ekterya.com

किसी मित्र या रिश्तेदार की सहायता करने के लिए, जो बहुत बीमार है

जब आपको पता है कि किसी दोस्त या परिवार के सदस्य बहुत बीमार हैं, तब आपको मदद करने में असमर्थ महसूस नहीं करना पड़ता है। ऐसे कई तरीके हैं जिसमें आप एक मुस्कुराहट कर सकते हैं जो बहुत दूर या बहुत बीमार हैं - इन गतिविधियों के अलावा महंगे नहीं हैं

चरणों

एक वास्तविक बीमार मित्र या सापेक्ष चरण 1 में सहायता शीर्षक छवि
1
इस बीमारी के बारे में जानें: यह जानने में बहुत मदद मिलती है कि आप क्या सामना कर रहे हैं। जब आप कोई पुस्तक या वेबसाइट पढ़ते हैं तो आप इस बीमारी के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, सामान्य स्थिति क्या है और इसका इलाज कैसे कर सकता है या कम कर सकता है ऐसा करके, आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आप अंधेरे से लड़ रहे हैं।
  • एक वास्तविक बीमार मित्र या रिलेटिव चरण 2 में सहायता से शीर्षक चित्र
    2
    बताओ (आपका प्रियजन) चाहे जो कुछ भी हो, आप उससे प्यार करते हैं और वह बीमारी उस बदलाव को नहीं बदलेगी। अक्सर पीड़ित अपने प्रियजनों को स्थिति में शामिल होने के लिए दोषी महसूस करते हैं, इसलिए उन्हें अपने स्नेह दिखाएं।



  • खरीदें या कार्डों का एक शस्त्रागार बनाएं। एक दैनिक भेजें सुनिश्चित करें कि कार्ड प्रेरणा दे रहे हैं और आपके मित्र को हतोत्साहित करने वाली डिग्री के लिए दयालु नहीं हैं।
    एक वास्तविक बीमार मित्र या रिलेटिव चरण 2 बुलेट 1 सहायता शीर्षक वाला चित्र
  • आपके द्वारा पढ़े गए सर्वोत्तम पुस्तक को भेजें या ले लें (या कई)। इसे एक पल के लिए पाठक को दूर करने के लिए पर्याप्त, बस मनोरंजक और आकर्षक होने की ज़रूरत नहीं है, कम से कम उसकी कल्पना में एक पत्र को समझाएं जिससे आपको यह पसंद आया।
    एक वास्तविक बीमार मित्र या रिलेटिव चरण 2 बुलेट 2 सहायता शीर्षक वाली छवि
  • अपने पसंदीदा फोटो भेजें या ले जाएं उन्हें हाल ही में नहीं होना चाहिए मजेदार क्षणों की तस्वीरों में अच्छी यादें होती हैं और किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट होती है।

    Video: Sapne Mai Dost सपने में दोस्त देखना Friend Dream Interpretation

    एक वास्तविक बीमार मित्र या रिलेटिव चरण 2 बुलेट 3 सहायता शीर्षक वाला छवि
  • एक मजेदार बॉक्स बनाएं हास्यास्पद चीजों में रखो जो व्यक्ति को हंसते हैं एक बड़ा चॉकलेट बार, शराब की एक मिनी बोतल, मूर्ख चित्र, अरोमा थेरेपी मोमबत्तियाँ, मालिश तेल, सुगंधित साबुन, भरे हुए जानवरों, सनसनीखेज सेलिब्रिटी पत्रिकाओं, खेल पत्रिकाओं, आदि वास्तव में, कुछ भी साथ शर्ट इससे उन्हें शान्ति महसूस होती है और वे मज़ेदार होते हैं।
    एक वास्तविक बीमार मित्र या रिलेटिव चरण 2 बुलेट 4 सहायता शीर्षक वाली छवि
  • व्यक्ति हर समय या कुछ समय के लिए अस्पताल में बिस्तर में है, तो उसे भेजने के लिए या उसे नरम और गद्देदार चप्पल, एक नरम तकिया, लैवेंडर सार, अद्भुत पजामा, मोजे आरामदायक या मालिश क्रीम के साथ बिस्तर के लिए एक स्प्रे ले पैरों के लिए - यह सब आप के साथ खराब महसूस करेंगे

    Video: 'दीवार' में अमिताभ की मां बनने से क्यों इनकार किया था वैजयंतीमाला ने? | The Lallantop

    एक वास्तविक बीमार मित्र या रिलेटिव चरण 2 बुलेट 5 सहायता शीर्षक वाला छवि
  • आप पहले से ही पुरानी कहावत जानते हैं कि "भोजन के प्यार से कोई प्यार नहीं निष्ठा है" यदि आप सख्ती से परहेज नहीं कर रहे हैं, तो आप कुछ अद्भुत पकाना और इसे दूर ले जा सकते हैं। आप मित्रों और परिवार को व्यवस्थित भी कर सकते हैं ताकि वे भोजन लाने में बदलाव ला सकें। आपकी सहायता करने के लिए लोगों को आमंत्रित करने का एक त्वरित और आसान तरीका एक वेबसाइट या इलेक्ट्रॉनिक कार्यक्रम के माध्यम से होता है - आप सामाजिक नेटवर्क का भी उपयोग कर सकते हैं ध्यान रखें कि आप किस खाद्य पदार्थ को खा सकते हैं, यदि वे किसी भी भोजन से एलर्जी हो, आदि इस तरह के एक भोजन कार्यक्रम हर रोज की प्रतीक्षा करने के लिए बीमार कुछ देता है
    एक वास्तविक बीमार मित्र या रिलेटिव चरण 2 बुलेट 6 सहायता शीर्षक वाली छवि



  • एक वास्तविक बीमार मित्र या सापेक्ष चरण 3 सहायता शीर्षक वाला चित्र
    3
    गुस्सा, उदास या निराश महसूस करने के लिए दोषी महसूस न करें कभी-कभी दर्द, असहायता और उदासी के कारण मरीज एक अतार्किक तरीके से काम करता है - यह आपको बुरा, नाराज या निराश महसूस करता है - यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है हर समय मजबूत होने की कोशिश मत करो।
  • एक वास्तविक बीमार मित्र या रिश्तेदार सहायता शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    व्यक्ति को प्रोत्साहित करने में सेनाओं में शामिल होने के लिए, एक सहायता दल बनाने के लिए अन्य मित्रों या परिवार के सदस्यों की भर्ती करें।
  • एक वास्तविक बीमार मित्र या रिश्तेदार सहायता शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपने आप को मत भूलो यदि आपके लिए बहुत भारी है तो स्थिति से दूर होना महत्वपूर्ण है। यदि संभव हो तो, एक दिन के लिए एक यात्रा पर जाएं, संग्रहालयों, संगीत कार्यक्रमों पर जाएं या ऐसा कुछ भी करें जो आपको मुस्कान और खुश महसूस करता है। यदि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो बहुत बाहर जाना पसंद करता है और घर पर रहने पर आपको अधिक आराम मिलता है, घर पर रहें बस जो कुछ भी आप चाहते हैं, तो आप एक प्रेरक व्यक्ति हो सकते हैं
  • Video: पवित्र आत्मा से बात करने का सरल तरीका !

    युक्तियाँ

    • उसे उपहारों को एक दूरी के रास्ते में दे दो, खासकर यदि वह एक पुरानी बीमारी है या अगर उसे लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती किया जाए उसे सकारात्मक वाइब्स भेजने के लिए उसे जारी रखने के लिए उसे कुछ देना चाहिए
    • सुनिश्चित करें कि जिस दोस्त को आप मदद कर रहे हैं वह पता है कि आप हर बार धन्यवाद कार्ड की उम्मीद नहीं करते हैं उन्हें अपनी समस्याओं पर ध्यान दें।
    • अगर बीमार व्यक्ति के साथ दूसरे परिवार के सदस्य हैं, तो उन्हें शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका हुआ महसूस हो सकता है। इन्क्लेयोलेस, जब आप कर सकते हैं, उन्हें एक विशेष आश्चर्य या कार्ड दे सकते हैं
    • जाओ अपने दोस्तों, परिवार के अन्य सदस्यों या किसी को आप दोषी महसूस बिना बात कर सकते हैं। रोगी के चारों ओर जब सब कुछ घूमता है तो आपकी भावनाओं को बाहर करना बहुत महत्वपूर्ण है याद रखें कि ऐसे लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं और अपने प्यार के साथ टाइप करने के बारे में ध्यान रखते हैं।
    • यदि व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार है, तो नियमित रूप से बात करने या व्यक्ति से संपर्क करना सुनिश्चित करें, भले ही यह केवल एक संक्षिप्त बातचीत हो। एक टर्मिनल बीमारी होने से जीवन को विशेष रूप से उबाल हो जाता है, जब आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ नहीं होता है

    चेतावनी

    • बीमार व्यक्ति को शिशु के रूप में न मानें (यदि वे बच्चे नहीं हैं) न केवल आप पर जोर होगा लेकिन यह उन्हें महसूस कर देगा कि वे बोझ हैं और आपके लिए एक बड़ी समस्या है।
    • अनुचित कुछ भी न भेजें। एक पर्ची प्रतिरोधी एकमात्र बिना मुलायम चप्पल एक चोट के कारण घूमने वाले लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है।
    • अपने प्रयासों के लिए बहुत तत्काल ध्यान देने की अपेक्षा न करें। जब आप एक स्वास्थ्य संकट के बीच में हैं, वर्तमान समस्या के अलावा किसी और चीज़ पर ध्यान देना लगभग असंभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com