ekterya.com

आकर्षण का कानून कैसे लागू करें

यदि आप जो डरते हैं और जो चाहना नहीं चाहते हैं, पर ध्यान केंद्रित करना बंद करने पर आपका पूरा जीवन बदल जाएगा, और आप जो चाहें उस पर ध्यान देना शुरू करते हैं। यदि आप सीखते हैं कि आकर्षण का कानून कैसे लागू किया जाए तो आपका संपूर्ण जीवन बदल जाएगा।

चरणों

आकर्षण का कानून सफलतापूर्वक चरण 1 पर लागू करें
1
तुम जो हो, आप सबसे ज्यादा सोचते हो, लेकिन आप जो भी सोचते हैं, उसे आकर्षित करते हैं।
  • क्या आप नहीं चाहते हैं, इसके बारे में मत सोचो, अतीत में हुई चीजों के बारे में मत सोचो, क्योंकि अगर आप केवल उन सभी बुरी चीजों के बारे में सोचते हैं जो आपके साथ हुईं हैं, या बुरी चीजें जिन्हें आप सोचते हैं, तो केवल आपको उन बुरी चीजों से अधिक मिलेगा जो आप नहीं करना चाहते हैं।
  • जैसे चीजें सोचने योग्य नहीं है "मैं यह नहीं चाहता कि ..." या "ऐसा नहीं होगा" या "यह अब हो रहा है, लेकिन यह फिर कभी नहीं होगा ..."। इन बातों को कहकर आप बुरी परिस्थितियों से दूर नहीं चलेंगे या उन्हें होने से रोकेंगे किसी भी मामले में, जो वास्तव में आप करते हैं वह इन परिस्थितियों को अपने जीवन में आकर्षित करता है आकर्षण का कानून निर्धारित करता है कि आप क्या सोचते हैं, न कि आप क्या करना चाहते हैं। सोच का सरल कार्य आकर्षण का कानून आपको देता है।
  • Video: आकर्षण का नियम जो हमेशा काम करता है

    चित्रा शीर्षक छवि को सफलतापूर्वक चरण 2 में लागू करें

    Video: आकर्षण का नियम कैसे काम करता है अच्छे से समझे

    2
    आपकी भावनाएं आपके विचारों को पैदा करती हैं ज्यादातर लोगों के लिए यह सबसे कठिन हिस्सा है यह कैसे उपयोग करना सीखना अविश्वसनीय रूप से कठिन है, लेकिन यह असंभव नहीं है और इसके लायक है। जैसा कि अभी उल्लेख किया गया है, यह कदम लोगों के लिए सीखना सबसे मुश्किल है, लेकिन यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा भी है। अपने जीवन के आकर्षण के कानून को लागू करना सफल नहीं होगा यदि आपको नहीं पता कि अपनी नकारात्मक भावनाओं को सकारात्मक भावनाओं में कैसे बदलना है।
  • यदि आपको खुशी, प्रेम, उत्तेजना, आभार, जुनून, खुशी, आशा और संतोष जैसी अच्छी भावनाएं हैं, तो आपके विचार सकारात्मक होंगे और सकारात्मक चीजें आप पर होगी। लेकिन अगर आपको गुस्सा, डर, असंतोष, अवसाद, नफरत, बदला और अपराध जैसी बुरा भावनाएं हैं, तो आपके विचार नकारात्मक होंगे और नकारात्मक चीजें आप पर भी होगी।
  • यदि आप उन अच्छे और सकारात्मक भावनाओं को महसूस करते हैं और कुछ नकारात्मक हो जाता है, तो आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे और ऐसा न होने की स्थिति में जो नकारात्मक स्थिति हुई है वह आपको प्रभावित करेगी। कोई भी आपको जवाब नहीं दे सकता कि आप अपनी भावनाओं को कैसे नियंत्रित कर सकते हैं और उन्हें सकारात्मक बना सकते हैं। आपको अपने लिए यह करना सीखना होगा, क्योंकि यह हर किसी के लिए अलग होगा
  • उदाहरण के लिए: सुबह में, यदि आप एक अच्छा दिन शुरू करते हैं और जब तक आप उस भावना या मनोदशा को बदलने के लिए कुछ भी नहीं देते हैं, तब आप अधिक परिस्थितियों, परिस्थितियों और ऐसे लोगों को आकर्षित करना जारी रखेंगे जो कि खुशी की भावना को बनाए रखें। ऐसा ही होता है यदि आप एक बुरे मूड में जागते हैं यदि आप एक बुरे दिन शुरू करते हैं और अपने मनोदशा में परिवर्तन नहीं करते हैं, तो आप केवल अधिक परिस्थितियों, परिस्थितियों और बुरे और दुखी लोगों को आकर्षित करेंगे
  • जो आप पढ़ना चाहते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण है और आपको इसे पूरी तरह समझना होगा। जिस तरह से आपको लगता है वह सब कुछ है यह आकर्षण के कानून पर लागू करने की कुंजी है। यदि आपको स्वस्थ होना है, तो आपको लगता है कि आप पहले से ही स्वस्थ हैं - स्वस्थ होना नहीं चाहते हैं या आशा है कि एक दिन स्वस्थ हो, लेकिन वास्तव में आपको लगता है कि आप स्वस्थ हैं, भले ही आप न हों। आपको हर समय सोचने और इस तरह महसूस करना पड़ता है आपको स्वस्थ होने की भावना के प्रति प्रतिबद्ध होना है यदि आप इसके लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो यह समय की बर्बादी होगी और कुछ भी नहीं बदलेगा।
  • यदि आप चाहते हैं कि एक नई कार की तरह कुछ मूर्त है, तो आपको महसूस करना होगा कि आपके पास पहले से ही ऐसा है - एक कार का मालिक बनना नहीं चाहता है या उम्मीद है कि किसी दिन आप उस कार को प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन वास्तव में महसूस करें जैसे कि आप पहले से ही यह चाहते थे, अभी भी जब आपके पास यह नहीं है आपको हर समय सोचने और इस तरह महसूस करना पड़ता है आपको इस भावना से समझौता करना होगा कि आप पहले से ही उस नई कार के मालिक हैं यदि आप काम नहीं करते हैं, तो यह समय की बर्बादी होगी और आप उस कार को पाने की उम्मीद कर सकते हैं और इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते।
  • एक बार जब आपने महसूस किया कि जिस तरह से आप महसूस करते हैं वह सब कुछ है और आप अपने विचारों को निर्देशित करना शुरू कर देते हैं कि आप कैसे महसूस करते हैं, थोड़ा बहुत ही आप जो चाहें महसूस करने के लिए जगह पा सकते हैं और यह आपके अनुभव में प्रकट होगा।
  • शीर्षक से छवि को सफलतापूर्वक चरण 3 के आकर्षण का कानून लागू करें
    3
    आप दूसरों के साथ क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में बात करना शुरू करें और उन्हें अपने सपने, इच्छा या ज़रूरत में शामिल करें। बात करना शुरू करें जैसे कि आप क्या चाहते हैं पहले से ही पहुंच रहा था, या आपके अनुभव का एक हिस्सा पहले से ही था।



  • आकर्षण का कानून सफलतापूर्वक चरण 4 पर लागू करें
    4
    याद रखें कि "मैं हूँ.." यह एक शक्तिशाली रचनात्मक प्रार्थना है यह एक बयान है एक बयान निर्माण की प्रक्रिया शुरू होती है सुनिश्चित करें कि जो कुछ भी इस प्रकार है "मैं हूँ" वास्तव में आप क्या चाहते हैं, और अब भविष्य में रहेंगे। इसके अलावा, अपनी वाक्य संक्षिप्त और सटीक तैयार करें आप सभी कारणों को क्यों न जोड़ें, जिनके कारण आप इसे नहीं प्राप्त कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, "मुझे एक नई कार है, लेकिन मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता")। ऐसा करने के बजाय, बस कहें कि आप क्या चाहते हैं ("मुझे एक नई कार चाहिए") का उपयोग किए बिना "नहीं", इस "लेकिन", इस "क्योंकि"। बस कहो कि तुम क्या चाहते हो
  • Video: अपनी इच्छाओं प्रकट करने के लिए 5 सरल कदम! (आकर्षण का नियम)

    आकर्षण का कानून सफलतापूर्वक चरण 5 पर लागू करें

    Video: आकर्षण का नियम कैसे काम करता है हिंदी में समझें EASY LAW OF ATTRACTION

    5
    प्रेरणादायक कार्यों को पूरा करें, जो आप चाहते हैं कि आप के साथ संरेखित करें। यदि आप एक नई नौकरी चाहते हैं, जो आपको अधिक संतुष्ट करता है, तो यह अधिक रोमांचक है और बेहतर वेतन मिलता है, इसके बारे में सोच या इसके बारे में बात करने से आप इसे प्राप्त नहीं कर पाएंगे। आपको जरूरी कार्रवाई करना चाहिए जो ब्रह्मांड को बताए कि आप उस काम को चाहते हैं सक्रिय रूप से तलाश शुरू करें संपर्क स्थापित करें आप नौकरी में क्या चाहते हैं, इसके बारे में बात करें अपने दोस्तों और परिवार को बताएं कि आप क्या कर रहे हैं कार्रवाई के साथ अपनी इच्छा का समर्थन करें जब आप अपने शब्दों का समर्थन करते हैं तो आप जितना चाहें उतना तेज़ी से और पूरी तरह से आता है। अपनी निष्ठा पर झुक जाओ क्या करें जो आप कहते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं ब्रह्मांड को दिखाएं कि आप क्या कह रहे हैं, बनना चाहते हैं, तो आप एक शक्तिशाली निर्माता हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि एक सकारात्मक विचार नकारात्मक विचारों की तुलना में सैकड़ों गुणा अधिक शक्तिशाली है।
    • खुश रहें और अपने आस-पास के लोगों के साथ मददगार बनो।
    • कुछ लोग सोचेंगे कि आकर्षण का कानून बहुत बकवास है, जो समय और ऊर्जा की बर्बादी है। लेकिन आकर्षण का कानून हर जगह स्पष्ट है, अगर आप समझ रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं। यह आपकी पसंद है या नहीं, आप मानते हैं कि यह काम करता है और यदि आप इसे अपने जीवन में लागू करना चाहते हैं, तो दूसरों को इसे बर्बाद न करने दें क्योंकि वे इसे समझ नहीं पाते हैं।
    • कई लोग अपने वर्तमान परिस्थितियों में फंस जाते हैं, लेकिन उन परिस्थितियों में केवल उनकी वर्तमान वास्तविकता है वे फंस महसूस करते हैं क्योंकि वे उसी विचार को बार-बार करते हैं, और फिर उन्हें एक बार फिर से परिणाम मिलते हैं। वे क्या नहीं जानते हैं कि यदि वे एक अलग दृष्टिकोण के माध्यम से उस बुरी परिस्थिति में पहुंचने का एक रास्ता खोजते हैं तो वे अपने मौजूदा परिस्थितियों को बदल सकते हैं। कोई भी यह नहीं सिखा सकता कि यह कैसे करना है, क्योंकि यह प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक परिस्थिति के लिए अलग होगा, परन्तु यह किसी को भी अपने सकारात्मक विचारों को नकारात्मक विचारों को बदलने की अनुमति नहीं दे रहा है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें जो आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं और आप क्या मांगते हैं, क्योंकि आप इसे प्राप्त कर सकते थे। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में चाहते हैं कि आप उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com