ekterya.com

कैसे एक amniocentesis से उबरने के लिए

Amniocentesis एक गर्भावस्था परीक्षण है जो आनुवंशिक असामान्यताओं का पता लगाता है और बच्चे के विकास के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करता है। इस परीक्षण में एमनियोटिक द्रव का एक छोटा सा नमूना हटाने (जिसमें गर्भाशय में बच्चे को चारों ओर से घेरा) शामिल है। एम्िनियोटिक द्रव में भ्रूण द्वारा समाप्त होने वाले कोशिकाओं में शामिल होता है जो कि शिशु के बारे में जानकारी की एक उच्च श्रेणी प्रदान करता है। इस प्रक्रिया में एक छोटा जोखिम है, लेकिन यह आमतौर पर किया जाता है क्योंकि यह परीक्षण बहुत महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है जो जोखिम से अधिक है। सीखना कैसे एक amniocentesis से ठीक से उबरने के लिए भी विषय के बारे में कोई चिंता कम कर सकते हैं।

चरणों

एक अमीनोसेंटिस चरण 1 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि
1

Video: En qué consiste la amniocentesis

आपको प्रक्रिया के बाद 24 घंटे के लिए आराम करना होगा। किसी व्यक्ति को परीक्षा के बाद घर ले जाएं और शेष दिन आराम करें।
  • आपके चिकित्सक को आपको सलाह दी जानी चाहिए कि आप लंबे समय तक खड़े न हों, बहुत अधिक व्यायाम न करें या वसूली के कम से कम 1 या 2 दिनों के बाद सेक्स न करें। यह भी तनावपूर्ण स्थितियों से बचने का एक अच्छा विचार है जो आपको और आपके बच्चे को तनाव में डाल सकता है
  • Video: Amniocentesis, todo lo que quieres saber.

    एक Amniocentesis चरण 2 से पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि
    2



    अमीनोसेंटिस के बाद एक समस्या के लक्षण पहचानें। यदि कोई लक्षण होने पर आपके डॉक्टर से संपर्क करें।
  • हालांकि, एम्हीसोनटेन्टिस के बाद पहले दो दिनों के लिए दर्द सामान्य रूप से सामान्य है, निचले हिस्से में दर्द या पेट जो पास नहीं होता है, वह डॉक्टर द्वारा देखा जाना चाहिए। संदिग्ध, जहां पेट के अनुबंध और आराम, पेट में शल्यचिकित्सा के साथ भी किया जा सकता है और अतीत से पहले श्रम का मतलब हो सकता है। इस लक्षण को अपने चिकित्सक को तत्काल कॉल की आवश्यकता होती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि समय से पहले डिलीवरी नहीं होती।
  • अमीनोसेंटिस से उबरने के दौरान थोड़ा खून बह रहा हो सकता है, लेकिन यदि खून बहना अधिक तीव्र हो जाती है या द्रव की स्पष्ट हानि के साथ, तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है। उस क्षेत्र में रक्त स्राव या मुक्ति जिसमें एमीएनसेंटिस भी चिंता का कारण था।
  • Amniocentesis से उबरने वाला रोग एक संक्रमण के संकेतों की तलाश करना चाहिए, जैसे कि बुखार, ठंड लगना, योनि से या एम्बीआईओसेंटिस के क्षेत्र से मुक्ति। एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग संक्रमण को क्रम में रखने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि यह बच्चे या मां को चोट न सकें।
  • एक Amniocentesis चरण 3 से पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि
    3
    बच्चे के आंदोलन का मूल्यांकन करें और एमीनीसेंटिस परीक्षण से पहले बच्चे की सामान्य गतिविधि की तुलना करें। यदि बच्चा सामान्यतः आगे बढ़ने से अधिक या कम चल रहा है, तो अपने चिकित्सक से जांच लें कि बच्चा मूल्यांकन (अल्ट्रासाउंड) की आवश्यकता है या नहीं।
  • एक अमीनोसेंटिस चरण 4 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: ¿Qué es la amniocentesis y cuáles son sus riesgos?

    परीक्षण के परिणाम की प्रतीक्षा करते समय सहायता प्राप्त करें चूंकि यह परीक्षण अक्सर बच्चे के साथ संभावित गंभीर समस्याओं का पता लगाने के लिए उपयोग किया जाता है, परिणाम के लिए इंतजार करना एक बहुत ही तनावपूर्ण समय हो सकता है।
  • अपने साथी, परिवार के सदस्यों या करीबी दोस्तों के साथ समय बिताएं, जो आपको इस प्रतीक्षा के दौरान समर्थन दे सकते हैं। याद रखें कि अधिकांश अमीनोओसेंटिस परिणाम सामान्य रूप से सामान्य हैं, इसलिए एक गंभीर समस्या की संभावना लगभग शून्य है। व्यावसायिक सहायता बहुत सहायक हो सकती है, खासकर अगर अमीनोओन्टिसिस के परिणाम सकारात्मक नहीं होते और बच्चे को एक आनुवांशिक या विकासात्मक समस्या होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com