बाकी प्रवाह होगा यदि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ व्यस्त हैं, और आप जो प्यार करते हैं, उसके लिए समय व्यतीत करते हैं, तो आप उस व्यक्ति को जिस से आप उससे प्यार करते हैं, जाने से पहले उसे जाने दे सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: जिसे प्यार करते है उससे शादी होकर ही रहेगी | प्रेम विवाह का अचूक टोटका और मंत्र | Love Marriage

    • उन दोस्तों के साथ बाहर जाएं जिन्हें आप पसंद करते हैं, नए लोगों से मिलते हैं, नए दोस्त बन जाते हैं
    • अपने आप को एक बाल कटवाने, अपने बालों, मालिश, एक पेडीक्योर आदि पर उपचार करें। अपने आप को देखो
    • छुट्टी पर जाएं
    • वह सब कुछ करो जो आपने उसके लिए नहीं किया था
    • उन लोगों से बात करें जिनके बारे में आप जानते हैं और जिन्होंने आपको प्रेरित किया है
    • कुछ अच्छी किताबें पढ़ें - उदाहरण के लिए, रॉबिन शर्मा, पाउलो कोल्लो आदि।
    • अपने दोस्तों और परिवार से कुछ समय तक इसके बारे में बात करना बंद करने या उनके प्रकाशनों के बारे में बताने के लिए कहें।

    चेतावनी

    • खुद को सकारात्मक लोगों के साथ चारों ओर से घेरे, न कि लोग जो आपको कुछ बताते हैं "मैंने आपको ऐसा कहा था।"
    • थोड़ी देर के लिए अपने दोस्तों से दूर हो जाओ
    • जैसे प्रश्नों का जवाब न दें "क्या हुआ? वे इतनी अच्छी तरह से देख रहे थे "यदि वे आपको चोट पहुँचाते हैं यदि वे आपको परेशान नहीं करते हैं, तो आगे बढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com