ekterya.com

एक हत्या के शिकार बनने के डर से निपटने के लिए

अगर आप किसी अपराध के शिकार या हत्या के शिकार होने के बारे में चिंता और डर महसूस करते हैं, तो ऐसी चीजें हैं जो आप इसके बारे में कर सकते हैं यदि आप अपने आप को बहुत अधिक सुरक्षित रखते हैं और आपकी सुरक्षा के लिए थकान की स्थिति में सतर्क हैं, तो अपने आप को डर से मुक्त करने, पेशेवर सहायता प्राप्त करने और सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य के निर्माण के द्वारा इस व्यवहार को प्रबंधित करना सीखें।

चरणों

विधि 1
खुद को डर से मुक्त करें

छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 1

Video: जब इस खुंखार जानवर के सामने आ गई बकरी तो बाघ ने बकरी को न मारा न खाया, बल्कि

1

Video: AMIGO ZOMBIE - Película Subtitulada

अपनी शारीरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपाय करें भले ही आपको डर लग रहा है, आपको हमेशा आपकी सुरक्षा और आपके आस-पास के लोगों की गारंटी चाहिए। अपने पर्यावरण की सुरक्षा को नियंत्रित करने के लिए, आप उपाय कर सकते हैं जैसे:
  • बाहरी दरवाजे और खिड़कियां लॉक करें-
  • रात को रोशनी छोड़ें या रात की रोशनी का उपयोग करें-
  • हाथ में एक सेल फोन रखो-
  • अपने घर में एक अलार्म सिस्टम स्थापित करें
  • छवि डैल विद ए डियर फॉर ऑफ बिईइंग मर्डरर्ड चरण 2

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    2
    यदि आप एक खतरनाक पड़ोस में रहते हैं तो तैयार रहें। यह सच है कि कुछ क्षेत्रों में हिंसा की संभावना है। इसलिए, आपको अपने लिए सुरक्षा की भावना पैदा करने के बारे में सावधान रहना चाहिए। उपर्युक्त दिशानिर्देशों के अतिरिक्त, आप अपने आप को हिंसा से बचाने के लिए निम्नलिखित अनुशंसाओं का पालन कर सकते हैं:
  • हमेशा दूसरे व्यक्ति के साथ चलना कभी अकेले न चलें
  • अंधेरे क्षेत्रों, गलियों और झाड़ियों के पास चलने से बचें अगर आपको सड़क पर चलने की जरूरत है, तो उन कारों पर ध्यान न दें, जो क्षेत्र से गुजरते हैं, क्योंकि वे शायद आपको नहीं देखेंगे।
  • यदि आप रात में चलने जा रहे हैं, तो प्रतिबिंबित करने योग्य कपड़े पहनें
  • अपने पड़ोस में चौकस समूहों का हिस्सा बनें जो सड़कों को सुरक्षित रखने पर ध्यान केंद्रित करता है। संभवत: कुछ मित्रों को बनाने और अपराध से लड़ने के अनुभव का आनंद लेते हैं।
  • जब आप अपनी कार में जाते हैं, तो अपने चाबी का गुच्छा पर व्यक्तिगत कुंजियाँ छड़ी कर उन्हें अपनी उंगलियों के बीच रखें जैसे कि वे एक बिल्ली के पंजे थे। प्रत्येक कुंजी का सामना करना पड़ता है ताकि आप इसे स्वयं-बचाव हथियार के रूप में उपयोग कर सकें।
  • यह एक ज़ोरदार अलार्म करता है कि आप सक्रिय हो सकें, अगर कोई आपकी इच्छा के विरुद्ध आपकी ओर खींचता है
  • छवि डैल विद ए डियर फॉर ऑफ बिईइंग मर्डरर्ड स्टेप 3
    3
    जानने के लिए अपना बचाव करें. कमजोर और शारीरिक रूप से असहाय महसूस करने से आपको चिंता हो सकती है आत्मरक्षा तकनीक सीखना आपको अपने संभावित खतरों से बचाने के लिए मजबूत और अधिक तैयार करने में मदद कर सकता है।
  • मार्शल आर्ट की कक्षाएं लेना या किक-बॉक्सिंग। शारीरिक गतिविधि आपको तनाव को नियंत्रित करने और आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करेगी।
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 4
    4
    अपने विचारों को बदलें जब आपको पता चलता है कि आप इन डर के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो अलग-अलग चीज़ों के बारे में सोचने के तरीकों की तलाश करें जुनूनी विचार यदि आप उन्हें अपने पाठ्यक्रम का पालन करने की अनुमति देते हैं, तो वे केवल बदतर हो जाते हैं। अपने विचारों को ध्यान में रखते हुए चिंता के चक्र को रोक सकते हैं, जब आप अपने भय के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं।
  • चलने के लिए जाएं या किसी मित्र के साथ बात करें ताकि आपको और अधिक सुखद पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सके।
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 5
    5
    जानकारी प्राप्त करें। उस क्षेत्र में अपराधों की वास्तविक घटनाओं पर आँकड़े पढ़ें जिसमें आप रहते हैं। आप देखेंगे कि यदि आपके आबादी की मात्रा पर विचार किया गया है तो आपके क्षेत्र में कुछ हस्ती हैं। लक्ष्य आपको वास्तविकता की खुराक देना है ताकि आप स्वस्थ विचारों का निर्माण कर सकें
  • अध्ययन से संकेत मिलता है कि कारकों अपराध का शिकार होने के डर के लिए योगदान दे लिंग, आयु, जाति, पड़ोस में सामंजस्य की कमी, पुलिस में विश्वास की कमी, अपराध का स्तर, अनुभव कर रहे हैं अन्याय, जोखिम की धारणा और अपराध की गंभीरता के मूल्यांकन।
  • छवि का शीर्षक डील विद ए फियर ऑफ बीविंग मर्डर्ड चरण 6
    6
    अपने भय का सामना करना निर्धारित करें कि आप किससे डरते हैं और इसका सामना करते हैं विशिष्ट भय की पहचान करने से आपको समाधान खोजने पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी। बैठ जाओ और उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनसे आपको डर लगता है कि एक हत्या का शिकार होने का डर है। उदाहरण के लिए, यदि आप युवा होने पर किसी व्यक्ति के हमले या हत्या का साक्षी देखते हैं, तो हो सकता है कि आप एक हत्या के शिकार होने के डर को विकसित कर लें।
  • संभावित समाधानों की एक सूची बनाकर अपने भय का परीक्षण करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक शॉवर ले, क्योंकि आपको लगता है किसी को आप पर हमला करेंगे डर हो, तो आप बाथरूम का दरवाजा बंद कर दिया बंद और एक दोस्त बाहर प्रतीक्षा आपको सचेत करने के अगर कुछ होता है हो सकता था। यह एक छोटा कदम है और दीर्घकालिक समाधान नहीं है लेकिन यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • छवि का शीर्षक डील विद ए फियर ऑफ बीविंग मर्डर्ड चरण 7
    7
    एक कार्य योजना बनाएं एक कार्य योजना को आकर्षित करने से अधिकांश भय का सामना करना पड़ता है। डर को एक हत्या के शिकार होने पर काबू पाने का कोई अपवाद नहीं है। अपने मुख्य उद्देश्यों की पहचान करें, उन कदमों की स्थापना करें जो आप लेते हैं और अपनी योजना का पालन करेंगे।
  • ऐसी चीजों की एक सूची बनाओ जो आपको लगता है कि आपके एक हत्या के शिकार होने में योगदान दे सकता है अपने आप से पूछें कि क्या आपका डर पड़ोसियों से संबंधित है जो आपकी सड़क पर रहते हैं और जिनके साथ आप कभी भी संबंधित नहीं हैं
  • एक बार में अपनी दुविधा एक कदम से डील करें शायद आप पड़ोसी से पूछ सकते हैं कि आप यह बता सकते हैं कि वे पड़ोसी के बारे में क्या सोचते हैं जो आपको नहीं पता है। उदाहरण के लिए, आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह सोचता है कि एक ही सड़क पर रहने वाले पड़ोसी एक अच्छे इंसान हैं और उसके बारे में उसके बारे में क्या राय है
  • किसी समाधान की खोज में कार्य करने से आपको डर कम करने में मदद मिलेगी। एक कार्य योजना तैयार करने में आपको यह महसूस करने में मदद मिलती है कि आप अपनी स्थिति सुधारने के लिए कुछ कर सकते हैं। आप खुद को पेश करने के लिए अपने पड़ोसी से जाकर एक लक्ष्य हासिल करने के लिए काम कर सकते हैं
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 8
    8
    अभ्यास नहीं डर लग रहा है हत्या के शिकार होने के डर से दूर होने के लिए, आपको धीरे-धीरे एक पूरी प्रक्रिया से गुजरना होगा अध्ययनों से पता चलता है कि डर पर काबू पाने में बहुत उपयोगी है, जब किसी व्यक्ति को एक कल्पित स्थिति में डर लगता है या वह अनुभव जो रहता है। वांछित लक्ष्य एक सकारात्मक आदत विकसित करना है
  • यदि आप रात में अपने गेराज में प्रवेश करने का डर रखते हैं, तो दरवाज़ा खोलकर और एक मिनट के लिए खड़े होकर साहस के साथ हाथ उठाओ। अगले दिन, वह एक पैर दरवाजे के अंदर रखता है और एक मिनट के लिए उस जगह पर खड़ा होता है। धीरे-धीरे हटो और गैरेज में कुछ मिनट के लिए खड़े रहो।
  • शरीर की भाषा और विशेष रूप से शरीर मुद्रा आपको मजबूत और बहादुर महसूस करने में मदद कर सकता है। गैरेज में खड़े रहें "बिजली मुद्रा" सत्तावादी। उदाहरण के लिए, एक सुपर हीरो की तरह अपने कूल्हों पर अपना हाथ रखें कुछ मिनट के लिए अपने पैरों पर रहें जब तक एड्रेनालाईन के लिए आग्रह नहीं करता कि आपको शक्तिशाली लगता है।
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 9
    9
    अपनी भावनाओं के साथ खुलें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को असुरक्षित होने की अनुमति दें जब आप कोई परिवर्तन करने का प्रयास करें। कठिन सच्चाइयों का सामना करने से आपको असहज महसूस हो सकता है इसलिए, विरोध करने की बजाय महसूस करने, बोलने और कार्य करने के लिए तैयार रहें।
  • अपनी भावनाओं को एक खुले तरीके से व्यक्त करने का अर्थ यह है कि जब आपको अलग-अलग परिस्थितियों में मिल जाए, तो आपको क्या लगता है स्वयं से पूछें कि आप अपने गले में गांठ लग रहा है, आप असहज और डर है, तो आप के बारे में चिंता करने की लगता है लग रहा है, आपको ऐसी स्थितियों से बचने के लिए आग्रह करता हूं महसूस करते हैं और आप ऐसा असुरक्षित है कि आप रात में अपनी कार प्रवेश नहीं कर सकते लगता है। अपनी भावनाओं को शामिल करते हुए और बताते हुए कि आपके पास प्रतिक्रयाएं नहीं हैं, इसके विपरीत आपको क्या करना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि आपके मूड को उज्ज्वल करने से आप नि: शुल्क महसूस कर सकेंगे। उदाहरण के लिए, मजाकिया, मज़ेदार और हँसते रहें इसे करने से आपको शांत करने में मदद मिलेगी
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड स्टेप 10
    10
    अगर आपका डर बढ़ता है, तब तक इसे ध्यान में रखें, जब तक कि यह डर न हो जाए डर और डरपोक एक ही नहीं हैं डर एक चरम और तर्कहीन स्तर तक तेज हो जाता है, उदाहरण के लिए आप घर छोड़ने क्योंकि आप एक मानव हत्या का शिकार होने का डर रहे हैं बंद करो, तो यह एक डर माना जा सकता है। एक बार जब आप समझते हैं, आपको लगता है कि आप अपने आप को और अपने डर का नियंत्रण है, जो आप अपने डर पर काबू पाने की ओर एक कदम लेता है।
  • एक डर के भौतिक भावनाओं, पसीना शामिल हैं, कांप चक्कर आ रहे,, मुसीबत सांस लेने घबड़ाहट के दौरों है, शोक, कांप, सावधान रहना है और कभी नहीं, आराम चोरी और सुरक्षा और रात में बाहर जाने के लिए मना कर दिया, कार्रवाई करने निगरानी के रूप में सुरक्षा, बिजली की बाड़, अलार्म आदि के साथ सुरक्षा व्यवस्था
  • भय के भावुक लक्षणों में भारी चिंता या आतंक, नियंत्रण खोने या पागल हो जाने या डरने का डर है कि आप अतिरंजित हैं लेकिन रोक नहीं सकते हैं।
  • यदि आप अतीत में शिकार हुए हैं, तो यह उचित है कि आपको डर लग रहा है। जब आपके विचार, भावनाएं और क्रियाएं ऊपर उल्लिखित स्तरों पर तेज हो जाती हैं, तो आप वास्तव में एक पोस्ट-स्ट्राइक असर का अनुभव कर सकते हैं। एक सटीक निदान प्राप्त करने के लिए एक धातु स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करें
  • विधि 2
    व्यावसायिक सहायता खोजें

    छवि डैल विद ए फियर ऑफ बीविंग मर्डर हुए चरण 11
    1
    एक चिकित्सक खोजें यदि आप सामाजिक संपर्क से बचते हैं, या चिंता या आतंक की एक अत्यधिक और तर्कहीन राशि महसूस करते हैं, तो एक पेशेवर चिकित्सक की मदद लेने पर विचार करें। ऐसे समय होते हैं जब सामान्य डर एक डर बन जाता है और इसका सामना करना पड़ना चाहिए। उपचार के तरीकों का अभ्यास करने के लिए एक चिकित्सक को चुनने पर विचार करें जैसे कि:
    • व्यवस्थित desensitization: शास्त्रीय कंडीशनिंग का एक रूप है कि डर के प्रति प्रतिक्रिया को समाप्त करता है और उसे आराम की प्रतिक्रिया के साथ बदल देता है
    • Hypnotherapy: एक सम्मोहन के दौरान संचार का एक रूप है जो विचार, भावनाओं और उत्तेजनाओं के पैटर्न को बदलने के लिए किसी व्यक्ति की कल्पना की क्षमता का समर्थन करता है।
    • न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग (एनएलपी): एक दृष्टिकोण जो आपके मन, भाषा और यह आपके शरीर और व्यवहार को प्रभावित करता है के बीच बातचीत की पड़ताल करता है।
    • संज्ञानात्मक व्यवहार चिकित्सा: एक परिप्रेक्ष्य जो आपको अपने विचारों और व्यवहारों की जांच करने के लिए अशुद्धि संतुलन के तरीके निर्धारित करने की अनुमति देता है इस दृष्टिकोण को चिंता और अवसाद से संबंधित phobias के प्रबंधन में प्रभावी होना दिखाया गया है



  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड स्टेप 12
    2

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    छूट तकनीक जानें विश्राम आपको तनाव और भय को कम करने में मदद करता है। अगर भय आपको किसी निजी, काम या सामाजिक स्थिति से पहले या जब आप पर आक्रमण कर लेता है, तो ब्रेक ले लो और आराम करने की योग्यता का अभ्यास करने के लिए एक मिनट ले लो। विश्राम तकनीक में शामिल हैं:
  • निर्देशित प्रतीकात्मकता: इस तकनीक में ऐसे चित्रों पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है जो शांति प्रदान करते हैं, जो आप स्वयं या किसी चिकित्सक की सहायता से कर सकते हैं।
  • बायोफीडबैक: एक तकनीक जो आपको अपने दिल की दर और रक्तचाप को कम करने के लिए सिखाती है, जो कि डर से जुड़े हैं
  • साँस लेने के व्यायाम: ये करने से आपको लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया से जुड़े तंत्रिका तंत्र को शांत करने में मदद मिलती है, जो आपको डर लगने पर उत्तेजित होता है।
  • छवि का शीर्षक डील विद ए फियर ऑफ बीविंग मर्डर्ड चरण 13
    3
    अंतर्निहित कारणों की खोज करें आपके व्यवहार की भावनात्मक नींव की पहचान किए बिना वास्तविक परिवर्तन नहीं होता है। यदि आप चिंता, तनाव या अवसाद के साथ संघर्ष करते हैं, तो एक चिकित्सक के साथ मिलकर घटनाओं और भावनाओं को खोजने के लिए जो आपको उस लड़ाई में बना दिया है
  • यह संभव है कि आपका डर एक ऐसे आघात के अधीन है जिसे आप एक बच्चे या वयस्क के रूप में अनुभव करते हैं। एक चिकित्सक से बात करते हुए और इस आघात के प्रसंस्करण से आपको अपने भय का पुनर्गठन और प्रबंधन करने में मदद मिलेगी।
  • हत्या के शिकार होने का भय पहचानने योग्य और उपचार योग्य विकारों से संबंधित हो सकता है जैसे कि जुनूनी बाध्यकारी विकार (ओसीडी) और सिज़ोफ्रेनिया, या इसके बाद पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव विकार (PTSD) के कारण हो सकता है। एक चिकित्सक या मनोचिकित्सक आपको संबंधित विकारों की पहचान करने और उनके साथ सौदा करने में मदद कर सकता है। एक मनोचिकित्सक किसी भी अंतर्निहित विकार के इलाज के लिए दवाओं की सिफारिश कर सकता है और अतीत से अपने डर से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 14
    4
    भावनात्मक ट्रिगर्स को पहचानता है जब कोई एक भावना को उत्तेजित करता है और आपको पिछली स्थिति की याद दिलाता है, तो यह एक ट्रिगर कारक के रूप में जाना जाता है। आपके भय को ट्रिगर करने वाली स्थितियों की पहचान करने के लिए व्यक्तिगत आत्मनिरीक्षण (सीधे अपनी आंतरिक प्रक्रियाओं को एक्सेस करने की प्रक्रिया) की आवश्यकता है
  • ट्रिगर सक्रिय होने पर प्रतिक्रिया देने से रोकने के द्वारा आप भावनाओं को नरम कर सकते हैं। जब आप रोकते हैं, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि खतरे असली हैं या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, आप बेहद परेशान महसूस करते हैं और ड़ामी का डंडा चुनौती कहकर कह रही है "आप भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं और आपने पहले कभी नहीं _____ किया है आप इसे संभाल सकते हैं"।
  • अपने विचारों और तंत्रिकाओं को शांत करने के लिए सकारात्मक तरीके से बात करें उदाहरण के लिए, यदि आपको डर, चिंता या तनाव में वृद्धि होती है, तो निम्न बोलें: "आप अच्छी तरह से और सुरक्षित हैं आपको मौत के शिकार होने की संभावना कम होने की संभावना नहीं है। आराम करो और साँसें। एक अच्छा समय है"।
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 15
    5
    यह चिकित्सीय उद्देश्यों को स्थापित करता है अपने व्यवहार को बदलने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें दोनों मनोचिकित्सा और भौतिक चिकित्सा, आप स्थापित करने metas.Por उदाहरण का लाभ प्राप्त होगा, आप अपने जीवन डर है कि एक हत्या का शिकार हो कम करने में खुशी की राशि में वृद्धि का लक्ष्य स्थापित कर सकते हैं। आप के बजाय घटनाओं के लिए रात में बाहर जाने के अंधेरे में बाहर जाने के लिए डर करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • अपने आप को पूरी तरह प्रक्रिया के लिए प्रतिबद्ध करें जब भी चीजें मुश्किल हो जाएं तो आगे बढ़ें आप जो महान प्रयास करेंगे वह इसके लायक होगा और आपको उपलब्धि के एक स्वस्थ भाव के साथ छोड़ देगा।
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड स्टेप 16
    6
    चिंता के बारे में अपनी भावनाओं को बदलें अपने विश्वासों को बदलने के लिए आपको विश्लेषण करना चाहिए और यह निर्धारित करना होगा कि आपकी चिंताएं वास्तव में जो आपके विचार में हैं, वे करते हैं। अन्यथा, यह आपके लिए समय बदलना है। निम्नलिखित प्रश्न पूछकर अपने विश्वासों का परीक्षण करें:
  • क्या आप वास्तव में सुरक्षित महसूस करते हैं जब आप एक हत्या के शिकार होने के बारे में चिंतित हैं?
  • क्या यह वाकई उस समय और ऊर्जा के लायक है जो आपने सोचा था?
  • क्या इसके बारे में चिंता करने की वजह से आप काम कर सकते हैं या आप बस चिंता करते हैं और निष्क्रिय रहते हैं?
  • जब आप देखते हैं कि चिंताजनक स्थिति परिस्थितियों को संभालने का एक अप्रभावी तरीका है, तो आप समान परिणाम प्राप्त करने के अन्य तरीके पा सकते हैं।
  • विधि 3
    एक सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य बनाएं

    छवि का शीर्षक डील विद ए फियर ऑफ बीइंग मर्डर्ड चरण 17
    1
    अनिश्चितता के लिए अपनी सहिष्णुता बढ़ाने के बारे में जानें किसी व्यक्ति के लिए अनिश्चित परिणामों से चिंतित होने से डरना आम बात है। यह एक संघर्ष है क्योंकि कोई भी स्थिति 100% सुरक्षा का वादा नहीं करती है इसलिए, आपको इसके बारे में अधिक आरामदायक होना सीखना चाहिए। अनिश्चितता आपके दैनिक जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है आप जिस तरह से इसका जवाब दे सकते हैं वह आप बदल सकते हैं।
    • एक विधि जो आप उपयोग कर सकते हैं वह कार्य करना है "जैसे कि" आप अनिश्चितता के साथ सहज महसूस करते हैं सबसे पहले, जांच लें कि आप अनिश्चितता से बचने के लिए क्या करते हैं, बस अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए। अपने उत्तरों को निम्नलिखित प्रश्नों पर लिखें:
    • क्या आप सत्यापित करते हैं कि आप दो या तीन बार क्या करते हैं?
    • क्या आप घटनाओं से बचते हैं या बहुत ज्यादा देरी करते हैं?
    • क्या आपको दूसरों से बहुत अधिक पुष्टि की आवश्यकता है?
    • क्या आपको सरल निर्णय लेने से पहले बहुत सारी जानकारी की आवश्यकता है?
    • फिर, उन स्थितियों की पहचान करें जिनमें आप अनिश्चितता के बारे में चिंतित महसूस करते हैं और कम उत्सुकता महसूस करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। परिस्थितियों को 1 से 10 के पैमाने पर वर्गीकृत करें जिसमें 10 उच्चतम चिंता का स्तर है और 1 सबसे कम है।
    • फिर, उस गतिविधि से शुरू करें जो कम चिंता पैदा करता है और अभिनय करता है "जैसे कि" आपको अनिश्चितता से पहले सहिष्णुता थी उदाहरण के लिए, आप क्षेत्र में हत्या के आंकड़ों को देखे बिना फिल्मों पर जा सकते हैं।
    • अंत में, अपने परिणाम का एक लिखित रिकॉर्ड रखें। अपने आप से पूछें कि आपने क्या किया, अगर आपके द्वारा अपेक्षित जितना अधिक कठिन या आसान था, यदि सबकुछ अच्छी तरह से चला गया और आप इसे कैसे अनुकूलित करते हैं, यदि यह योजनाबद्ध नहीं है चीजें नीचे लिखने से आपको अपने सुधारों और जिस तरह से आप अपना व्यवहार बदलते हैं, उसे देखने में मदद करेंगे।
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड स्टेप 18
    2
    वह समस्याओं का सामना करने के लिए कौशल विकसित करना जारी रखता है आप जितना सोचते हैं, उतना ही मजबूत है आप समस्याओं का सामना करने के लिए अपनी क्षमताओं में सुधार करना जारी रखेंगे क्योंकि आप सफलतापूर्वक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं उदाहरण के लिए, जिस तरीके से आप प्रभावी ढंग से अपने जीवन में एक अन्य प्रकार के डर का सामना करते हैं और उसी तकनीक को लागू करते हैं साथ ही, देखें कि किसी को आप की प्रशंसा करना कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। सुझावों के लिए पूछें कि आप लागू कर सकते हैं
  • समस्या सुलझाने के एक मॉडल के बाद आपको परिवर्तन बनाने के लिए एक संरचना प्रदान की जाएगी। आपने भय और संबद्ध भावनाओं की पहचान की है और आपको स्पष्ट उद्देश्यों का निर्धारण करना होगा, उन्हें लागू करना होगा, आवश्यक होने पर समायोजन करना चाहिए और आपकी प्रगति की निगरानी करना चाहिए।
  • एक लक्ष्य एक समय निर्धारित करने और यह सुनिश्चित करना कि आप स्कूल, काम या स्टोर को सुरक्षित रूप से लेने के बारे में चिंता करने में कितना समय खर्च करते हैं आत्म-निरीक्षण वास्तविक परिवर्तन की ओर जाता है। आप अपने व्यवहार की जांच कर सकते हैं और उन्हें बदलने के तरीके विकसित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक डील विद ए बिअर मर्डरर्ड चरण 1 9
    3
    परिप्रेक्ष्य में अपना जीवन रखें यह महत्वपूर्ण है कि आप अन्य लोगों और मीडिया को परिप्रेक्ष्य में सुनते हुए जानकारी को रखें। यदि आप अपने आप को नकारात्मक विचारों और जानकारी से डूब जाते हैं, तो वे वास्तविकता की अपनी धारणा को बदल देंगे।
  • रुको, स्पष्ट रूप से सोचें और आपको पता चल जाएगा कि एक ही अपराध की संभावना फिर से कम हो रही है।
  • जब आपको यह विश्वास करने की परीक्षा हो जाती है कि आप में हत्या का शिकार होने की संभावना है, तो रोकें और अपने आप से पूछें कि क्या वह वास्तव में मौजूद हैं, आप इसके बारे में क्यों सोचते हैं और अगर जानकारी विश्वसनीय है अपने विचारों को पूछने के लिए अपना समय लेना उनके साथ पागल होने के चक्र को तोड़ सकता है
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 20
    4
    अपने आप को स्वीकार करें व्यक्तिगत संघर्ष आपको अपने बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं दुर्भाग्य से, क्योंकि डर लगना आपको चिंता करने का मतलब है, आप बहुत अधिक चिंता कर सकते हैं। चिंता और चिंता जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा हैं और आप उन्हें समाप्त करने या अपने बारे में बुरा महसूस करने के बजाय उन्हें प्रबंधित करना सीख सकते हैं।
  • संज्ञानात्मक व्यवहार चिकित्सा जिसमें आप भाग ले सकते हैं, आप अपने विचारों की जांच करने और आपके बारे में सोचने के नए और अधिक प्रभावी तरीके विकसित करने में मदद करेंगे, साथ ही आपको चिंता और चिंता का प्रबंधन करने में सहायता करेंगे।
  • छवि डैल विद ए डियर ऑफ बिहाइ मर्डर्ड चरण 21
    5
    चलो जाओ तुम वापस क्या धारण। संकोच भावनाओं बनाना है कि आप संकोची और natural.Para आराम अभिनय और आप क्या पकड़ के चलते करने में असमर्थ लग रहा है, अपने आप को, अपने परिवेश और आसपास के लोगों के बारे में सुरक्षित महसूस करना चाहिए।
  • अपने मजेदार पक्ष को फिर से ढूंढकर सब कुछ छोड़ दें जैसा कि कहा जाता है "हँसी सबसे अच्छी दवा है" जब आप चुटकुले बनाते हैं और हंसी करते हैं, तो आप स्वतंत्रता की भावनाओं को बढ़ाते हैं, जिससे आप कम उत्सुक और चिंतित महसूस कर सकते हैं। कठिन परिस्थितियों के बावजूद बजाना और हंसने से आपको सकारात्मक और आशावादी बने रहना होगा। इसके अलावा, यह दिखाया गया है कि हास्य ठीक हो रहा है।
  • अपने समय-समय पर नियमित मजेदार सत्र शेड्यूल करें: मित्रों से मिलें, बच्चों के साथ खेलें, उन घटनाओं को व्यवस्थित करें जिनसे आप आनंद लेते हैं, एक दोस्त के साथ गोल्फ खेलने के लिए बाहर जाना, बॉलिंग करना या कराओके गाते हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप को मजेदार लोगों के साथ घेरते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संभावित रूप से आप उनको सामना करने से पहले नकारात्मक परिणामों को अधिक अनुमानित करते हैं और किसी स्थिति से निपटने की अपनी क्षमता को कम करके देखते हैं। ये विचार असंतुलित हैं और आपको उन्हें जांचना होगा।
    • आपको किसी को चोट पहुंचाने का कोई कारण न दें अगर कोई आपको धमकी देता है,अधिकारियों से सुरक्षा चाहता है.

    चेतावनी

    • यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आप खतरे में हैं, तो एक वास्तविक और निश्चित जोखिम है, सुरक्षा बलों को सहायता प्राप्त करें।
    • फिल्मों को देखने या डरावनी कहानियों को पढ़ने से बचें क्योंकि वे लोगों को डराते हैं। आपको अधिक डर की ज़रूरत नहीं है!
    • सुरक्षा की एक विधि के रूप में हथियारों का उपयोग करने के लिए सावधान रहें। हथियार रखते हुए कि आपको पता नहीं है कि कैसे उपयोग करना खतरनाक हो सकता है, जो आपके भय को खिलाने वाले विचारों से कहीं अधिक है। आप गलती से अपने आप को या दूसरों को चोट नहीं करना चाहते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com