ekterya.com

लिंच सिंड्रोम का निदान कैसे करें

लिंच सिंड्रोम भी वंशानुगत nonpolyposis कोलोरेक्टल कैंसर (HNPCC) के रूप में जाना जाता है। यह एक विरासत बीमारी है जो पेट के और अन्य कैंसर कैंसर का खतरा बढ़ जाता है और इन कैंसर का खतरा बढ़ जाता सामान्य (कम से कम 50 वर्ष) की तुलना में एक पहले उम्र में हो जाती है। अगर आपको लगता है कि आप जोखिम में हो सकता है, आप सीखें कि कैसे लिंच सिंड्रोम पता चला है।

चरणों

विधि 1
लिंच सिंड्रोम के जोखिम को पहचानें

Video: Lowdown लिंच सिंड्रोम पर

निदान लिंच सिंड्रोम चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1

Video: लिंच सिंड्रोम और जेनेटिक्स 101 | दाना-फार्बर कैंसर संस्थान

निर्धारित करें कि आपके पास बृहदान्त्र या गर्भाशय के कैंसर का पारिवारिक इतिहास है। लिंच सिंड्रोम के मुख्य लक्षणों में से एक का रंग या गर्भाशय के कैंसर का एक पारिवारिक इतिहास रहा है, विशेष रूप से एक युवा उम्र में।
  • यदि आपको हाल ही में कोलन कैंसर का पता चला था, तो आपको लिंच सिंड्रोम हो सकता है, खासकर यदि आप 50 वर्ष से कम उम्र के हैं।
  • आप युवा और स्वस्थ लेकिन एक तत्काल परिवार के सदस्य की अधिक 50 साल की उम्र या उससे कम उम्र में पेट के कैंसर होने का पता चला है, तो आप लिंच सिंड्रोम के लिए जीन उच्च जोखिम में डालता है हो सकता है, तो आप यात्रा करनी चाहिए आनुवंशिक परीक्षण के लिए एक डॉक्टर realizarte। यह आप की पहचान है कि क्या आप पहली उम्र की सामान्य रूप से सिफारिश की पर परीक्षण practicarte colonoscopies शुरू कर देना चाहिए कर सकते हैं।
  • निदान लिंच सिंड्रोम चरण 2 नामक छवि
    2
    कोलन कैंसर के संकेत के लिए देखो लिंच सिंड्रोम एक आनुवंशिक उत्परिवर्तन होता है जिसके कारण बृहदान्त्र और गर्भाशय के कैंसर का खतरा बढ़ जाता है (लिंच सिंड्रोम में कोई लक्षण नहीं होता है)। लिंच सिंड्रोम का निदान करने का एकमात्र तरीका है कि आप अपने डॉक्टर से जांच कर सकें। अगर आपको लगता है कि आपको बृहदान्त्र या गर्भाशय के कैंसर के पारिवारिक इतिहास के कारण जोखिम में पड़ सकता है, तो आपको इस प्रकार के कैंसर के संकेतों के लिए सावधान रहना चाहिए, यहां तक ​​कि कम उम्र में।
  • आपकी आंत्र की आदतों में मॉनिटर परिवर्तन आंत्र की आदतों में परिवर्तन कुछ दिनों से अधिक समय तक हो सकता है। ये परिवर्तन दस्त, कब्ज, छोटे या दाग वाले दस्त और ये महसूस कर सकते हैं कि आपके द्वारा इसे करने के बाद आपको सही करने की जरूरत है।
  • मल में खून की तलाश करें बृहदान्त्र कैंसर का एक और लक्षण आपके मल त्याग में खून का निशान ढूंढ रहा है। इसमें मल में रक्त में रक्तस्राव या रक्त शामिल होता है। आप लाल रक्त देख सकते हैं या मल बहुत अंधेरे देख सकते हैं और रुक सकते हैं।
  • अन्य शरीर परिवर्तन देखें बृहदान्त्र कैंसर या अन्य कैंसर से जुड़े लिंच सिंड्रोम में कुछ लोगों में कमजोरी और थकान हो सकती है जिनके पास यह है। आप अनैच्छिक या अस्पष्टीकृत वजन घटाने, साथ ही साथ पेट या पेट का दर्द भी अनुभव कर सकते हैं।
  • विधि 2
    लिंच सिंड्रोम का निदान करें

    निदान लिंच सिंड्रोम चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने चिकित्सक पर जाएं यदि आपको लगता है कि आप लिंच सिंड्रोम के खतरे में हैं, तो आपको अपने चिकित्सक से मिलना चाहिए, जो आपको सबसे अधिक संभावना एक आनुवंशिकीविद के रूप में जाना जाता है जिसे मेडिकल जेनेटिसिस्ट कहा जाता है। यह विशेषज्ञ आनुवंशिक परीक्षणों, मार्गदर्शन और आनुवंशिक रोगों जैसे प्रबंधन जैसे लिंच सिंड्रोम के प्रदर्शन में एक विशेषज्ञ है।
    • अगर आपको शारीरिक लक्षणों में से किसी का अनुभव हो या यदि आपके पास बृहदान्त्र कैंसर या अन्य संबंधित कैंसर का पारिवारिक इतिहास है तो आपको अपने चिकित्सक से मिलना चाहिए।
  • निदान लिंच सिंड्रोम चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपके पास आनुवंशिक प्रकृति है लिंच सिंड्रोम के अस्तित्व पर संदेह किया जा सकता है यदि बृहदान्त्र कैंसर, एंडोमेट्रियल कैंसर और अन्य प्रकार के कैंसर का एक पारिवारिक इतिहास है, खासकर यदि उन छोटे रिश्तेदारों में कैंसर दिखाई देते हैं। निदान आनुवंशिक परीक्षणों के द्वारा निर्धारित किया जाता है।
  • आपका डॉक्टर भी, पेट के ट्यूमर, छोटी आंत, मस्तिष्क, गुर्दे, जिगर या अंडाशय के साथ रिश्तेदारों के अस्तित्व के बारे पूछ सकते हैं के रूप में जीन लिंच सिंड्रोम में उत्परिवर्तित के एक नंबर का खतरा बढ़ जाता विभिन्न तरह के कैंसर।
  • आपका डॉक्टर शायद पूछेगा कि क्या पिछली पीढ़ियों में कैंसर मौजूद था, खासकर अगर आपके परिवार में मल्टीग्रेंरेंशियल कैंसर के रोगी हैं
  • निदान लिंच सिंड्रोम चरण 7 में छवि का चित्रण



    3
    एक ट्यूमर टेस्ट प्राप्त करें यदि आप या परिवार के किसी सदस्य के ट्यूमर हैं, तो डॉक्टर ट्यूमर पर परीक्षण कर सकता है यह देखने के लिए कि क्या आपके पास लिंच सिंड्रोम है या नहीं। वह निर्धारित कर सकता है कि ट्यूमर में कुछ प्रोटीन मौजूद हैं या नहीं, जो लिंच सिंड्रोम को इंगित करेगा।
  • यदि ट्यूमर परीक्षण सकारात्मक है, तो आपको लिंच सिंड्रोम नहीं हो सकता है। उत्परिवर्तन केवल ट्यूमर या कैंसर कोशिकाओं में विकसित कर सकते हैं। एक सकारात्मक परिणाम के बाद, आपका चिकित्सक सुनिश्चित करने के लिए आनुवंशिक परीक्षण कर सकता है कि आपके पास लिंच सिंड्रोम है
  • अगर हाल के वर्षों में आपके परिवार के किसी व्यक्ति में कैंसर था, तो अस्पताल में एक ऊतक का नमूना हो सकता है, जिसे आपका डॉक्टर विश्लेषण कर सकता है।
  • निदान लिंच सिंड्रोम चरण 8 के चित्र का चित्र
    4
    आनुवांशिक परीक्षण प्राप्त करें वर्तमान में लिंच सिंड्रोम में होने वाले कई म्यूटेशनों के लिए परीक्षण उपलब्ध हैं। इन परीक्षणों में एमएलएच 1, एमएसएच 2, एमएसएच 6 और ईपीसीएएम जीन में विविधताओं का पता लगाया गया है।
  • आप अपने चिकित्सक से अपने खून का विश्लेषण करने के लिए पूछ सकते हैं, लेकिन आप विभिन्न प्रयोगशालाओं द्वारा विश्लेषण करने के लिए भी पूछ सकते हैं। यदि आप बाहरी परीक्षाओं में दिलचस्पी रखते हैं, तो बेस्ट मायरिस्क जीन टेस्ट, क्वेस्ट डायग्नोस्टिक्स और इन्विटि अध्ययन के बारे में पता करें।
  • विधि 3
    लिंच सिंड्रोम को समझना

    निदान लिंच सिंड्रोम चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझें कि लिंच सिंड्रोम एक वंशानुगत स्थिति है। लिंच सिंड्रोम एक आनुवांशिक बीमारी है लिंच सिंड्रोम वाले लोगों में मौजूद आनुवांशिक त्रुटि एक जीन का एक समूह है जो कि प्रोटीन को संक्रमित करती है जो वास्तव में मरम्मत जीन की मदद करते हैं।
    • `बेमेल मरम्मत जीन "है, जो उन है कि अपेक्षाकृत आम त्रुटियों कि होते हैं जब डीएनए प्रतिकृति होता है की मरम्मत कर रहे हैं करने के लिए इसी जीन के इस समूह। इस युग्मन प्रक्रिया में त्रुटियाँ सामान्य रूप से ठीक किया जा सकता है, लेकिन लिंच सिंड्रोम के मामले में क्योंकि जीन है कि प्रोटीन है कि मरम्मत प्रदर्शन सांकेतिक शब्दों में बदलना खुद को क्षतिग्रस्त मरम्मत नहीं की जा सकती है।
    • ऐसा माना जाता है कि लिंच सिंड्रोम से संबंधित कैंसर का कारण डीएनए त्रुटियों के इन उत्परिवर्तनों का एक संग्रह है।
    • यदि एक माँ या पिता के पास दो जीनों की एक प्रति है, तो एक 50% मौका है कि यह उनके बच्चे को दिया जाएगा।
  • निदान लिंच सिंड्रोम चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझें कि सकारात्मक लिंच सिंड्रोम परिणाम क्या है। यदि आपका आनुवंशिक परीक्षण लिंच सिंड्रोम के लिए सकारात्मक है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ समय कैंसर होने का जोखिम 60 और 80% के बीच है। इसका मतलब यह नहीं है कि निश्चित रूप से आपके पास बृहदान्त्र या एंडोमेट्रियल कैंसर होगा, लेकिन इन कैंसर के साथ-साथ दूसरों की बढ़ोतरी भी बढ़ जाती है।
  • जीवन में कभी-कभी एंडोमेट्रियल कैंसर का जोखिम 20 से 60% के बीच हो सकता है।
  • अन्य प्रकार के कैंसर से पीड़ित होने का जोखिम जीवन में कुछ समय से 20% से भी कम हो जाता है
  • निदान लिंच सिंड्रोम चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: लिंच सिंड्रोम क्या है?

    कैंसर की रोकथाम कार्यक्रम में प्रवेश करने के लिए अपने चिकित्सक पर जाएं। लिंच सिंड्रोम उपचार योग्य नहीं है यदि आपका आनुवंशिक परीक्षण सकारात्मक है, तो इसका अर्थ है कि कैंसर की रोकथाम और भावी पहचान के लिए कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए आपको एक आनुवंशिक परामर्शदाता के साथ-साथ अपने चिकित्सक से परामर्श करने की आवश्यकता होगी।
  • आपके लिंग के आधार पर प्रत्येक वर्ष कोलोसोकॉपी और एंडोमेट्रियल बायोप्सी और साथ ही अन्य स्क्रीनिंग टेस्ट भी शामिल होने की संभावना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com