ekterya.com

कैसे एक भूलभुलैया में ध्यान करने के लिए

साल मनुष्यों के हजारों बनाया है के लिए सर्पिल पथ, mazes में खुद पर वापस मुड़ा कर रहे हैं विभिन्न सजावट से कला और मिथक को लेकर कारणों के लिए। इसके अलावा, भूलभुलैया एक रचनात्मक या आध्यात्मिक उपकरण के रूप में लंबे समय के लिए इस्तेमाल किया गया है। आप एक समस्या है, तो आप आप इसे हल करने में मदद करने भूलभुलैया का उपयोग कर सकते हैं। आप आध्यात्मिक अर्थ या खोजने प्रेरणा की खोज करने की जरूरत है, तो आप अपने पक्ष में एक उलझन का उपयोग कर सकते हैं। एक सीधी रेखा में एक trafficable सड़क से मिलकर ध्यान उपकरण के रूप में एक भूलभुलैया, आराम का एक स्रोत हो सकता है और एक विचलित या अतिरंजित मन को आश्वस्त कर सकते हैं। जब आप अपने जीवन में भावनाओं या दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को परेशान करने के बारे में चिंतित हैं, एक उलझन के माध्यम से चलना आप अपने भीतर बेचैनी को सुलझाने और पर्याप्त अपने मन शांत तो तुम क्या हो रहा है के बारे में स्पष्टता प्राप्त कर सकते हैं कर सकते हैं। एक आध्यात्मिक उपकरण, शांत और सुखदायक प्रभाव और सड़क और यात्रा या आध्यात्मिक पथ के रूप में भूलभुलैया का प्रतीकात्मक प्रतीकों के रूप में आप आप जीवन का सबसे बड़ा रहस्यों पर ध्यान कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ढूँढें या अपनी भूलभुलैया बनाएँ

चित्र एक भूलभुलैया चरण 1 में ध्यान रखें
1
एक भूलभुलैया खोजें। यदि आप आस-पास रहते हैं या एक उपयुक्त भूलभुलैया का दौरा कर सकते हैं, तो यह ध्यान देने या अपने आध्यात्मिक पैदल चलने के लिए एक आदर्श स्थान है। मंडलियां आमतौर पर चर्च उद्यान, पार्कों, स्पा केंद्रों, शैक्षिक संस्थानों और यहां तक ​​कि चिकित्सा सुविधाओं (जैसे बगीचों में) जैसे स्थानों में मिलती हैं हमेशा शांत और शांत जगह में एक के लिए देखो जहां आप परेशान किए बिना भूलभुलैया चल सकते हैं और आप शांति में रह सकते हैं। लैंडस्केप और वेरिडाटस की सोसाइटी ने एक विश्व-वाइड भूलभुलैया लोकेटर (विश्व भूलभुलैया का पता लगाने वाला) नामक एक वेबसाइट बनाने के लिए सहयोग किया है: https://labyrinthlocator.com/. वेबसाइट दर्ज करें और उस शहर, राज्य या देश का नाम दर्ज करें जहां आप देख रहे हैं। आप एक रेडियो चुन सकते हैं, जैसे "25 मील की दूरी के भीतर" सार्वजनिक भूलभुलैया पते की एक सूची चर्चों, अस्पतालों, पार्क आदि में प्रदर्शित होगी। निजी मैज सूची में दिखाई दे सकते हैं जहां मालिकों ने उन्हें पिछले कॉल के साथ चलने की अनुमति दी थी।
  • चित्र एक भूलभुलैया चरण 2 में ध्यान रखें
    2
    एक भूलभुलैया बनाओ यदि आपको कोई भूलभुलैया नहीं मिल सकता है, तो इसे स्वयं बनाना संभव है बेशक, यह कर अपने आप रचनात्मक प्रक्रिया के भाग के रूप में सेवा कर सकते हैं और आपको वास्तव में आराम करने में मदद करेगा क्योंकि भूलभुलैया आपके सामने प्रकट होता है। एक बनाने के लिए, रेत, गंदगी या अन्य सामग्री के साथ एक उपयुक्त क्षेत्र की तलाश करें जिसमें आप लाइनें खींच सकते हैं एक विकल्प के रूप में आप फर्श पर भूलभुलैया को रंगाने के लिए डक्ट टेप के साथ पर्याप्त श्वेत पत्र संलग्न कर सकते हैं यदि आप भूमि या रेत पर अपनी भूलभुलैया बनाने जा रहे हैं, तो इसे बनाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • लगभग 1.8 मीटर या 6 फीट के एक क्रॉस को निकालें। प्रत्येक चतुर्थांश में एक बिंदु रखें
  • चार घुमावदार रेखाएं बनाएं जो घड़ी की दिशा में जाएं:
  • शीर्ष सही बिंदु के साथ क्रॉस के शीर्ष पर जुड़ें।
  • क्रॉस के दाहिने हाथ के साथ ऊपरी बाईं ओर जुड़ें
  • नीचे दाएं बिंदु के साथ क्रॉस के बाएं हाथ से जुड़ें
  • कम बाएं बिंदु (आसपास) से क्रॉस के निचले हाथ में एक मंडली बनाएं
  • अधिक जानकारी के लिए एक भूलभुलैया को आकर्षित करने के तरीके के बारे में लेख देखें
  • Video: समाधि (Samadhi - Part 2 "It's Not What You Think"- HINDI) ये वो नहीं जो तुम सोचते हो।

    चित्र एक भूलभुलैया चरण 3 में ध्यान रखें
    3
    जैसा कि आप भूलभुलैया बनाते हैं, शांति और प्रतिबिंब की भावनाओं से शुरु करें यह सब कुछ है कि आप हवा या आपकी त्वचा पर सूर्य सहित सामना कर रहे हैं पर ध्यान ले जाता है, रेत या मिट्टी की बनावट अपने पैरों और छड़ी है कि आप लगता है कि करने के लिए ध्यान देना आकर्षित करने के लिए उपयोग करते हैं, और नीचे निहित है कि आस-पास के, इस तरह के पक्षियों, पानी या लहरों की आवाज़, जीवन और पेड़ों की पीसना अनुभव लोगों के सुदूर बड़बड़ाहट के रूप में। भूलभुलैया बनाना अपने आप में भावनात्मक ध्यान या आध्यात्मिक प्रतिबिंब के एक अधिनियम होना चाहिए।
  • विधि 2
    भूलभुलैया के अंदर ध्यान

    चित्र एक भूलभुलैया चरण 4 में ध्यान में रखते हुए
    1
    भूलभुलैया के प्रवेश द्वार के सामने खड़े हो जाओ। अपने इरादों को यथासंभव स्पष्ट रूप से बताएं उदाहरण के लिए: मैं अपनी समस्या का समाधान / के साथ चाहता हूं ... ऐसा कुछ भी हो सकता है जो आपको बेचैन हो।
  • चित्र एक भूलभुलैया चरण 5 में ध्यान रखें
    2
    गहराई से कई बार श्वास करके ध्यान दें। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि ऐसा करने से आपके अवचेतन और अन्य दलों को इस समस्या को सुलझाने की अपनी गंभीर इच्छा पर ध्यान देने के लिए सिखाया जाता है।
  • Video: Meizu 15 lite - Крутой, надёжный и облегчённый




    चित्र एक भूलभुलैया चरण 6 में ध्यान रखें
    3
    भूलभुलैया के भीतर आने के लिए आपकी ध्यान या आध्यात्मिक यात्रा को पहचानें। आप कम से कम वाक्य पढ़ सकते हैं या गंदगी या रेत के साथ गंदे हो सकते हैं, इसके आधार पर आप जिन धारणाओं पर चिपक जाते हैं उनके आधार पर। शुरू करने के अन्य अच्छे तरीके अपनी आंखों को बंद करना और प्रतिबिंबित या छोटे धनुष बनाना है।
  • तय करें कि आप नंगे पैर चलेंगे या अपने जूते के साथ चलेंगे। नंगे पांव आप अपने पैरों के नीचे पृथ्वी की बनावट महसूस कर सकते हैं और अपने बलों के संबंध में प्रवेश कर सकते हैं।
  • अपना चलना शुरू करें पहला कदम आपके चलने की गति को दर्शाता है। यह तेज या धीमा हो सकता है इसका इरादा चुनें: क्या आप आध्यात्मिक, ध्यान, विचारशील, रचनात्मक या कुछ और हैं? यदि आप किसी समस्या को हल कर रहे हैं, तो जब आप अपनी समस्याओं को छोड़ते हैं और बस चलते हैं, तो आपका चलना ध्यान में परिवर्तित हो जाएगा। आपके अन्य पार्टियों को अब आपके समाधान अनुरोध को संसाधित करने का अवसर होगा।
    एक भूलभुलैया चरण 7 में ध्यान देने वाला चित्र
  • यदि आप बहुत परेशान हैं, तो घूमना जल्दी से भावनाओं को और अधिक जल्दी से नष्ट करने की अनुमति देता है ज्यादातर लोग धीरे-धीरे चलने से अपने मन को शांत करने की कोशिश करते हैं, मन और शरीर के प्रतिबिंब में भरोसा रखते हैं।
  • चित्र एक भूलभुलैया चरण 8 में ध्यान रखें
    4

    Video: गर्लफ्रेंड कभी किसी और की तरफ आकर्षित नही हो सकती अगर यह बात ध्यान रखी तो

    चलना जारी रखें अपने दिमाग को शांत होने और विचारों को परेशान करने से शांत रहें। दूसरे के सामने एक पैर रखकर और लयबद्ध, कोमल और नियमित रूप से श्वास में ध्यान रखें।
  • यदि आप किसी समस्या को हल कर रहे हैं, तो चलें, जैसे कि आपको कोई समस्या नहीं है, यह सब जाने दें चौकस चलने की गतिविधि के लिए समर्पण अपनी समस्या को अपने कंधे से गिरने दें आपके अस्तित्व के कई हिस्सों अब समाधान के लिए आपकी इच्छा की प्रक्रिया कर रहे हैं। आपको बस इतना करना पड़ता है कि वह इसे सेते और हस्तक्षेप न करें, इसे होने दें और किसी उम्मीदों से छुटकारा दें। चलना जारी रखें जैसे कि आपको कोई समस्या नहीं है, तो यह सब जाने दें
  • यदि आप आध्यात्मिक यात्रा पर जा रहे हैं या यदि आप रचनात्मक प्रेरणा की तलाश में हैं, तो फिर, सब कुछ छोड़ दें और भूलभुलैया के माध्यम से चलने के अनुभव के प्रति समर्पण करें
  • Video: समाधि (Samadhi - Part 1 HINDI) - माया है, आत्म का भ्रम।

    चित्र एक भूलभुलैया चरण 9 में ध्यान रखें
    5
    रुको जब आप केंद्र पर पहुंचें। आप वहां एक पल के लिए रोक सकते हैं, बैठकर बैठ सकते हैं अगर आपको ऐसा करना पसंद है और ध्यान या प्रतिबिंबित करना मुख्य बात यह है कि आप अपने आप को पूरी तरह से अपने भीतर की प्रक्रिया में दे दें। आपको लगता है कि सभी समय के लिए आपको अच्छा लगता है।
  • यदि आपके पास कोई समस्या नहीं है, प्रश्न या प्रेरणा की तलाश है, बस चुपचाप बैठो और चीजों को होने दें
  • चित्र एक भूलभुलैया चरण 10 में ध्यान में रखते हुए
    6
    भूलभुलैया से बाहर निकलो जब आप तैयार हो जाते हैं, तो बस भूलभुलैया से बाहर निकलें। प्रशंसा और उपहारों को प्राप्त करें जिन्हें आपने प्राप्त किया है। कृतज्ञता की भावना को अपनाने से हमेशा निर्णयों की सुविधा होती है आपने जो सीखा है उसके लिए धन्यवाद देना।
  • युक्तियाँ

    • आप ध्यान केंद्रित करने और शांत हो जाओ में मदद करने के लिए नियमित रूप से भूलभुलैया ध्यान व्यायाम का उपयोग कर सकते हैं। यह एक बहुत ही आध्यात्मिक और प्रेरणादायक अनुभव, एक है कि वापस पाया गया कि भूलभुलैया बिजली और चिकित्सा का एक स्रोत है समय के साथ मनुष्य के कई हजारों के साथ कई सदियों पहले चला जाता है हो सकता है।
    • भूलभुलैया का उपयोग करने का चयन करना आपके लिए कुछ है, लेकिन ऐसा करने के कुछ घंटों सुबह सुबह, रात में या बहुत गर्म दोपहर नहीं होते हैं। आपके सिर पर जलती हुई धूप के साथ भूलभुलैया में ध्यान करने की कोशिश करना बहुत मजेदार नहीं है, इसलिए आपको अपने आराम और मनोदशा को पूरा करने के लिए बुद्धिमानी से चुनना होगा।
    • लेबिरिंथ कोई enigmas (लेबिरिंथ) कर रहे हैं। यह एक आम गलती है, लेकिन एक भूलभुलैया कई प्रविष्टियाँ, मृत समाप्त होता है और जरूरी नहीं कि केंद्र के साथ एक मार्ग है। एक भूलभुलैया, दूसरे हाथ पर, केवल एक इनपुट और एक उत्पादन है, और उद्देश्य के केंद्र तक पहुँचने और हर समय सड़क को पूरा करने के लिए है। कौन एक भूलभुलैया में चलते हैं, कभी नहीं खो जाना चाहिए, क्योंकि यह है एक अनावश्यक रूप से व्याकुलता एक बहुत बड़ी उलझन कभी कभी हो सकता है, लेकिन होना चाहिए, इसी तरह, एक स्पष्ट पथ।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक भूलभुलैया या पर्याप्त रेत या मिट्टी के साथ एक क्षेत्र
    • भूलभुलैया आकर्षित करने के लिए एक छड़ी या बर्तन (यदि आवश्यक हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com