ekterya.com

यह जानने के लिए कि आपका आध्यात्मिक पशु क्या है

आपके आध्यात्मिक जानवर, क्या यह एक भेड़िया, उल्लू, एक भालू, रेवेन, एक जिराफ, एक छिपकली या एक तितली है? आध्यात्मिक जानवरों की सहायता से हमें पृथ्वी के अनुकूल होने में अधिक महसूस कर सकते हैं और हमें जीवन में सही निर्णय लेने के लिए मार्गदर्शन कर सकते हैं। आप खुद को आध्यात्मिक जानवर नहीं चुन सकते हैं - प्राचीन मान्यताओं के अनुसार, आपका आध्यात्मिक पशु आपको चुनता है अपने आध्यात्मिक प्राणियों को कैसे ढूंढें और उससे जुड़ने के बारे में जानने के लिए, एक मिशन जो कई लोगों ने हजारों सालों से किया है।

चरणों

विधि 1
जागरूकता प्राप्त करना

छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु कदम 6 है
1
प्रकृति में समय बिताएं पृथ्वी जानवरों की असंख्य प्रजातियों द्वारा हमें सिखाने के लिए कुछ के द्वारा आबादी है। यदि आप पालतू जानवर रखने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो आप कई बार जानवरों के साथ बातचीत कर सकते हैं, लेकिन बहुत से लोग अपने समय को अन्य मनुष्यों के साथ बिताते हैं। प्राकृतिक दुनिया को अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा बनाना एक आध्यात्मिक जानवर से जुड़ने की संभावनाएं खुलता है।
  • एक आध्यात्मिक जानवर की तलाश में मत जाओ - यह उस तरह से काम नहीं करता है अभी के लिए, गैर मानव प्राणियों के बारे में अधिक जानने के लिए खुला रहें
  • प्रकृति में अधिक समय बिताने के लिए सरल तरीके खोजें यदि आप प्रकृति के नजदीक नहीं रहते हैं, तो एक राष्ट्रीय उद्यान या शहर पार्क पर जाएं
  • जब आप बाहर समय बिताते हैं, तो अपने हेलमेट को हटा दें और विचलित न करें। अपने आस-पास के बारे में जागरुक रहें और उन चीजों पर ध्यान दें जिनकी आप सामान्य रूप से अनदेखी करते हैं: एक झाड़ी से उभर रहा पक्षी, या फुटपाथ पर जाने वाला कैटरपिलर।
  • जब समय आपको लंबी पैदल चलने की अनुमति नहीं देता है, तो अपने भीतर की जगह प्राकृतिक दुनिया के लिए और अधिक खुली बनाओ। एयर कंडीशनिंग बंद करें अंधा और खिड़कियां खोलें संगीत सुनने के बजाय हवा और क्विकर्स सुनें
  • छवि का शीर्षक आपकी आत्मा पशु खोजें चरण 2
    2
    जानवरों की बुद्धि और बुद्धि को पहचानें प्रकृति में और अधिक समय व्यतीत करना, विशेष रूप से पशुओं से घिरा हुआ है, आप अन्य तरीकों से उनके बारे में सोचने में मदद करेंगे। अपनी आदतों, जिस तरह से वे संवाद करते हैं और उनके व्यवहार के तत्वों पर ध्यान दो, जो आपको आश्चर्यचकित करता है जानवरों की अपनी खुफिया होती है, अलग है, लेकिन एक ही समय में मनुष्य के समान है। अगर आप को देखने के लिए यह मुश्किल या असंभव है, तो आपके आध्यात्मिक जानवरों को ढूंढना मुश्किल होगा।
  • इंटेलिजेंस सिर्फ गणित की समस्याओं को हल करने की तुलना में अधिक है किस प्रकार की खुफिया विभिन्न जानवरों के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, प्रवासी पक्षियों, नक्शे के बिना एक योजनाबद्ध गंतव्य तक हजारों किलोमीटर उड़ सकते हैं।
  • जानवर नृविज्ञान वे मानव नहीं हैं, इसलिए उन्हें स्वयं को उसी तरह अभिव्यक्त करने की अपेक्षा न करें। जानवरों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है कि वे क्या हैं, यह मानते हुए कि वे अपने तरीके से संवाद करेंगे।
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु चरण 1 है
    3
    ध्यान और प्रार्थना करो अपने आध्यात्मिक जानवर को ढूँढना एक आध्यात्मिक और अलौकिक व्यायाम है एक ध्यान या प्रार्थना सत्र जिसमें आप अपने आध्यात्मिक जानवर से संचार के लिए खुला होने पर ध्यान केंद्रित करें। किसी प्राकृतिक स्थान पर इसे एक क्षेत्र या समुद्र तट या किसी पार्क जैसे किसी कृत्रिम जगह की तरह करो। अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें
  • यदि आप एक प्रश्न का एक ठोस जवाब चाहते हैं जो कि हां या नहीं के साथ उत्तर दिया गया है, तो संभवतः आपको उसे आध्यात्मिक जानवरों में नहीं मिलेगा यह आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में नहीं है, यह प्रकृति के साथ गहरे संबंध स्थापित करने के बारे में है, जो अंततः आपको सही रास्ते पर जाता है।
  • यदि आप ज्ञान और बुद्धि के विभिन्न प्रकार अप करने के लिए खोलने के लिए, और प्राकृतिक दुनिया के साथ और अधिक गहराई से कनेक्ट करने के लिए तैयार कर रहे हैं अपने आध्यात्मिक जानवर का पता लगाएं। याद रखें कि यह एक म्युचुअल कनेक्शन होना चाहिए - आप अपनी पसंद के लिए आध्यात्मिक जानवर "जादू" नहीं कर सकते आप सभी संभावनाओं के लिए खुद को खोलकर अधिक लाभ प्राप्त करें
  • यदि आपका ध्यान और प्रार्थना फल नहीं लगती है, तो उन्हें मजबूर मत करो। किसी दूसरे स्टेशन पर फिर से प्रयास करें, या जब आपका मन एक अलग राज्य में है इस बीच, अधिक खुला और एक आध्यात्मिक जागरूकता होने पर काम करें।
  • विधि 2
    अपने जानवर को पहचानना

    छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु कदम 5 है
    1
    अपने जीवन में एक विशेष जानवर के आवर्ती दिखावे पर ध्यान दें। क्या आपको कभी एक दिन या एक हफ्ते का समय मिला है, जब आपको एक ही प्रतीक दिखाई दिया? आपने एक भवन के किनारे पर पेंट की भेड़िये का भित्ति देखा हो सकता है, और आपने सोचा कि यह सुंदर है, इसलिए आप इसे देखने के लिए बंद कर दिया। फिर, आपने देखा कि, कैफेटेरिया में, एक महिला ने अपने टखने पर एक भेड़िया का टैटू पहना था। उस रात, आप घर गए, टीवी चालू हो गए और ... देखो! भेड़ियों के बारे में एक वृत्तचित्र पशु प्रतीकों की पुनरावृत्ति का मतलब यह हो सकता है कि आपका आध्यात्मिक पशु आपके साथ जुड़ने का प्रयास कर रहा है
  • अपनी आत्मा का पता लगाएं पशु शीर्षक चरण 5
    2

    Video: बुरी से बुरी नजर उतारने के टोटके

    अपने सपनों के जानवरों को ध्यान में रखें जब भी मन आराम कर रहा है और अवचेतन कार्य करता है, तो आध्यात्मिक जानवर अक्सर रात को अपने सपनों में दिखाई देते हैं। यदि आप आमतौर पर याद नहीं करते हैं कि आपने क्या सपना देखा है, तो अधिक ध्यान दें। उन जानवरों का ध्यान रखें जो आपको मिलते हैं।
  • कभी-कभी, एक आध्यात्मिक जानवर की उपस्थिति प्रत्यक्ष नहीं होती है आप दीवार पर पेंटिंग में एक जानवर के बारे में सपना देख सकते हैं, या उस वार्तालाप में जिसमें दूसरे व्यक्ति एक निश्चित जानवर का उल्लेख करता है जानवरों के सभी संदर्भ इसके लायक हैं।
  • अपने सपनों को लिखें और समय के साथ पैटर्न पर ध्यान दें। जानवरों को क्या संदेश लग रहा है संवाद? एक खुले दिमाग रखें और उन्हें व्याख्या करने का प्रयास करें।
  • अपनी आत्मा का पता लगाएं पशु चरण 6

    Video: God's Vehicles हिंदू देवी देवता पशु या पक्षी को वाहन क्यों बनाते है | Seriously Strange

    3
    असामान्य व्यवहार के साथ जानवरों के लिए बने रहें। बहुत से लोगों ने शारीरिक रूप में अपने आध्यात्मिक जानवरों को खोजने की घोषणा की है अगर कोई जानवर आपका दृष्टिकोण करता है, आँखों में दिखता है, आप के सामने दौड़ता है, अपने बगीचे में जाना पसंद करता है या अन्य तरीकों से संवाद करने की कोशिश करता है, इस पर ध्यान न दें।
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु चरण 4 है



    4
    एक करें दैनिक आपके ध्यान के साथ कुछ जानवर आ सकते हैं और जाते हैं, और कुछ रहेंगे। इन जानवरों के साथ आपकी बातचीत के साथ एक डायरी होने से आप अपने और अपने पशु कुलदेव के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे।
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु कदम 8 है
    5
    एक जादूगर के साथ परामर्श करें ये आध्यात्मिक माध्यम आपके आध्यात्मिक जानवरों को खोजने के लिए तरीकों या युक्तियां प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आपके पड़ोस में एक जादूगर खोजना Google खोज करने या फोन की किताब में देखकर उतना आसान नहीं है। आपको खुद पूछने या जांचना होगा।
  • विधि 3
    अपने आध्यात्मिक जानवर से बात करें

    अपनी आत्मा पशु ढूँढें शीर्षक चरण 9
    1
    अपने जानवर के बारे में जानें एक बार जब आप अपने जानवर की पहचान कर लेते हैं, तो उसके बारे में सब कुछ जानें। आप क्या खाते हैं? तुम कहाँ रहते हो? अपने इतिहास, व्यवहार और साहित्य और मीडिया में इसका प्रतिनिधित्व करने के तरीके के बारे में पढ़ें। यह जानवर क्या प्रतिनिधित्व करता है?
    • किसी जानवर के विशेष ज्ञान को इसकी "चिकित्सा" या शक्ति कहा जाता है इस दवा का इस्तेमाल जानवरों की ज़रूरत के समय में किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, एक बाज़ की दवा स्पष्ट रूप से देखने की उसकी क्षमता हो सकती है जब अन्य नहीं कर सकते।
    • यदि संभव हो, तो अपने जानवर के निवास स्थान के पास समय बिताना परेशान मत हो, लेकिन जितना भी हो सकता है उतना सीखने की कोशिश करें कि जानवर प्रकृति में कैसे मौजूद है।
  • छवि का शीर्षक आपकी आत्मा पशु ढूँढें चरण 10
    2
    अपने जीवन के लिए अपने जानवर के ज्ञान को लागू करें जो कुछ आपने सीखा है उसका उपयोग करें और इसे बड़े निर्णय लेने, कठिन परिस्थितियों का सामना करने और अपने लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी सहायता करने के लिए उपयोग करें आप अपने जानवरों के ज्ञान को रोजमर्रा की जिंदगी में दूसरों और धरती पर इलाज कर सकते हैं।
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु चरण 2 है
    3
    संदेशों के लिए खुला रहें हर समय जानवर किसी भी तरह से प्रकट होता है ध्यान दें। जानवरों को आपको भेजे जाने वाले संदेशों की व्याख्या करने का सबसे अच्छा प्रयास करें याद रखें, संदेश प्रत्यक्ष नहीं होंगे, क्योंकि जानवर मनुष्यों की तरह संवाद नहीं करते हैं, इसलिए आपको उन्हें समझने के लिए थोड़ा सोचना होगा। यहां कुछ सवाल हैं जो आपसे खुद पूछ सकते हैं:
  • जब आप जानवरों के पास आते हैं तो आपको क्या भावनाएं हैं?
  • क्या जानवर पूर्वपिता या सांत्वना का संकेत है?
  • क्या ऐसा लगता है कि जानवर आपको एक निश्चित दिशा में मार्गदर्शन कर रहे हैं?
  • छवि का पता लगाएं शीर्षक क्या आपकी आध्यात्मिक पशु कदम 9 है
    4
    अपने जानवर का सम्मान करें Shamanism में यह माना जाता है कि अगर आप उसे सम्मान देते हैं तो आप अपने आध्यात्मिक पशु के साथ गहन संबंध प्राप्त करते हैं। ऐसा करने से, आप उसे जानते हैं कि आप अपने जीवन में आपकी सहायता करने में उनकी सहायता की सराहना करते हैं। आप पर्यावरण और जानवरों के अधिकारों की रक्षा में अपने आप को उठाकर, और विशेष रूप से अपने आध्यात्मिक जानवरों के कल्याण के द्वारा ऐसा कर सकते हैं। याद रखें कि हर बार पशु की एक प्रजाति बुझ जाती है, हम उस जानवर के ज्ञान को खो देते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Desi Gaay se Kijiye Har Samasya ka Samadhan देसी गाय द्वारा गृह शान्ति आध्यात्मिक व ज्योतिषीय लाभ

    • अंत में, आप अपने आध्यात्मिक जानवर के साथ एक लंबे समय से रहे हैं और आप एक से अधिक हो सकते हैं।
    • अपने घर से अपने जानवर से संबंधित वस्तुओं को भरें। पशु को पता चलिए कि यह आपकी जगह में स्वागत है।
    • आध्यात्मिक जानवर आपको चुनते हैं। आपको एक आध्यात्मिक प्राणी मिल सकता है जो उस जानवर नहीं है जिसे आपने शुरुआत में प्राप्त होने की उम्मीद की थी।
    • आप एक समय में चार या अधिक आध्यात्मिक जानवर देख सकते हैं

    Video: देवी देवताओं के वाहन अलग-अलग पशु-पक्षी क्यों ? आध्यात्मिक दृष्टिकोण से अत्यंत ही अद्भुत रहस्य है

    चेतावनी

    • आपका आध्यात्मिक प्राणी आपको ज्ञान के साथ प्रदान करेगा, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप इसे प्रकृति में देख सकते हैं। यदि यह पता चला है कि आपका आध्यात्मिक जानवर एक भालू है, तो आप अपने प्राकृतिक निवास स्थान में रहने के समय इस पर पहुंचने के लिए पर्याप्त मूर्ख नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com