ekterya.com

चुंबकीय हाथ तकनीक के साथ किसी को सम्मोहित कैसे करें

चुंबकीय हाथों की कृत्रिम निद्रावस्था का प्रेरण समझना आसान है और प्रदर्शन करने में आसान है। यह सम्मोहन का एक रूप है कि कोई भी शुरुआत बहुत आसानी से कर सकता है। एक भागीदार को खोजें, उसे सम्मोहन की स्थिति तक पहुंचने के लिए आराम करें और वहां से आगे बढ़ें।

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक कदम से शुरु करें

अधिक परिवार उन्नीत कदम 5 शीर्षक वाला छवि
1
कोई है जो आपको सम्मोहित करने के लिए तैयार है खोजें चुंबकीय हाथों की तकनीक की कोशिश करने से पहले, आपको उस व्यक्ति को ढूंढना होगा जो आपके साथ काम करना चाहता है। एक मित्र या रिश्तेदार को ढूंढें जो आपको उसे सम्मोहित करने का प्रयास करने को तैयार है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप हमेशा किसी को अजनबियों के साथ या उन लोगों के साथ तकनीक का प्रयोग करने से पहले विश्वास करते हैं जिन्हें आप मुश्किल से जानते हैं ध्यान रखें कि तकनीक को माहिर करना कुछ समय लग सकता है
  • चित्र शीर्षक टेलिथैथी चरण 7 का विकास करें
    2
    व्यक्ति को सही स्थिति में व्यवस्थित करें एक बार जब आप एक भागीदार मिल जाए, तो उसे सही स्थिति में महसूस करें। समझाएं कि आपके हाथ कैसे रखे
  • उसे कुर्सी या कुर्सी पर बैठने के लिए कहो और उसकी पीठ सीधा रखो।
  • उसके बाद, उसके हाथों को अपने पैरों पर हाथ रखकर उसे बताएं कि उसके हथेलियों का सामना कैसे हो रहा है
  • ओपन ए रेस्टंटमेंट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक चिकित्सा तकनीक के रूप में सम्मोहन का अभ्यास न करें, जब तक आपके पास ऐसा करने के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण न हो। विचार करें कि आपको मज़ेदार समय के लिए केवल चुंबकीय हाथ तकनीक का उपयोग करना चाहिए। चिंता और अवसाद जैसे समस्याओं का इलाज करने के लिए Hypnotherapy केवल स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा लाइसेंस प्राप्त किया जाना चाहिए और सम्मोहन में अनुभवी होना चाहिए। यदि आप एक मनोरंजक और मानसिक समस्याओं के उन्नत ज्ञान के साथ एक प्रशिक्षित पेशेवर नहीं हैं, तो किसी को चिकित्सा पद्धति के रूप में सम्मिलित करने की कोशिश न करें।
  • भाग 2
    तकनीक से शुरू करें

    छवि का शीर्षक हैइपनोटाईज़ किसी चरण 6
    1
    सहभागी के हाथों को समायोजित करते समय परिचयात्मक शब्दों से शुरु करें। प्रतिभागियों को भरोसा करने के लिए आश्वस्त होने से शुरू करना सबसे अच्छा है उसे अपने हाथों को सामने रखें, लगभग 31 सेंटीमीटर (12 इंच) से अलग करके हथेलियां एक-दूसरे के सामने खड़ी हो रही हैं। यदि भागीदार इसे समझ में नहीं आता है, तो यह स्वयं को साबित करें
    • मैंने कुछ परिचयात्मक शब्दों को आपके सम्मोहन तकनीक के विवरण के रूप में दिया था। आप जो कह सकते हैं, उन शब्दों के आधार पर भिन्न होता है, जिनके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। आवश्यक संदेश जो आप संवाद करने जा रहे हैं यह है कि जब आप अपने हाथों में एक शक्तिशाली चुंबक डालते हैं, तो भागीदार आपके निर्देशों का पालन करेंगे।
    • परिचयात्मक बात का एक उदाहरण ऐसा कुछ हो सकता है "मैं चाहता हूं कि आप मुझे जो कहते हैं, उस पर आराम और ध्यान दें। मैं आपका मार्गदर्शन करेगा अपनी कल्पना की शक्ति पर भरोसा करते हुए, एक पल में मैं आपके हाथ में एक बहुत ही शक्तिशाली चुंबक रखूंगा"।
  • 2
    पहली बार अपने हाथों को एक साथ रखो परिचयात्मक बात करने के बाद, अपनी बाईं ओर की हथेली को अपनी उंगली की नोक के साथ स्पर्श करें फिर अपनी उंगली की नोक के साथ अपने दाहिने हाथ की हथेली को स्पर्श करें ऐसा करने में ऐसा कुछ कहें "मैं यहाँ और यहां एक चुंबक रख रहा हूँ"। फिर धीरे से अपने हाथों को स्थानांतरित करें और उन्हें शामिल करें।



  • इमेज का शीर्षक शिव स्टेप 15
    3
    प्रतिभागी को अपनी आँखें बंद करने के लिए कहें जैसा कि आप धीरे से अपने हाथों को उनके साथ जुड़ने के लिए कहते हैं, उन्हें अपनी आँखें बंद करने के लिए कहें प्रतिभागी को बताएं कि वह महसूस करेगा कि वह एक गहरी यात्रा में गिरता है। इससे व्यक्ति प्रारंभिक कृत्रिम निद्रावस्था वाले राज्य में गिरना शुरू कर देगा
  • 4
    दूसरी बार अपने हाथों को एक साथ रखो एक बार भागीदार ने अपनी आँखें बंद कर दी हैं, उन्हें एक बार फिर अपने हथेलियों को इकट्ठा करने के लिए कहें। जैसे कुछ कहो "आप महसूस कर सकते हैं कि मैग्नेट आपको अपने हाथों की हथेलियों में शामिल होने के लिए कैसे प्रेरित करते हैं"। आपको थोड़ी मदद करना पड़ सकता है, लेकिन उम्मीद है कि इस अवसर पर प्रतिभागी कुछ काम करेंगे।
  • भाग 3
    तकनीक को पूरा करें

    छवि का शीर्षक हैइपनोटेट करें किसी ने चरण 10
    1
    मैग्नेट की शक्ति को महसूस करने के लिए प्रतिभागी को बताएं प्रतिभागियों को शांत स्थिति में मार्गदर्शन करने का प्रयास करें। उसे कुछ की तरह कहकर मैग्नेट की शक्ति महसूस करने के लिए मार्गदर्शन करें "दो शक्तिशाली मैग्नेट हैं जो आपके हाथों के हथेलियों को आकर्षित करते हैं जिससे वे एक साथ आते हैं। मैग्नेट की शक्ति महसूस करें, महसूस करें कि वे एक-दूसरे के प्रति आपके हाथ कैसे आकर्षित करते हैं"।
  • छवि का शीर्षक हैइपनोटाईज़ किसी ने चरण 7
    2

    Video: इस फूल से बनी जड़ी बूटी को खाने से इंसान कुछ देर के लिए गायब हो सकता है, सच या झूठ ?॥ Invisible Human

    प्रतिभागियों को विश्राम की स्थिति में ले जाओ एक बार भागीदार आपके शब्दों में अवशोषित होने लगता है, उन्हें विश्राम की स्थिति के लिए मार्गदर्शन करें। उसे अपने शरीर, उसकी श्वास और उसके दिल की धड़कन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहें
  • दोबारा, स्क्रिप्ट अलग-अलग होगी। कहो कि आपको क्या लगता है सही और प्राकृतिक है ध्यान रखें कि यदि आप सहज और नियंत्रण में महसूस करते हैं, तो भागीदार पर भरोसा करने और आपके मार्गदर्शन का पालन करने की अधिक संभावना होगी।
  • एक अच्छी स्क्रिप्ट का उदाहरण हो सकता है "मेरी आवाज पर ध्यान केंद्रित करें, अन्य सभी शोर अनावश्यक विकर्षण हैं। अपने श्वास, आपके शरीर और अपने दिल की धड़कन पर ध्यान दें प्रत्येक साँस लेना आपको शांत और विश्राम की स्थिति में अधिक डूबता है"।
  • आप गिनती भी कर सकते हैं अवरोही क्रम में 10 से 0 तक भरोसा करने का प्रयास करें और प्रतिभागी को बताइए कि उनकी भांति गिनती के रूप में उनकी श्वास पर ध्यान केन्द्रित किया जाए।
  • चित्र जिसका शीर्षक हैइपनोटिज़ है किसी ने चरण 11
    3
    अंत में, उसे सम्मोहन से बाहर निकलने में मदद करें चुंबकीय हाथ तकनीक लगभग 20 मिनट तक रहनी चाहिए। एक बार प्रतिभागि ने इस समय से आराम कर लिया है, उसे सम्मोहन के बाहर मार्गदर्शन करें। उसे कुछ कहो "अब, आप जागेंगे और सबकुछ सामान्य हो जाएगा"।
  • चेतावनी

    • जैसे सभी सम्मोहन तकनीकों के मामले में, यह हमेशा काम नहीं करता है हो सकता है कि आपको माहिर होने से पहले थोड़ा अभ्यास करना होगा।
    • ध्यान रखें कि जब लोग सम्मोहन के तहत होते हैं तो लोग बहुत ही अतिसंवेदनशील होते हैं। जैसा कि पहले ही कहा गया है, जब तक आप मानसिक स्वास्थ्य के कुछ क्षेत्रों में पेशेवर न हों तब तक चिकित्सा देने के लिए एक उपकरण के रूप में सम्मोहन का उपयोग करने की कोशिश न करें। खराब प्रदर्शन किए गए हाइपोथेरेपी सत्र के दौरान उत्पन्न दुर्व्यवहार की झूठी यादें दर्ज की गई हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com