ekterya.com

कान के संक्रमण के साथ एक बच्चे की नींद कैसे करें

बच्चे अकसर वयस्कों की तुलना में अक्सर कान के संक्रमण विकसित करते हैं। दुर्भाग्य से, अगर आपका बच्चा अभी भी बहुत छोटा है, तो उसके लिए वह दर्द व्यक्त करना मुश्किल हो सकता है जो वह महसूस करता है। जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके बच्चे के कान का संक्रमण है, तो इलाज शुरू करने के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें। जबकि दवा अपनी नौकरी करता है, आपको पता चल जाएगा कि दर्द में अभी भी आपके बच्चे को नींद लेना एक बड़ी चुनौती है। जब आप एक नींद वाले बच्चे का सामना करते हैं जो दर्द महसूस करता है, इसे जितना संभव हो सके आराम करने का प्रयास करें और जो कुछ भी आप सोने के समय उसे आश्वस्त करने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने बच्चे को सहज महसूस करें

स्नाप 1 के लिए एक कान संक्रमण के साथ एक बच्चा जाओ शीर्षक छवि
1
अपने बच्चे के लिए एक नुस्खा लें जब आप देखते हैं कि आपका बच्चा दर्द में है, तो तुरंत अपने बाल रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें चिकित्सक कान के संक्रमण का निदान करने में सक्षम होंगे और उन दवाओं का सुझाव देंगे जो इससे निपटने में मदद करेंगे। यह बहुत संभावना है कि आपका बाल रोग विशेषज्ञ एंटीबायोटिक दवाओं और दर्द दवाओं का सुझाव देगा। जब आप अपने बच्चे को दवाएं देते हैं तो डॉक्टर के आदेशों का पालन करें
  • अपने बच्चे को डॉक्टर के पास लेने की बात करते समय अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें चूंकि बच्चों के लिए जो कुछ वे महसूस करते हैं, उन्हें व्यक्त करना मुश्किल है, इसलिए यह जानने के लिए यह आपके लिए है कि आपके बच्चे को डॉक्टर की जरूरत है अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें यदि आपका बच्चा न दिखता या कार्य करता है जैसे वह ठीक महसूस करता है, उसे चिकित्सक के पास ले जाने पर विचार करें।
  • स्प्रिंग स्पीप 2 के लिए एक कान में संक्रमण के साथ एक बच्ची खरीदें
    2
    ध्यान रखें कि कुछ दवाएं आपके बच्चे को नींद आ सकती हैं। ज्यादातर बार दर्दनाशक दवा आपके बच्चे को आराम करेंगे, इसलिए वह सो जाएगा। दूसरी ओर, दर्दनाशक दवाओं के एक घटक होगा जो आपके बच्चे को नींद आ जाएगा।
  • यदि यह मामला है, तो आपका बच्चा कुछ दिनों तक नींद ले सकता है, जबकि दवाएं आपके सिस्टम को छोड़ देती हैं
  • स्नाइप 3 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्चा जाओ शीर्षक छवि
    3
    अपने बच्चे को आरामदायक स्थिति ढूंढने में सहायता करें कान के संक्रमण बच्चे के लिए झूठ बोलना कठिन बना सकते हैं और अगर आप इसे अपने हथियारों में पकड़ लेते हैं तो आप और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। आप इसे एक तकिया पर रख सकते हैं या अपने पालना के गद्दे के नीचे एक पच्चर रख सकते हैं, ताकि यह पूरी तरह क्षैतिज स्थिति में न हो।
  • यदि संक्रमण के कारण आपके कानों में तरल पदार्थ मौजूद है, तो इसे अपनी पीठ पर क्षैतिज रूप से रखकर दबाव महसूस होगा क्योंकि आपको लगता है कि सभी हवा कमरे से बाहर चली गई हैं। अपने बच्चे को अपनी बाहों में पकड़कर ईस्टाचियान ट्यूबों को साफ़ करने में मदद मिलेगी, जो कुछ दबाव को दूर करेगी।
  • स्नाइप 4 के लिए एक कान संक्रमण के साथ एक बच्ची जाओ शीर्षक छवि

    Video: चक्कर आने पर घरेलू उपचार,Home Remedies for Vertigo,(Chakkar Aana)

    4
    अपने कानों में तरल पदार्थ को साफ करने के लिए अपने बच्चे को कुछ पीने दो। जब आप भोजन या पेय का उपभोग करते हैं तो कान में संक्रमण दर्द और असुविधा पैदा कर सकता है, इसलिए आपको कुछ पीने के लिए सलाह अजीब हो सकती है। हालांकि, पानी या रस के कुछ चिप्स पीने से ईस्टाचियन ट्यूब के अंदर या आसपास की मांसपेशियों को उत्तेजित कर सकते हैं।
  • जब ये मांसपेशियों को प्रेरित किया जाता है, तो वे आपके बच्चे के कानों से तरल पदार्थ को अधिक कुशलता से साफ़ कर सकते हैं। इसका मतलब है कि ट्यूबें फैलाने और साफ़ कर सकती हैं, जो दर्द को कम करने में मदद करेंगी और आपके बच्चे को गहराई से सोएगी।
  • स्टेप 5 में स्नाप करने के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची खरीदें
    5

    Video: 5 मिनट में कान का जिद्दी से जिद्दी मेल बहार निकाल फेंकेगा यह आयुर्वेदिक उपाय




    अपने बच्चे की खपत वाले डेयरी की मात्रा को सीमित करें यदि संभव हो तो, दूध की मात्रा को सीमित करने की कोशिश करें और अपने बच्चे की खपत करें, जबकि उसका कान संक्रमण होता है डेयरी उत्पादों आपके बच्चे के शरीर के बलगम को बढ़ाते हैं और ट्यूबों को प्रभावी रूप से तरल पदार्थों को निकालने के लिए मुश्किल बनाते हैं
  • विधि 2
    अपने बच्चे को शांत रखें

    स्प्रिंग स्पीप 6 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची खरीदें
    1
    अपने बच्चे को अपनी बाहों में पकड़ लें और उसे महसूस करें कि आप उसके लिए हैं। जब एक बच्चे के कान का संक्रमण होता है, तो वह दर्द के कारण भ्रम महसूस कर सकता है और इसलिए, वह डरेंगे। यदि आपका बच्चा बेचैन या घबराहट है, तो उसे नरम कंबल में लपेटकर उसे अपने शरीर के खिलाफ पकड़ कर रखें।
    • अपने बच्चे को शांत करने के लिए एक नरम आवाज का प्रयोग करें और उसे बताएं कि आप उसके लिए वहां हैं। इससे आपको आराम करने में मदद मिल सकती है
  • स्प्रिंग स्पीप 7 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची जाओ शीर्षक छवि
    2
    अपने बच्चे को एक कहानी या गीत के साथ विचलित करें जब आप उसे बिस्तर पर रख देते हैं जब आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं, तो यह संभावना है कि बच्चे को कान दर्द अधिक तीव्रता से लगता है। इस का मुकाबला करने के लिए, एक कहानी बताने का प्रयास करें या कई गाने गाएं ताकि वह सोए।
  • अपने बच्चे को परेशान करते हुए उसे सुख मिलता है जिससे वह दर्द महसूस होने के बावजूद उसे सो सकता है।
  • स्प्रिंग स्पीप 8 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची खरीदें
    3
    अपने बच्चे को कमाल करने की कोशिश करें, लेकिन अगर वह शिकायत शुरू करता है तो रोक दें। एक बच्चा को कमाल करते समय आप सो जाते हैं, पीछे और पीछे की ओर एक कान के संक्रमण के साथ बच्चे में एक ही प्रभाव का कारण नहीं हो सकता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि स्विंगिंग आपके बच्चे के कान में तरल पदार्थ पैदा कर सकती है, जिससे दर्द का कारण होगा।
  • अपने बेटे को आपका मार्गदर्शन करने दो। यदि आप इसे शांत करते समय शांत हो जाते हैं, तो तब तक ऐसा करते रहें जब तक आप इसे रोकना नहीं चाहते।
  • स्प्रिंग स्पीप 9 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची खरीदें
    4
    जब आप अपने बच्चे को सोने की कोशिश करते हैं तो शांत रहें यदि आपके बच्चे का दर्द आपको जोर देता है, तो वह आपके तनाव को महसूस करेगा और नींद आना कठिन होगा। उसे दिखाने का प्रयास करें कि आप शांत हो और आपको पता है कि सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • जब आप शांत और आशावादी महसूस करते हैं, तो आपका बच्चा अपने कान के दर्द के बावजूद शांत होने की अधिक संभावना रखता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे की जरूरतों पर ध्यान दें यद्यपि वह बातचीत करने में सक्षम नहीं होगा कि आप क्या होता है, आप उसकी मां की तरह, उस असामान्य रूपों का मूल्यांकन करना चाहिए जिसमें वह संचार करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com