ekterya.com

कैसे शक्तिशाली बनने के लिए

शक्तिशाली लोगों को अन्य लोगों द्वारा शक्तियों की स्थिति में रखा जाता है - हालांकि, इसका अर्थ यह नहीं है कि वे प्रक्रिया में निष्क्रिय रहे हैं। शक्तिशाली होने के लिए, आपको उन लोगों के लिए विशेषताओं और कार्यों को प्रदर्शित करना चाहिए जिनके अधिकार और प्रभाव हैं।

चरणों

भाग 1
एक शक्तिशाली व्यक्तित्व का विकास करें

प्रभावी शीर्षक बनें छवि शीर्षक 1
1
सही भूमिका खोजें शक्तिशाली बनना एक और अधिक प्राकृतिक तरीके से आ जाएगा यदि आप अपने आप को ऐसी स्थिति में डालते हैं जो प्राकृतिक रूप से भी महसूस करता है कुछ ऐसा ढूंढें जिसे आप आराम से कर रहे हैं, फिर खुद को क्षेत्र के मध्य में रखें और वहां से सत्ता पाने के लिए प्रयास करें।
  • विशेष रूप से, आपको खुद को नेतृत्व की भूमिकाओं में रखने की कोशिश करनी चाहिए कि आपको आराम से बनाए रखना चाहिए, भले ही ऐसी भूमिकाएं सीधे क्षेत्र से संबंधित नहीं हों, जिसमें आप शक्तिशाली बनना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप चर्च में एक छोटा समूह चला सकते हैं, भले ही आप किसी कार्यालय में शक्तिशाली बनना न चाहें।
  • अपने आप को अधिकार के पदों में डालकर, आप एक अधिक शक्तिशाली व्यक्तित्व विकसित कर सकते हैं। इसलिए, वह व्यक्तित्व आपको अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों तक ले जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक शक्तिशाली बनें चरण 2
    2
    शक्ति के पिछले स्रोतों पर ध्यान दें आपके पास शायद अतीत में सत्ता के क्षणों का अनुभव है, भले ही वे आज की तलाश में शक्ति की तुलना में मामूली लगते हैं। जब आपको लगता है कि आपके दृढ़ संकल्प कांपना शुरू होता है, तो उन पिछली क्षणों को याद रखिए और एक क्षण को उस शक्ति की भावना पर ध्यान देने के लिए खर्च करें, जिसे आप एक बार जगाया था।
  • आपके याद किए गए क्षण व्यावहारिक रूप से जीवन के किसी भी पहलू से निपट सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक उल्लेखनीय अकादमिक उपलब्धि चुन सकते हैं, जैसे कि सम्मान के साथ स्नातक होना, या एक व्यक्तिगत उपलब्धि, जैसे सफलतापूर्वक छोड़ना आप जो भी चुनते हैं, उस बात पर ध्यान देने की बात है कि वास्तविक घटना के बजाय शक्तिशाली होने की भावना पर ध्यान केंद्रित करना
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 3
    3
    एक शक्तिशाली रुख अपनाना हालांकि यह हमेशा सच नहीं होता है, शक्तिशाली लोग विशाल शरीर की भाषा का इस्तेमाल करते हैं जो अधिक जगह लेते हैं। इस प्रकार की शरीर की भाषा आत्मविश्रित अन्य लोगों के लिए कर सकती है, जिससे आप किसी और की तरह शक्तिशाली लग सकते हैं।
  • विशाल शरीर की भाषा अपनी बाहों को पार, घुटने के लिए अपने पैरों को पार बढ़ाना, अपने पैरों में खिंचाव कुर्सी के किनारे या कूल्हों पर हाथ पकड़े परे का विस्तार करने के शामिल कर सकते हैं।
  • इसके विपरीत, यदि आप एक अनुबंधित स्थिति प्रदर्शित जब आप कुर्सी के नीचे अपने पैर मोड़ की तरह बातें करते हैं, पक्षों पर अपने कंधों या हाथ पकड़े हुए छोड़ देंगे।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 4
    4
    इससे पहले कि एक शक्तिशाली तरीके से कार्य करता है ऐसा करने से आपको साहस और आत्मविश्वास की काफी मात्रा का प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी। यदि आप अपने दावों का बैक अप लेने की शक्ति तक इंतजार करते हैं, तो आप अनिश्चित काल तक प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • परिवर्तन करने या जोखिम लेने से डरो मत, क्योंकि भले ही आपको डर है कि आपको ऐसा करना चाहिए जैसा कि आपके पास नहीं है। पावर एक चक्र में काम करता है जब कोई आपको शक्तिशाली व्यक्ति के रूप में देखता है, तो वे स्वाभाविक रूप से आपके साथ व्यवहार करेंगे जैसे कि आप एक शक्तिशाली व्यक्ति थे, यहां तक ​​कि आपको एक शक्ति प्रदान करने के बिंदु तक भी, जो आपके पास पहले नहीं थी
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 5
    5
    अपने खुद के दर्शन के लिए सही रहें याद रखें कि आप क्या चाहते हैं और उसके बाद जाते हैं, भले ही दूसरों को सहमत हो या असहमत हो। एक ही उद्देश्य के साथ, कभी भी कार्रवाई के एक कोर्स का पालन न करें क्योंकि यह करना सबसे लोकप्रिय बात है।
  • जब आप अपने पथ का अनुसरण करते हैं, तो इसे लगातार संचारित न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह दिखाई देगा कि आप अनुमोदन मांग रहे हैं, जो आपको पहले की तुलना में कम से कम शक्तिशाली स्थिति में डाल देगा।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 6
    6
    कुछ नियम तोड़ें मौलिकता के साथ विचार करने और कुछ नाबालिग नियम या सामाजिक सम्मेलनों को तोड़ने के लिए डरो मत। नवाचार के लिए अक्सर विश्वास के कार्य की आवश्यकता होती है इसके अलावा, एक छोटे से सम्मेलन का अनदेखी उल्लंघन भी दूसरों को सुझाव दे सकता है कि आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए पर्याप्त व्यक्ति हैं।
  • कुंजी को नियमों को समझना है जिन्हें बनाए रखा जाना चाहिए और जो कि टूटा जा सकता है जो है जो, के बाद से हालात के प्रत्येक सेट तथापि drásticamente- भिन्न हो सकते हैं, एक नियम के रूप में, केवल एक नियम तोड़ने के लिए टूट जाता है परिभाषित करने के लिए कोई भी तरीका नहीं है। उन क्षेत्रों के लिए देखें जिन्हें सुधार किया जा सकता है यदि वर्तमान नियम थोड़ा आराम कर रहे हैं और देखें कि अनावश्यक प्रतिबंधों से छुटकारा पाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शक्तिशाली बनें चरण 7
    7
    जिम्मेदारी ले लो जब चीजें गलत हो जाती हैं, तो उंगलियों की ओर मुड़ें या गलतियों के बारे में सोचने में समय लगा, जो अतीत में किए गए थे। इसके बजाय, वर्तमान में त्रुटि को दूर करने और बुरी स्थिति का सबसे ज्यादा फायदा उठाने की ज़िम्मेदारी स्वीकार करें।
  • असफलता हर किसी की जीवन कहानी का हिस्सा है और शक्तिशाली लोग इसे स्वीकार करने से डरते नहीं हैं। कुंजी इसे स्वीकार करना है और इसे सही करने के लिए सक्रिय रूप से काम करना है। किसी स्थिति में सबसे अधिक दोष वाले पर चर्चा करने के बजाय, आप साधारण से जवाब देकर अधिक शक्ति प्रदर्शित कर सकते हैं "मैं इसका ध्यान रखूंगा।"
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 8
    8
    अपने स्वयं के कल्याण पर ध्यान दें इसमें शारीरिक और मानसिक कल्याण दोनों शामिल हैं यदि आप अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में नहीं हैं, तो आप एक बहुत शक्तिशाली उपस्थिति का उत्सर्जन नहीं करेंगे।
  • अपने शारीरिक स्वास्थ्य की देखभाल करना एक साधारण मामला है अच्छा खाओ, आकार में रहने के लिए पर्याप्त व्यायाम करें और सो जाओ, आपके शरीर को कार्य करने की आवश्यकता है।
  • अपने मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य की देखभाल और अधिक जटिल-हालांकि, सामान्य रूप में हो सकता है, आप कुछ समय लगेगा आराम करने के लिए और लोगों को और चीजें हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं साथ जोड़ने के लिए करना चाहिए। खोज को आप का उपभोग करने के मुद्दे पर भी उलझन में नहीं पाएं।
  • भाग 2
    शक्तिशाली सामाजिक कौशल का उपयोग करें

    इमेज शीर्षक से शक्तिशाली चरण 9 बनें
    1



    अपेक्षाएं निर्धारित करें दूसरों को निर्णय लेने के लिए इंतजार करने के बजाय, उन निर्णयों को खुद बनाओ अपने संदेह को एक तरफ छोड़ दें और अपने अनुरोध और इच्छाओं के साथ सीधे रहें, ताकि आप प्रत्येक संपर्क की ताल को स्थापित कर सकें।
    • कुछ करने के लिए अनुमति मांगने के बजाय, पुष्टिकरण के लिए बिना अपनी योजनाओं को घोषित करें भले ही चीजें एक ही तरह से समाप्त हो जाए, चाहे आप पहले कदम उठाए, आपकी अपेक्षाओं को घोषित करने से पहले आपको बातचीत में सबसे शक्तिशाली स्थिति का दावा करने की अनुमति मिलेगी।
  • छवि का शीर्षक शक्तिशाली बनें चरण 10
    2

    Video: करोड़पति बनने के लिए आजमाएं सिर्फ यह 5 विशेष शक्तिशाली, करामाती टोटके

    पेशेवर शिष्टाचार वाले लोगों का इलाज करें सम्मान की मांग करने के लिए, आपको इसे देने के लिए तैयार होना चाहिए। दूसरी पार्टी का समय आपके जितना ही मूल्यवान है और आपको उस प्रमुख तथ्य की अपनी समझ का प्रदर्शन करना होगा।
  • सुनहरे नियम का पालन करें: दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसा आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें। आप कोई अग्रिम नोटिस किसी को एक बैठक के लिए देर से होने के लिए नहीं चाहते हैं और आप या आप यदि आप किसी और उस व्यक्ति के लिए एक एहसान किया था चाहते हैं और आप उसे धन्यवाद होगा। यदि इस तरह के व्यवहार को दर्शाता है, तो आपका आत्मविश्वास कम हो जाता है, यदि वे ऐसा करते हैं तो शायद वे दूसरे व्यक्ति का भरोसा खो देंगे।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 11
    3
    लोगों को सूचित करें यदि आप शक्तिशाली होना चाहते हैं तो अच्छा संचार आवश्यक है लोगों को अनुमान लगाने की स्थिति में न रखें या क्या होगा, इसके बारे में चिंता न करें। इसके बजाय, उन्हें सभी विवरण दें, जिन्हें आप जानना चाहते हैं कि स्थिति बदलती है या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी के लिए कुछ की जांच करते हैं और आपको बताया है कि आपको मंगलवार की दोपहर को उत्तर देना है, तो उस तिथि से पहले आपको उस व्यक्ति से संपर्क करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास जवाब नहीं है, तो आपको उसे लिखना होगा और उसे सूचित करना होगा कि आप नहीं भूल गए हैं और आप अभी भी इसका अनुपालन करना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र शक्तिशाली चरण 12 बनें
    4
    स्पष्ट हो जाओ अच्छा संचार त्रुटियों या भ्रम के लिए छोटे कमरे छोड़ देता है जब आप कुछ समझाते हैं, तो इसे कम से कम भ्रामक तरीके से करना संभव है सुनिश्चित करें कि आप इस मुद्दे को चुनने से पहले सभी महत्वपूर्ण विवरणों को हल करें।
  • विस्तृत संचार महत्वपूर्ण है यदि आप असफलताओं और बाद के ढहने से बचना चाहते हैं। सभी को सहमत होना चाहिए कोई बात बिगड़ जाए भले ही, पहले से स्पष्ट संचार, दुर्भाग्य से उत्पन्न शुल्क की राशि कम हो जाएगा के बाद से कोई भी बस कह सकते हैं कि "पता नहीं था"।
  • व्यापार में विशेष रूप से आपको लिखित रूप में जितनी बार संभव हो, संवाद करना चाहिए ताकि विवरणों का परामर्श किया जा सके और बाद में आसानी से समीक्षा की जा सके।
  • इमेज का शीर्षक बनें शक्तिशाली चरण 13
    5

    Video: घर परिवार की सुख शांति और समृद्धि के लिए अचूक शक्तिशाली उपाय Parivaar ki Shanti ke liye Totka

    जरूरतों और आदेशों का अनुमान लें किसी व्यक्ति को कार्य पूरा करने या एहसान से पहले पूछने के लिए इंतजार न करने का प्रयास करें। यदि आप तत्काल जरूरत से पहले एक भविष्य की आवश्यकता की आशा कर सकते हैं, तो आप उच्चतम फिटनेस का प्रदर्शन करेंगे
  • बेशक, ऐसे समय होते हैं जब आपको अभिनय से पहले निर्देशों का इंतजार करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक नई नौकरी है, तो इससे पहले कि आप अपने आप से कार्य करने के लिए पर्याप्त सबकुछ जानते हों, इससे पहले समय लगेगा
  • मुख्य चीज जिसे आप से बचना चाहिए, उसे लोगों से बार-बार पूछने के लिए मजबूर करना है। चाहे कितना भी आप कोई काम पूरा कर लें, कोई भी व्यक्ति परिणाम प्राप्त करता है, शायद वह निराश महसूस करेगा अगर आपको कई बार याद दिलाना होगा।
  • छवि का शीर्षक बनें शक्तिशाली चरण 14
    6
    सक्रिय रूप से भाग लें व्यस्त और विचलित देखकर आप जितना सोच सकते हैं उतना शक्तिशाली नहीं दिखेंगे, इसलिए किसी से बात करते वक्त विचलित मत बनो। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति के साथ आप बोलते हैं, आपका पूरा ध्यान है
  • विशेष रूप से, आपको उन लोगों की कीमत पर पाठ संदेश, कॉल और ईमेल के साथ रहना बंद करना चाहिए, जिनके आगे आपके पास है प्रौद्योगिकी आपको अन्य लोगों के साथ लगातार संपर्क में रख सकती है और यह एक अच्छी बात है - हालांकि, आप इस पर निर्भर नहीं कर सकते
  • दूसरों के साथ व्यवहार करते समय आपको सभी स्तरों (मानसिक और भावनात्मक) पर प्रतिक्रिया करना चाहिए और इसके लिए ध्यान और प्रामाणिकता की आवश्यकता होती है।
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 15
    7
    दूसरों के साथ अच्छी तरह से काम करें अगर लोग काम करने के विचार से डरते हैं आपके साथ, वे काम करने के विचार को अस्वीकार कर सकते हैं तुम्हारे लिए अन्य लोगों के विचारों को स्वीकार करना सीखें और अपने आप से सीखने की अनुमति दें। यदि कोई विवाद पैदा हो जाता है, तो इसे छोटे तरीके से हमला करने के बजाय उचित तरीके से इसे संभाल लें।
  • दूसरों की विफलताओं पर पलटने के बजाय, उनको दूर करने में उनकी सहायता करें इसी तरह, जब कोई आपकी अपनी खामियों को बताता है, तो वह आलोचना को स्वीकार करता है और बेहतर तरीके से सीखता है
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 16
    8
    प्रपत्र रिश्तों को प्रभावी ढंग से भले ही आपको अपने रास्ते पार करने वाले हर किसी के साथ एक सकारात्मक प्रतिष्ठा होनी चाहिए, आपको उन लोगों के साथ संबंधों पर विशेष ध्यान देना चाहिए, जो पहले से ही शक्तियों की स्थिति रखते हैं।
  • वास्तव में, आपको सक्रिय रूप से लोगों को सत्ता की स्थिति में तलाश करना चाहिए। सही लोगों के साथ संबंध बनाना आपके लिए सही रास्ते पर चलना आसान बना देगा।
  • छवि का शीर्षक शक्तिशाली बनें 17
    9
    उचित होने पर गुस्सा दिखाता है संघर्ष अनिवार्य है, इसलिए, इससे दूर भागने के लिए कोई वास्तविक मुद्दा नहीं है चीजों को तर्कसंगत और शांति से संभव के रूप में संभाल लें, लेकिन क्रोध व्यक्त करने से डरो मत। शक्ति के संदर्भ में, क्रोध पश्चाताप या दुख से कम से कम बेहतर होता है।
  • क्षमा और समझने के लिए हमेशा एक जगह होती है उसने कहा, यदि आप बहुत व्यस्त हैं और उन्हें क्षमा कर रहे हैं तो लोग आमतौर पर माफी नहीं मांगेंगे। आपको अपने गुस्से को व्यक्त करने की इजाजत देने का मतलब यह नहीं है कि आपको क्रूर होना चाहिए - हालांकि, इसका मतलब है कि आपको यह दिखाना होगा कि आपको चारों ओर धक्का नहीं दिया जा सकता है
  • इमेज शीर्षक से शक्तिशाली बनें चरण 18
    10
    दुश्मन बनाने के लिए डरो मत। आपको अधिकतर लोगों के साथ आने का प्रयास करना चाहिए - हालांकि, एक ही समय में आप सभी को खुश करने में सक्षम नहीं होंगे। अनाज के खिलाफ जाने और अपने आप को किसी के बुरे पक्ष पर रखने से डरो मत। यदि आप हमेशा दूसरों की अपेक्षाओं को समायोजित करते हैं, तो आपको कभी भी कोई शक्ति या प्रतिष्ठा प्राप्त नहीं होगी।
  • सामान्य तौर पर, एक पंच फेंके बिना प्रत्यक्ष रूप से होने से कुछ लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा - हालांकि, आप उस ज्ञान को आपको जिस तरीके से कार्य करना चाहिए, उसे अभिनय से रोक नहीं सकते हैं। विवेकपूर्ण, खुले दिमाग में रहें और आवश्यकतानुसार प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार रहें। हालांकि, जब यह जोर देने की बात आती है, तो सही तरीके से काम करने के लिए कुछ पैर की उंगलियों पर कदम रखने से डरो मत।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com